NDTV Khabar

दिल्ली विधानसभा


'दिल्ली विधानसभा' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • प्लाज्मा दान करने के नाम पर दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष से ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

    प्लाज्मा दान करने के नाम पर दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष से ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

    पुलिस ने सोमवार को बताया कि आरोपी की पहचान प्रह्लादपुर निवासी अब्दुल करीम उर्फ राहुल ठक्कर के तौर पर हुई. मामला तब प्रकाश में आया जब शनिवार को विधानसभाध्यक्ष की ओर से पुलिस को एक शिकायत मिली. शिकायत के मुताबिक, गोयल के भतीजे अपने एक रिश्तेदार के लिए प्लाज्मा दान करने वाले की तलाश में थे. उन्होंने मदद के लिए सोशल मीडिया पर अनुरोध किया और उन्हें ठक्कर ने फोन किया. 

  • कोरोना महामारी के बीच प्लाज्मा डोनेट करने के नाम पर दिल्ली विधानसभा अध्‍यक्ष के साथ ठगी, आरोपी गिरफ्तार 

    कोरोना महामारी के बीच प्लाज्मा डोनेट करने के नाम पर दिल्ली विधानसभा अध्‍यक्ष के साथ ठगी, आरोपी गिरफ्तार 

    रामनिवास गोयल अपने कोरोना पॉजिटिव पाए गए किसी जानकार के लिए प्लाज्मा चाह रहे थे, इसके लिए वो प्लाज्मा डोनर की तलाश कर रहे थे. मामले में उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइन्स थाने में केस दर्ज हुआ है.पुलिस के मुताबिक आरोपी कई और लोगों से भी ब्लड और प्लाज्मा देने के नाम पर ठगी कर चुका है.

  • आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी कोरोना पॉजिटिव, खुद को घर में किया क्वारंटीन

    आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी कोरोना पॉजिटिव, खुद को घर में किया क्वारंटीन

    आम आदमी पार्टी की कालका जी विधानसभा से विधायक आतिशी कोरोनावायरस के चपेट में आ गई हैं. बुधवार को उनके कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी आई है. उन्होंने खुद को घर में क्वारंटीन कर लिया है.

  • बिहार : अमित शाह की रैली से पहले NDA के प्रमुख सहयोगी ने नीतीश कुमार को लेकर दिया संदेश

    बिहार : अमित शाह की रैली से पहले NDA के प्रमुख सहयोगी ने नीतीश कुमार को लेकर दिया संदेश

    Bihar Elections: लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग़ पासवान ने शुक्रवार को बिहार की राजनीति में अपने एक बयान में बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए का नेतृत्व किसके हाथ में होगा यह भाजपा तय करेगी, कहकर फिर से अटकलों का बाजार तेज कर दिया है. इस बयान के कई अर्थ दिल्ली से पटना तक निकाले जा रहे हैं. बिहार एनडीए के कई नेताओं का कहना है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री रविवार की शाम को डिजिटल रैली के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करने जा रहे हैं जिसमें नीतीश के नेतृत्व पर मुहर लगाना एक औपचारिकता मात्र है. ऐसे में इस बयान का आना बेतुका लगता है.

  • सिद्धू को AAP में शामिल करवाने पर क्या बोले प्रशांत किशोर, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया खुलासा

    सिद्धू को AAP में शामिल करवाने पर क्या बोले प्रशांत किशोर, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया खुलासा

    2016 में बीजेपी छोड़ने के बाद सिद्धू के आम आदमी पार्टी में शामिल होने की खबरे आई थी. लेकिन ऐसा बताया जाता है कि आम आदमी पार्टी शर्तें सिद्धू को मंजूर नहीं थी. इसलिए उन्होंने बाद में कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी लेकिन कांग्रेस में उनका कार्यकाल काफी हद तक असंतोषजनक ही रहा है. 56 वर्षीय सिद्धू का सीएम अमरिंदर सिंह के साथ लंबे समय से विवाद चल रहा था. जिसके चलते पिछले साल उन्होंने कैप्टन सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू का पोर्टफोलियो बदल दिया था जिससे नाराज होकर उन्होंने यह कदम उठाया था. तेजतर्रार क्रिकेट कमेंटेटर ने कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शुमार होने के बावजूद हरियाणा और दिल्ली में हुए विधानसभा चुनावों में प्रचार नहीं किया. 

  • दिल्ली विधानसभा स्पीकर के सचिव, एक क्लर्क और एक चपरासी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

    दिल्ली विधानसभा स्पीकर के सचिव, एक क्लर्क और एक चपरासी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

    दिल्ली के विधानसभा स्पीकर के सचिव कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. पिछले 11 दिन से असेंबली में नहीं आये हैं. मंगलवार (28 मई) को बुखार महसूस हुआ तब से घर पर क्वारन्टीन हैं. रविवार को टेस्ट रिपोर्ट आई जिसमें पॉजिटिव पाए गए.

  • पटेल नगर से AAP विधायक राजकुमार आनंद कोरोना पॉजिटिव

    पटेल नगर से AAP विधायक राजकुमार आनंद कोरोना पॉजिटिव

    ऐसा बताया जा रहा है कि आप विधायक को फिलहाल हल्के लक्षण है, जिसके चलते वह घर में ही क्वारंटाइन किया गया है. पटेल नगर विधानसभा से राजकुमार आनंद पहली बार विधायक बने हैं. 2020 विधानसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी के प्रवेश रथ को हराया था. 

  • उत्तराखंड : क्वरंटाइन सेंटर में रुकी महिला के साथ पुलिसकर्मी ने की रेप की कोशिश

    उत्तराखंड : क्वरंटाइन सेंटर में रुकी महिला के साथ पुलिसकर्मी ने की रेप की कोशिश

    उत्तराखंड के उधमसिंह नगर की किच्छा विधानसभा के पुलभट्टा क्षेत्र में बने क्वारंटाइन सेंटर में एक नव विवाहिता के साथ पुलिसकर्मी द्वारा रेप की कोशिश का  एक शर्मनाक मामला सामने आया है. मामले को तूल पकड़ता देख मौके पर पुलिस के सिपाही को बर्खास्त कर दिया गया है. आपको बता दें कि किच्छा के पुलभट्टा क्षेत्र में सूरजमल इंस्टीट्यूट में क्वरंटाइन सेंटर बनाया गया है. जहां पर प्रवासियों को क्वरंटाइन किया जा रहा है. यहां दिल्ली से किच्छा लौटे एक नवदम्पत्ति को भी रखा गया है.

  • कोटा से छात्रों को न लाने का फैसला : क्या है नीतीश सरकार की मजबूरी, क्यों हो रही है छीछालेदर?

    कोटा से छात्रों को न लाने का फैसला : क्या है नीतीश सरकार की मजबूरी, क्यों हो रही है छीछालेदर?

    उत्तर प्रदेश के बाद कई और राज्यों ने राजस्थान के कोटा से अपने राज्य के बच्चों को वापस लाने के लिए बसें भेजी हैं. जिस पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फ़ोन कर कहा कि ऐसे कदम से उनके जैसे लोगों पर दबाव बढ़ता है कि आख़िर वो अपने राज्य के लोगों को कब लाएंगे और सबसे अहम बात इस वार्तालाप की ये रही कि हेमंत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ये पूछ डाला कि एक देश में दो क़ानून कैसे? निश्चित रूप से हेमंत के इस बयान से सबसे ज़्यादा ख़ुश और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होंगे जिन्होंने सबसे पहले इस मुद्दे पर अपना विरोध जताया था. नीतीश कुमार ने पहले दिल्ली से प्रवासी मज़दूरों और फिर बाद में कोटा से छात्रों को लाने के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फ़ैसले का भी विरोध कर चुके हैं. उन्होंने इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का भी वो विरोध कर चुके हैं.

  • दिल्‍ली का होगा अपना शिक्षा बोर्ड, मनीष सिसोदिया ने किए ये बड़े ऐलान

    दिल्‍ली का होगा अपना शिक्षा बोर्ड, मनीष सिसोदिया ने किए ये बड़े ऐलान

    दिल्ली सरकार ने अपना बजट पेश कर दिया है. इस बजट में भी एजुकेशन पर खास फोकस किया गया है. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विधानसभा में बजट पेश करते हुए बताया कि एजुकेशन सेक्टर के लिए दिल्ली सरकार ने 15,815 करोड़ रुपये का बजट तय किया है.

  • दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना लागू करेगी AAP सरकार : मनीष सिसोदिया

    दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना लागू करेगी AAP सरकार : मनीष सिसोदिया

    दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी इस योजना को लागू नहीं करने को लेकर लगातार आम आदमी पार्टी की सरकार की आलोचना करते रहे हैं. उनका कहना था कि दिल्ली सरकार लोगों को इस लाभ से वंचित कर रही है. 

  • Coronavirus: केजरीवाल सरकार की मदद करने के लिए बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने MP फंड से 50 लाख रुपये देने का ऐलान किया

    Coronavirus: केजरीवाल सरकार की मदद करने के लिए बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने MP फंड से 50 लाख रुपये देने का ऐलान किया

     बता दें कि दिल्ली सरकार ने बजट ने कोरोना वायरस के लिए 50 करोड़ रुपये फंड का ऐलान किया है. मनीष सिसोदिया ने इसकी जानकारी आज विधानसभा में दी. दिल्ली में कोरोनावायरस के खिलाफ केंद्र और राज्य सरकार के बीच अच्छा तालमेल देखने को मिल रहा है. वहीं इससे पहले गौतम गंभीर ने कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए पृथक रहने के सरकार के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसे लोग सुरक्षित रहने या जेल जाने का विकल्प चुन सकते हैं. 

  • दिल्ली के बजट में कोरोनावायरस के लिए 50 करोड़ रुपये के प्रावधान का ऐलान

    दिल्ली के बजट में कोरोनावायरस के लिए 50 करोड़ रुपये के प्रावधान का ऐलान

    दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार 65,000 करोड़ रुपये का बजट पेश किया. आम आदमी पार्टी के पिछले महीने विधानसभा चुनाव में भारी जीत के बाद सत्ता में आने के पश्चात यह पहला बजट है. सिसोदिया ने बजट पेश करते हुए कहा कि दिल्ली की प्रति व्यक्ति आय पिछले पांच साल में 44 प्रतिशत बढ़ी है. बजट में शिक्षा और स्वास्थ्य पर जोर दिया गया है. 

  • शक्ति परीक्षण से पहले आईटीसी भारत होटल पहुंचे MP के पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान, यहीं ठहरे हैं BJP विधायक

    शक्ति परीक्षण से पहले आईटीसी भारत होटल पहुंचे MP के पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान, यहीं ठहरे हैं BJP विधायक

    Madhya Pradesh Government: मध्य प्रदेश विधानसभा में 16 मार्च (सोमवार) को होने वाले शक्ति परीक्षण (Floor Test) से पहले बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों के अंदर गहमागहमी मची हुई है.

  • Coronavirus के चलते राजस्थान में 30 मार्च तक बंद हुए स्कूल-कॉलेज, थियटेर, जिम और शैक्षणिक संस्थान

    Coronavirus के चलते राजस्थान में 30 मार्च तक बंद हुए स्कूल-कॉलेज, थियटेर, जिम और शैक्षणिक संस्थान

    दिल्ली, यूपी, हरियाणा के बाद अब राजस्थान ने स्कूल-कॉलेज, थियटेर, जिम और शैक्षणिक संस्थान को 30 मार्च तक बंद करने का निर्देश जारी किया है. वहीं, राज्य विधानसभा को कोरोनावायरस के चलते 26 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है.

  • दिल्ली विधानसभा में NPR और NRC के खिलाफ प्रस्ताव पारित, केजरीवाल ने कहा- मेरी पूरी कैबिनेट के पास बर्थ सर्टिफिकेट नहीं

    दिल्ली विधानसभा में NPR और NRC के खिलाफ प्रस्ताव पारित, केजरीवाल ने कहा- मेरी पूरी कैबिनेट के पास बर्थ सर्टिफिकेट नहीं

    दिल्ली विधानसभा में आज नेशनस पॉपुलेशन रजिस्टर (NPR) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया. अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में अध्यक्ष से कहा कि ''अपनी नागरिकता साबित करने के लिए मेरे पास भी जन्म प्रमाण पत्र नहीं है. मेरी बीवी के पास भी नहीं है, मेरे मां-बाप के पास भी नहीं है. बस बच्चों के हैं. क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री और उनके परिवार को डिटेंशन सेंटर में भेज दिया जाएगा? मेरी पूरी कैबिनेट के पास जन्म प्रमाण पत्र नहीं है. अध्यक्ष महोदय आपके पास भी नहीं है.''

  • दिल्ली विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र, NPR-NRC को लेकर होगी चर्चा

    दिल्ली विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र, NPR-NRC को लेकर होगी चर्चा

    शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र बुलाया गया है, जिसमें नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन यानी एनआरसी और नेशनल पापुलेशन रजिस्टर यानी एनपीआर पर चर्चा होगी. चर्चा के बाद दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय एनपीआर पर एक प्रस्ताव सदन में रखेंगे.

  • आम आदमी पार्टी ने विधायक दिनेश मोहनिया को बनाया उत्तराखंड का प्रभारी

    आम आदमी पार्टी ने विधायक दिनेश मोहनिया को बनाया उत्तराखंड का प्रभारी

    आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में अपने संगठन का विस्तार करने पर काम तेज कर दिया है. आम आदमी पार्टी आलाकमान ने संगम विहार विधानसभा क्षेत्र से विधायक दिनेश मोहनिया को उत्तराखंड का प्रभारी बनाया है. विधायक श्री दिनेश मोहनिया ने पार्टी आलाकमान से मिली नई जिम्मेदारी के लिए आभार जताया है और वह कल उत्तराखंड के लिए रवाना होंगे, जहां पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और उत्तराखंड में भी ‘आप’ के दिल्ली माॅडल को घर-घर तक पहुंचाने की रणनीति तैयार पर काम करेंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com