NDTV Khabar

दिल्ली मेट्रो सर्विस


'दिल्ली मेट्रो सर्विस' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अब मेट्रो और बस का सफर होगा सुहाना, केजरीवाल सरकार ने लॉन्च किया 'दिल्ली कॉमन मोबिलिटी कार्ड'

    अब मेट्रो और बस का सफर होगा सुहाना, केजरीवाल सरकार ने लॉन्च किया 'दिल्ली कॉमन मोबिलिटी कार्ड'

    अब दिल्ली में मेट्रो और बस में सफर करने के लिए अलग-अलग टिकट या फिर कार्ड की जरूरत नहीं होगी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोवार को 'दिल्ली कॉमन मोबिलिटी कार्ड' लॉन्च किया, जिसकी सहायता से दिल्ली मेट्रो और शहरी की 250 चयनित बसों में एक ही कार्ड से यात्रा की जा सकेगी. दिल्ली सरकार का लक्ष्य 1 अप्रैल से इस कॉमन मोबिलिटी कार्ड का प्रयोग मेट्रो और दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन व कलस्टर सेवा की सभी बसों में शुरू करने की है.

  • Delhi Metro की ब्लू लाइन में मिलेगा मुफ्त वाई-फाई का मज़ा

    Delhi Metro की ब्लू लाइन में मिलेगा मुफ्त वाई-फाई का मज़ा

    दिल्ली मेट्रो ने शुक्रवार को अपनी ब्लू लाइन सर्विस के 50 स्टेशनों पर हाई-स्पीड मुफ्त वाई-फाई सर्विस लॉन्च कर दी। डीएमआरसी के बयाान के मुताबिक, दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन के यात्री अब द्वारका सेक्टर 21 और वैशाली/नोएडा सिटी सेंट स्टेशन पर वाई-फाई विकल्प में जाकर सर्च कर, 'Oui DMRC Free Wifi'पर एक बार रजिस्ट्रेएशन कर सकते हैं।

  • जाट आंदोलन : धारा 144 लागू, मेट्रो पर असर, लुटियंस दिल्ली में सख्त निगरानी रखने का निर्णय

    जाट आंदोलन : धारा 144 लागू, मेट्रो पर असर, लुटियंस दिल्ली में सख्त निगरानी रखने का निर्णय

    दिल्ली पुलिस ने सोमवार से शुरू होने वाले जाट आंदोलन के मद्देनजर दिल्ली के कुछ इलाको में धारा 144 लगा दी गई है. इसका सीधा मतलब ये है दिल्ली में किसी भी जगह पर धरना प्रदर्शन की इजाजत नही होगी. जाटों ने कल से दिल्ली में ट्रॉली और ट्रैक्टर लाने का ऐलान किया है. इससे निपटने के लिए दिल्ली पुलिस ने दिल्ली की सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी है और किसी को भी ट्रैक्टर और ट्रॉली लेकर दिल्ली की सीमा नें प्रवेश करने की इजाजत नही होगी.

  • मेट्रो स्टेशन पर सीआईएसएफ उप निरीक्षक ने गोली मारकर आत्महत्या की

    मेट्रो स्टेशन पर सीआईएसएफ उप निरीक्षक ने गोली मारकर आत्महत्या की

    दिल्ली मेट्रो के एक स्टेशन पर सीआईएसएफ के 28 वर्षीय एक उप निरीक्षक (एसआई) ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से आज खुद को गोली मारकर कथित तौर पर खुदकुशी कर ली.

  • वाई-फाई सेवा से लैस हुए दिल्ली के दो मेट्रो स्टेशन, पहले 30 मिनट तक होगी मुफ्त

    वाई-फाई सेवा से लैस हुए दिल्ली के दो मेट्रो स्टेशन, पहले 30 मिनट तक होगी मुफ्त

    दिल्ली मेट्रो ने शुक्रवार से राजीव चौक और कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर वाई-फाई सेवाओं की शुरुआत कर दी है। इसके तहत यात्रियों को पहले 30 मिनट तक मुफ्त वाई-फाई की सेवा मिलेगी। उसके बाद उन्हें सेवा प्रदाता द्वारा तय दरों के मुताबिक शुल्क देना होगा।