NDTV Khabar

दिल्ली में अपराध


'दिल्ली में अपराध' - 366 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शर्मनाक! बेटी के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाले आरोपी पिता को गोरखपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

    शर्मनाक! बेटी के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाले आरोपी पिता को गोरखपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

    इससे पहले देश की राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक युवक को अपनी आठ साल की बेटी के साथ कई महीनों तक रेप करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने बताया था कि कक्षा चार में पढ़ने वाली लड़की ने जब पड़ोसियों को इस बारे में बताया तो इसका खुलासा हुआ और आरोपी को गिरफ्तार किया गया.

  • दिल्ली: आर के पुरम में दिखा तेज रफ्तार का कहर, युवक की गई जान

    दिल्ली: आर के पुरम में दिखा तेज रफ्तार का कहर, युवक की गई जान

    परिवार का ये भी आरोप है कि पुलिस ने हादसे की जगह आर.के पुरम सेक्टर 8 के पास बताई है लेकिन उसकी बाइक हादसे की जगह न होकर वहां से काफी दूर सुनसान इलाके में खड़ी थी.

  • दिल्ली में बड़ा हादसा, चाइनीज़ मांझे की चपेट में आने से सिविल इंजीनियर की मौत

    दिल्ली में बड़ा हादसा, चाइनीज़ मांझे की चपेट में आने से सिविल इंजीनियर की मौत

    15 अगस्त को जब पूरा देश 73वें स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के जश्न में डूबा था, उसी दिन दिल्ली में एक भाई अपनी 2 बहनों को लेकर स्कूटी से जा रहा था तभी रास्ते में चाइनीज़ मांझे की चपेट में आने से उसकी मौत हो गयी.

  • दिल्ली में दो समूहों के बीच झड़प में एक की मौत, दो घायल 

    दिल्ली में दो समूहों के बीच झड़प में एक की मौत, दो घायल 

    अधिकारी ने बताया कि श्रीवास्तव को निकट के एक अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस आरोपी को पकड़ने की कोशिश में जुटी है. शव को पोस्टमार्टम के लिए आरएमएल अस्पताल भेज दिया गया.

  • सरकारी एजेंसियों से दिल्ली महिला आयोग ने की अपील- बलात्कारियों का ना करें महिमामंडन

    सरकारी एजेंसियों से दिल्ली महिला आयोग ने की अपील- बलात्कारियों का ना करें महिमामंडन

    दिल्ली महिला आयोग ने रविवार को सभी सरकारी एजेंसियों को बलात्कारियों या महिलाओं के खिलाफ किसी तरह के अपराध में दोषी ठहराये गए व्यक्ति को अपनी प्रचार सामग्री में महिमामंडित करने के प्रति आगाह किया. साथ ही, आयोग ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी पीड़िता की भावनाएं आहत नहीं हों. डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, 'सभी सरकारी एजेंसियों को अपने कामकाज की निगरानी कर सुनिश्चित करना होगा कि किसी भी परिस्थिति में वे किसी बलात्कारी का महिमामंडन नहीं करें और देशभर में ''निर्भयाओं'' की भावनाओं को आहत नहीं करें.

  • दिल्ली पुलिस के सिपाही को कार से घसीटा, पिस्तौल भी छीनी 

    दिल्ली पुलिस के सिपाही को कार से घसीटा, पिस्तौल भी छीनी 

    उन्होंने कहा कि घटना के संबंध में हत्यारोपी और साहूकार सोनू डबास, उसके साथी अशोक को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि उनका साथ दे रहे किशोर को पकड़ लिया गया है.तीनों आरोपी संजय राणा नामक व्यक्ति से झगड़े का बदला लेने के लिये किसी वारदात को अंजाम देने जा रहे थे.

  • दिल्ली: जिम में दो गुटों के बीच मारपीट में कई घायल, पुलिस ने दर्ज किया मामला 

    दिल्ली: जिम में दो गुटों के बीच मारपीट में कई घायल, पुलिस ने दर्ज किया मामला 

    पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि यह घटना शुक्रवार सुबह की है. जिम में दो गुटों के बीच हुई मारपीट की यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. पुलिस फुटेज के आधार पर अन्य आरोपियों की भी पहचान करने में जुटी है. 

  • दिल्ली: शराब माफिया के परिवार ने अचानक कॉन्स्टेबल को घेर लिया, चलानी पड़ी गोली, देखें- VIDEO

    दिल्ली: शराब माफिया के परिवार ने अचानक कॉन्स्टेबल को घेर लिया, चलानी पड़ी गोली, देखें- VIDEO

    दिल्ली के कालन्दी कुंज इलके से एक वीडियो सामने आया है, जहां पेट्रोलिंग दौरान एक शराब माफिया के परिवार ने एक कॉन्स्टेबल को घेर लिया और उस जवान को अपनी आत्मरक्षा में हवाई फायरिंग करनी पड़ी.

  • आम्रपाली ग्रुप के दो शीर्ष अधिकारी गिरफ्तार, फर्जी कंपनियां बनाई थीं

    आम्रपाली ग्रुप के दो शीर्ष अधिकारी गिरफ्तार, फर्जी कंपनियां बनाई थीं

    दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने आम्रपाली ग्रुप के दो बड़े अधिकारियों चीफ फाइनेंस अफसर चंद्रप्रकाश वाधवा और आडिटर अनिल मित्तल को गिरफ्तार किया है. इन लोगों ने कई फर्जी कम्पनियां बना रखी थीं जिसमें बड़े स्तर पर फंड ट्रांसफर किया गया.

  • दिल्ली: रेलवे ट्रैक के पास से मिला सेना के अधिकारी का शव, जांच शुरू

    दिल्ली: रेलवे ट्रैक के पास से मिला सेना के अधिकारी का शव, जांच शुरू

    पुलिस अधिकारी के अनुसार दिवाकर की मौत की वजह अभी तक साफ नहीं है. हालांकि, पुलिस अभी तक की जांच के आधार पर इसे एक आत्महत्या का मामला मान रही है. 

  • मध्य प्रदेश: स्पेशल टॉस्क फोर्स ने छापेमारी कर पकड़ी नकली दूध व पनीर बनाने की फैक्ट्रियां

    मध्य प्रदेश: स्पेशल टॉस्क फोर्स ने छापेमारी कर पकड़ी नकली दूध व पनीर बनाने की फैक्ट्रियां

    पुलिस ने अभी तक इस मामले में 57 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस को शक है कि मामले में कई फूड इंस्पेक्टर भी शामिल हो सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक इनकी पहचान कर ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

  • दार्जीलिंग की रहने वाली महिला और उसके दोस्तों के साथ मारपीट, दो गिरफ्तार 

    दार्जीलिंग की रहने वाली महिला और उसके दोस्तों के साथ मारपीट, दो गिरफ्तार 

    इससे पहले महिला पत्रकार के साथ हुई छेड़छाड़ के मामले में दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया था. इस मामले में दिल्ली कैंट थाने के एसएचओ को भी लाइन हाजिर किया गया था. गौरतलब है कि आईएनए में हुई जेएनयू के छात्रों को रोकने के लिए पुलिस ने बल का प्रयोग किया था. इसी दौरान महिला पत्रकार के साथ छेड़छाड़ हुई थी. जेएनयू के छात्र केंद्र सरकार के उस फैसले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे जिसमें सरकार ने 60 शिक्षण संस्थानों को स्वायत्ता देने की बात की घोषणा की थी.

  • दिल्ली में बस ने तीन वाहनों को टक्कर मारी, महिला की मौत, चार जख्मी 

    दिल्ली में बस ने तीन वाहनों को टक्कर मारी, महिला की मौत, चार जख्मी 

    उन्होंने बताया कि महिला एवं हादसे में जख्मी हुए चार पुरुषों को राहगीरों ने लेडी हार्डिंग अस्पताल पहुंचाया. अस्पताल में डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया जबकि एक ऑटो रिक्शा चालक तथा उसकी तीन सवारियों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

  • दिल्ली में नहीं कम हो रहा है अपराध, अलग-अलग इलाकों में दो हत्याएं

    दिल्ली में नहीं कम हो रहा है अपराध, अलग-अलग इलाकों में दो हत्याएं

    दिल्ली में अलग-अलग इलाकों में हत्या के दो मामले सामने आए हैं. डिफेंस कॉलोनी इलाके में मोबाइल छीनने का विरोध करने पर एक शख्स की हत्या कर दी गयी तो राजौरी गार्डन में हनी ट्रेप में फंसाकर एक शख्स को  लूटने के बाद उसकी हत्या कर दी गयी. दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी थाने से महज़ कुछ दूरी पर 22 साल के श्याम बोध शाह से 2 लड़कों ने मोबाइल छीनने की कोशिश की जब उन्होंने इसका मुक़ाबला किया तो लुटेरों ने चाकू मारकर हत्या कर दी,श्याम उस वक़्त दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी के उस रेस्टोरेंट से वापस घर जा रहे थे, जहां वो काम करते थे.  श्याम मूलरूप से बिहार के रहने वाले थे, पुलिस ने जांच के बाद कत्ल के आरोप में राहुल और उसके नाबालिग़ दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है, वो चाकू भी बरामद हो गया जिससे हत्या की गई. 

  • शख़्स को शादी के लिए चाहिए थे पैसे, 'क्राइम पेट्रोल' देखकर अपने साथ रची लूट की झूठी कहानी, लेकिन...

    शख़्स को शादी के लिए चाहिए थे पैसे, 'क्राइम पेट्रोल' देखकर अपने साथ रची लूट की झूठी कहानी, लेकिन...

    बाहरी दिल्ली के नरेला इलाके में 22 वर्षीय एक युवक ने अपनी शादी में धन जुटाने के लिये मित्र के साथ मिलकर फर्जी लूट का नाटक रचा, जिसका पर्दाफाश कर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.

  • पश्चिमी दिल्ली में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद दो गिरफ्तार 

    पश्चिमी दिल्ली में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद दो गिरफ्तार 

    एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि कार को रुकने का इशारा किया गया लेकिन चालक ने गाड़ी की रफ्तार तेजकर भागने की कोशिश की. पुलिस कर्मियों ने कार का पीछा किया और बाद में उसे घेर लिया. आत्मसमर्पण करने के लिए कहने पर, आरोपी ने पुलिस पर कथित रूप से गोलीबारी शुरू कर दी.

  • जल्द ही सिम कार्ड व आईएमईआई नंबर बदलने के बावजूद लग जाएगा चोरी के मोबाइल का पता

    जल्द ही सिम कार्ड व आईएमईआई नंबर बदलने के बावजूद लग जाएगा चोरी के मोबाइल का पता

    दूरसंचार विभाग ने जुलाई, 2017 में नकली मोबाइल फोन और चोरी की घटनाओं में कमी लाने के लक्ष्य के साथ सी-डॉट को 'सेंट्रल एक्विपमेंट आइडेंटीटी रजिस्टर' (सीईआईआर) विकसित करने का काम दिया था. सरकार ने सीईआईआर के गठन के लिए 15 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की थी.

  • दिल्ली: बंदूक दिखाकर मेडिकल शॉप में दिनदहाड़े लाखों की लूट, देखें VIDEO

    दिल्ली: बंदूक दिखाकर मेडिकल शॉप में दिनदहाड़े लाखों की लूट, देखें VIDEO

    डीसीपी चिन्मय बिश्वाल के अनुसार जिस तरह से इस घटना को अंजाम दिया गया है उससे ऐसा लगता है कि यह आरोपी बाहर से आए थे. पुलिस फिलहाल अलग-अलग पुलिस थानों से संपर्क कर इस तरह के और अपराध की जानकारी जुटा रही है. डीसीपी ने बताया कि इस मामले में अभी कुछ भी स्पष्ट तौर पर कह पाना सही नही है. बीते कुछ समय में ऐसे कई गिरोह पूर्वी दिल्ली में सक्रिय मिले हैं.