NDTV Khabar

दिल्ली में चुनाव


'दिल्ली में चुनाव' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार में चुनावी हलचल के बीच भूपेंद्र यादव ने की नीतीश कुमार से मुलाकात

    बिहार में चुनावी हलचल के बीच भूपेंद्र यादव ने की नीतीश कुमार से मुलाकात

    भाजपा सूत्रों ने बंद कमरे में हुई इस मुलाकात को हालांकि "गोपनीय" बताया है पर मुख्यमंत्री आवास के लिए रवाना होने के पूर्व भूपेंद्र ने संकेत दिया था कि चुनाव को लेकर राजग के सभी सहयोगियों के बीच सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर चर्चा करेंगे.इससे पूर्व भूपेंद्र ने राजग के बिहार से एक अन्य घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान से पिछले शनिवार को दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात की थी.

  • राज्यसभा चुनाव से पहले राजस्थान सरकार में खलबली, कांग्रेस ने अपने विधायकों को रिसॉर्ट में ठहराया- 10 खास बातें

    राज्यसभा चुनाव से पहले राजस्थान सरकार में खलबली, कांग्रेस ने अपने विधायकों को रिसॉर्ट में ठहराया- 10 खास बातें

    राज्यसभा चुनाव से पहले राजस्थान में सियासी हलचल तेज हो चुकी है. आगामी राज्यसभा चुनावों को लेकर चर्चा करने के लिए कांग्रेस व उसके समर्थक विधायक बुधवार शाम को मुख्यमंत्री निवास पर पहुंचे. यहां से उन्हें बसों से दिल्ली राजमार्ग पर स्थित एक रिसॉर्ट पर ले जाया गया. इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी वहां पहुंचे. वहीं राज्यसभा चुनाव पर चर्चा के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला जयपुर पहुंचे. कांग्रेस ने बीजेपी नाम का जिक्र न करते हुए इशारे में आरोप लगाया कि गहलोत सरकार को अस्थिर करने का प्रयास हो रहा है.

  • दिल्ली के अस्पतालों को लेकर विवाद के बीच कुमार विश्वास का केजरीवाल पर हमला- चुनाव से पहले फिर माफी मांग लेंगे

    दिल्ली के अस्पतालों को लेकर विवाद के बीच कुमार विश्वास का केजरीवाल पर हमला- चुनाव से पहले फिर माफी मांग लेंगे

    दिल्ली के अस्पतालों को लेकर चल रहे विवाद के बीच कुमार विश्वास ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला किया है. उन्होने कहा कि केजरीवाल अस्पतालों पर अपने निकम्मेपन का ठीकरा फोड़ रहे हैं और बाद में माफी मांग लेंगे.

  • बिहार : अमित शाह की रैली से पहले NDA के प्रमुख सहयोगी ने नीतीश कुमार को लेकर दिया संदेश

    बिहार : अमित शाह की रैली से पहले NDA के प्रमुख सहयोगी ने नीतीश कुमार को लेकर दिया संदेश

    Bihar Elections: लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग़ पासवान ने शुक्रवार को बिहार की राजनीति में अपने एक बयान में बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए का नेतृत्व किसके हाथ में होगा यह भाजपा तय करेगी, कहकर फिर से अटकलों का बाजार तेज कर दिया है. इस बयान के कई अर्थ दिल्ली से पटना तक निकाले जा रहे हैं. बिहार एनडीए के कई नेताओं का कहना है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री रविवार की शाम को डिजिटल रैली के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करने जा रहे हैं जिसमें नीतीश के नेतृत्व पर मुहर लगाना एक औपचारिकता मात्र है. ऐसे में इस बयान का आना बेतुका लगता है.

  • सिद्धू को AAP में शामिल करवाने पर क्या बोले प्रशांत किशोर, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया खुलासा

    सिद्धू को AAP में शामिल करवाने पर क्या बोले प्रशांत किशोर, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया खुलासा

    2016 में बीजेपी छोड़ने के बाद सिद्धू के आम आदमी पार्टी में शामिल होने की खबरे आई थी. लेकिन ऐसा बताया जाता है कि आम आदमी पार्टी शर्तें सिद्धू को मंजूर नहीं थी. इसलिए उन्होंने बाद में कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी लेकिन कांग्रेस में उनका कार्यकाल काफी हद तक असंतोषजनक ही रहा है. 56 वर्षीय सिद्धू का सीएम अमरिंदर सिंह के साथ लंबे समय से विवाद चल रहा था. जिसके चलते पिछले साल उन्होंने कैप्टन सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू का पोर्टफोलियो बदल दिया था जिससे नाराज होकर उन्होंने यह कदम उठाया था. तेजतर्रार क्रिकेट कमेंटेटर ने कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शुमार होने के बावजूद हरियाणा और दिल्ली में हुए विधानसभा चुनावों में प्रचार नहीं किया. 

  • पटेल नगर से AAP विधायक राजकुमार आनंद कोरोना पॉजिटिव

    पटेल नगर से AAP विधायक राजकुमार आनंद कोरोना पॉजिटिव

    ऐसा बताया जा रहा है कि आप विधायक को फिलहाल हल्के लक्षण है, जिसके चलते वह घर में ही क्वारंटाइन किया गया है. पटेल नगर विधानसभा से राजकुमार आनंद पहली बार विधायक बने हैं. 2020 विधानसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी के प्रवेश रथ को हराया था. 

  • झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा को हाईकोर्ट में झटका, चुनाव लड़ने पर रोक लगी रहेगी

    झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा को हाईकोर्ट में झटका, चुनाव लड़ने पर रोक लगी रहेगी

    कोयला घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा को झटका लगा है. दिल्ली हाईकोर्ट ने उन पर दोषसिद्धी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. हाईकोर्ट ने दोषी ठहराए जाने के फैसले को निलंबित करने से झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा की याचिका खारिज कर दी.

  • गौतम गंभीर ने CM केजरीवाल पर कसा तंज तो AAP विधायक ने कहा, ...आपको कितनी बोतल चाहिए

    गौतम गंभीर ने CM केजरीवाल पर कसा तंज तो AAP विधायक ने कहा, ...आपको कितनी बोतल चाहिए

    दिल्ली में पेट्रोल-डीजल पर वैट (VAT) बढ़ाए जाने के बाद से बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच बयानबाजी शुरू हो गई है. बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने सीएम केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा है कि चुनाव से पहले सब कुछ मुफ्त देने की बात करते थे और अब दोगुना टैक्स वसूल रहे हैं.  इस पर आम आदमी पार्टी के विधायक प्रवीण कुमार ने गंभीर पर पलटवार करते हुए कहा कि सबसे कम अक्ल वाले लोगों को भी यह पता है कि यह असामान्य स्थिति है और जिस से निपटने में सारा देश एक है. यह शंका का समय नहीं , निर्णय लेने का समय. प्रवीण कुमार ने कहा,  'अरविंद केजरीवाल जी ने जिस तरीके से निर्णय  लिए है वह काबिले तारीफ है. वैसे आपको कितनी बोतल चाहिए'.

  • पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने पर गौतम गंभीर का CM केजरीवाल पर तंज : 'आप' का बेजोड़ अर्थशास्त्र!

    पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने पर गौतम गंभीर का CM केजरीवाल पर तंज : 'आप' का बेजोड़ अर्थशास्त्र!

    दिल्ली सरकार के ईंधन पर वैट (मूल्य वर्द्धित कर) बढ़ाने के बाद राजधानी में मंगलवार को पेट्रोल 1.67 रुपये और डीजल 7.10 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया. इस बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने आम आदमी पार्टी के नेता और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा है कि चुनाव से पहले  सब कुछ मुफ्त देने और पैसे की कमी नहीं होने की बात करते थे. लेकिन अब दो गुना टैक्स और तनख्वाह देने के भी पैसे नहीं है. बीजेपी सांसद ने ट्वीट कर कहा,   'चुनाव से पहले - "सब कुछ मुफ़्त में देंगे, पैसे की कमी नहीं है" 2 महीने बाद - "दोगुना टैक्स लेंगे, तनख़्वाह देने के भी पैसे नहीं है. 'आप' का बेजोड़ अर्थशास्त्र!'

  • सुप्रीम कोर्ट ने AIADMK को दो पत्तियों वाला चुनाव चिन्ह देने के फैसले पर फिर मुहर लगाई

    सुप्रीम कोर्ट ने AIADMK को दो पत्तियों वाला चुनाव चिन्ह देने के फैसले पर फिर मुहर लगाई

    सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग के EPS और OPS वाली AIADMK पार्टी को चुनाव चिन्ह के तौर पर दो पत्तियों को देने के फैसले पर फिर मुहर लगा दी है. कोर्ट ने वीके शशिकला की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि शशिकला की पुनर्विचार याचिका में कोई योग्यता नहीं है और वह अपने पहले के फैसले पर ही कायम है. मार्च 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले को बरकरार रखा था और EPS और OPS की अगुवाई में AIADMK को दो पत्ती चुनाव चिह्न बहाल करने के पोल पैनल के फैसले की पुष्टि की थी.

  • कोटा से छात्रों को न लाने का फैसला : क्या है नीतीश सरकार की मजबूरी, क्यों हो रही है छीछालेदर?

    कोटा से छात्रों को न लाने का फैसला : क्या है नीतीश सरकार की मजबूरी, क्यों हो रही है छीछालेदर?

    उत्तर प्रदेश के बाद कई और राज्यों ने राजस्थान के कोटा से अपने राज्य के बच्चों को वापस लाने के लिए बसें भेजी हैं. जिस पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फ़ोन कर कहा कि ऐसे कदम से उनके जैसे लोगों पर दबाव बढ़ता है कि आख़िर वो अपने राज्य के लोगों को कब लाएंगे और सबसे अहम बात इस वार्तालाप की ये रही कि हेमंत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ये पूछ डाला कि एक देश में दो क़ानून कैसे? निश्चित रूप से हेमंत के इस बयान से सबसे ज़्यादा ख़ुश और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होंगे जिन्होंने सबसे पहले इस मुद्दे पर अपना विरोध जताया था. नीतीश कुमार ने पहले दिल्ली से प्रवासी मज़दूरों और फिर बाद में कोटा से छात्रों को लाने के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फ़ैसले का भी विरोध कर चुके हैं. उन्होंने इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का भी वो विरोध कर चुके हैं.

  • दिल्ली के बजट में कोरोनावायरस के लिए 50 करोड़ रुपये के प्रावधान का ऐलान

    दिल्ली के बजट में कोरोनावायरस के लिए 50 करोड़ रुपये के प्रावधान का ऐलान

    दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार 65,000 करोड़ रुपये का बजट पेश किया. आम आदमी पार्टी के पिछले महीने विधानसभा चुनाव में भारी जीत के बाद सत्ता में आने के पश्चात यह पहला बजट है. सिसोदिया ने बजट पेश करते हुए कहा कि दिल्ली की प्रति व्यक्ति आय पिछले पांच साल में 44 प्रतिशत बढ़ी है. बजट में शिक्षा और स्वास्थ्य पर जोर दिया गया है. 

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया ने छोड़ी कांग्रेस, 12 मार्च को ज्वाइन कर सकते हैं BJP, मिल सकती है राज्यसभा सीट

    ज्योतिरादित्य सिंधिया ने छोड़ी कांग्रेस, 12 मार्च को ज्वाइन कर सकते हैं BJP, मिल सकती है राज्यसभा सीट

    ज्योतिरादित्य सिधिया ने कांग्रेस से इस्तीफ़ा दे दिया है. उनके मंगलवार को बीजेपी में शामिल होने के क़यास लगाए जा रहे थे. लेकिन बाद में ख़बर आई कि सिंधिया आज बीजेपी ज्वाइन नहीं कर रहे हैं. 12 मार्च को वो बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. इन सबके बीच कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल हैं क्योंकि सरकार के साथ रहे 21 विधायकों ने इस्तीफ़ा दे दिया है. माना जा रहा है कि इनमें ज़्यादातर ज्योतिरादित्य सिंधिया के क़रीबी हैं. दिल्ली से भोपाल तक बैठकों का भी दौर है. दिल्ली में बीजेपी चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा शामिल हुए. चुनाव समिति की बैठक ख़त्म हो चुकी है. होली के दिन बगावत की शुरुआत सुबह साढ़े 10 बजे के आसपास हुई जब वो अमित शाह के साथ प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के लिये गए. दोनों अमित शाह की गाड़ी में साथ दिखे. सिंधिया ने अपने इस्तीफ़े को जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि वो कांग्रेस में रहकर अपने प्रदेश और देश की सेवा नहीं कर सकते हैं. कुछ देर बाद ही कांग्रेस की प्रमुख सोनिया गांधी ने सिंधिया को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में निकाल दिया. सारा विवाद मध्य प्रदेश की राज्यसभा सीट को लेकर बढ़ा. कांग्रेस की एक सीट पर तो जीत एकदम पक्की है लेकिन दूसरी के लिए उसे बाहर के 2 विधायकों की ज़रूरत थी. कहा जा रहा है कि सिंधिया वो सीट चाहते थे जो एकदम पक्की है और जिसे दिग्विजय सिंह के लिये रखा गया है.

  • दिल्ली हिंसा: कांग्रेस की 5 सदस्यीय कमेटी ने सोनिया गांधी को सौंपी रिपोर्ट, बोली- भड़काऊ भाषण देने वाले BJP नेताओं पर हो FIR

    दिल्ली हिंसा: कांग्रेस की 5 सदस्यीय कमेटी ने सोनिया गांधी को सौंपी रिपोर्ट, बोली- भड़काऊ भाषण देने वाले BJP नेताओं पर हो FIR

    कांग्रेस नेता ने कहा कि दिल्ली चुनाव में अमित शाह ने अपने भाषण में शाहीन बाग को करंट लगाने की बात कही. अनुराग ठाकुर, कपिल मिश्रा, प्रवेश वर्मा के भड़काऊ भाषण सबके सामने है, लेकिन आज तक भड़काऊ भाषण देने वाले नेताओं पर FIR नहीं हुई. अगर हम कहें कि एक बार फिर सरकार राजधर्म निभाने में पूरी तरह फेल हुई तो गलत नहीं होगा.

  • मध्यप्रदेश के सियासी संकट के बीच सोनिया गांधी से मिले मुख्यमंत्री कमलनाथ, मुलाकात के बाद कहा - सब ठीक है

    मध्यप्रदेश के सियासी संकट के बीच सोनिया गांधी से मिले मुख्यमंत्री कमलनाथ, मुलाकात के बाद कहा - सब ठीक है

    मध्य प्रदेश में सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. दिल्ली में हुई इस बैठक में राज्य के सियासी संकट और राज्यसभा चुनाव पर चर्चा हुई. मंत्रिमंडल में विस्तार पर भी चर्चा हुई. मुलाकात के बाद कमलनाथ ने कहा, 'पार्टी अध्यक्ष से मुलाकात हुई, तमाम मुश्किलों पर बात हुई. राज्यसभा उम्मीदवारों को लेकर बातचीत हुई है और जो राजनीतिक घटनाक्रम हुआ है, उसको लेकर भी बातचीत हुई है.' हालांकि कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की नाराजगी और उनके कई करीबियों के संपर्क में नहीं होने के सवाल पर कमलनाथ ने कोई जवाब नहीं दिया.

  • सियासी घमासान के बीच कमलनाथ दिल्ली रवाना, कांग्रेस के सामने सरकार बचाने के साथ एक और चुनौती

    सियासी घमासान के बीच कमलनाथ दिल्ली रवाना, कांग्रेस के सामने सरकार बचाने के साथ एक और चुनौती

    मध्यप्रदेश में जारी भारी सियासी उठापटक के बीच सीएम कमलनाथ दिल्ली रवाना हो गए. मुख्यमंत्री कमलनाथ दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. माना जाता है कि उनके इस दौरे में राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का फैसला हो सकता है. मध्यप्रदेश में रिक्त हो रहीं तीन राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होना है. इसके लिए नामांकन 13 मार्च तक किए जा सकते हैं.

  • चाहत और नफ़रत के बीच

    चाहत और नफ़रत के बीच

    आप सोचेंगे कि भला दिल्ली के एक व्यापारी की 1500 किलोमीटर दूर कोलकाता में बैठी पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से क्या रंजिश हो सकती है जो उन्हें आगामी चुनाव में हारते हुए देखना चाहता है!

  • प्रशांत किशोर ने दिल्ली हिंसा का कोई जिक्र न करने पर नीतीश कुमार की आलोचना की

    प्रशांत किशोर ने दिल्ली हिंसा का कोई जिक्र न करने पर नीतीश कुमार की आलोचना की

    जदयू नेता और राज्य के मंत्री अशोक चौधरी ने जदयू के कार्यकर्ता सम्मेलन में कम भीड़ को लेकर विपक्ष के कटाक्ष पर कहा, 'यह एक सार्वजनिक रैली नहीं थी, बल्कि कार्यकर्ताओं की एक बैठक थी. जितना हमने उम्मीद की थी, उससे कहीं अधिक उपस्थिति रही. यद्यपि हम स्वीकार करते हैं कि व्यवस्था में कुछ कमियां थीं.’ 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com