NDTV Khabar

दूसरा टेस्‍ट


'दूसरा टेस्‍ट' - 111 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Aus vs SL 1st Test: पैट कमिंस का कहर, पारी के अंतर से जीता ऑस्‍ट्रेलिया

    Aus vs SL 1st Test: पैट कमिंस का कहर, पारी के अंतर से जीता ऑस्‍ट्रेलिया

    पहली पारी में 179 रन से पिछड़ने के बाद श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में भी कमिंस (23 रन पर छह विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के सामने 50. 5 ओवर में 139 रन पर ढेर हो गई. कमिंस के अलावा जे. रिचर्डसन ने 19 रन देकर दो विकेट लिए जबकि नाथन लियोन ने 17 रन देकर एक विकेट चटकाया.

  • Ind vs Aus: टीम इंडिया की 'दीवार' चेतेश्‍वर पुजारा ने लगाया सीरीज में दूसरा शतक, हासिल की यह उपलब्धियां

    Ind vs Aus: टीम इंडिया की 'दीवार' चेतेश्‍वर पुजारा ने लगाया सीरीज में दूसरा शतक, हासिल की यह उपलब्धियां

    बॉक्सिंग डे टेस्‍ट (Boxing Day Test) के दूसरे दिन आज नाथन लियोन की गेंद पर चौका जमाते हुए पुजारा तिहरी रनसंख्‍या तक पहुंचे. मौजूदा टेस्‍ट सीरीज में उनका यह दूसरा और कुल मिलाकर 17वां शतक रहा. अपनी 106 रन की पारी के दौरान पुजारा ने 319 गेंदों का सामना किया और 10 चौके लगाए. उन्‍हें लंच के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने बोल्‍ड किया.

  • Pak vs NZ Test: पाकिस्‍तान के 'जादुई' लेग स्पिनर यासिर शाह ने इस मामले में की अनिल कुंबले की बराबरी...

    Pak vs NZ Test: पाकिस्‍तान के 'जादुई' लेग स्पिनर यासिर शाह ने इस मामले में की अनिल कुंबले की बराबरी...

    अब बात यासिर शाह (Yasir Shah) के खास रिकॉर्ड की. यासिर ने सोमवार को पहली पारी में 8 और दूसरी पारी में 2 विकेट लेकर एक दिन में 10 विकेट हासिल करने के भारतीय लेग स्पिनर अनिल कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी की. फॉलोआन खेलते हुए न्‍यूजीलैंड की टीम ने सोमवार को अपनी दूसरी पारी में जीत रावल (2) और कप्‍तान केन विलियमस (30) के विकेट गंवाए.

  • Pak vs NZ Test: पाकिस्‍तान के यासिर शाह का 'जादू' चला, 8 विकेट लेकर न्‍यूजीलैंड को 90 रन पर समेटा

    Pak vs NZ Test: पाकिस्‍तान के यासिर शाह का 'जादू' चला, 8 विकेट लेकर न्‍यूजीलैंड को 90 रन पर समेटा

    यासिर शाह की फिरकी के आगे हर कीवी बल्‍लेबाज परेशानी में नजर आया. शाह ने महज 41 रन देकर 8 विकेट झटके. यह उनकी गेंदबाजी का ही कमाल था कि एक समय बिना विकेट खोए 50 रन बनाकर अच्‍छी स्थिति में नजर आ रही न्‍यूजीलैंड की पूरी टीम 90 रन के स्‍कोर पर पेवेलियन में जा बैठी. न्‍यूजीलैंड टीम ने 40 रन के अंदर ही अपने सभी 10 विकेट गंवा दिए.

  • Pak vs NZ Test: एंकर जैनब अब्‍बास ने की 'कड़वी' बात तो पाकिस्‍तान के बाबर आजम बोले, 'हद में रहो'

    Pak vs NZ Test: एंकर जैनब अब्‍बास ने की 'कड़वी' बात तो पाकिस्‍तान के बाबर आजम बोले, 'हद में रहो'

    मैच में पाकिस्‍तान के हैरिस सोहेल (Harish Sohail)ने भी 147 रन बनाए. इन दो बल्‍लेबाजों के योगदान की बदौलत पाकिस्‍तानी टीम ने अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 418 रन बनाकर घोषित की. बाबर आजम का टेस्‍ट क्रिकेट में यह पहला शतक है.

  • PAK vs AUS 2nd Test: गेंदबाजी में मो. अब्‍बास ने फिर किया कमाल, पाकिस्‍तान 373 रन से जीता

    PAK vs AUS 2nd Test: गेंदबाजी में मो. अब्‍बास ने फिर किया कमाल, पाकिस्‍तान 373 रन से जीता

    ऑस्‍ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुसचग्‍ने ने सर्वाधिक 43 रन बनाए जबकि ट्रेविस हेड ने 36 और एरॉन फिंच ने 31 रन का योगदान दिया. पाकिस्‍तान के लिए अब्‍बास ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए. यासिर शाह ने तीन बल्‍लेबाजों को आउट किया जबकि एक विकेट मीर हमजा के खाते में गया. सीरीज के पहले टेस्‍ट में भी पाकिस्‍तान बमुश्किल हार बचा पाया था. उस्‍मान ख्‍वाजा के जुझारू शतक के कारण यह टेस्‍ट ड्रॉ समाप्‍त हुआ था.

  • PAK vs AUS: हास्‍यास्‍पद ढंग से रन आउट हुए अजहर अली बोले, 'अब 10 साल का बेटा भी मेरी खिंचाई करेगा..'

    PAK vs AUS: हास्‍यास्‍पद ढंग से रन आउट हुए अजहर अली बोले, 'अब 10 साल का बेटा भी मेरी खिंचाई करेगा..'

    अजहर अली ने ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पीटर सिडल की गेंद पर शॉट लगाया. अजहर को लगा कि गेंद बाउंड्री तक पहुंच गई है. वास्‍तव में ऐसा हुआ नहीं था. गेंद बाउंड्री के पहले ही रुक गई थी. इससे बेपरवाह अजहर और असद शफीक जब पिच के बीचोंबीच बात करने में व्‍यस्‍त थे तभी ऑस्‍ट्रेलिया फील्‍डर्स ने अजहर को रनआउट कर दिया. बाउंड्री के अंदर से गेंद को उठाकर मिचेल स्‍टॉर्क ने थ्रो किया और विकेटकीपर टिम पेन ने बेल्‍स बिखेर दीं. खिसियाए अजहर को दुर्भाग्‍यपूर्ण तरीके से रन आउट होकर पेवेलियन लौटना पड़ा.

  • PAK vs AUS Test: मो. अब्‍बास की गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया 145 रन पर ढेर, पाक ने गंवाए दो विकेट

    PAK vs AUS Test: मो. अब्‍बास की गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया 145 रन पर ढेर, पाक ने गंवाए दो विकेट

    ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने पाकिस्तान को भी दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत नहीं करने दी और 15 के कुल स्कोर पर मोहम्मद हफीज को पेवेलियन भेज दिया. फखर जमां (66) ने एक बार फिर बल्ले का जोर दिखाया और 83 गेंदों की पारी में सात चौके लगाए.उन्होंने 54 रन पर नाबाद लौटने वाले अजहर अली के साथ 91 रनों की साझेदारी की.

  • PAK vs AUS Test: फखर जमां के नाम का सही उच्‍चारण नहीं कर पाए मार्क वॉ तो सबकी छूटी हंसी, VIDEO

    PAK vs AUS Test: फखर जमां के नाम का सही उच्‍चारण नहीं कर पाए मार्क वॉ तो सबकी छूटी हंसी, VIDEO

    अबूधाबी में चल रहे टेस्‍ट के पहले दिन फखर जमां हर कही आकर्षण का केंद्र रहे. लंच के बाद के सेशन के विश्‍लेषण के दौरान उस समय हर तरफ हंसी फैल गई जब ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और स्‍टीव वॉ के भाई मार्क वॉ को फखर के नाम का सही उच्‍चारण करने में तमाम परेशानी का सामना करना पड़ा. ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली की मार्क वॉ के साथ चर्चा के दौरान यह क्षण आए.

  • IND vs WI: हैदराबाद टेस्‍ट में विराट कोहली कर सकते हैं इंजमाम उल हक के इस रिकॉर्ड की बराबरी...

    IND vs WI: हैदराबाद टेस्‍ट में विराट कोहली कर सकते हैं इंजमाम उल हक के इस रिकॉर्ड की बराबरी...

    विराट के टेस्‍ट क्रिकेट में इस समय 24 शतक हैं. यदि वे हैदराबाद में शतक जमाने में सफल रहे तो पाकिस्‍तान के दिग्‍गज बल्‍लेबाज और कप्‍तान रह चुके इंजमाम-उल-हक के 25 टेस्‍ट शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. 29 वर्षीय विराट ने अब तक 72 टेस्‍ट खेलकर 24 शतक बनाए हैं.

  • एबी डिविलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, बोले-कोई दूसरा खिलाड़ी ले अब मेरी जगह

    एबी डिविलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, बोले-कोई दूसरा खिलाड़ी ले अब मेरी जगह

    दक्षिण अफ्रीका ही नहीं, विश्‍व क्रिकेट के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों में शुमार डिविलियर्स ने 114 टेस्‍ट, 228 वनडे और 78 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले.टेस्‍ट क्रिकेट में उनके नाम पर 8765 रन दर्ज हैं. वनडे में उन्‍होंने 9577 और टी20 इंटरनेशनल में 1672 रन बनाए.

  • NZ vs ENG: ईश सोढ़ी और नील वेगनर की जुझारू पारियों से न्‍यूजीलैंड ने दूसरा टेस्‍ट ड्रॉ कराया, सीरीज जीती

    NZ vs ENG: ईश सोढ़ी और नील वेगनर की जुझारू पारियों से न्‍यूजीलैंड ने दूसरा टेस्‍ट ड्रॉ कराया, सीरीज जीती

    इसके साथ ही न्‍यूजीलैंड ने सीरीज 1-0 से जीत ली है. मैच के आखिरी दिन एक समय इंग्लैंड की जीत तय नजर आ रही थी और चाय के समय टीम जीत से सिर्फ चार विकेट दूर थी. लेकिन जब चाय से पहले दूसरी नयी गेंद ली गई लेकिन वे सिर्फ एक ही विकेट और ले सके.

  • NZ vs ENG TEST: टिम साउदी के कहर के बीच इंग्‍लैंड को मिला जॉनी बेयरस्‍टॉ का सहारा...

    NZ vs ENG TEST: टिम साउदी के कहर के बीच इंग्‍लैंड को मिला जॉनी बेयरस्‍टॉ का सहारा...

    इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म तक 290 रनों पर अपने आठ विकेट खो दिए हैं. मैच में साउदी ने अब तक 60 रन देकर पांच विकेट हासिल किए. वैसे जॉनी बेयरस्‍टॉ (नाबाद 97) और मार्क वुड (52) के कारण इंग्लैंड ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए कुछ भरपाई जरूर कर ली है. अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे जैक लीच पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय 10 रन बनाकर क्रीज पर थे.

  • AUS vs SA Test: दक्षिण अफ्रीका ने 'पलटवार' करते हुए दूसरा टेस्‍ट 6 विकेट से जीता, ये खिलाड़ी रहे मैच के हीरो...

    AUS vs SA Test: दक्षिण अफ्रीका ने 'पलटवार' करते हुए दूसरा टेस्‍ट 6 विकेट से जीता, ये खिलाड़ी रहे मैच के हीरो...

    दक्षिण अफ्रीका की इस जीत के बाद चार टेस्‍ट की सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है. पोर्ट एलिजाबेथ टेस्‍ट के चौथे दिन आज दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी को 239 रन पर समेट दिया. पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने दूसरी पारी में भी 54 रन देकर छह विकेट लिए. पहली पारी के आधार पर मेजबान टीम को मिली 139 रन की बढ़त कम करने के बाद दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 101 रन का टारगेट मिला जिसे टीम ने चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.

  • IND vs SA: तीसरा टेस्‍ट कल से, टीम इंडिया के सामने यह है चिंता, इस बात की है राहत

    IND vs SA: तीसरा टेस्‍ट कल से, टीम इंडिया के सामने यह है चिंता, इस बात की है राहत

    भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्‍ट बुधवार से वांडरर्स मैदान में खेला जाएगा. टीम इंडिया की पहली कोशिश इस टेस्‍ट में किसी तरह से हार टालकर क्‍लीन स्‍वीप से बचने की होगी. केपटाउन में पहला टेस्ट 72 रन से और सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट 135 रन से जीतने के बाद मेजबान टीम सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है.विराट कोहली की कप्तानी में विदेशी सरजमीं पर भारत की टेस्ट सीरीज में यह पहली हार है. इसमें 2014 में ऑस्ट्रेलिया में मिली हार शामिल नहीं है क्योंकि उस समय महेंद्र सिंह धोनी पूर्णकालिक कप्तान थे. इसके साथ ही भारत का 2015 से चला आ रहा लगातार नौ सीरीज की जीत का सिलसिला भी टूट गया है.

  • पीएम मोदी के साथ नेतन्याहू का ग्रैंड रोड शो, 100 करोड़ के पुराने नोटों का बिस्तर जब्त, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    पीएम मोदी के साथ नेतन्याहू का ग्रैंड रोड शो, 100 करोड़ के पुराने नोटों का बिस्तर जब्त, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    भारत दौरे पर आए इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी के साथ अहमदाबाद एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक आठ किलोमीटर तक भव्य रोड शो किया. उधर, साउथ अफ्रीका के साथ दूसरा टेस्ट हार कर टीम इंडिया ने सीरीज भी गंवा दिया है. वहीं, कानपुर में बिल्डर के घर से करीब 100 करोड़ रुपये के पुराने नोट जब्त किये गये हैं, जिसका उसने बिस्तर बनाया था. सुखोई-30 लड़ाकू विमान में निर्मला सीतारमण ने उड़ान भरते ही ऐसा करने वाली वो पहली भारतीय महिला रक्षा मंत्री बन गई हैं. इधर, टाइगर जिंदा है कि शानदार सफलता के बाद कैटरीना कैफ ने कहा है कि इस फिल्म ने उन्हें बेहतरीन यादें दी हैं.

  • IND vs SA: इन पांच कारणों से सेंचुरियन में भी हारी टीम इंडिया...

    IND vs SA: इन पांच कारणों से सेंचुरियन में भी हारी टीम इंडिया...

    दूसरे टेस्‍ट की दूसरी पारी में भारतीय बल्‍लेबाजों ने एक बार फिर टीम को शर्मसार किया. पहली पारी में कप्‍तान विराट कोहली की शतकीय पारी को छोड़ दें तो लगभग सभी बल्‍लेबाज, दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजी के आगे सहमे नजर आए. वे पांच कारण, जिनके कारण टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा.

  • IND vs SA: दूसरा टेस्‍ट कल से, दांव पर है लगातार नौ सीरीज जीतने का टीम इंडिया का रिकॉर्ड...

    IND vs SA: दूसरा टेस्‍ट कल से, दांव पर है लगातार नौ सीरीज जीतने का टीम इंडिया का रिकॉर्ड...

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्‍ट मैचों की क्रिकेट सीरीज के अंतर्गत कल से शुरू होने वाला दूसरा टेस्‍ट मैच टीम इंडिया के लिए 'करो या मरो' की तरह है. केपटाउन में हुआ पहला टेस्‍ट मैच टीम इंडिया 72 रन से हार गई थी. ऐसे में दूसरे टेस्‍ट में भारतीय बल्‍लेबाजों को पिच की उछाल और दक्षिण अफ्रीका के तेज आक्रमण का बेहतर ढंग से सामना करना होगा. एक तरह से लगातार नौ सीरीज जीतने का भारत का रिकॉर्ड कल दांव पर होगा.