NDTV Khabar

दिल्ली पुलिस


'दिल्ली पुलिस' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • INX मीडिया केस में ED के जांच अधिकारी का ट्रांसफर, वापस दिल्ली पुलिस भेजा गया

    INX मीडिया केस में ED के जांच अधिकारी का ट्रांसफर, वापस दिल्ली पुलिस भेजा गया

    इस मामले की जांच का जिम्मा नए जांच अधिकारी को सौंपा गया है. राकेश आहूजा इस मामले की जांच में शुरू से जुड़े हुए थे. वह प्रवर्तन निदेशालय सहायक निदेश के पद पर कार्यरत थे. बता दें, नाटकीय घटनाक्रम के बीच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में बुधवार रात को उनके जोर बाग स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया.

  • गिरफ्त में चिदंबरम: CBI के गेस्ट हाउस में कटी रात, आज कोर्ट में किया जाएगा पेश, जानें- अब तक क्या-क्या हुआ

    गिरफ्त में चिदंबरम: CBI के गेस्ट हाउस में कटी रात, आज कोर्ट में किया जाएगा पेश, जानें- अब तक क्या-क्या हुआ

    P Chidambaram INX Media Case: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram Arrested) को आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में एक नाटकीय घटनाक्रम के बाद बुधवार रात को गिरफ्तार कर लिया. एजेंसी के अधिकारी पूर्व वित्त मंत्री को उनके आवास से सीबीआई मुख्यालय ले गये. इससे पहले चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करने के बाद अपने आवास पर पहुंचे थे. सीबीआई के अधिकारियों की टीम दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ जोर बाग स्थित चिदंबरम के आवास पर पहुंची. कुछ देर मुख्य दरवाजा खटखटाने के बाद अधिकारियों ने परिसर की दीवार फांदकर घर में प्रवेश किया. सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि चिदंबरम को एक सक्षम अदालत द्वारा जारी वारंट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. सूत्रों ने बताया कि चिदंबरम को उनके आवास पर गिरफ्तार करने के बाद राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जा गया जहां उनकी मेडिकल जांच कराई गयी. साथ ही सूत्रों ने बताया कि चिदंबरम को सीबीआई मुख्यालय के भूतल पर एजेंसी के अतिथि गृह के सुइट नंबर 5 में रखा गया है.

  • दिल्ली पुलिस ने बताया- मानसिक पीड़ा से गुजर रही थीं सुनंदा पुष्कर, शरीर पर मिले थे चोट के 15 निशान

    दिल्ली पुलिस ने बताया- मानसिक पीड़ा से गुजर रही थीं सुनंदा पुष्कर, शरीर पर मिले थे चोट के 15 निशान

    उन्होंने पुष्कर की मौत से संबंधित मामले में थरूर के खिलाफ आरोप तय किए जाने के दौरान यह बात कही. सुनंदा 17 जनवरी, 2014 को दिल्ली के चाणक्यपुरी में आलीशान होटल लीला के एक कमरे में मृत मिली थीं. पुलिस ने इस मामले में थरूर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 498-A और धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया. फिलहाल वह जमानत पर हैं.

  • चिदंबरम के वकील ने CBI से पूछा- किस कानून के तहत दो घंटे में पेश होने का नोटिस दिया

    चिदंबरम के वकील ने CBI से पूछा- किस कानून के तहत दो घंटे में पेश होने का नोटिस दिया

    अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार शाम साढ़े छह बजे सीबीआई अधिकारी चिदंबरम के दिल्ली में जोर बाग स्थित आवास पहुंचे, पर वह वहां नहीं मिले. सीबीआई अधिकारियों का नेतृत्व पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी कर रहे थे. हालांकि, अभी स्पष्ट नहीं है कि अधिकारी चिदंबरम के आवास पर उन्हें गिरफ्तार करने गए थे या पूछताछ के लिए. अधिकारियों ने बताया कि चिदंबरम के आवास पर गई टीम के सदस्यों ने सीबीआई मुख्यालय आकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और भविष्य की रणनीति पर चर्चा की.

  • दो पुलिस कर्मियों ने दिखाई बहादुरी, आंखों में मिर्च झोंके जाने पर भी अपराधी को दबोचा

    दो पुलिस कर्मियों ने दिखाई बहादुरी, आंखों में मिर्च झोंके जाने पर भी अपराधी को दबोचा

    दिल्ली में पुलिस की बहादुरी के दो वीडियो सामने आए हैं, जिसमें दो पुलिस कर्मी बहादुरी से एक आरोपी को पकड़ रहे हैं. बताया जा रहा है कि शाहदरा के विवेक विहार एरिया में शुक्रवार को दोनों पुलिस कर्मियों ने एक तड़ीपार को काबू करने की कोशिश की,आरोपी के भाई का भी क्रिमिनल रिकॉर्ड है. इसी दौरान तड़ीपार आरोपी ने पुलिसकर्मी की आंख में मिर्च झोंककर उनकी पकड़ से भागने की कोशिश की.

  • केंद्रीय सुरक्षाबल कर्मियों को तोहफा, सभी के लिए रिटायरमेंट की उम्र 60 साल की गई

    केंद्रीय सुरक्षाबल कर्मियों को तोहफा, सभी के लिए रिटायरमेंट की उम्र 60 साल की गई

    यह मामला दिल्ली उच्च न्यायालय के जनवरी के उस आदेश से जुड़ा हुआ है जिसमें उसने चार बलों में सेवानिवृत्ति की अलग-अलग उम्र की मौजूदा नीति को 'भेदभावपूर्ण और असंवैधानिक' करार देते हुए कहा था कि इसने वर्दीधारी बलों में दो वर्ग बना दिया है. मौजूदा नीति के मुताबिक केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल और असम राइफल्स के जवान 60 साल की उम्र में सेवानिवृत्त होते हैं.

  • दिल्ली में एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या, वजह बेहद चौंकाने वाली, 5 गिरफ्तार

    दिल्ली में एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या, वजह बेहद चौंकाने वाली, 5 गिरफ्तार

    पुलिस ने बताया कि नेतराम की शुक्रवार को दिल्ली के रनहोला इलाके में पीटपीट कर हत्या कर दी गई थी. हालांकि, आरोपी पीड़ित को अस्पताल लेकर गए थे पर गंभीर चोट देख वहां से भाग निकले.

  • झपटमारों का शिकार बनीं सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता की पत्नी, मंडी हाउस के पास फोन छीना

    झपटमारों का शिकार बनीं सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता की पत्नी, मंडी हाउस के पास फोन छीना

    पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत में अपर्णा मेहता ने कहा कि घटना रविवार को रात साढ़े आठ बजे हुई, जब वह वहां से पैदल गुजर रही थीं. पुलिस ने बताया कि जब वह मंडी हाउस में फिक्की ऑडिटोरियम के सामने पहुंचीं, बाइक सवार दो लोगों ने उनका मोबाइल फोन छीन लिया.

  • फर्जी वीजा के जरिये विदेश भेजता था गैंग, दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा सरगना

    फर्जी वीजा के जरिये विदेश भेजता था गैंग, दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा सरगना

    दिल्ली पुलिस ने फ़र्ज़ी वीज़ा के जरिये लोगों को विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले एजेंटों के गैंग के सरगना को मुंबई से गिरफ्तार किया है.

  • गूगल मैप ने चार महीनों बाद लापता बेटी को उसके पिता से मिलाया

    गूगल मैप ने चार महीनों बाद लापता बेटी को उसके पिता से मिलाया

    पुलिस के अनुसार बच्ची 21 मार्च को होली के दिन कीर्ति नगर के निकट ई-रिक्शा में सवार हुई थी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जब बच्ची मेट्रो स्टेशन पर नहीं उतरी तो ई-रिक्शा चालक ने उससे पूछा कि वह कहां जाना चाहती है, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया. वह उसे रात 8 बजकर 33 मिनट पर कीर्ति नगर पुलिस थाने ले गया.

  • शर्मनाक! बेटी के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाले आरोपी पिता को गोरखपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

    शर्मनाक! बेटी के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाले आरोपी पिता को गोरखपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

    इससे पहले देश की राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक युवक को अपनी आठ साल की बेटी के साथ कई महीनों तक रेप करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने बताया था कि कक्षा चार में पढ़ने वाली लड़की ने जब पड़ोसियों को इस बारे में बताया तो इसका खुलासा हुआ और आरोपी को गिरफ्तार किया गया.

  • बहन से छेड़छाड़ का विरोध करने पर बदमाशों ने दो भाइयों को मारा चाकू

    बहन से छेड़छाड़ का विरोध करने पर बदमाशों ने दो भाइयों को मारा चाकू

    दक्षिण दिल्ली के संगम विहार इलाके में लोगों के एक समूह से अपनी बहन को परेशान नहीं करने की बात पर दो भाइयों को कथित तौर पर चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया.

  • दिल्ली: आर के पुरम में दिखा तेज रफ्तार का कहर, युवक की गई जान

    दिल्ली: आर के पुरम में दिखा तेज रफ्तार का कहर, युवक की गई जान

    परिवार का ये भी आरोप है कि पुलिस ने हादसे की जगह आर.के पुरम सेक्टर 8 के पास बताई है लेकिन उसकी बाइक हादसे की जगह न होकर वहां से काफी दूर सुनसान इलाके में खड़ी थी.

  • दिल्ली में दो समूहों के बीच झड़प में एक की मौत, दो घायल 

    दिल्ली में दो समूहों के बीच झड़प में एक की मौत, दो घायल 

    अधिकारी ने बताया कि श्रीवास्तव को निकट के एक अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस आरोपी को पकड़ने की कोशिश में जुटी है. शव को पोस्टमार्टम के लिए आरएमएल अस्पताल भेज दिया गया.

  • दिल्ली: स्कूल के सफाईकर्मी ने 5 साल की बच्ची के साथ किया दुष्कर्म, सीसीटीवी फुटेज हुए जब्त

    दिल्ली: स्कूल के सफाईकर्मी ने 5 साल की बच्ची के साथ किया दुष्कर्म, सीसीटीवी फुटेज हुए जब्त

    पुलिस के अनुसार यह मामला आठ अगस्त को उस समय प्रकाश में आया जब बच्ची की मां ने आरोप लगाया कि मुथु ने उनकी बेटी का शौचालय में यौन उत्पीड़न किया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़िता की चिकित्सा जांच एम्स में हुई जहां यौन उत्पीड़न की पुष्टि हो गई. 

  • दिल्ली के पटेलनगर में दो गुटों के बीच झड़प, चाकू मारकर एक युवक की हत्या

    दिल्ली के पटेलनगर में दो गुटों के बीच झड़प, चाकू मारकर एक युवक की हत्या

    घटना मंगलवार की है, रात 8 बजे दो गुटों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई, जिसके बाद एक ग्रुप के लड़कों ने 3 युवकों पर धावा बोल दिया. हमले के बाद आरोपी मौका-ए-वारदात से फरार हो गए. इस घटना के बारे में पुलिस को तब जानकारी लगी जब एक राहगीर ने पीसीआर कॉल कर पुलिस को घटना की जानकारी दी.  

  • पूर्व IAS अधिकारी शाह फैसल को दिल्ली में हिरासत में लेकर वापस भेजा गया कश्मीर

    पूर्व IAS अधिकारी शाह फैसल को दिल्ली में हिरासत में लेकर वापस भेजा गया कश्मीर

    विदेश जाने की कोशिश करने वाले जम्मू-कश्मीर के नेता शाह फैसल को दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें अब वापस कश्मीर भेजा जा रहा है.

  • IGI Airport Delhi: दिल्ली एयरपोर्ट पर पुलिस को मिली बम होने की झूठी अफवाह, कॉल करने वाले की हुई पहचान

    IGI Airport Delhi: दिल्ली एयरपोर्ट पर पुलिस को मिली बम होने की झूठी अफवाह, कॉल करने वाले की हुई पहचान

    IGI Airport Terminal 2: करीब एक घंटा 10 मिनट तक एयरपोर्ट प्रभावित रहा. अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली पुलिस को सोमवार की रात 8 बजकर 49 मिनट पर बम होने की जानकारी फोन पर मिली. सूचना मिलते ही इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के प्रस्थान क्षेत्र को तत्काल खाली करा लिया गया और सभी यात्रियों को गेट नंबर चार पर भेज दिया गया जबकि यहां आने वाले यात्रियों को विमानों के अंदर ही रोक दिया गया.