NDTV Khabar

दिल्ली में अपराध


'दिल्ली में अपराध' - 462 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में शख्स ने प्रेमिका को बेरहमी से पीटा, रेप भी किया

    दिल्ली में शख्स ने प्रेमिका को बेरहमी से पीटा, रेप भी किया

    राजधानी दिल्ली में रहने वाली रीमा (बदला हुआ नाम) की लड़की को एक सनकी आशिक ने मार-मार कर अधमरा कर दिया. दरअसल सुमित रीमा से रिलेशन बनाने के लिए कहता और रीमा मना कर देती. इसके अलावा रीमा को ये भी पता चल गया कि सुमित के किसी और से भी रिलेशन हैं, और उसने सुमित से इसे लेकर पूछताछ की तो आरोपी सुमित मिश्रा ने उसकी जमकर पिटाई कर दी.

  • दिल्ली : लक्ष्मी विलास बैंक के 2 पूर्व अफसर अरेस्ट, 729 करोड़ की हेराफेरी का आरोप

    दिल्ली : लक्ष्मी विलास बैंक के 2 पूर्व अफसर अरेस्ट, 729 करोड़ की हेराफेरी का आरोप

    लक्ष्मी विलास बैंक (Lakshmi Vilas Bank) के दो पूर्व अफसरों को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की आर्थिक अपराध शाखा ने 729 करोड़ की रकम की गड़बड़झाले के मामले में गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी आरएमजी कॉर्पोरेट ग्रुप के पूर्व जोनल हेड प्रदीप कुमार और पूर्व असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट अंजनी कुमार वर्मा हैं. रेलीगेयर फिनवेस्ट लिमिटेड की फिक्स्ड डिपॉजिट के गबन के आरोप में रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर मलविंदर सिंह और शिवेंद्र मोहन सिंह पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं.

  • ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, अर्धसैनिक बलों का जवान बनकर देते थे घटना को अंजाम

    ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, अर्धसैनिक बलों का जवान बनकर देते थे घटना को अंजाम

    दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने OLX  और QUIKR ऐप के जरिए बुज़ुर्गों को निशाना बनाने वाले ठगी के एक गैंग का पर्दाफाश किया है.गैंग पीड़ितों को सेना और अर्धसैनिक बलों का जवान बताकर विश्वास जीतता था.ठगी के नूंह ,भरतपुर और मथुरा के त्रिकोणीय एंगल का भी पता चला है. पीड़ितों को फ़र्ज़ी पेटीएम स्क्रीनशॉट भेजकर QR कोड स्कैन करने के लिए कहा जाता था. इस मामले में पुलिस ने 10 आरोपी को गिरफ्तार किया है, पकड़े गए लोगों में 2 नाबालिग हैं.

  • केंद्र सरकार ने HC में समलैंगिकों की शादी का किया विरोध, अब 21 अक्टूबर को सुनवाई

    केंद्र सरकार ने HC में समलैंगिकों की शादी का किया विरोध, अब 21 अक्टूबर को सुनवाई

    हिंदू मैरिज एक्ट के तहत समलैंगिकों की शादी का केंद्र सरकार (Centre Govt) ने दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में विरोध किया है. केंद्र सरकार ने कहा कि हमारी कानूनी प्रणाली, समाज और समलैंगिक जोड़ों के बीच विवाह को मान्यता नहीं देती है. सॉलिसिटर जनरल (SG) तुषार मेहता (Tushar Mehta) ने दलील दी कि अदालत को ध्यान में रखना चाहिए कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केवल समलैंगिकता को अपराध के दायरे से बाहर किया है, इससे ज्यादा कुछ नहीं.

  • 'बाइक बोट' स्कीम के नाम पर इस तरह की गई 42000 करोड़ की ठगी, दो गिरफ्तार

    'बाइक बोट' स्कीम के नाम पर इस तरह की गई 42000 करोड़ की ठगी, दो गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की आर्थिक अपराध शाखा ने 'बाइक बोट' स्कीम के जरिए करीब 42 हजार करोड़ रुपये की ठगी करने वाले गर्वित इनोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटिड के सीएमडी संजय भाटी और निदेशक राजेश भारद्वाज को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी जांच कर रहा है. आर्थिक अपराध शाखा के जॉइंट सीपी ओपी मिश्रा के मुताबिक, इस कंपनी के खिलाफ कई लोगों ने शिकायत देते हुए बताया कि इस कंपनी का ऑफिस गौतम बुद्ध नगर के दादरी में है.

  • छावला में 90 वर्षीय बुज़ुर्ग महिला के साथ दुष्कर्म, दिल्ली महिला आयोग अध्यक्षा स्वाति मालीवाल पीड़िता से मिलीं

    छावला में 90 वर्षीय बुज़ुर्ग महिला के साथ दुष्कर्म, दिल्ली महिला आयोग अध्यक्षा स्वाति मालीवाल पीड़िता से मिलीं

    पुलिस ने मामले में सेक्शन 376/323 IPC के तहत FIR दर्ज की है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी का नाम सोनू है और उसकी उम्र 33 वर्ष है और वो गांव रेवला खानपुर का रहने वाला है.

  • कैब ड्राइवर की हत्या, हत्यारों ने कथित रूप से जय श्रीराम का नारा लगवाकर जान ली

    कैब ड्राइवर की हत्या, हत्यारों ने कथित रूप से जय श्रीराम का नारा लगवाकर जान ली

    उत्तर प्रदेश (UP) में अपराध निरंतर बढ़ रहे हैं. रविवार को बुलंदशहर से सवारी छोड़कर आते वक्त दिल्ली के एक कैब ड्राइवर की ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के बादलपुर में हत्या (Murder) कर दी गई. उसके परिवार के मुताबिक़ कैब ड्राइवर आफ़ताब को जय श्रीराम बुलवाकर मारा गया. वहीं पुलिस इस पूरे मामले में किसी भी सांप्रदायिक बात से इनकार कर रही है. दिल्ली के रहने वाले 45 साल के कैब ड्राइवर आफ़ताब आलम को रविवार को रात में ग्रेटर नोएडा के बादलपुर में अज्ञात लोगों ने जान से मार दिया. आफताब बुलंदशहर से एक सवारी छोड़कर लौट रहे थे. रास्ते में तीन लोगों को उन्होंने अपनी गाड़ी में बैठाया था.

  • दिल्ली में किन्नरों के गुरु की हत्या, गोली मारकर बदमाश स्कूटी पर हुए फरार

    दिल्ली में किन्नरों के गुरु की हत्या, गोली मारकर बदमाश स्कूटी पर हुए फरार

    पुलिस को शुरुआती जांच में आपसी रंजिश का शक लग रहा है. जानकारी के मुताबिक मृतक किन्नर एकता जोशी के बेटे ने बताया की वो शनिवार देर शाम साढ़े 8 बजे अपनी मां के साथ लक्ष्मी नगर से वापिस अपने घर अपने पहुंचा था. जैसे ही घर के बाहर कार से एकता जोशी उतरी तभी दो बदमाशों ने उस पर चार राउंड गोली चला दी.  गोली मारने के बाद बदमाश मौके से स्कूटी पर फरार हो गए. एकता जोशी को अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

  • दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने हेरोइन के साथ महिला को किया गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने हेरोइन के साथ महिला को किया गिरफ्तार

    जांच में पता चला कि आरोपी महिला मंगोलपुरी,मादीपुर और निहाल विहार जैसे इलाकों में जल्दी पैसा कमाने की चाहत में ड्रग्स सप्लाई करती है. महिला के माता पिता भी कुख्यात शराब तस्कर हैं जबकि उसकी 2 बहनें भी अवैध शराब के धंधे में हैं.

  • दिल्ली के रघुवीर नगर इलाके में दो लोगों की हत्या, हत्यारा फरार

    दिल्ली के रघुवीर नगर इलाके में दो लोगों की हत्या, हत्यारा फरार

    दिल्ली के रघुवीर नगर इलाके में दो लोगों की हत्या कर दी गई..बताया जा रहा है की सोमवार शाम तकरीबन 8 बजे पुलिस को घटना की सूचना मिली. पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा की आजम और अमीर हसन की तेजधार हथियार से हत्या कर दी गई.. और हत्या करने वाला शख्स मौके से फरार हो गया है.

  • दिल्ली के द्वारका सेक्टर 23 में अपराधी और स्पेशल सेल की टीम के बीच मुठभेड़

    दिल्ली के द्वारका सेक्टर 23 में अपराधी और स्पेशल सेल की टीम के बीच मुठभेड़

    दिल्ली के द्वारका सेक्टर 23 में 25 हज़ार के इनामी बदमाश विकास शौकीन और स्पेशल सेल (special cell) की टीम के बीच गुरुवार को मुठभेड़ हो गयी. मुठभेड़ में विकास के पैर में गोली लग गयी. विकास को ज़ख्मी हालात में डीडीयू अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

  • कोरोना के चलते सैलरी कम मिलने पर डेरी कर्मचारी ने मालिक की हत्या कर शव कुएं में फेंका

    कोरोना के चलते सैलरी कम मिलने पर डेरी कर्मचारी ने मालिक की हत्या कर शव कुएं में फेंका

    दिल्ली पुलिस ने बाबा हरिदास नगर में एक डेरी मालिक की हत्या के सिलसिले में उसके कर्मचारी को गिरफ्तार किया है. कोरोना के चलते डेरी मालिक की आमदनी कम हो गयी थी इसलिए वो अपने कर्मचारी को पूरी सैलरी नहीं दे पा रहा था. इसी बात से नाराज़ होकर कर्मचारी ने मालिक की हत्या कर दी और उसका शव कुएं में फेंक दिया.

  • दिल्ली : डीडीए की लैंड पूलिंग पॉलिसी के नाम पर ठगी करने वाले 6 गिरफ्तार

    दिल्ली : डीडीए की लैंड पूलिंग पॉलिसी के नाम पर ठगी करने वाले 6 गिरफ्तार

    दिल्ली में डीडीए की लैंड पूलिंग पॉलिसी के नाम पर लोगों को घरों का सपना दिखाकर ठगी करने वाले 6 लोगों को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है. इनमें 5 लोग अलग-अलग सोसाइटी के वेलफ़ेयर से जुड़े हैं और एक प्रॉपर्टी डीलर है. पुलिस के मुताबिक डीडीए लैंड पूलिंग पॉलिसी लाई थी जिसके तहत शहरी गांव की ज़मीन लेकर डीडीए उसे विकसित करेगा और फिर उसका एक हिस्सा ज़मीन मालिकों को वापस लौटाएगा. बची ज़मीन में कोई प्राइवेट बिल्डर या सोसाइटी अपना हाउसिंग प्रोजेक्ट शुरू कर सकती है. हालांकि अभी ये पालिसी फाइनल नहीं हो सकी है लेकिन इस लैंड पूलिंग पॉलिसी के नाम पर ठगी शुरू हो गई है. 

  • फरीदाबाद पुलिस ने एक माह में 239 अपराधियों को गिरफ्तार किया

    फरीदाबाद पुलिस ने एक माह में 239 अपराधियों को गिरफ्तार किया

    दिल्ली एनसीआर की फरीदाबाद पुलिस ने अपराध पर अंकुश लगाते हुए बीते एक महीने मे 239 अपराधियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा है. अवैध हथियार रखने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 47 देसी पिस्तौल बरामद की गई हैं. फ़रीदाबाद पुलिस ने पीओ, बेल जंपर व अवैध हथियार और नशे के खिलाफ 16 जुलाई से 16 अगस्त तक अभियान चलाया था. इस दौरान 239 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

  • दिल्ली के गौतम नगर में एम्स के डॉक्टर मोहित सिंगला का शव बरामद

    दिल्ली के गौतम नगर में एम्स के डॉक्टर मोहित सिंगला का शव बरामद

    डीसीपी ने कहा कि वह यहां एम्स अस्पताल में बाल रोग विभाग में शोध कर रहे थे और मंगलवार को आखिरी बार कार्यालय गए थे. पुलिस ने बताया कि वह हरियाणा के पंचकुला के रहने वाले थे और 2006 से कमरे में अकेले रह रहे थे. अपराध दंड संहिता की धारा 174 के तहत कार्यवाही शुरू की गई है.

  • दिल्ली : फ्लैट-प्लॉट देने के नाम पर बिल्डर ने ठगे 323 करोड़ रुपए, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    दिल्ली : फ्लैट-प्लॉट देने के नाम पर बिल्डर ने ठगे 323 करोड़ रुपए, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने पॉश इलाके शांति निकेतन में रहने वाले विजय गुप्ता नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. 67 साल का विजय ग्रीनवे इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी का मालिक है.

  • वसंत कुंज के एक कारोबारी के साथ हुई लूट के मामले में दिल्ली पुलिस के 3 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

    वसंत कुंज के एक कारोबारी के साथ हुई लूट के मामले में दिल्ली पुलिस के 3 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

    पुलिस के मुताबिक 9 अगस्त को एक कारोबारी फर्म के निदेशक नवीन शहरावत ने वसंत कुंज नार्थ पुलिस थाने में लूट की शिकायत की थी. इस मामले में दिल्ली पुलिस के ही 3 पुलिसकर्मियों समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

  • फाइनेंस कंपनी से 23 करोड़ की ठगी करने वाला गिरफ्तार, फर्जी फर्म बनाकर लगाता था चूना

    फाइनेंस कंपनी से 23 करोड़ की ठगी करने वाला गिरफ्तार, फर्जी फर्म बनाकर लगाता था चूना

    आरोपी का नाम अमृत मान है और वो दिल्ली के पूर्वी पटेल नगर का रहने वाला है. अमृत अपना फर्जी फर्म बनाकर ठगी कर रहा था,उसने बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री ले रखी है. वह पहले निजी बैंकों के लिए लोन एजेंट का काम करता था. दिल्ली पुलिस कि आर्थिक अपराध शाखा के जॉइंट सीपी ओपी मिश्रा ने बताया कि हिंदूजा लीलैंड फाइनेंस लिमिटेड से फर्जी दस्तावेज पर लोन लेकर 23 करोड़ रुपये की ठगी हुई थी. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com