Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

दिल्ली सरकार


'दिल्ली सरकार' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोनावायरस: निजामुद्दीन मरकज को 'हॉटस्पॉट' घोषित किया, केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार को पिछले हफ्ते किया था 'अलर्ट'

    कोरोनावायरस: निजामुद्दीन मरकज को 'हॉटस्पॉट' घोषित किया, केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार को पिछले हफ्ते किया था 'अलर्ट'

    8 दिन तक एक धार्मिक आयोजन में कई देशों के हजारों लोगों ने हिस्सा लिया था, जिसमें से अबकर 90 से ज्यादा लोगों का टेस्ट पॉजिटिव आ चुका है, जबकि 7 लोगों की मौत हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक 28 मार्च को गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर बताया था कि हमें सूचना मिली है कि तबलीगी जमात में एक धार्मिक कार्यक्रम चल रहा है, हमें आशंका है कि अन्य देशों से आए लोगों से कोरोनावायरस का संक्रमण फैल सकता है.       

  • Coronavirus: AAP विधायक आतिशी ने निजामुद्दीन मरकज मामले पर दिल्ली पुलिस पर उठाए सवाल, मैप शेयर कर पूछा...

    Coronavirus: AAP विधायक आतिशी ने निजामुद्दीन मरकज मामले पर दिल्ली पुलिस पर उठाए सवाल, मैप शेयर कर पूछा...

    आतिशी ने निजामुद्दीन थाने और निजामुद्दीन मरकज़ के बीच की दूरी को दिखाने के लिए एक स्क्रीनशॉट टैग किया. आप नेता ने कहा, “ हज़रत निजामुद्दीन थाना, निजामुद्दीन मरकज़ से एक दम बराबर में है जो गूगल मैप से देखा जा सकता है. दिल्ली सरकार के आदेश की अवहेलना करके 13-15 मार्च तक 1000 से ज्यादा लोगों के जुटने पर दिल्ली पुलिस ने मरकज़ के प्रशासकों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की?”

  • दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिक का एक और डॉक्टर हुआ कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन ने इलाके में चस्पा किया नोटिस

    दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिक का एक और डॉक्टर हुआ कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन ने इलाके में चस्पा किया नोटिस

    दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिक का एक और डॉक्टर हुआ कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन ने इलाके में चस्पा किया नोटिस

  • कौन है 'घोर अपराधी': अगर तबलीगी जमात ने मांगा था 17 गाड़ियों का कर्फ्यू पास, तो किसने नहीं सुनी बात

    कौन है 'घोर अपराधी': अगर तबलीगी जमात ने मांगा था 17 गाड़ियों का कर्फ्यू पास, तो किसने नहीं सुनी बात

    दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में इकट्ठा भीड़ में से कोरोनावायरस के 24 मरीज पाए गए हैं और वहीं इस जमात में शामिल होने 7 लोगों की मौत हो गई है. जिसमें से 6 तेलंगाना और 1 श्रीनगर का शख्स है. लेकिन कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए बरती जा रही सतर्कता के बीच देश की राजधानी दिल्ली में ही इतनी बड़ी लापरवाही सामने आई है. लेकिन इससे पहले कोई आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू होता कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन ने ही आयोजकों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, 'घोर अपराध किया है'. इसके साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ा कि यहां से निकाले गए लोगों को क्वारंटाइन करने के लिए केंद्र सरकार ने जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम को आइसोलेशन सेंटर बनाने से इनकार कर दिया है. 

  • Coronavirus: दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, नर्सरी से 8वीं तक स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए करेंगे पास

    Coronavirus: दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, नर्सरी से 8वीं तक स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए करेंगे पास

    Coronavirus: कोरोनावायरस के चलते देश में हालात गंभीर बने हुए हैं. कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है. कोरोना के खतरे के मद्देजनर एजकेशन सेक्टर पर भी ब्रेक लग गया है. कोरोना के डर से अधिकतर परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. अब इसी बीच दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली में नर्सरी क्लास से 8वीं क्लास तक सभी स्टूडेंट्स बिना एग्जाम दिए ही पास किए जाएंगे.

  • लॉकडाउन के बाद भी निजामुद्दीन मरकज में भीड़ : 7 की मौत, इन 6 सवालों के जवाब कौन देगा?

    लॉकडाउन के बाद भी निजामुद्दीन मरकज में भीड़ : 7 की मौत, इन 6 सवालों के जवाब कौन देगा?

    कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात में आए लोगों में से 24 में कोरोनावायरस का संक्रमण पाया गया है. इसके अलावा तेलंगाना से आए 6 और एक श्रीनगर के मौलवी की मौत हो चुकी है. वहीं इस मामले में सरकार और प्रशासन की घोर लापरवाही को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं. जब दिल्ली में सबसे पहले (22 मार्च से )लॉकडाउन लागू हो गया था, तो इतने दिन तक यहां इकट्ठा हुए लोगों पर आखिर किसी की नजर क्यों नहीं गई. वहीं मामला बढ़ता देख दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि जमात का कार्यक्रम करने वालों ने घोर अपराध किया है. लेकिन तबलीगी जमात की ओर से भी इस पर एक बयान जारी किया गया है. जिसमें उसकी ओर से कहा गया है कि उन लोगों ने प्रशासन को पूरी जानकारी दी थी और यहां से लोगों को निकालने के लिए भी मदद मांगी गई थी. अब सच क्या है ये तो पूरी जांच के बाद ही पता चल पाएगा. लेकिन इस लापरवाही कितनी बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है इस बात की अब आशंका जताई जा रही है. वहीं कुछ सवाल भी जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों पर उठ रहे हैं.

  • दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज़ मामले के सामने आने के बाद यूपी सरकार हुई अलर्ट, CM योगी ने दिए आदेश

    दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज़ मामले के सामने आने के बाद यूपी सरकार हुई अलर्ट, CM योगी ने दिए आदेश

    दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज के जो लोग कोरोनावायरस के संदिग्ध मिले हैं, उसमें करीब 100 लोग यूपी के भी शामिल हैं. जिसको देखते हुए अब उत्तर प्रदेश सरकार ने आदेश दिए हैं कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरजक से यूपी आए हर शख्स का कोरोना का टेस्ट कराने का आदेश दिया है. डीजीपी ने मरजक से उत्तर प्रदेश आए लोगों की लिस्ट सभी जिलों में भेजी है.

  • निजामुद्दीन में मरकज के मौलाना के खिलाफ दर्ज होगी FIR, दिल्ली सरकार ने पुलिस को दिए निर्देश

    निजामुद्दीन में मरकज के मौलाना के खिलाफ दर्ज होगी FIR, दिल्ली सरकार ने पुलिस को दिए निर्देश

    दिल्ली सरकार ने पुलिस को मरकज के मौलाना के खिलाफ FIR दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. सरकार की तरफ से जारी बयान के अनुसार, 'कोरोनावायरस को लेकर जारी की गई गाइडलाइन का उल्लंघन किया गया है, जिसकी वजह से कई जिंदगियां खतरे में आ गई है.

  • दिल्ली सरकार का फैसला: नर्सरी से 8वीं तक के बच्चे अगली क्लास में सीधे प्रमोट होंगे

    दिल्ली सरकार का फैसला: नर्सरी से 8वीं तक के बच्चे अगली क्लास में सीधे प्रमोट होंगे

    Coronavirus Lockdown: दिल्ली सरकार ने नर्सरी से आठवीं तक के बच्चे को अगली क्लास में सीधे प्रमोट करने का फैसला लिया है. दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने यह जानकारी दी.

  • कोरोनावायरस के इलाज में लगी मेडिकल टीम के लिए दिल्ली सरकार ने बनाई यह नई व्यवस्था

    कोरोनावायरस के इलाज में लगी मेडिकल टीम के लिए दिल्ली सरकार ने बनाई यह नई व्यवस्था

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के आदेश पर ये व्यवस्था बनाई गई. माना जा रहा है कि इससे तो 3 तरह की समस्याओं का निदान हो सकता है. पहला स्वास्थ्य कर्मी लगातार यह शिकायत कर रहे थे कि उनको अपने घर से अस्पताल तक जाने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और जो बस मिलती भी है उसमें बहुत भीड़ होती है जिससे संक्रमण होने का खतरा रहता है.

  • Go Corona Go के नारे लगाने वाले केंद्रीय मंत्री लॉकडाउन के बीच ऐसे रख रहे हैं खुद को बिजी

    Go Corona Go के नारे लगाने वाले केंद्रीय मंत्री लॉकडाउन के बीच ऐसे रख रहे हैं खुद को बिजी

    रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के नेता इस दौरान किताबें पढ़ने और अपने किशोर बेटे के साथ खेल कर समय व्यतीत कर रहे हैं. आठवले ने कहा, ‘‘मेरी दिनचर्या में टहलना, साइकिल चलाना, आधे घंटे के लिए ध्यान लगाना और पढ़ना शामिल है. मैं रोजाना की ताजा जानकारी भी हासिल करता रहता हूं.’’

  • Coronavirus Lockdown Update: दिल्ली सरकार ने निज़ामुद्दीन में मरकज के मौलाना के खिलाफ FIR दर्ज कराने के निर्देश दिए

    Coronavirus Lockdown Update: दिल्ली सरकार ने निज़ामुद्दीन में मरकज के मौलाना के खिलाफ FIR दर्ज कराने के निर्देश दिए

    Coronavirus COVID-19 Lockdown Updates: संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ती हुई दिखाई दे रही है. सोमवार को भारत में कोविड-19 के मृतकों की संख्या 29 और संक्रमित लोगों की संख्या 1,071 हो गई.

  • लॉकडाउन का ठीक से पालन नहीं कराने पर दिल्ली सरकार के इन चार अधिकारियों पर गिरी गाज

    लॉकडाउन का ठीक से पालन नहीं कराने पर दिल्ली सरकार के इन चार अधिकारियों पर गिरी गाज

    दिल्ली में लॉकडाउन का ठीक से पालन नहीं कराने पर दिल्ली सरकार में एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (ट्रांसपोर्ट) रेणु शर्मा को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया. इसके साथ-साथ एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (होम) सत्य गोपाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. इसके साथ-साथ प्रिंसिपल सेक्रेटरी (फाइनेंस) राजीव वर्मा को भी तुरंत प्रभाव से निलंबित किया गया और सीलमपुर के एसडीएम को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया. सभी कार्रवाई गृह मंत्रालय के आदेश पर हुई है. 

  • Coronavirus : घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों से केजरीवाल की अपील, 'जहां हैं वहीं रहें, हम आपका रेंट दे देंगे' 

    Coronavirus : घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों से केजरीवाल की अपील, 'जहां हैं वहीं रहें, हम आपका रेंट दे देंगे' 

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रवासी मजदूरों से अपील कर कहा कि आप अपने घर में रहें सरकार आपके कमरे का किराया दे देगी.

  • दिल्ली के बाद अब केरल में सड़कों पर जमा हुए मजदूर, लौटना चाहते हैं अपने घर

    दिल्ली के बाद अब केरल में सड़कों पर जमा हुए मजदूर, लौटना चाहते हैं अपने घर

    अपने मूल स्थानों के लिए परिवहन की तलाश में रविवार को सैकड़ों प्रवासी श्रमिक 21 दिवसीय बंद का उल्लंघन करते हुए चंगनास्सेरी के पास की सड़कों पर उतर आये. पयिप्पड़ गांव से घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद केरल सरकार ने प्रवासी कामगारों को शांत करने के लिए पुलिस बल तैनात किया और कोट्टायम जिला अधिकारियों को भेजा. कोट्टायम के जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने पयिप्पड़ गांव की सड़कों पर आंदोलनरत प्रवासी श्रमिकों के साथ बातचीत की और उन्हें वापस उनके शिविरों में भेजने में कामयाब रहे.

  • अरविंद केजरीवाल ने मजदूरों से की अपील, तो बॉलीवुड प्रोड्यूसर ने बताया असंवेदनशील, बोले- पहले उनके वोट ले गए और अब...

    अरविंद केजरीवाल ने मजदूरों से की अपील, तो बॉलीवुड प्रोड्यूसर ने बताया असंवेदनशील, बोले- पहले उनके वोट ले गए और अब...

    लॉकडाउन के बाद गरीबों को हुई समस्या के बाद कई राज्य सरकारें हरकत में आ गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को कई घोषणाएं की थी. शनिवार को भी उन्होंने प्रेस से बात कर दिल्ली सरकार की तरफ से किये जा रहे कार्यों को बताया.

  • Coronavirus Bihar News: नीतीश कुमार ने अब आपदा सीमा राहत शिविर लगाने का दिया आदेश

    Coronavirus Bihar News: नीतीश कुमार ने अब आपदा सीमा राहत शिविर लगाने का दिया आदेश

    दिल्ली और उतर प्रदेश सरकार द्वारा लॉकडाउन के बावजूद प्रवासी बिहारियों को वापस भेजने की व्यवस्था के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहले इसपर नाराज़गी जताने के बाद अब सीमावर्ती ज़िलों में आपदा सीमा राहत शिविर लगाने का आदेश दिया है. ये आपदा राहत शिविर उतर प्रदेश, बंगाल, झारखंड के अलावा नेपाल से सटे ज़िलों में लगाये जायेंगे. राज्य सरकार का अनुमान है कि इन ज़िलों में बहुत अधिक संख्या में लोग वापस अपने गांव जाने के लिए इन सीमाओं से प्रवेश करेंगे. इन शिविरों में राज्य में आपदा राहत केंद्रों की तरह खाने, रहने और चिकित्सा की व्यवस्था होगी. 

  • दिल्ली में कोरोना के खतरे के बीच हजारों की संख्या में लोग पहुंचे बस अड्डे, विपक्षी नेताओं ने सरकार पर बोला हमला

    दिल्ली में कोरोना के खतरे के बीच हजारों की संख्या में लोग पहुंचे बस अड्डे, विपक्षी नेताओं ने सरकार पर बोला हमला

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 21 दिन के राष्ट्रव्यापी बंद की घोषणा की थी जिसके बाद सड़क, रेल और हवाई यातायात सहित सभी तरह का परिवहन बंद हो गया.लॉकडाउन का सबसे ज्यादा असर दिहाड़ी मजदूरों पर पड़ा जिसके बाद हजारों लोगों विभिन्न राज्यों में स्थित अपने घरों की ओर पलायन शुरू कर दिया. परिवहन के अभाव में बड़ी संख्या में ये लोग पैदल ही सैकड़ों किलोमीटर दूर अपने घर वापस जाने लगे

Advertisement