NDTV Khabar

दिल्ली विधानसभा चुनाव News in Hindi


'दिल्ली विधानसभा चुनाव' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार : अमित शाह की रैली से पहले NDA के प्रमुख सहयोगी ने नीतीश कुमार को लेकर दिया संदेश

    बिहार : अमित शाह की रैली से पहले NDA के प्रमुख सहयोगी ने नीतीश कुमार को लेकर दिया संदेश

    Bihar Elections: लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग़ पासवान ने शुक्रवार को बिहार की राजनीति में अपने एक बयान में बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए का नेतृत्व किसके हाथ में होगा यह भाजपा तय करेगी, कहकर फिर से अटकलों का बाजार तेज कर दिया है. इस बयान के कई अर्थ दिल्ली से पटना तक निकाले जा रहे हैं. बिहार एनडीए के कई नेताओं का कहना है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री रविवार की शाम को डिजिटल रैली के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करने जा रहे हैं जिसमें नीतीश के नेतृत्व पर मुहर लगाना एक औपचारिकता मात्र है. ऐसे में इस बयान का आना बेतुका लगता है.

  • सिद्धू को AAP में शामिल करवाने पर क्या बोले प्रशांत किशोर, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया खुलासा

    सिद्धू को AAP में शामिल करवाने पर क्या बोले प्रशांत किशोर, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया खुलासा

    2016 में बीजेपी छोड़ने के बाद सिद्धू के आम आदमी पार्टी में शामिल होने की खबरे आई थी. लेकिन ऐसा बताया जाता है कि आम आदमी पार्टी शर्तें सिद्धू को मंजूर नहीं थी. इसलिए उन्होंने बाद में कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी लेकिन कांग्रेस में उनका कार्यकाल काफी हद तक असंतोषजनक ही रहा है. 56 वर्षीय सिद्धू का सीएम अमरिंदर सिंह के साथ लंबे समय से विवाद चल रहा था. जिसके चलते पिछले साल उन्होंने कैप्टन सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू का पोर्टफोलियो बदल दिया था जिससे नाराज होकर उन्होंने यह कदम उठाया था. तेजतर्रार क्रिकेट कमेंटेटर ने कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शुमार होने के बावजूद हरियाणा और दिल्ली में हुए विधानसभा चुनावों में प्रचार नहीं किया. 

  • पटेल नगर से AAP विधायक राजकुमार आनंद कोरोना पॉजिटिव

    पटेल नगर से AAP विधायक राजकुमार आनंद कोरोना पॉजिटिव

    ऐसा बताया जा रहा है कि आप विधायक को फिलहाल हल्के लक्षण है, जिसके चलते वह घर में ही क्वारंटाइन किया गया है. पटेल नगर विधानसभा से राजकुमार आनंद पहली बार विधायक बने हैं. 2020 विधानसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी के प्रवेश रथ को हराया था. 

  • कोटा से छात्रों को न लाने का फैसला : क्या है नीतीश सरकार की मजबूरी, क्यों हो रही है छीछालेदर?

    कोटा से छात्रों को न लाने का फैसला : क्या है नीतीश सरकार की मजबूरी, क्यों हो रही है छीछालेदर?

    उत्तर प्रदेश के बाद कई और राज्यों ने राजस्थान के कोटा से अपने राज्य के बच्चों को वापस लाने के लिए बसें भेजी हैं. जिस पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फ़ोन कर कहा कि ऐसे कदम से उनके जैसे लोगों पर दबाव बढ़ता है कि आख़िर वो अपने राज्य के लोगों को कब लाएंगे और सबसे अहम बात इस वार्तालाप की ये रही कि हेमंत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ये पूछ डाला कि एक देश में दो क़ानून कैसे? निश्चित रूप से हेमंत के इस बयान से सबसे ज़्यादा ख़ुश और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होंगे जिन्होंने सबसे पहले इस मुद्दे पर अपना विरोध जताया था. नीतीश कुमार ने पहले दिल्ली से प्रवासी मज़दूरों और फिर बाद में कोटा से छात्रों को लाने के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फ़ैसले का भी विरोध कर चुके हैं. उन्होंने इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का भी वो विरोध कर चुके हैं.

  • दिल्ली के बजट में कोरोनावायरस के लिए 50 करोड़ रुपये के प्रावधान का ऐलान

    दिल्ली के बजट में कोरोनावायरस के लिए 50 करोड़ रुपये के प्रावधान का ऐलान

    दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार 65,000 करोड़ रुपये का बजट पेश किया. आम आदमी पार्टी के पिछले महीने विधानसभा चुनाव में भारी जीत के बाद सत्ता में आने के पश्चात यह पहला बजट है. सिसोदिया ने बजट पेश करते हुए कहा कि दिल्ली की प्रति व्यक्ति आय पिछले पांच साल में 44 प्रतिशत बढ़ी है. बजट में शिक्षा और स्वास्थ्य पर जोर दिया गया है. 

  • प्रशांत किशोर ने दिल्ली हिंसा का कोई जिक्र न करने पर नीतीश कुमार की आलोचना की

    प्रशांत किशोर ने दिल्ली हिंसा का कोई जिक्र न करने पर नीतीश कुमार की आलोचना की

    जदयू नेता और राज्य के मंत्री अशोक चौधरी ने जदयू के कार्यकर्ता सम्मेलन में कम भीड़ को लेकर विपक्ष के कटाक्ष पर कहा, 'यह एक सार्वजनिक रैली नहीं थी, बल्कि कार्यकर्ताओं की एक बैठक थी. जितना हमने उम्मीद की थी, उससे कहीं अधिक उपस्थिति रही. यद्यपि हम स्वीकार करते हैं कि व्यवस्था में कुछ कमियां थीं.’ 

  • शरद पवार ने दिल्ली हिंसा के लिए केंद्र को ठहराया जिम्मेदार, कहा- 'BJP वहां चुनाव नहीं जीत सकी तो उसने...'

    शरद पवार ने दिल्ली हिंसा के लिए केंद्र को ठहराया जिम्मेदार, कहा- 'BJP वहां चुनाव नहीं जीत सकी तो उसने...'

    एनसीपी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने दिल्ली हिंसा के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार ठहराया. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ BJP राष्ट्रीय राजधानी में विधानसभा चुनाव हारने के बाद विभाजनकारी राजनीति कर रही है.

  • "देश के गद्दारों को..." नारे को दिल्ली हिंसा से जोड़े जाने पर अनुराग ठाकुर ने दिया यह जवाब...

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान कथित रूप से नफरत भरे भाषण देने की वजह से विपक्ष के निशाने पर आए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में हिंसा फैलाने में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. हिंसा में करीब 40 लोगों की मौत हुई है. वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के राज्यमंत्री ने आयकर विभाग द्वारा कारोबार एवं उद्योग के विभिन्न प्रतिनिधियों से संवाद के लिए आयोजित कार्यक्रम के बाद यह बात कही.

  • दिल्ली विधानसभा में जीत के बाद अब UP पर AAP की नजर, लखनऊ दौरे पर पहुंचे संजय सिंह

    दिल्ली विधानसभा में जीत के बाद अब UP पर AAP की नजर, लखनऊ दौरे पर पहुंचे संजय सिंह

    विधानसभा चुनाव में दिल्ली की जनता ने यह जाहिर कर दिया है कि दिल्ली मॉडल ही विकास का असल मॉडल है. सिंह ने कहा कि राजनीतिक लिहाज से सबसे संवेदनशील राज्य उत्तर प्रदेश में पार्टी अपनी जमीन तैयार करने में जुट गई है.

  • कांग्रेस की बड़ी चुनावी हार के बाद सिंघवी बोले, "पार्टी में मजबूत नेताओं की पहचान करने की जरूरत"

    कांग्रेस की बड़ी चुनावी हार के बाद सिंघवी बोले,

    कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन पर निराशा जताते हुए शनिवार को कहा कि अब पार्टी में मजबूत नेताओं की पहचान करने का समय आ गया है. सिंघवी ने कहा, ‘‘कांग्रेस दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम से बहुत निराश है. हमें खुद में नया जोश और नई ऊर्जा भरने की आवश्यकता है.’’

  • प्रशांत किशोर यदि 'आप' के होना चाहें तो पार्टी को कोई आपत्ति नहीं : संजय सिंह

    प्रशांत किशोर यदि 'आप' के होना चाहें तो पार्टी को कोई आपत्ति नहीं : संजय सिंह

    आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने शुक्रवार को कहा कि अगर राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी 'आप' में शामिल होना चाहते हैं तो पार्टी को इसमें कोई आपत्ति नहीं होगी. संजय सिंह ने मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि "अगर प्रशांत किशोर जी हमसे जुड़ना चाहते हैं, तो हमें कोई आपत्ति नहीं है. अब यह उनका फैसला है कि आना है या नहीं."

  • हार पर रार! संदीप दीक्षित ने फूंका नेतृत्व में बदलाव का बिगुल तो मिला शशि थरूर का समर्थन- कांग्रेस ने दी नसीहत

    हार पर रार! संदीप दीक्षित ने फूंका नेतृत्व में बदलाव का बिगुल तो मिला शशि थरूर का समर्थन- कांग्रेस ने दी नसीहत

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस पार्टी में उथलपुथल का माहौल है. दिल्ली में लगातार दूसरी बार कांग्रेस के हिस्से में एक भी सीट नहीं आई है. इसके बाद पार्टी नेताओं के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है.

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने पास क्यों नहीं रखा कोई मंत्रालय? बताई वजह...

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने पास क्यों नहीं रखा कोई मंत्रालय? बताई वजह...

    अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, "अगर आप किसी विभाग की छोटी मोटी बातों में उलझ जाए तो उससे बाकी के काम में दिक्कत आती है. पिछली बार भी मैंने अपने पास कोई पोर्टफोलियो नहीं रखा था."साथ ही उन्होंने कहा कि बुधवार को एक महत्वपूर्ण बैठक हुई है जिसमें दिल्ली सरकार के सभी विभागों के प्रमुखों और मंत्रियों को बुलाया गया था.

  • दिल्ली चुनाव जीतने के बाद पहली बार गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे CM अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली चुनाव जीतने के बाद पहली बार गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे CM अरविंद केजरीवाल

    केजरीवाल आज दोपहर 2:30 बजे अमित शाह से नार्थ ब्लॉक में मुलाकात करेंगे. इसे एक शिष्टाचार मुलाकात बताया जा रहा है. अरविंद केजरीवाल के दिल्ली सीएम पद की शपथ लेने के तीन बाद यह मुलाकात हो रही है. अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की लगातार तीसरी बार शपथ ली थी.

  • AAP विधायक सौरभ भारद्वाज हर महीने अपने विधानसभा क्षेत्र में कराएंगे सुंदरकांड का पाठ

    AAP विधायक सौरभ भारद्वाज हर महीने अपने विधानसभा क्षेत्र में कराएंगे सुंदरकांड का पाठ

    चुनाव प्रचार के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल के बार-बार हनुमान मंदिर जाने को लेकर भाजपा ने कटाक्ष किया था. केजरीवाल ने इस माह के शुरू में एक टीवी कार्यक्रम के दौरान ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ भी किया था.

  • झारखंड और दिल्ली की हार के साथ-साथ वोट प्रतिशत घटने से BJP परेशान, उठा सकती है यह बड़ा कदम

    झारखंड और दिल्ली की हार के साथ-साथ वोट प्रतिशत घटने से BJP परेशान, उठा सकती है यह बड़ा कदम

    झारखंड और दिल्ली विधानसभा चुनाव में हार के बाद चुनावी रणनीति की समीक्षा कर रही भारतीय जनता पार्टी राज्यों में अब पचास फीसदी वोट हासिल करने के लिए लोकप्रिय स्थानीय नेतृत्व को बढ़ावा देने तथा समान विचारधारा वाले क्षेत्रीय दलों के साथ गठजोड़ पर गंभीरता से विचार कर रही है.

  • दिल्ली के बाद अब इस राज्य में पार्टी के विस्तार में जुटी AAP, उठाएगी यह कदम...

    दिल्ली के बाद अब इस राज्य में पार्टी के विस्तार में जुटी AAP, उठाएगी यह कदम...

    दिल्ली विधानसभा में बेहतरीन जीत के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) अब उत्तर प्रदेश में अपने संगठन का विस्तार करने पर ध्यान केंद्रीय कर रही है.

  • आम आदमी पार्टी राष्ट्र निर्माण कैंपेन में लोगों को जोड़ने के लिए देश भर में चलाएगी अभियान

    आम आदमी पार्टी राष्ट्र निर्माण कैंपेन में लोगों को जोड़ने के लिए देश भर में चलाएगी अभियान

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद आम आदमी पार्टी ने राष्ट्र निर्माण कैम्पेन को देश भर में चलाने का फैसला लिया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और मंत्री गोपाल राय ने सभी राज्य ऑफिस बियरर और प्रभारियों के साथ मुख्यमंत्री आवास पर बैठक की. इस बैठक में उन्होंने भविष्य के प्लान पर चर्चा की. अब सभी राज्यों के प्रभारी अपने राज्यों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. सभी विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के नेता पोस्टर लगाएंगे, जिसमें राष्ट्र निर्माण कैम्पेन से जुड़ने के लिए जारी मोबाइल नंबर 9871010101 होगा. इस पर लोग कॉल कर अभियान से जुड़ सकेंगे. पोस्टर में नेताओं की फोटो भी होगी.

12345»

Advertisement

दिल्ली विधानसभा चुनाव वीडियो

दिल्ली विधानसभा चुनाव से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com