NDTV Khabar

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव


'दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव' - 25 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली हाई कोर्ट ने जेएनयू छात्र संघ चुनाव के परिणाम घोषित करने की दी मंजूरी

    दिल्ली हाई कोर्ट ने जेएनयू छात्र संघ चुनाव के परिणाम घोषित करने की दी मंजूरी

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने जेएनयू चुनाव समिति को छह सितंबर को हुए छात्र संघ चुनाव के परिणामों की घोषणा करने की मंगलवार को अनुमति दे दी. न्यायमूर्ति संजीव सचदेवा ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रशासन को भी लिंगदोह समिति की सिफारिशों के अनुसार चुनाव परिणाम अधिसूचित करने की अनुमति दे दी.

  • DUSU Election Results Live Updates: डीयू में ABVP का परचम, NSUI को मिला सिर्फ एक पद

    DUSU Election Results Live Updates: डीयू में ABVP का परचम, NSUI को मिला सिर्फ एक पद

    DUSU Election Results 2019: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव (Delhi University Student Union Election) 2019 के नतीजे आ गए हैं. चुनाव में एबीवीपी के खाते में तीन और जबकि एनएसयूआई को एक पद मिला है. गुरुवार को हुए 39.9 प्रतिशत मतदान के बाद शुक्रवार को सुबह 8.30 बजे मतगणना शुरू हुई थी. शुरुआती रुझानों में एबीवीपी सभी 4 सीटों पर आगे चल रही थी.. दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के लिए गुरुवार को हुए मतदान में 39.90 प्रतिशत छात्रों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. यह मतदान पिछले साल के मुकाबले करीब चार प्रतिशत कम है.

  • JNUSU Election: जेएनयू छात्र संघ चुनाव के लिए वोटों की गिनती पूरी, नतीजों का इंतजार

    JNUSU Election: जेएनयू छात्र संघ चुनाव के लिए वोटों की गिनती पूरी, नतीजों का इंतजार

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ की चुनाव समिति ने रविवार रात नौ बजे मत पत्रों की गिनती पूरी कर ली. दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को विश्वविद्यालय को परिणाम जारी करने से रोक दिया था. चुनाव समिति ने मतपत्रों की गिनती करने का निर्णय लिया लेकिन यह तय किया कि केंद्रीय पैनल के अंतिम 150 मतों के रूझान और काउंसलर पद के अंतिम 50 मतों के रूझान सार्वजनिक नहीं किए जाएंगे.

  • फर्जी डिग्री मामला: दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष अंकिव बसोया के खिलाफ जालसाजी का मामला दर्ज

    फर्जी डिग्री मामला: दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष अंकिव बसोया के खिलाफ जालसाजी का मामला दर्ज

    फर्जी डिग्री विवाद में घिरे दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष अंकिव बसोया के खिलाफ जालसाजी का मामला दर्ज किया गया. दिल्ली पुलिस ने दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला लेने के लिए कथित तौर पर फर्जी डिग्री जमा करने के आरोप में अंकिव बसोया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की.

  • फर्जी डिग्री मामला: अब तमिलनाडु यूनिवर्सिटी ने कहा- DUSU अध्यक्ष अंकिव बसोया विश्वविद्यालय का छात्र नहीं

    फर्जी डिग्री मामला: अब तमिलनाडु यूनिवर्सिटी ने कहा-  DUSU अध्यक्ष अंकिव बसोया विश्वविद्यालय का छात्र नहीं

    तमिलनाडु के विश्वविद्यालय ने राज्य सरकार से कहा कि डूसू के अध्यक्ष अंकित बैसोया उनके छात्र नहीं है. दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए नकली दस्तावेज दिखाने के मामले के तूल पकड़ने के बाद तमिलनाडु के विश्वविद्यालय ने राज्य सरकार को यह जानकारी दी.

  • JNUSU Election Result 2018 Live Updates: लेफ्ट यूनिटी के उम्मीदवारों ने चारों सीटों पर दर्ज की जीत

    JNUSU Election Result 2018 Live Updates: लेफ्ट यूनिटी के उम्मीदवारों ने चारों सीटों पर दर्ज की जीत

    दिल्ली के प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के नतीजे आज आने की उम्मीद है. बशर्ते शनिवार की तरह कोई बाधा उत्पन्न न हो. जेएनयूएसयू यानी जवाहर लाल नेहरू छात्र संघ चुनाव में हिंसा, विरोध-प्रदर्श और तवान के बाद रात में वोटों की गिनती शुरू हुई. इससे पहले  जेएनयू छात्रसंघ (जेएनयूएसयू) चुनावों में मतों की गिनती को निर्वाचन अधिकारियों ने मतगणना स्थल पर ‘‘जबरन प्रवेश’’ और ‘‘मतपेटियों को छीनने के प्रयासों’’ का हवाला देकर शनिवार को स्थगित कर दिया. इससे पहले मतगणना प्रक्रिया के शुरू होने की जानकारी न मिलने का दावा करते हुए एबीवीपी ने प्रदर्शन किया. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने चुनाव अधिकारियों पर वामपंथी संगठनों के साथ पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए अदालत जाने की धमकी दी. इसके बाद जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में गतिरोध 12 घंटे से बरकरार है. वामपंथी संगठनों ने आरोप लगाया कि एबीवीपी कार्यकर्ता हिंसा में शामिल थे हालांकि भगवा संगठन ने इससे इनकार किया है.

  • DUSU Election Results: जब नोटा को मिले AAP के छात्र संगठन के प्रत्याशियों से ज्यादा वोट

    DUSU Election Results: जब नोटा को मिले AAP के छात्र संगठन के प्रत्याशियों से ज्यादा वोट

    दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में आइसा-CYSS गठबंधन तो नोटा से ही मुकाबला करता रह गया. आलम यह रहा कि आम आदमी पार्टी के छात्र संगठन सीवाइएसएस के दो प्रत्याशियों को मिले कुल मत नोटा को मिले वोटों से कम रहे. 

  • दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव : नोटा ने कड़ी टक्कर दी CYSS-AISA गठबंधन को

    दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव : नोटा ने कड़ी टक्कर दी CYSS-AISA गठबंधन को

    दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में आइसा और CYSS गठबंधन होने से लगा था कि चुनाव में वो एबीवीपी और एनएसयूआई गठबंधन को कड़ी टक्कर देगी लेकिन मुकाबला नोटा और आइसा-सीवायएसएस गठबंधन के बीच रहा.

  • DUSU Election Results: अध्‍यक्ष समेत तीन पदों पर ABVP का कब्‍जा, NSUI के खाते में सचिव का पद

    DUSU Election Results: अध्‍यक्ष समेत तीन पदों पर ABVP का कब्‍जा, NSUI के खाते में सचिव का पद

    दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) (DUSU Election 2018) चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषण (ABVP) के खाते में अध्‍यक्ष पद समेत तीन पद आए हैं वहीं एनएसयूआई के खाते में सचिव का पद आया है.

  • दिल्ली : DUSU का चुनाव 'आप' की छात्र इकाई CYSS और AISA मिलकर लड़ेंगी

    दिल्ली : DUSU का चुनाव 'आप' की छात्र इकाई CYSS और AISA मिलकर लड़ेंगी

    आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने बुधवार को कहा कि 12 सितंबर को होने वाले दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनावों में पार्टी की छात्र इकाई सीवाईएसएस और वामपंथी छात्र संगठन एआईएसए मिलकर चुनाव लड़ेंगे.

  • डीयू में छात्र संघ के लिए मतदान आज, ABVP और NSUI के बीच सीधा मुकाबला

    डीयू में छात्र संघ के लिए मतदान आज, ABVP और NSUI के बीच सीधा मुकाबला

    दिल्ली विश्वविद्यालय(डीयू) में छात्र संघ के चुनाव के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. इस बार भी मुख्य मुकाबला एबीवीपी (ABVP) और एनएसयूआई (NSUI) के बीच है.

  • NGT ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में कागज के उपयोग पर नोटिस जारी किया

    NGT ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में कागज के उपयोग पर नोटिस जारी किया

    डीयू के एक विधि छात्र नितिन चंद्रन की याचिका पर अधिकरण ने निर्देश दिया. याचिका में छात्र संगठन में कागज की बर्बादी का जिक्र किया गया था.

  • दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान जारी

    दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान जारी

    दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव के लिए शुक्रवार सुबह से मतदान जारी है। चुनाव छात्र संघ अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव के लिए हो रहे हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय के 51 कॉलेजों में बनाए गए 117 बूथों पर मतदान सुबह 8.30 बजे शुरू हुए.

  • डीयू, जेएनयू में वोटिंग आज, 35 उम्मीदवार के चुनावी भविष्य का होगा फैसला

    डीयू, जेएनयू में वोटिंग आज, 35 उम्मीदवार के चुनावी भविष्य का होगा फैसला

    देश के दो प्रमुख विश्वविद्यालयों दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में आज छात्र संघ चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. राजनीतिक रूप से सक्रिय दोनों विश्वविद्यालयों में करीब 35 उम्मीदवारों के चुनावी भविष्य का फैसला होगा.

  • छात्र संघ चुनाव : जेएनयू और डीयू चुनावों की तारीख चौथी बार एक साथ

    छात्र संघ चुनाव : जेएनयू और डीयू चुनावों की तारीख चौथी बार एक साथ

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में नौ सितंबर को छात्र संघ के चुनाव होंगे और इसी दिन दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव भी होंगे. यह लगातार चौथी बार एक ही तारीख को हो रहा है.

  • क्या दिल्ली विश्वविद्यालय का चुनाव नहीं लड़ेगा 'आप' का छात्र संगठन?

    क्या दिल्ली विश्वविद्यालय का चुनाव नहीं लड़ेगा 'आप' का छात्र संगठन?

    क्या आम आदमी पार्टी का छात्र संगठन छात्र युवा संघर्ष समिति (CYSS) दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ का चुनाव नहीं लड़ेगी? आम आदमी पार्टी के भीतर इस बात को लेकर चर्चा चल रही है कि DUSU चुनाव 2016 लड़ें या ना लड़ें?

  • जेएनयू छात्रसंघ चुनाव : AISF ने अध्यक्ष पद जीता, 14 साल बाद ABVP ने की वापसी

    जेएनयू छात्रसंघ चुनाव : AISF ने अध्यक्ष पद जीता, 14 साल बाद ABVP ने की वापसी

    दिल्ली स्थित प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में एक बार फिर लाल रंग लहराया है। सेंट्रल पैनल की चार सीटों में तीन पर लेफ्ट पार्टियों ने कब्जा जमा लिया, जबकि 14 साल बाद एक सीट पर एबीवीपी को जीत मिली है।

  • DUSU चुनाव : छात्र राजनीति में पीछे रह गई आम आदमी पार्टी

    DUSU चुनाव : छात्र राजनीति में पीछे रह गई आम आदमी पार्टी

    एबीवीपी ने इस बार भी छात्रसंघ चुनाव में जीत हासिल की और उनके चारों जीते प्रत्याशी विवेकानंद मूर्ति के ऊपर खड़े होकर भगवा फहरा रहे थे। साल भर में शायद यही एक मौका होता है, जब विवेकानंद जी को प्रतीकात्मक रूप से एबीवीपी याद करती है।