Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

दिल्ली महिला आयोग


'दिल्ली महिला आयोग' - 143 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मेट्रो में महिला के सामने अश्लील हरकत करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

    मेट्रो में महिला के सामने अश्लील हरकत करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

    दिल्ली मेट्रो में इस सप्ताह की शुरुआत में एक महिला के सामने अभद्र व्यवहार करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान अभिलाष कुमार के रूप में हुई. वह गुड़गांव के सेक्टर 22 में रहता है और करनाल का निवासी है.

  • दिल्ली : गार्गी कॉलेज में कथित यौन उत्पीड़न मामले का NCW ने लिया संज्ञान, कॉलेज पहुंची टीम

    दिल्ली : गार्गी कॉलेज में कथित यौन उत्पीड़न मामले का NCW ने लिया संज्ञान, कॉलेज पहुंची टीम

    राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कॉलेज की महिलाओं के लिए कथित यौन उत्पीड़न का संज्ञान लिया है. इस मामले की जांच के लिए महिला आयोग कीस टीम कॉलेज पहुंच गई है.

  • जेएनयू हिंसा: स्वाति मालिवाल ने पूछा- "डर का माहौल क्यूं बनाया जा रहा है, दिल्ली पुलिस कहां है?"

    जेएनयू हिंसा: स्वाति मालिवाल ने पूछा-

    दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाती मालीवाल ने ट्वीट कर कहा कि "JNU में चेहरा ढ़क घुसे गुंडों द्वारा मारपीट की खबर चौंकाने वाली है. छात्र-छात्राओं के साथ बर्बरता से मारपीट की गई है. डर का माहौल क्यूं बनाया जा रहा है? दिल्ली पुलिस कहां है? कैसे इतने बड़े संस्थान के अंदर गुंडे घुसे? पुलिस को नोटिस इशू कर रहे हैं. मामले की पूरी जांच हो!

  • बेटी ने 80 साल की बूढ़ी महिला को घर से निकाला, फिर महिला आयोग ने उठाया बड़ा कदम

    बेटी ने 80 साल की बूढ़ी महिला को घर से निकाला, फिर महिला आयोग ने उठाया बड़ा कदम

    बताया गया है कि महिला की बेटी दिल्ली पुलिस में एक अधिकारी है. दिल्ली महिला आयोग को एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा शिकायत मिली, जिसने आयोग को बूढ़ी महिला की दयनीय स्थिति के बारे में बताया और वह चाहता था कि उसे बचाया जाए. शिकायतकर्ता ने आयोग के सदस्यों से मुलाकात की और उन्हें वृद्ध महिला पर अत्याचार के वीडियो दिखाए. मामले की गंभीरता को देखते हुए, दिल्ली की महिला आयोग प्रमुख स्वाति मालीवाल के साथ सदस्य किरण नेगी और प्रोमिला गुप्ता मौके पर पहुंचीं.

  • दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष का मोबाइल फोन चोरी, पुलिस ने शुरू की जांच

    दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष का मोबाइल फोन चोरी, पुलिस ने शुरू की जांच

    दिल्ली महिला आयोग  (Delhi Women Commission) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) का मोबाइल फोन मध्य दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में चोरी हो गया लेकिन पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करते हुए उनका फोन बरामद कर लिया. आयोग की एक सदस्य के अनुसार यह चोरी सोमवार शाम को उस समय हुई जब मालीवाल एक बुजुर्ग महिला की मदद करने के लिए पहाड़गंज गयी थीं. इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी और पुलिस ने मंगलवार सुबह उन्हें सूचित किया कि उसका फोन बरामद कर लिया गया है.

  • स्वाति मालीवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर दिशा विधेयक को पूरे देश में लागू करने की मांग की

    स्वाति मालीवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर दिशा विधेयक को पूरे देश में लागू करने की मांग की

    दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पूरे देश में ‘दिशा विधेयक’ तत्काल लागू करने की मांग की जिसमें महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामलों को 21 दिन के भीतर निस्तारित करने और मौत की सजा का प्रावधान है.

  • अरविंद केजरीवाल ने स्वाति मालीवाल से अनशन खत्म करने की अपील की

    अरविंद केजरीवाल ने स्वाति मालीवाल से अनशन खत्म करने की अपील की

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल से तुरंत अनशन खत्म करने की अपील की है. केजरीवाल ने स्वाति मालीवाल से कहा 'आपकी जान देश के लिए बहुत कीमती है. अनशन से काफ़ी कुछ हासिल हो चुका है इसलिए अपना अनशन ख़त्म करें और देशसेवा में जुटें.'

  • तेलंगाना रेप केस एनकाउंटर में तड़के 3 बजे क्या हुआ? , जानिए 5 बड़ी बातें

    तेलंगाना रेप केस एनकाउंटर में तड़के 3 बजे क्या हुआ? , जानिए 5 बड़ी बातें

    तेलंगाना में रेप कांड के शुक्रवार तड़के 3 बजे चारों आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया गया है. इन चारों आरोपियों पर महिला वेटेरनरी डॉक्टर के साथ रेप का आरोप था. पुलिस का दावा है कि ये सभी आरोपी भागने की कोशिश कर रहे थे और इस दौरान पुलिस की ओर से हुई फायरिंग में सभी आरोपी मारे गए हैं. इस मामले पर प्रशासन और सरकार के प्रति खुशी जताते हुए पीड़िता के पिता ने कहा कि अब उनकी बेटी को शांति मिली होगी. वहीं 'निर्भया' की मां ने भी इस कदम की तारीफ की है और अपनी बेटी के केस में न्याय की मांग की. दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा कि कोर्ट को 6 महीने में फांसी पर लटका देना चाहिए. बता दें 28 नवंबर को इन चार आरोपियों की जिनकी उम्र 20 से 26 साल के बीच थी. महिला डॉक्टर को टोल बूथ पर स्कूटी पार्क करते देखा था. आरोप है कि इन लोगों ने जानबूझकर उसकी स्कूटी पंक्चर की थी. इसके बाद मदद करने के बहाने उसका एक सूनसान जगह पर लेकर गैंगरेप किया और बाद में पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया. इस घटना पर देश भर में लोगों ने गुस्सा जाहिर किया और बुधवार को पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

  • अनशन पर बैठीं स्वाती मालीवाल बोलीं- राजघाट पर उमड़ा जनसैलाब नई उम्मीद जगाता है

    अनशन पर बैठीं स्वाती मालीवाल बोलीं- राजघाट पर उमड़ा जनसैलाब नई उम्मीद जगाता है

    स्वाति मालीवाल ने बुधवार को ट्वीट कर लिखा "कल पुलिस ने हमें जंतर मंतर से हटाकर राजघाट पर छोड़ा था. आज सुबह से ही राजघाट पर ऐसा जनसैलाब उमड़ा है जो एक नई उम्मीद जगाता है. मांगें पूरी होने पर ही ये अनशन खत्म होगा.लड़ेंगे, जीतेंगे"

  • आमरण अनशन करेंगी स्वाति मालीवाल, बढ़ते रेप से दुखी दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष

    आमरण अनशन करेंगी स्वाति मालीवाल, बढ़ते रेप से दुखी दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष

    मालीवाल ने ट्वीट किया, 'बहुत हो गया! नन्ही 6 साल की बेटी और हैदराबाद रेप पीड़िता की चीख़ें मुझे 2 मिनट बैठने नही दे रही. रेपिस्ट को हर हाल में 6 महीने में फांसी हो, इस क़ानून को लागू करवाने के लिए मैं कल से जंतर-मंतर पर आमरण अनशन पर बैठ रही हूं.

  • बुटीक के नाम पर चल रहा था सेक्स रैकेट, पुलिस ने दबिश देकर चार को दबोचा

    बुटीक के नाम पर चल रहा था सेक्स रैकेट, पुलिस ने दबिश देकर चार को दबोचा

    पुलिस के मुताबिक, नास्करहाट रॉयपाड़ा इलाके की बहुमंजिली इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर सेक्स रैकेट चल रहा था. गुप्त सूचना के आधार पर दबिश देकर इस धंधे से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार किया गया.

  • सर्वदलीय बैठक में एलजेपी ने महिला आरक्षण बिल लाने की मांग की

    सर्वदलीय बैठक में एलजेपी ने महिला आरक्षण बिल लाने की मांग की

    आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुई सर्वदलीय बैठक में लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने राष्ट्रीय युवा आयोग का गठन करने, महिला आरक्षण बिल लाने और इंडियन ज्यूडीशियल सर्विस के गठन का मामला उठाया.

  • स्नैचिंग की घटना में घायल महिला पत्रकार से एम्स में मिलीं स्वाति मालीवाल, दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

    स्नैचिंग की घटना में घायल महिला पत्रकार से एम्स में मिलीं स्वाति मालीवाल, दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

    दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाती मालीवाल मंगलवार को एम्स में महिला पत्रकार जॉयमाला बाग्ची से मिलीं.

  • दिल्ली के बवाना में मां ने तस्कर को बेची बेटी, DCW ने मुक्त कराया

    दिल्ली के बवाना में मां ने तस्कर को बेची बेटी, DCW ने मुक्त कराया

    इसके बाद हालांकि एक दिन के अंदर ही वह किसी तरह शाहिद के घर से भागने में सफल रही और बवाना में अपने घर पहुंचकर पड़ोसियों से मदद मांगी जिन्होंने दिल्ली महिला आयोग को फोन किया. लड़की अपनी मां, सौतेले पिता और चार भाई-बहनों के साथ रहती थी.

  • दिल्ली : स्पा सेंटर में चल रहे ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, अश्लील मेन्यू कार्ड मिले

    दिल्ली : स्पा सेंटर में चल रहे ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, अश्लील मेन्यू कार्ड मिले

    दिल्ली महिला आयोग ने (DCW) दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के साथ बुराड़ी में स्पा (Spa) सेंटर में ऑनलाइन सेक्स रैकेट (Online sex racket) का आज भंडाफोड़ किया. स्पा सेंटर से चार लड़कियों को बचाया गया. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. दिल्ली महिला आयोग ने आज दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर बुराड़ी स्थित एक स्पा सेंटर ‘18प्लस ब्यूटी टेंपल’ का निरीक्षण किया और वहां चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया. दिल्ली महिला आयोग के पास एक शिकायत आई थी जिसमें एक वेबसाइट के बारे में बताया गया था. इस शिकायत के बाद कार्रवाई की गई.

  • दिल्ली के एक मॉल में DCW की टीम ने मारा छापा, स्‍वाति मालीवाल ने ट्वीट कर कहा- पूरा बैंकॉक खुला है! देखें VIDEO

    दिल्ली के एक मॉल में DCW की टीम ने मारा छापा, स्‍वाति मालीवाल ने ट्वीट कर कहा- पूरा बैंकॉक खुला है! देखें VIDEO

    शुक्रवार को स्वाति मालीवाल एक बार फिर अपनी टीम के साथ दिल्ली में स्पा सेंटरों का खुलासा करने के लिए निकलीं. इस बार वो पहुंची रजौरी गार्डन स्थित टीडीआई मॉल में. स्वाति मालीवाल की अगुवाई में दिल्ली महिला आयोग की टीम जब टीडीआई मॉल में पहुंची तो जानकारी मिली की मॉल में एक दो नहीं बल्कि 35 स्पॉ सेंटर चलाए जा रहे हैं. स्वाति मालीवाल ने छापेमारी का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है. 

  • दिल्ली में स्पा की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, ऐसे मिली थी शिकायत

    दिल्ली में स्पा की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, ऐसे मिली थी शिकायत

    राष्ट्रीय राजधानी के नवादा इलाके में स्पा की आड़ में जिस्मफरोशी की शिकायत मिलने के बाद दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की टीम ने बीती रात 'जन्नत और जैस्मीन' नाम के दो स्पा सेंटरों पर छापे मारे.

  • सरकारी एजेंसियों से दिल्ली महिला आयोग ने की अपील- बलात्कारियों का ना करें महिमामंडन

    सरकारी एजेंसियों से दिल्ली महिला आयोग ने की अपील- बलात्कारियों का ना करें महिमामंडन

    दिल्ली महिला आयोग ने रविवार को सभी सरकारी एजेंसियों को बलात्कारियों या महिलाओं के खिलाफ किसी तरह के अपराध में दोषी ठहराये गए व्यक्ति को अपनी प्रचार सामग्री में महिमामंडित करने के प्रति आगाह किया. साथ ही, आयोग ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी पीड़िता की भावनाएं आहत नहीं हों. डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, 'सभी सरकारी एजेंसियों को अपने कामकाज की निगरानी कर सुनिश्चित करना होगा कि किसी भी परिस्थिति में वे किसी बलात्कारी का महिमामंडन नहीं करें और देशभर में ''निर्भयाओं'' की भावनाओं को आहत नहीं करें.

Advertisement