NDTV Khabar

दिल्ली में बलात्कार


'दिल्ली में बलात्कार' - 502 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार के बक्सर जेल को मिला फांसी के फंदे बनाने का आदेश, निर्भया के दोषियों को मिल सकती है फांसी

    बिहार के बक्सर जेल को मिला फांसी के फंदे बनाने का आदेश, निर्भया के दोषियों को मिल सकती है फांसी

    जेल अधीक्षक के बयान के बाद यह कयास लगाया जा रहा है कि 16 दिसंबर 2012 को दिल्ली में एक चलती बस में युवती से बलात्कार के चार दोषियों को इस महीने के अंत में फांसी दी जा सकती है. संयोग से, निर्भया मामले के दोषियों में से एक अक्षय ठाकुर बिहार के औरंगाबाद जिले का निवासी है.

  • उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद यूपी सरकार ने 7 पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

    उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद यूपी सरकार ने 7 पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

    उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की दिल्ली के अस्पताल में मौत को संज्ञान में लेते हुए सात पुलिसकर्मियों को कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया है.

  • उन्नाव कांड: आरोपी को सशर्त मिली थी जमानत, सरकारी वकील ने किया था विरोध

    उन्नाव कांड: आरोपी को सशर्त मिली थी जमानत, सरकारी वकील ने किया था विरोध

    23 वर्षीय पीड़िता को गुरुवार तड़के बलात्कार के मुख्य आरोपियों सहित पांच लोगों ने जला दिया था. करीब 90 प्रतिशत तक झुलस चुकी युवती को एयर एम्बुलेंस के जरिए दिल्ली लाया गया था और यहां सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उपचार के दौरान शुक्रवार देर रात उसने दम तोड़ दिया था. पीड़िता के साथ पिछले साल दिसंबर में बलात्कार किया गया था. 

  • सोनिया गांधी नहीं मनाएंगी अपना 73वां जन्मदिन, महिलाओं के उत्पीड़न के बढ़ते मामलों से हैं दुखी

    सोनिया गांधी नहीं मनाएंगी अपना 73वां जन्मदिन, महिलाओं के उत्पीड़न के बढ़ते मामलों से हैं दुखी

    सोनिया गांधी का यह निर्णय उन्नाव बलात्कार पीड़िता को आग लगा देने और दिल्ली की अस्पताल में उसकी मौत हो जाने के बाद आया है. इससे पहले हाल में हैदराबाद में पशु चिकित्सक की दुष्कर्म के बाद आग लगाकर हत्या कर दी गई थी. 

  • उन्नाव कांड: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आई रेप पीड़िता की मौत की वजह

    उन्नाव कांड: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आई रेप पीड़िता की मौत की वजह

    उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत गंभीर रूप से जलने की वजह से हुई. यह जानकारी सफदरजंग के वरिष्ठ चिकित्सक ने शनिवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट के हवाले से दी. 23 वर्षीय पीड़िता को गुरुवार तड़के बलात्कार के दो आरोपियों सहित पांच लोगों ने जला दिया था. करीब 90 प्रतिशत तक झुलस चुकी युवती को एयर एम्बुलेंस के जरिए दिल्ली लाया गया था और यहां सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उपचार के दौरान शुक्रवार देर रात उसने दम तोड़ दिया था. डॉक्टर ने कहा, ‘‘पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता की मौत गंभीर रूप से जलने की वजह से हुई.’’

  • उन्नाव रेप मामले में पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की योगी सरकार ने की घोषणा

    उन्नाव रेप मामले में पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की योगी सरकार ने की घोषणा

    उन्नाव (Unnao)में बलात्कार पीड़िता की मौत के बाद उसके परिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने 25 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है.

  • दिल्ली : निर्भया के परिवार को इंसाफ के लिए और कितना करना होगा इंतजार?

    दिल्ली : निर्भया के परिवार को इंसाफ के लिए और कितना करना होगा इंतजार?

    सात साल बीत गए लेकिन निर्भया के घर वाले अब भी इंसाफ के लिए दर-दर भटक रहे हैं. जिस केस को लेकर पूरे देश में गुस्सा था आखिर क्यों इस केस को अपने अंजाम तक पहुंचने में देरी हो रही है? महिला सुरक्षा को लेकर एक बार फिर लोग सड़कों पर हैं, लेकिन सात साल से एक मां अपनी बेटी के हत्यारों और बलात्कारियों को सजा दिलवाने के लिए आज भी कड़ा संघर्ष कर रही है. निर्भया कांड को लेकर सात साल पहले पूरे देश में लोग सड़कों पर गुस्से में थे. उसी निर्भया को आज भी इंसाफ की दरकार है.

  • उन्नाव रेप पीड़िता के गांव का दौरा करने पहुंचे योगी सरकार के 2 मंत्री, नाराज जनता ने किया प्रदर्शन, पुलिसकर्मियों ने किया बीच-बचाव

    उन्नाव रेप पीड़िता के गांव का दौरा करने पहुंचे योगी सरकार के 2 मंत्री, नाराज जनता ने किया प्रदर्शन, पुलिसकर्मियों ने किया बीच-बचाव

    उन्नाव की रेप पीड़िता की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई. डॉक्टरों के मुताबिक पीड़िता ने देर रात 11 बजकर 40 मिनट पर आखिरी सांस ली. बलात्कार के आरोपियों ने उसे जिंदा जला दिया था. जिसमें वो 90 फीसदी जल गई थी. इस केस की सुध लेने के लिए जब योगी सरकार के 2 मंत्री आज शाम उन्नाव के गांव में पहुंचे तो उन्हें नाराज स्थानीय लोगों के प्रदर्शन का सामना करना पड़ा.

  • उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार से मिलने पहुंचीं प्रियंका गांधी, कहा- सुना है दोषियों का है BJP कनेक्शन, इसलिए वो बच रहे थे

    उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार से मिलने पहुंचीं प्रियंका गांधी, कहा- सुना है दोषियों का है BJP कनेक्शन, इसलिए वो बच रहे थे

    पीड़िता को गुरुवार को उसे बेहतर इलाज के लिए लखनऊ से एयरलिफ़्ट कर दिल्ली के सफ़दरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

  • CM योगी आदित्यनाथ ने दो मंत्रियों को उन्नाव में रेप पीड़िता के गांव जाने का निर्देश दिया

    CM योगी आदित्यनाथ ने दो मंत्रियों को उन्नाव में रेप पीड़िता के गांव जाने का निर्देश दिया

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य सरकार के दो मंत्रियों को जिंदा जलाई गई उन्नाव बलात्कार पीड़िता के गांव तत्काल जाने का निर्देश दिया है. पीड़िता का शुक्रवार रात दिल्ली के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी.  राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने दो मंत्रियों को पीड़िता के गांव तत्काल जाने का निर्देश दिया है. प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में प्राविधिक शिक्षा मंत्री और जनपद उन्नाव की प्रभारी मंत्री कमल रानी वरुण और श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य पीड़िता के परिवार के गांव तत्काल जाएंगे.

  • उन्नाव रेप पीड़िता को एयर लिफ्ट कराकर दिल्ली लाया गया, सफदरजंग अस्पताल में भर्ती

    उन्नाव रेप पीड़िता को एयर लिफ्ट कराकर दिल्ली लाया गया, सफदरजंग अस्पताल में भर्ती

    आग के हवाले की गई उन्नाव बलात्कार पाड़िता को बृहस्पतिवार शाम लखनऊ से एयर लिफ्ट कराकर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने पीड़िता को बिना वक्त गवांए एंबुलेंस से अस्पताल तक पहुंचाने के लिए हवाई अड्डे से अस्पताल तक ग्रीन कॉरीडोर बनाया. पुलिस ने बताया कि एंबुलेंस ने हवाई अड्डे के टर्मिनल वन से सफदरजंग अस्पताल तक 13 किलोमीटर के रास्ते को 18 मिनट में तय किया. एंबुलेंस के आगे पुलिस की जीप भीड़ हटाने के लिए चल रही थी. अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि पीड़िता 90 फीसदी तक गंभीर रूप से जली हुई है.

  • बलात्कार के बावजूद काम पर जाती रही महिला, कोर्ट ने आरोपी को किया बरी

    बलात्कार के बावजूद काम पर जाती रही महिला, कोर्ट ने आरोपी को किया बरी

    कोर्ट ने इस बात का जिक्र किया कि रिपोर्ट दर्ज होने के बाद जब पीड़िता की चिकित्सकों ने मेडिकल जांच की तब उसने यौन उत्पीड़न करने के वाले व्यक्ति के रूप में अपने नियोक्ता का नाम नहीं लिया. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश उमेद सिंह ग्रेवाल ने कहा, कोई भी महिला हाल ही में खुद से बलात्कार करने वाले नियोक्ता के पास काम के लिए नहीं जाएगी क्योंकि यह नियोक्ता को इस बारे में स्पष्ट संदेश देगा कि वह (महिला) तैयार है और उस तरह की हरकत को इच्छुक है.

  • सीएम केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मांगी मदद, कहा- रेप के आरोपियों को 6 महीने के अंदर मिले मौत की सजा

    सीएम केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मांगी मदद, कहा- रेप के आरोपियों को 6 महीने के अंदर मिले मौत की सजा

    मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाने के वास्ते सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मदद मांगी. न्यायपालिका के बारे में केजरीवाल ने कहा कि बलात्कार के कई मामले लंबित हैं और ऐसे मामलों में तेजी से निर्णय लेने की मांग की. उन्होंने बलात्कार के आरोपियों को छह महीने के भीतर मौत की सजा देने की मांग की. महिला सुरक्षा के मुद्दे पर दिल्ली विधानसभा में चर्चा के दौरान केजरीवाल ने उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से कहा कि वह देखें कि क्या महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों के बारे में छात्रों को संवेदनशील बनाने के लिए स्कूलों में पाठ्यक्रम लाए जाने की आवश्यकता है.

  • 2012 निर्भया मामला: दिल्ली सरकार ने एक अपराधी की दया याचिका ख़ारिज करने की सिफ़ारिश की

    2012 निर्भया मामला: दिल्ली सरकार ने एक अपराधी की दया याचिका ख़ारिज करने की सिफ़ारिश की

    साल 2012 के निर्भया बलात्कार मामले में दिल्ली सरकार ने एक अपराधी की दया याचिका खारिज करने की अनुशंसा की है. विनय शर्मा नाम के अपराधी ने दया याचिका दायर की थी जिसे खारिज करने की सिफारिश दिल्‍ली सरकार ने की है.

  • 16 साल की किशोरी के साथ पहले रेप किया फिर लगा दी आग, अब आरोपी पर...

    16 साल की किशोरी के साथ पहले रेप किया फिर लगा दी आग, अब आरोपी पर...

    संभल के नखासा थाना क्षेत्र के एक कस्बे में गुरुवार रात 16 वर्षीय किशोरी के साथ उसके पड़ोसी युवक ने कथित रूप से बलात्कार करने के बाद आग लगा दी. एएसपी आलोक जायसवाल ने शुक्रवार को बताया कि कल रात नखासा थाना क्षेत्र के एक कस्बे में 16 साल की किशोरी घर में अकेली थी. तभी पड़ोस के जीशान ने उक्त किशोरी के साथ दुष्कर्म किया. उसके बाद मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा दी. उन्होंने बताया कि घायल अवस्था में किशोरी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेज दिया गया.

  • वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प के दौरान तीसहजारी कोर्ट के लॉकअप में ही थे उन्नाव रेप के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर

    वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प के दौरान तीसहजारी कोर्ट के लॉकअप में ही थे उन्नाव रेप के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर

    पिछले सप्ताह दिल्ली में जब वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हुई, उस समय उन्नाव बलात्कार कांड के एक आरोपी और निष्कासित भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर तीस हजारी अदालत में हवालात में बंद थे.

  • नौकरी दिलाने के नाम पर घर बुलाया और कर दिया रेप

    नौकरी दिलाने के नाम पर घर बुलाया और कर दिया रेप

    दिल्ली से सटे यूपी के जनपद गौतमबुद्ध नगर में तीन महिलाओं के साथ बलात्कार के अलग-अलग मामले सामने आए हैं. दो थाना क्षेत्रों में इन्हें लेकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई है.

  • शिकारी खुद बन गई शिकार, युवकों की समझदारी से हनी ट्रैप में फंसाने की साजिश नाकाम

    शिकारी खुद बन गई शिकार, युवकों की समझदारी से हनी ट्रैप में फंसाने की साजिश नाकाम

    गुरुग्राम के थाना डीएलएफ फेस-3 में 14 अक्टूबर को दिल्ली के रहने वाले एक युवक ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बताया कि वह दिल्ली में एक कम्पनी मे काम करता है. उसके साथ चीफ एकाउंटेंट के पद पर काम करने वाले उसके दोस्त को गुरुग्राम के यू-ब्लॉक में रहने वाली एक लड़की ने अपने चंगुल में फंसा लिया है. लड़की ने तीन अक्टूबर को उसे अपने कमरे पर बुलाया और चार अक्टूबर को उस लड़की ने उसके दोस्त के खिलाफ थाना डीएलएफ फेस-3 में बलात्कार का मुकदमा दर्ज करवा दिया. जब उन्हें इसके बारे में पता चला तो पांच अक्टूबर को वे दोनों उस लड़की से मिलने के लिए डीएलएफ फेस-3 गए.