NDTV Khabar

दिल्ली पुलिस


'दिल्ली पुलिस' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में किसानों के एक समूह की ट्रैक्टर रैली के तय मार्ग से हटकर निकलने की योजना

    दिल्ली में किसानों के एक समूह की ट्रैक्टर रैली के तय मार्ग से हटकर निकलने की योजना

    गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर किसानों (Farmers) की बड़ी ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) से एक दिन पहले किसान मजदूर संघर्ष समिति (Kisan Mazdoor Sangharsh Committee) ने घोषणा की है कि वह संयुक्त किसान मोर्चा और पुलिस द्वारा तय किए गए ट्रैक्टर परेड के रूट को लेकर सहमत नहीं है. इस समूह ने कहा है कि वे दिल्ली (Delhi) के बाहरी रिंग रोड पर जाएंगे. इससे उनके पुलिस के साथ संघर्ष होने की आशंका बढ़ गई है. पुलिस ने किसानों के समूहों के साथ बैठकों के सिलसिले के बाद सीमा पर तीन स्थानों पर मार्गों को चाक-चौबंद कर दिया है. दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले किसानों द्वारा केंद्र के विवादास्पद कृषि कानूनों का विरोध किया जा रहा है. विरोध का यह सिलसिला शुरू हुए दो महीने पूरे हो रहे हैं. एक फरवरी को बजट दिवस पर किसान संसद तक पैदल मार्च करने की योजना बना रहे हैं.

  • किसानों ने बजट के दिन संसद तक पैदल मार्च करने का किया ऐलान, गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर निर्णय

    किसानों ने बजट के दिन संसद तक पैदल मार्च करने का किया ऐलान, गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर निर्णय

    दिल्ली पुलिस ने भी व्यापर विचार-विमर्श के बाद किसानों को ट्रैक्टर रैली की इजाजत दे दी है.साथ ही यह भी कहा कि देश विरोधी तत्व रैली का लाभ उठाने की कोशिश कर रहे हैं. रैली के साथ किसानों के कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दो माह भी पूरे हो रहे हैं.

  • गणतंत्र दिवस ट्रैक्टर परेड के लिए प्लान तैयार; 3,000 वॉलंटियर्स होंगे तैनात, गड़बड़ी फैलाने वालों की खैर नहीं 

    गणतंत्र दिवस ट्रैक्टर परेड के लिए प्लान तैयार; 3,000 वॉलंटियर्स होंगे तैनात, गड़बड़ी फैलाने वालों की खैर नहीं 

    कृषि कानूनों के विरोध में किसान गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड (Republic Day Tractor Parade) निकालने की तैयारी कर रहे हैं. गणतंत्र दिवस ट्रैक्टर परेड के लिए किसानों ने पूरी योजना बना ली है. प्लान के तहत, ट्रैक्टर रैली सुबह दस बजे निकलेगी. किसानों की ट्रैक्टर रैली में 3,000 वॉलंटियर्स होंगे. चार तरह के वॉलंटियर्स होंगे. इसमें एक स्पेशल वॉलंटियर्स होंगे, जो कि किसान नेताओं के साथ रहेंगे. दिल्ली पुलिस ने किसानों को ट्रैक्टर रैली निकालने की इजाजत दे दी है.

  • 'किसानों की ट्रैक्टर रैली पर ISI और खालिस्तानी संगठनों की नज़र', खुफिया जानकारी से उड़ी एजेंसियों की नींद

    'किसानों की ट्रैक्टर रैली पर ISI और खालिस्तानी संगठनों की नज़र', खुफिया जानकारी से उड़ी एजेंसियों की नींद

    पुलिस सूत्रों के मुताबिक, खुफिया जानकारी मिली है कि इस रैली में भिंडरवाला के पोस्टर लगाने की साजिश हो रही है. वहीं, पूरी दिल्ली में पावर कट करने के इनपुट भी हैं, जिसके बाद सभी पावर स्टेशनों और सब स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं. 

  • दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर परेड की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर परिपत्र जारी किया

    दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर परेड की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर परिपत्र जारी किया

    पुलिस ने कहा कि ट्रैक्टर परेड दिल्ली के तीन सीमा बिंदुओं - सिंघू, टिकरी और गाजीपुर से आयोजित की जाएगी और इसे पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की जाएगी. मुख्य तौर पर पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हजारों किसान तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर पिछले वर्ष नवम्बर से दिल्ली के कई सीमा बिंदुओं पर डेरा डाले हुए हैं. किसानों ने पहले घोषणा की थी कि कृषि कानूनों के खिलाफ अपने विरोध के तौर पर वे गणतंत्र दिवस पर एक शांतिपूर्ण ट्रैक्टर परेड करेंगे.

  • वाराणसी में किसानों ने कृषि कानूनों के खिलाफ किया प्रदर्शन, धरना दिया

    वाराणसी में किसानों ने कृषि कानूनों के खिलाफ किया प्रदर्शन, धरना दिया

    वाराणसी (Varanasi) में सरदार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरएस पटेल के नेतृत्व में सैकड़ों किसान (Farmers)  एमएसपी और कृषि कानूनों (Farm Laws) का विरोध करते हुए सड़कों पर निकले. वे दिल्ली (Delhi) जाना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उन्हें नहीं जाने दिया. इस पर उन्होंने धरना दिया. आरएस पटेल के मुताबिक यह सभी किसान चंदौली जिले से निकलकर दिल्ली जाना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उन्हें दिल्ली नहीं जाने दिया. इस पर किसान प्रधानमंत्री के संसदीय कार्यालय पहुंचे. वे वहां अपना ज्ञापन देना चाहते थे. लेकिन पुलिस ने उन्हें वहां नहीं जाने दिया.

  • दिल्ली: किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान एक्टिव कॉल्स पर भी नजर रखेगी पुलिस

    दिल्ली: किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान एक्टिव कॉल्स पर भी नजर रखेगी पुलिस

    किसानों (Farmers) की प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) मंगलवार को गणतंत्र दिवस (Republic Day) समारोह संपन्न होने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू होगी. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कहा है कि किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड को बाधित करने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) से 13 से 18 जनवरी तक 300 से अधिक ट्विटर हैंडल बनाए गए हैं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक ट्रैक्टर रैली के दौरान पुलिस की चप्पे-चप्पे पर नजर रहेगी. इस रैली के दौरान एक्टिव कॉल्स पर भी पुलिस की नजर रहेगी.

  • किसानों की रैली बाधित करने के लिए पाक से 300 Twitter अकाउंट बनाए गए, पुलिस का दावा

    किसानों की रैली बाधित करने के लिए पाक से 300 Twitter अकाउंट बनाए गए, पुलिस का दावा

    दिल्ली में 26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर रैली निकालने पर दिल्ली पुलिस और किसानों में सहमति बन गयी है, सभी जगहों के रूट भी तय हो गए हैं. उधर दिल्ली पुलिस का कहना है कि ट्रैक्टर रैली को पूरी सुरक्षा दी जाएगी, क्योंकि पाकिस्तान के आतंकी गड़बड़ी फैलाने की फिराक में हैं.

  • किसान दिल्ली में आएं, लेकिन गणतंत्र दिवस परेड में बाधा नहीं आने देंगे : दिल्ली पुलिस

    किसान दिल्ली में आएं, लेकिन गणतंत्र दिवस परेड में बाधा नहीं आने देंगे : दिल्ली पुलिस

    किसान (Farmer) गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर दिल्ली (Delhi) में आ सकते हैं लेकिन गणतंत्र दिवस परेड को डिस्टर्ब नहीं होने देंगे. रैली पूरी शांतिपूर्ण होगी. ट्रैक्टर रैली को डिस्टर्ब करने के भी इनपुट  मिले हैं. किसान रैली को डिस्टर्ब करने के लिए 308 पाकिस्तान से ट्विटर हैंडल मिले हैं. दिल्ली पुलिस ने आज यह बात कही है. दिल्ली पुलिस के इंटेलिजेंस के स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने कहा कि पुलिस ट्रैक्टर रैली के मूवमेंट को सही तरीके से गाइड करेगी. यह पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है. तमाम जरूरी इंतजाम में सब लगे हैं. मेडिकल या कोई हादसा हो जाए तो उससे निपटने के इंतजाम हो रहे हैं. गौरतलब है कि कृषि कानूनों (Farm Laws) का विरोध कर रहे किसान 26 जनवरी को दिल्ली एनसीआर में ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) निकालने वाले हैं. किसानों के इस कदम को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इसमें पुलिस खुद फैसला ले कि उसे क्या करना है.

  • किसान 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकालेंगे, फरीदाबाद में पुलिस बल सतर्क

    किसान 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकालेंगे, फरीदाबाद में पुलिस बल सतर्क

    दिल्ली (Delhi) की सिंघू बॉर्डर पर किसान नेताओं और पुलिस के बीच आज मीटिंग हुई. यह बैठक खत्म होने के बाद किसानों (Farmers) का कहना है कि पुलिस ने उन्हें ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) निकालने की इजाजत दे दी है. सभी रूटों पर पुलिस के साथ सहमति बन गई है. किसान नेता राजेन्द्र सिंह ने कहा कि हम शांतिपूर्ण तरीके से ट्रैक्टर परेड निकालेंगे. दूसरी तरफ किसान आंदोलन और 26 जनवरी समारोह के मद्देनजर फरीदाबाद (Faridabad) में पुलिस आयुक्त ने नाकों पर पहुंचकर कानून व्यवस्था की समीक्षा की. 

  • गणतंत्र दिवस ट्रैक्टर परेड के लिए अन्नदाताओं ने पुलिस से मांगी लिखित अनुमति, किसान नेताओं के बीच 3 बॉर्डरों पर सहमति

    गणतंत्र दिवस ट्रैक्टर परेड के लिए अन्नदाताओं ने पुलिस से मांगी लिखित अनुमति, किसान नेताओं के बीच 3 बॉर्डरों पर सहमति

    किसान नेताओं ने दिल्ली पुलिस से लिखित में ट्रैक्टर परेड की अनुमति मांगी है. किसानों ने पुलिस को पत्र लिखा है. किसान नेताओं और पुलिस अधिकारियों के बीच जिन रूटों की मीटिंग में बात हुई थी वही रूट इस पत्र में भी हैं. अभी पुलिस ने परमिशन नहीं दी है. पुलिस मीटिंग के बाद तय करेगी क्या करना है. उधर, किसान रूटों को पहले खुद देखने जाएंगे.

  • "डर के मारे यह बयान दिया": किसानों द्वारा सौंपे गए "हत्यारे" को लेकर पुलिस बोली

    दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर किसान नेताओं ने जिस संदिग्ध को पकड़ा था, उसे पुलिस को सौंपे जाने के पहले मीडियाकर्मियों के सामने पेश किया गया.

  • दिल्ली में दिनदहाड़े हुई हत्या सीसीटीवी में कैद, पुलिस ने संदिग्ध को दबोचा

    दिल्ली में दिनदहाड़े हुई हत्या सीसीटीवी में कैद, पुलिस ने संदिग्ध को दबोचा

    CCTV फुटेज में दो नकाबपोश शख्स बेहद नजदीक से भरे बाजार के बीच एक अधेड़ को गोली मार रहे थे. घटना पिछले हफ्ते की है.

  • किसानों का रिपब्लिक डे पर 100 किलोमीटर ट्रैक्टर रैली निकालने का प्लान, दिल्ली पुलिस झुकी

    किसानों का रिपब्लिक डे पर 100 किलोमीटर ट्रैक्टर रैली निकालने का प्लान, दिल्ली पुलिस झुकी

    किसानों (Farmers) की आज दिल्ली और एनसीआर की पुलिस (Police) के साथ मीटिंग हुई. इस बैठक में पुलिस ने गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर किसानों के ट्रैक्टर रैली निकालने की बात मान ली. किसान नेता दर्शन पाल (Darshan Pal) ने कहा कि अब हम दिल्ली में ट्रैक्टर परेड (Tractor parade) निकालेंगे. पुलिस अब हमें नहीं रोकेगी. उन्होंने कहा कि हम अलग-अलग पांच रूटों से अपनी परेड निकालेंगे. परेड शांतिपूर्वक होगी.

  • गणतंत्र दिवस परेड में टिकट या पास से ही मिलेगी इंट्री, बच्चों को इजाजत नहीं- पुलिस ने जारी की एडवायजरी

    गणतंत्र दिवस परेड में टिकट या पास से ही मिलेगी इंट्री, बच्चों को इजाजत नहीं- पुलिस ने जारी की एडवायजरी

    गणतंत्र दिवस के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में जमीन से लेकर आसमान तक अभूतपूर्व सुरक्षा बंदोबस्त किया गया है. यहां हजारों सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं तथा शहर के व्यस्त बाजार एवं इलाकों में गश्त बढ़ा दी गई है. किसान संगठनों की प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड के मद्देनजर सीमावर्ती इलाकों में भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

  • किसानों व पुलिस की मीटिंग के बीच किसान नेता ने 26 जनवरी की ट्रैक्टर रैली को लेकर की ये खास अपील

    किसानों व पुलिस की मीटिंग के बीच किसान नेता ने 26 जनवरी की ट्रैक्टर रैली को लेकर की ये खास अपील

    Tractor Rally: सिरसा ने किसानों से अपील की है कि किसी भी किसान को दिल्ली में रुकना नहीं है. दिल्ली में चलते-चलते वापस अपने बॉर्डर पर आ जाना है. कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली बॉर्डर पर किसान करीब 60 दिन से डटे हुए हैं. सरकार की किसानों को मनाने की सारी कोशिशें अब तक बेनतीजा साबित हुई हैं.

  • किसान नेताओं की हत्या की साजिश का दावा, अब दिल्ली बॉर्डर से पकड़े गए युवक का कबूलनामा आया सामने

    किसान नेताओं की हत्या की साजिश का दावा, अब दिल्ली बॉर्डर से पकड़े गए युवक का कबूलनामा आया सामने

    सिंघु बॉर्डर पर पकड़े गए लड़के ने राई के एसएचओ प्रदीप का नाम लिया था और कहा कि उसने किसानों की हत्या करने की प्लानिंग की है जबकि एसएचओ राई का नाम विवेक मलिक है. इस थाने में प्रदीप नाम का कोई और पुलिसवाला नहीं है. राई थाने में पिछले 7 महीने से तैनात एसएचओ विवेक मालिक का कहना है कि "मैं भी पीसी लाइव देख रहा था. मैं खुद हैरान हूं."

  • दिल्ली : ड्रग्स तस्करी के आरोपी को पैसे लेकर छोड़ा, स्पेशल स्टाफ के 3 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

    दिल्ली : ड्रग्स तस्करी के आरोपी को पैसे लेकर छोड़ा, स्पेशल स्टाफ के 3 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

    दिल्ली (Delhi Police) के सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ में तैनात 3 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है. तीनों पुलिसकर्मियों पर भ्रष्टाचार का आरोप है. दरअसल 14 जनवरी को सेंट्रल दिल्ली के स्पेशल स्टाफ ने ड्रग्स तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था लेकिन आरोप के मुताबिक, एक आरोपी को पैसे लेकर छोड़ दिया गया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com