NDTV Khabar

दिल्ली aap


'दिल्ली aap' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में पानी पर जारी जबरदस्त सियासत : अरविंद केजरीवाल ने स्वीकार की राम विलास पासवान की चुनौती

    दिल्ली में पानी पर जारी जबरदस्त सियासत : अरविंद केजरीवाल ने स्वीकार की राम विलास पासवान की चुनौती

    दिल्ली में पानी पर जारी जबरदस्त सियासत के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के चैलेंज का जवाब दिया है.  केजरीवाल ने कहा ' मैं पानी के ऊपर राजनीति नहीं करना चाहता. इनमें से किसी को भी दिल्ली के पानी से सरोकार नहीं है. केवल पानी को लेकर गंदी राजनीति की जा रही है. मेरा आप लोगों के माध्यम से एक ही निवेदन है अगर कहीं गंदा पानी आ रहा है तो आप हमें बताइए हम ठीक करा देंगे'. इससे पहले गुरुवार को केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा था 'यदि दिल्ली का पानी शुद्ध है तो अरविंद केजरीवाल जी ये घोषणा करें कि उनके सभी कार्यालयों से RO हटा लिया जाएगा, सभी सरकारी बैठकों में नल का पानी पिलाया जाएगा और दिल्ली सरकार पानी के मानक को मेंडेटरी करने की अनुशंसा करे.'

  • दिल्ली सरकार के मंत्री ने भगवान राम और कृष्ण को लेकर किया Tweet, तो कुमार विश्वास बोले- इंतजार करो...

    दिल्ली सरकार के मंत्री ने भगवान राम और कृष्ण को लेकर किया Tweet, तो कुमार विश्वास बोले- इंतजार करो...

    आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam) और कुमार विश्वास (Dr. Kumar Vishvas) के बीच एक ट्वीट को लेकर ठन गई.

  • दिल्ली में पानी पर सियासत, गुणवत्ता जांच की टीम में AAP विधायक के नाम पर छिड़ा विवाद

    दिल्ली में पानी पर सियासत, गुणवत्ता जांच की टीम में AAP विधायक के नाम पर छिड़ा विवाद

    दिल्ली में पानी पर राजनीति लगातार जारी है लेकिन अब इस राजनीति ने नया मोड़ ले लिया है. सारी की सारी राजनीति केवल एक आम आदमी पार्टी विधायक के इर्द-गिर्द आकर रुक गई है. इस AAP विधायक का नाम है दिनेश मोहनिया. दिनेश मोहनिया दिल्ली के संगम विहार से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं और दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष हैं. केंद्रीय उपभोक्ता मामले में मंत्री रामविलास पासवान इस बात पर अड़ गए हैं कि दिल्ली में पानी की गुणवत्ता की जांच के लिए जो साझा टीम बनाने की बात चल रही है उसमें दिनेश मोहनिया नहीं होने चाहिए.

  • रामविलास पासवान बोले- 'दिल्ली का पानी साफ है तो केजरीवाल जी अपनी सभी बैठकों में नल का पानी पिलाएं और...'

    रामविलास पासवान बोले- 'दिल्ली का पानी साफ है तो केजरीवाल जी अपनी सभी बैठकों में नल का पानी पिलाएं और...'

    दिल्ली में पीने के पानी (Delhi Water) की खराब क्वालिटी को लेकर सियासत जारी है. इसे लेकर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर जमकर हमला बोला.

  • AAP ने पानी के सैंपल को लेकर केंद्र सरकार पर उठाए सवाल तो CM केजरीवाल के घर भेजी गई BIS रिपोर्ट

    AAP ने पानी के सैंपल को लेकर केंद्र सरकार पर उठाए सवाल तो CM केजरीवाल के घर भेजी गई BIS रिपोर्ट

    राष्ट्रीय राजधानी में पानी की गुणवत्ता (Delhi Water Quality) रिपोर्ट को लेकर जारी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है. केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) ने अपनी रिपोर्ट की एक प्रति दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के आधिकारिक आवास पर भेज दी है.

  • BJP सांसद बोले- पहले सिर्फ केजरीवाल खांस रहे थे अब पूरा शहर खांस रहा, तो 'AAP' का आया यह Reaction

    BJP सांसद बोले- पहले सिर्फ केजरीवाल खांस रहे थे अब पूरा शहर खांस रहा, तो 'AAP' का आया यह Reaction

    आम आदमी पार्टी (AAP) ने मंगलवार को BJP सांसद प्रवेश वर्मा की प्रदूषण पर संसद में चर्चा के दौरान उन टिप्पणियों को 'बेहद खराब' बताया कि पहले केवल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) खांस रहे थे, लेकिन अब पूरा शहर और सदन के सदस्य खांस रहे हैं.

  • Twitter पर गौतम गंभीर और 'AAP' की भिड़ंत, BJP सांसद ने ट्वीट किया- जल या जलेबी? तो मिला यह जवाब...

    Twitter पर गौतम गंभीर और 'AAP' की भिड़ंत, BJP सांसद ने ट्वीट किया- जल या जलेबी? तो मिला यह जवाब...

    इस बार आम आदमी पार्टी (AAP) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) दिल्ली की खराब पानी को लेकर 'भिड़े' हैं.

  • पानी पर सियासत: केजरीवाल बोले- रामविलास पासवान साथ आएं, फिर मिलकर उठाएंगे दिल्ली के 2 हजार सैंपल

    पानी पर सियासत: केजरीवाल बोले- रामविलास पासवान साथ आएं, फिर मिलकर उठाएंगे दिल्ली के 2 हजार सैंपल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान को चुनौती दी है कि रामविलास पासवान उनके साथ आएं और मीडिया के सामने दिल्ली से करीब 2 हज़ार सैंपल उठाएंगे. केजरीवाल ने कहा 'आज मैं पूरे मीडिया के जरिए कहना चाहता हूं कि आने वाले कुछ दिनों में हम सारे मीडिया की मौजूदगी में दिल्ली के हर म्युनिसिपल वार्ड से 5-5 सैंपल उठाएंगे.

  • संसद में नहीं आएगा कच्ची कॉलोनी का बिल? संजय सिंह बोले - बीजेपी की धोखेबाजी सामने आई

    संसद में नहीं आएगा कच्ची कॉलोनी का बिल? संजय सिंह बोले - बीजेपी की धोखेबाजी सामने आई

    सोमवार 18 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में दिल्ली की कच्ची कॉलोनियों को पक्का करने के लिए यानी अनाधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के लिए मोदी सरकार बिल नहीं लाएगी? दिल्ली से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने यह दावा किया है. संजय सिंह ने एक ट्वीट कर कहा 'भाजपा सरकार का झूठ पकड़ा गया धोखेबाजी सामने आ गई. देखिए ये है संसद सत्र में आने वाले बिल की सूची. दिल्ली वाले भाइयो देख लीजिए इसमें अनाधिकृति कालोनियों को पक्का करने का कोई बिल नहीं. धोखा नहीं रजिस्ट्री दो.'

  • ऑड-ईवन कर रहे, फिर भी AQI इतना ज्यादा? 'आप' सरकार ने सिर्फ परेशानी पैदा की : मनोज तिवारी

    ऑड-ईवन कर रहे, फिर भी AQI इतना ज्यादा? 'आप' सरकार ने सिर्फ परेशानी पैदा की : मनोज तिवारी

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिल्ली इकाई के प्रमुख मनोज तिवारी ने कहा कि वह आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की ऑड-ईवन योजना के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन सार्वजनिक परिवहन की कमी है, जिसके लिए अरविंद केजरीवाल सरकार ने कुछ नहीं किया.आईएएनएस से बातचीत में तिवारी ने कहा कि दिल्ली सरकार अगर वाहनों से होने वाले वायु प्रदूषण पर रोक लगाना चाहती है तो पहले उसे सार्वजनिक परिवहन को मजबूत करना चाहिए. उन्होंने कहा, "हम ऑड-ईवन के खिलाफ नहीं है, लेकिन सरकार द्वारा सार्वजनिक परिवहन को मजबूत करने के बाद ही हम इसका समर्थन करेंगे."

  • आप नेता संजय सिंह ने कहा- दिल्ली के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के साथ नहीं होगा गठबंधन

    आप नेता संजय सिंह ने कहा- दिल्ली के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के साथ नहीं होगा गठबंधन

    आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह का कहना है कि अगले साल की शुरुआत में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में ‘आप’ और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला होगा और कांग्रेस प्रतिस्पर्धा में ही नहीं है. सिंह ने उन खबरों को दरकिनार कर दिया कि कांग्रेस हरियाणा की तरह चुनाव में छुपा रुस्तम साबित हो सकती है और कड़ा मुकाबला दे सकती है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में स्थिति ‘‘पूरी तरह अलग’’ है. आप के सांसद सिंह ने दावा किया कि दिल्ली में कोई कांग्रेस का जिक्र भी नहीं करता और उसे दिल्ली में होने वाले चुनावों में प्रतिद्वंद्वी भी नहीं समझा जा सकता.

  • सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर की गुमशुदगी के दिल्ली में लगे पोस्टर, आखिर क्या है पूरा मामला?

    सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर की गुमशुदगी के दिल्ली में लगे पोस्टर, आखिर क्या है पूरा मामला?

    आईटीओ क्षेत्र में पूर्वी दिल्ली से सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर की गुमशुदगी के पोस्टर लगाए गए हैं. इन पोस्टर के नीचे लिखा गया है कि क्या आपने इन्हें कहीं देखा है? आखिरी बार इन्हें जलेबी खाते हुए इंदौर में देखा गया था. पूरी दिल्ली इन्हें ढूंढ रही है. बता दें कि गंभीर दिल्ली में प्रदूषण पर होने वाली 15 नवंबर की मीटिंग में शामिल नहीं हुए थे. यह शहरी विकास की संसदीय स्थायी समिति की मीटिंग थी.

  • गौतम गंभीर के मीटिंग में ना पहुंचने पर भड़का यह बॉलीवुड एक्टर, ट्वीट कर कहा- पारिवारिक आदमी हो...

    गौतम गंभीर के मीटिंग में ना पहुंचने पर भड़का यह बॉलीवुड एक्टर, ट्वीट कर कहा- पारिवारिक आदमी हो...

    दिल्ली में बढ़ते प्रदुषण (Delhi Pollution) से लोगों का हाल बेहाल है. प्रदूषण पर चर्चा को लेकर शुक्रवार को संसदीय समिति की बैठक रखी गई थी. हालांकि इस बैठक में पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) नहीं पहुंचे थे. जिसके बाद ट्विटर पर गौतम गंभीर को खूब ट्रोल किया गया.

  • यूपी के इस जिले में हुई अनूठी शुरुआत, प्रदूषण फैलाने वालों की जानकारी दो और जीतो 1000 रुपए

    यूपी के इस जिले में हुई अनूठी शुरुआत, प्रदूषण फैलाने वालों की जानकारी दो और जीतो 1000 रुपए

    दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर(नोएडा/ग्रेटर नोएडा) के DM बीएन सिंह ने अनूठी पहल की है. इस पहल के तहत खुले में कुड़ा जलाने या फिर पटाखे जलाने वालों की सूचना देने पर 1000 रू का इनाम दिया जाएगा. दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण की वजह से सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई समिति EPCA ने खुले में कूड़ा जलाने, पटाखा फोड़ने और निर्माण कार्यों पर रोक लगा रखी है. रोक के बावजूद कूड़ा जलाया जा रहा है. इसी वजह से नोएडा प्रशासन ने सूचना देने वालों को इनाम देने का फैसला किया है.

  • दिल्ली-NCR में प्रदूषण की वजह से सांस लेना मुश्किल, आज भी हालात खराब

    दिल्ली-NCR में प्रदूषण की वजह से सांस लेना मुश्किल, आज भी हालात खराब

    दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार को प्रदूषण बेहद खतरनाक स्तर से भी ऊपर निकल गया लेकिन प्रदूषण को लेकर अधिकारी और नेता कितने गंभीर हैं इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि प्रदूषण को लेकर नगर विकास मंत्रालय की संसदीय समिति की बैठक में किसी को आने की फुर्सत ही नहीं मिली, जिसके कारण बैठक रद्द करनी पड़ी. शुक्रवार को दिल्ली के द्वारका इलाके में हवा की गुणवत्ता का स्तर 900 के भी पार पहुंच गया यानी दिल्ली गैस चैंबर बन चुकी है. लेकिन जहरीली हवा में सांस लेने को मजबूर दिल्ली वालों की फिक्र किसे है? प्रदूषण को लेकर नगर विकास मंत्रालय ने बैठक बुलाई थी.

  • दिल्ली में प्रदूषण : सांसद गौतम गंभीर पर जमकर बरसे राघव चड्ढा, कहा- वे चाट-पकौड़े की दुकान पर फोटो खिंचवा रहे

    दिल्ली में प्रदूषण : सांसद गौतम गंभीर पर जमकर बरसे राघव चड्ढा, कहा- वे चाट-पकौड़े की दुकान पर फोटो खिंचवा रहे

    Delhi Pollution News : आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता राघव चड्ढा (Raghav Chaddha) आज दिल्ली के प्रदूषण (Delhi Pollution) को लेकर बीजेपी के सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) पर जमकर बरसे. दिल्ली के प्रदूषण पर चर्चा के लिए शुक्रवार को संसदीय समिति की बैठक आहूत की गई थी. इस बैठक में गौतम गंभीर नहीं पहुंचे. इस पर राघव चड्ढा ने उनकी कटु आलोचना की. उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण की गंभीर समस्या पर बैठक में गंभीर नहीं पहुंचे, वे इंदौर में चाट-पकौड़ी की दुकान पर खड़े होकर फोटो खिंचवा रहे थे. चड्ढा ने कहा कि जितने सांसद और अफसर आज की बैठक में नहीं गए इन सबको दिल्ली के एक हॉटस्पॉट पर सुबह से शाम तक खड़ा करना चाहिए.

  • आप नेता संजय सिंह बोले- दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने पर सहयोग की बजाए जश्न मनाती है भाजपा

    आप नेता संजय सिंह बोले- दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने पर सहयोग की बजाए जश्न मनाती है भाजपा

    प्रदूषण बढ़ने पर जहां हर समुदाय व वर्ग के लोग इसे कम करने के प्रयास में जुटे हैं, वहीं भाजपा के लोग प्रदूषण बढ़ाने का काम कर रहे हैं. कोई कूड़े में आग लगाकर वीडियो बनाता है, कोई दीवाली पर पटाखा जलाकर फोटो खींचवाता है तो कोई ऑड ईवन के विरोध में गाड़ी चलाता है. दरअसल, भाजपा के तीन नेताओं में मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनने की होड़ है. इस होड़ में एक दूसरे से आगे निकलने के लिए वह जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे हैं. संजय सिंह पार्टी कार्यालय पर प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे.

  • दिल्ली: विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा के शीर्ष नेताओं ने राज्य इकाई के साथ की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

    दिल्ली: विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा के शीर्ष नेताओं ने राज्य इकाई के साथ की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

    आम आदमी पार्टी ने 2015 के विधानसभा चुनाव में 70 में से 67 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी. भाजपा को सिर्फ तीन सीटों पर जीत मिली थी. बैठक में मतदाताओं को मोदी सरकार की आयुष्मान भारत जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं को केजरीवाल सरकार द्वारा पटरी से उतारने की बात बताने तथा इस प्रकार उनसे संपर्क करने के तौर तरीकों पर भी चर्चा हुई.