NDTV Khabar

दिल्ली में अपराध


'दिल्ली में अपराध' - 391 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सीआरपीएफ के एक अधिकारी का उड़ा लिया डेबिट कार्ड और मोबाइल फोन, केस हुआ दर्ज

    सीआरपीएफ के एक अधिकारी का उड़ा लिया डेबिट कार्ड और मोबाइल फोन, केस हुआ दर्ज

    पुलिस ने बताया कि अधिकारी ने जब रुपये निकाल लिए तो एक व्यक्ति ने चालाकी से अपने डेबिट कार्ड को उनके डेबिट कार्ड से बदल दिया.जब वह अपना कार्ड देख रहे थे तो एक व्यक्ति ने उनका फोन मांगा और जब अधिकारी ने उन्हें फोन दिया तो वे भाग गए. बाद में कनॉट प्लेस थाने में मामला दर्ज किया गया और पुलिस आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार करने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.

  • शूटिंग प्रतियोगिता के लिए दिल्ली आए लड़के की होटल में मौत

    शूटिंग प्रतियोगिता के लिए दिल्ली आए लड़के की होटल में मौत

    डीसीपी बिस्वाल ने बताया कि वह और पांच अन्य लड़के और उनके कोच अमर सिंह बुधवार को करणी सिंह शूटिंग रेंज में प्रतियोगिता के लिए दिल्ली आए थे. घटना के दिन लड़का नहा रहा था और अचानक उसके साथी ने चीख सुनी. दरवाजा अंदर से बंद होने की वजह से उसने और होटल के कर्मचारियों ने रोशनदान से बाथरूम में प्रवेश किया.

  • INX Media Case : पी चिदंबरम अब ED की हिरासत में जाएंगे? कोर्ट कल सुनाएगा फैसला

    INX Media Case : पी चिदंबरम अब ED की हिरासत में जाएंगे? कोर्ट कल सुनाएगा फैसला

    आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media Case) में पी चिदंबरम की ईडी की कस्टडी के मामले में सोमवार को दिल्ली के रॉउस एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कहा कि हमें मनी लॉन्ड्रिंग केस में कस्टोडियल इंटेरोगेशन की जरूरत है. इस पर पी चिदंबरम (P Chidambaram) के वकील कपिल सिब्बल ने विरोध किया. उन्होंने कहा कि आईएनएक्स मीडिया केस में ईडी को चिदंबरम को कस्टडी में लेने की जरूरत ही नहीं है. सुनवाई पूरी होने के बाद रॉउस एवेन्यू कोर्ट ने चिदंबरम की गिरफ्तारी और कस्टडी के लिए कल तक के लिए फैसला सुरक्षित रख लिया. कोर्ट मंगलवार को शाम चार बजे फैसला सुनाएगा.

  • नौकरी देने के नाम पर ठगी करने वाली एक महिला सहित दो गिरफ्तार

    नौकरी देने के नाम पर ठगी करने वाली एक महिला सहित दो गिरफ्तार

    पूछताछ के दौरान तमाई ने पुलिस को बताया कि उसके पास स्नातक की डिग्री है और 2013 में वह नौकरी की तलाश में दिल्ली आई थी. इसके बाद उसने एक निजी एयरलाइन में चालक दल के सदस्य के रूप में 2013-2017 के बीच में नौकरी की.

  • दिल्ली: नाबालिग की रेप के बाद हत्या, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

    दिल्ली: नाबालिग की रेप के बाद हत्या, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

    इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है. कुछ समय पहले ही तेलंगाना के वारंगल में रेप की कोशिश के बाद 9 महीने की एक बच्ची की गला घोंट कर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने इसकी जानकारी दी थी. पुलिस एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि लगभग 28 साल का आरोपी माता पिता के साथ छत पर सो रही बच्ची को तड़के उठाया और कथित रूप से उसका यौन उत्पीड़न किया.

  • Ranbaxy के पूर्व प्रमोटर मलविंदर और शिविंदर सिंह धोखाधड़ी और ठगी के आरोप में गिरफ्तार

    Ranbaxy के पूर्व प्रमोटर मलविंदर और शिविंदर सिंह धोखाधड़ी और ठगी के आरोप में गिरफ्तार

    फार्मा कंपनी रैनबैक्सी (Ranbaxy) के पूर्व प्रमोटर मलविंदर सिंह (Malvinder Singh) और शिविंदर सिंह (Shivinder Singh) को पुलिस ने धोखाधड़ी और ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया है. मलविंदर और शिविंदर की गिरफ्तारी आर्थिक अपराध शाखा (Economic Offences Wing) द्वारा हुई है.

  • खुदको DRDO में वैज्ञानिक बताकर युवक ने महिला से की शादी, बाद में सच्चाई आई सामने तो उड़े होश

    खुदको DRDO में वैज्ञानिक बताकर युवक ने महिला से की शादी, बाद में सच्चाई आई सामने तो उड़े होश

    पुलिस ने आरोपी युवक की पहचान जितेंद्र सिंह के रूप में की है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पीड़िता एक पीएचडी की छात्रा है. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है.

  • दिल्ली : डीसीपी दफ्तर में छापा, एक कांस्टेबल गिरफ्तार; महिला सब इंस्पेक्टर भागी

    दिल्ली : डीसीपी दफ्तर में छापा, एक कांस्टेबल गिरफ्तार; महिला सब इंस्पेक्टर भागी

    बाहरी दिल्ली के डीसीपी दफ्तर के परिसर में आर्थिक अपराध शाखा की टीम ने छापा मारा और एक कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया.बाहरी दिल्ली के डीसीपी दफ्तर में मंगलवार को दिल्ली पुलिस की ही आर्थिक अपराध शाखा की टीम ने छापेमारी की और फंड में गड़बड़ी के आरोप में एक कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया. जबकि कुछ पुलिसकर्मियों की तलाश जारी है.

  • 'बेटा' पैदा कराने के लिए महिलाओं को भेजते थे विदेश, दिल्ली पुलिस ने किया रैकेट का भंडाफोड़ 

    'बेटा' पैदा कराने के लिए महिलाओं को भेजते थे विदेश, दिल्ली पुलिस ने किया रैकेट का भंडाफोड़ 

    पुलिस अधिकारियों के अनुसार उन्हें इस रैकेट की जानकारी कीर्ति नगर में आईवीएफ सेंटर पर की गई छापेमारी के दौरान मिली थी. इसके बाद ही करोल बाग मे छापेमारी की गई. पुलिस के अनुसार अभी तक की जांच के अनुसार देश भर में इस तरह के 100 आईवीएफ सेंटर चलाने जाने की बात सामने आई है. दिल्ली में ऐसे कॉलसेंटर बीते दो साल से सक्रिय थे. जिस कॉलसेंटर पर छापेमारी की गई है वहां का मालिक आईआईटी इंजीनियर है. इस कॉलसेंटर में करीब 300 लोग काम करते थे. पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है. 

  • दिल्ली में फिर दिखा रफ्तार का कहर, कार सवार ने फुटपाथ पर सो रहे युवक को कुचला

    दिल्ली में फिर दिखा रफ्तार का कहर, कार सवार ने फुटपाथ पर सो रहे युवक को कुचला

    घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने आरोपी की पहचान 23 मोहित के रूप में की थी. पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला था कि हादसा रविवार देर रात करीब 2 बजे हुआ.

  • 'ठक-ठक' गिरोह ने जज को बनाया अपना शिकार, कार का शीशा तोड़ ले उड़े पर्स और जरूरी सामान 

    'ठक-ठक' गिरोह ने जज को बनाया अपना शिकार, कार का शीशा तोड़ ले उड़े पर्स और जरूरी सामान 

    दक्षिण पूर्वी जिला पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमारी कई टीमें इस पूरे मामले में आरोपियों को पकड़ने के लिए काम कर रही है. पुलिस ने कुछ आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है जिनसे पूछताछ की जा रही है. अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को हमनें पुलिस के लोगों को सादे कपड़ों में तैनात कर ऐसे अपराध शामिल लोगों की धड़पकड़ की थी.

  • पत्नी का मोबाइल मिलता था व्यस्त इसलिए पति ने कर दी हत्या, शव को गटर में फेंका

    पत्नी का मोबाइल मिलता था व्यस्त इसलिए पति ने कर दी हत्या, शव को गटर में फेंका

    अधिकारी के अनुसार आरोपी ने पत्नी की हत्या की सूचना खुद फोन करके अपनी सास को दी थी लेकिन उसकी सास को लगा कि उनका दामाद मजाक कर रहा है. पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि पति-पत्नी के बीच बीते लंबे समय से कई चीजों को लेकर खींचतान भी चल रही थी. आरोपी युवक एक निजी कंपनी में नौकरी करता है. 

  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़े हथियार तस्कर को किया गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में कारतूस बरामद

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़े हथियार तस्कर को किया गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में कारतूस बरामद

    पुलिस को मुखबीर से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस टीम ने आरोपी को पकड़ने के लिए विशेष ऑपरेशन चलाया और उसे हथियार के साथ पकड़ा. पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपी युवक यूपी के गजरौला से हथियार और कारतूस लेकर आया था.

  • पूर्वी दिल्ली के मधु विहार इलाके में महिला की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने शुरू की जांच

    पूर्वी दिल्ली के मधु विहार इलाके में महिला की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने शुरू की जांच

    इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है. दिल्ली में एक युवक ने अपनी प्रेमिका की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी क्योंकि उसने शादी से इनकार कर दिया था. पुलिस के अनुसार आरोपी ने प्रेमिका से मिले इनकार के बाद पहले उसकी गला रेतकर हत्या की और बाद में उसके शव के कई टुकड़े कर उसे नहर में फेंकने की भी कोशिश की. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. आरोपी की पहचान मोहम्मद अय्यूब के रूप में की गई थी.

  • दिल्ली: कारोबारी की घर के बाहर गोली मारकर हत्या, पुलिस ने शुरू की जांच 

    दिल्ली: कारोबारी की घर के बाहर गोली मारकर हत्या, पुलिस ने शुरू की जांच 

    घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने राजुल को पास के अस्पातल में भर्ती कराया. सबको लगा कि राजुल को हार्टअटैक आया है. किसी को इस बात का अंदेशा ही नहीं था कि उसे गोली लगी है. क्योंकि पीठ पर लगी गोली के बाद भी खून बहुत कम निकला था.

  • राजस्थान का जेम्स-बांड दिल्ली में गिरफ्तार, दबोचे जाने पर कहा- आज किस्मत दगा दे गई

    राजस्थान का जेम्स-बांड दिल्ली में गिरफ्तार, दबोचे जाने पर कहा- आज किस्मत दगा दे गई

    पुलिस के मुताबिक, उसे तब दबोचा गया जब वह दिल्ली के ककरौला गांव में वारदात को अंजाम देने आया था. कृष्णा मूलत: दौसा, राजस्थान का रहने वाला है. कई साल पहले तक वह कैब ड्राइवर रहा. बाद में अपराध की दुनिया में पांव रखे तो हत्या, लूट, झपटमारी, अवैध वसूली जैसे संगीन अपराधों को अंजाम देने लगा.

  • दिल्ली : स्पा सेंटर में चल रहे ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, अश्लील मेन्यू कार्ड मिले

    दिल्ली : स्पा सेंटर में चल रहे ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, अश्लील मेन्यू कार्ड मिले

    दिल्ली महिला आयोग ने (DCW) दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के साथ बुराड़ी में स्पा (Spa) सेंटर में ऑनलाइन सेक्स रैकेट (Online sex racket) का आज भंडाफोड़ किया. स्पा सेंटर से चार लड़कियों को बचाया गया. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. दिल्ली महिला आयोग ने आज दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर बुराड़ी स्थित एक स्पा सेंटर ‘18प्लस ब्यूटी टेंपल’ का निरीक्षण किया और वहां चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया. दिल्ली महिला आयोग के पास एक शिकायत आई थी जिसमें एक वेबसाइट के बारे में बताया गया था. इस शिकायत के बाद कार्रवाई की गई.

  • दिल्ली में ईएसआई अस्पताल के पास नाबालिग से गैंगरेप, पुलिस ने शुरू की जांच

    दिल्ली में ईएसआई अस्पताल के पास नाबालिग से गैंगरेप, पुलिस ने शुरू की जांच

    उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि यह घटना सोमवार को हुई. आरोपी नौकरी के बहाने पीड़िता के पास गए. वे उसे एक सुनसान जगह ले गए और उससे बलात्कार किया. ईएसआई अस्पताल के सुरक्षा निरीक्षक ने रात करीब साढ़े तीन बजे पुलिस को सूचित किया कि अस्पताल के पास एक लड़की को अकेले छोड़ दिया गया है.