NDTV Khabar

दिल्ली में हत्या


'दिल्ली में हत्या' - 782 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'मुल्क को लूटने वालों को आतंकी मारें' वाले बयान पर सत्यपाल मलिक की सफाई- गवर्नर के तौर पर बयान सही नहीं, पर मेरी निजी सोच वही है

    'मुल्क को लूटने वालों को आतंकी मारें' वाले बयान पर सत्यपाल मलिक की सफाई- गवर्नर के तौर पर बयान सही नहीं, पर मेरी निजी सोच वही है

    राज्यपाल के इस बयान पर राजनीतिक विवाद पैदा हो गया. राज्यपाल के इस बयान की मुख्यधारा के नेताओं ने आलोचना की है. राज्यपाल की इस टिप्पणी पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं जम्मू कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मलिक को दिल्ली में अपनी प्रतिष्ठा की पड़ताल करनी चाहिए. अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘यह शख्स जो जाहिर तौर पर एक जिम्मेदार संवैधानिक पद पर काबिज है और वह आतंकवादियों को भ्रष्ट समझे जाने वाले नेताओं की हत्या के लिये कह रहा है.’ बाद में, नेकां नेता ने कहा, ‘‘इस ट्वीट को सहेज लें - आज के बाद जम्मू-कश्मीर में मारे गये किसी भी मुख्यधारा के नेता या सेवारत/सेवानिवृत्त नौकरशाह की अगर हत्या होती है तो समझा जायेगा कि यह जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के आदेशों पर की गयी है.’

  • दिल्ली: संदिग्ध परिस्थितियों में 9 साल की बच्ची का शव मिला, हत्या का मामला दर्ज

    दिल्ली: संदिग्ध परिस्थितियों में 9 साल की बच्ची का शव मिला, हत्या का मामला दर्ज

    मृतका की पहचान लक्ष्मी के तौर पर हुई है जो पूर्वी दिल्ली के शकरपुर क्षेत्र में अपने परिवार के साथ एक पेइंग गेस्ट (पीजी) में रहती थी.

  • घर से निकला था छोटे भाई को ढूंढने, भीड़ देखकर रुका तो एक शख्स बेदर्दी से उसे घोंप रहा था चाकू

    घर से निकला था छोटे भाई को ढूंढने, भीड़ देखकर रुका तो एक शख्स बेदर्दी से उसे घोंप रहा था चाकू

    यह घटना तब हुई जब अंकित एक स्थानीय बाजार में अपना मोबाइल फोन लेने गया था, जिसे उसने रिपेयरिंग के लिए एक दुकान में दिया था. लौटते वक्त वह एक कोने में पेशाब करने के लिए गया. पुलिस के मुताबिक रवि नाम का एक शख्स वहां आया और उसे सार्वजनिक इलाके में पेशाब करने से मना किया. जिसके बाद दोनों के बीच काफी बहस हो गई.

  • दिल्ली में नहीं कम हो रहा है अपराध, अलग-अलग इलाकों में दो हत्याएं

    दिल्ली में नहीं कम हो रहा है अपराध, अलग-अलग इलाकों में दो हत्याएं

    दिल्ली में अलग-अलग इलाकों में हत्या के दो मामले सामने आए हैं. डिफेंस कॉलोनी इलाके में मोबाइल छीनने का विरोध करने पर एक शख्स की हत्या कर दी गयी तो राजौरी गार्डन में हनी ट्रेप में फंसाकर एक शख्स को  लूटने के बाद उसकी हत्या कर दी गयी. दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी थाने से महज़ कुछ दूरी पर 22 साल के श्याम बोध शाह से 2 लड़कों ने मोबाइल छीनने की कोशिश की जब उन्होंने इसका मुक़ाबला किया तो लुटेरों ने चाकू मारकर हत्या कर दी,श्याम उस वक़्त दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी के उस रेस्टोरेंट से वापस घर जा रहे थे, जहां वो काम करते थे.  श्याम मूलरूप से बिहार के रहने वाले थे, पुलिस ने जांच के बाद कत्ल के आरोप में राहुल और उसके नाबालिग़ दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है, वो चाकू भी बरामद हो गया जिससे हत्या की गई. 

  • दिल्ली: दंपति के झगड़े में बीच-बचाव करने पर युवक की चाकू घोंप कर हत्या 

    दिल्ली: दंपति के झगड़े में बीच-बचाव करने पर युवक की चाकू घोंप कर हत्या 

    उन्होंने बताया कि मृतक इलाके की एक चाय की दुकान पर काम करता था. वह अपने रिश्तेदार अजित के साथ बोरा के बगल वाले घर में रहता था जहां बोरा अपने नौ साल के बेटे और पत्नी रुकमणि देवी के साथ रहता था. अजित के मुताबिक शुक्रवार को देर रात करीब दो बजे किसी मुद्दे को लेकर बोरा और उसकी पत्नी के बीच झगड़ा शुरू हो गया.

  • राम का नाम आराधना के लिए या हत्या के लिए?

    राम का नाम आराधना के लिए या हत्या के लिए?

    इस सवाल पर लौट आइये इससे पहले कि हम जवाब देने के बजाए नज़रें चुराने लगें. राम का नाम साधना और अराधना के लिए है या इसके नाम पर हत्या करने के लिए है. अभी भले लगता हो कि हमारी ड्राइंग रूम से दूर शायद दिल्ली से बहुत दूर कुछ लोगों का यह काम है और भारत जैसे देश में अपवाद हैं तो आप गलती कर रहे हैं. इनके पीछे की सियासी खुराक कहां से आ रही है, आप इतने भी भोले नहीं है कि सब बताना ही पड़े.

  • सीएजी के सीनियर ऑडिटर की हत्या का गहरा राज खुला, पुलिस को धोखा नहीं दे सके आरोपी

    सीएजी के सीनियर ऑडिटर की हत्या का गहरा राज खुला, पुलिस को धोखा नहीं दे सके आरोपी

    दिल्ली के जैतपुर इलाके के ओम नगर में सीएजी यानि कैग में काम करने वाले सीनियर ऑडिटर 43 साल के आनंद कुमार सिंह की हत्या का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है. इस मामले में पुलिस ने आनंद की पत्नी, उसके नाबालिग बेटे और बेटे के एक दोस्त को गिरफ्तार किया है. जबकि हत्या में शामिल एक और शख्स की तलाश जारी है.

  • दिल्ली: मां ने शराब के लिए नहीं दिए पैसे तो बेटे ने कर दी हत्या

    दिल्ली: मां ने शराब के लिए नहीं दिए पैसे तो बेटे ने कर दी हत्या

    पुलिस ने रविवार को कहा कि व्यक्ति ने उत्तर पश्चिम दिल्ली के विजय नगर इलाके में अपनी का गला रेत दिया और उसके बाद शनिवार रात उसने पुलिस के सामने समर्पण कर दिया. आरोपी की पहचान दीपक के रूप में हुई है, जिसने अपनी मां से झगड़ा होने के बाद रसोई के चाकू से उसका गला रेत दिया. 

  • दिल्‍ली में सरकारी कर्मचारी की चाकू से गोदकर हत्‍या, कातिल का अब तक कोई सुराग नहीं

    दिल्‍ली में सरकारी कर्मचारी की चाकू से गोदकर हत्‍या, कातिल का अब तक कोई सुराग नहीं

    दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के जैतपुर इलाके में शुक्रवार देर रात सीएजी यानी कैग विभाग में सीनियर ऑडिटर के पद पर काम करने वाले एक शख्स की उसी के घर में किसी ने चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी. कातिल का अब तक सुराग नहीं लगा है.

  • कृष्णानंद राय हत्याकांड: फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करेगी योगी सरकार

    कृष्णानंद राय हत्याकांड:  फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करेगी योगी सरकार

    प्रदेश सरकार दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट के फैसले का संज्ञान लिया है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने बुधवार को फैसला सुनाते हुए सभी पांच आरोपियों को बरी कर दिया था. साल 2005 में भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या का आरोप बसपा विधायक मुख्तार अंसारी, मुन्ना बजरंगी समेत पांच लोगों पर लगा था. 

  • लिवइन में रह रही महिला की हत्या की कोशिश, देहरादून से पकड़ा गया आरोपी

    लिवइन में रह रही महिला की हत्या की कोशिश, देहरादून से पकड़ा गया आरोपी

    दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को देहरादून से गिरफ्तार किया है जो अपने साथ लिवइन रिलेशन में रह रही महिला पर हमला करने के बाद उसे मरा हुआ समझकर छोड़कर फरार हो गया था. उत्तरी बाहरी दिल्ली के डीसीपी गौरव शर्मा के मुताबिक आरोपी का नाम अर्जुन बैठा है जो पीड़ित महिला के साथ 2-3 महीने से लिवइन रिलेशन में रह रहा था. पीड़ित महिला उसके भाई की पत्नी है. 22 जून की रात उनकी टीम को जानकारी मिली कि नरेला इंडस्ट्रीयल एरिया में एक महिला घायल पड़ी हुई है.

  • दिल्ली: चोरी के शक में हुआ झगड़ा तो दोस्त की गला दबाकर की हत्या

    दिल्ली: चोरी के शक में हुआ झगड़ा तो दोस्त की गला दबाकर की हत्या

    नितिन के पास 10 हजार रुपये थे जो चोरी हो गए. नितिन को शक था कि ये पैसे नाबालिग लड़कों ने चुराए हैं.इस बात पर नितिन का दोनों से झगड़ा हो गया और दोनों नाबालिग ने मिलकर नितिन की हत्या कर दी. नितिन इलाके का घोषित अपराधी है.

  • दिल्ली: 24 साल की लड़की की गला रेतकर हत्या, आरोपी ने खुद को भी मारा चाकू

    दिल्ली: 24 साल की लड़की की गला रेतकर हत्या, आरोपी ने खुद को भी मारा चाकू

    आरोपी ने खुद को भी चाकू मारकर घायल कर लिया. उसका एम्स में इलाज चल रहा है. पुलिस के मुताबिक महिला की 2016 में शादी हुई थी और वो अपने बेटे के साथ रहती थी. लेकिन शादी के बाद उसकी सनी से नजदीकियां हो गईं, महिला अब ये रिश्ता खत्म करना चाहती थी लेकिन सनी इसके लिए तैयार नहीं था. 

  • दिल्ली के संगम विहार में कबाड़ के ठेकेदार की गोली मारकर हत्या

    दिल्ली के संगम विहार में कबाड़ के ठेकेदार की गोली मारकर हत्या

    दिल्ली के संगम विहार इलाके में इलाके में बीती रात कबाड़ कॉन्ट्रेक्टर की गोली मारकर और चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई. हत्या के पीछे की वजह लेनदेन है. पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

  • दिल्ली के जैतपुर में दो महिलाओं की हत्या, पति फरार

    दिल्ली के जैतपुर में दो महिलाओं की हत्या, पति फरार

    दिल्ली के जैतपुर इलाके के सौरव विहार में एक घर से दो महिलाओं के शव बरामद हुए. दोनों की गला घोंटकर हत्या की गई थी. घर से महिलाओं का पति और उनका 12 साल का बेटा फरार है.

  • '...अब जिंदा नहीं बचूंगा', लिव-इन पार्टनर की हत्या के 8 साल बाद आरोपी ने मां को फोन कर कहा

    '...अब जिंदा नहीं बचूंगा', लिव-इन पार्टनर की हत्या के 8 साल बाद आरोपी ने मां को फोन कर कहा

    दिल्ली के हाइप्रोफाइल टैटू गर्ल की हत्या के फरार आरोपी 37 साल के राजू गहलोत ने आठ साल में पहली बार मंगलवार को अपनी मां को कॉल किया. बोला कि मैं बीमार हूं, अब जिंदा नहीं बचूंगा. वह गुरुग्राम के पारस अस्पताल में भर्ती था. पुलिस ने उसके घरवालों के मोबाइल नम्बर सर्विलांस पर लगा रखे थे. पुलिस ने जैसे ही मोबाइल फोन पर बातचीत सुनी, उसकी टीम फौरन गुरुग्राम गई, लेकिन राजू गहलोत जिंदा नहीं मिला. उसे लीवर की बीमारी थी जिसके चलते उसकी अस्पताल में मौत हो गई.

  • वसंत विहार ट्रिपल मर्डर केस: लूट के लिए लड़की ने ब्वॉयफ्रेंड के साथ मिलकर की वारदात, दोनों गिरफ्तार

    वसंत विहार ट्रिपल मर्डर केस: लूट के लिए लड़की ने ब्वॉयफ्रेंड के साथ मिलकर की वारदात, दोनों गिरफ्तार

    दिल्ली के वसंत विहार में ट्रिपल मर्डर की गुत्थी सुलझ गई है. क्राइम ब्रांच की टीम ने इस मामले में गुरुग्राम से एक लड़का और एक लड़की को गिरफ़्तार किया है. इन्होंने लूट के इरादे से बुजर्ग दंपत्ति और उनकी केयर टेकर की हत्या कर दी थी.

  • वसंत विहार ट्रिपल मर्डर केस: बुजुर्ग दंपत्ति और केयर टेकर तीनों के ही फोन गायब, घर पर मिले शराब से भरे गिलास

    वसंत विहार ट्रिपल मर्डर केस: बुजुर्ग दंपत्ति और केयर टेकर तीनों के ही फोन गायब, घर पर मिले शराब से भरे गिलास

    दिल्ली के वसंत विहार इलाके में बुजुर्ग दंपत्ति और घर में काम करने वाली महिला की हत्या के मामले में पुलिस के हाथ कुछ अहम सुराग लगे हैं. पुलिस को जांच में घर से दो गिलासों में शराब, सिगरेट का पैकेट औऱ जली हुई बीड़ी मिली है. इतना ही नहीं सभी बुजुर्ग दंपत्ति और केयर टेकर खुशबू तीनों के ही फोन गायब हैं.