NDTV Khabar

देवलाली


'देवलाली' - 12 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पिता की फिल्म निर्माण की विरासत छोड़कर चाचा का रास्ता चुना अजित पवार ने

    पिता की फिल्म निर्माण की विरासत छोड़कर चाचा का रास्ता चुना अजित पवार ने

    महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री अजित अनंतराव पवार बारामती के विधायक हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार का जन्म 22 जुलाई 1959 को महाराष्ट्र के देवलाली में हुआ. 60 वर्षीय अजित पवार ती पत्नी सुनेत्रा पवार हैं. महाराष्ट्र राज्य शिक्षा बोर्ड से हायर सेकेंडरी तक शिक्षित अजित पवार के दो पुत्र पार्थ पवार और जय पवार हैं. अजित पवार (Ajit Pawar) शरद पवार के बड़े भाई अनंतराव पवार के बेटे हैं. अजित के पिता अनंतराव मशहूर फिल्म निर्देशक वी शांताराम के साथ काम करते थे. वे चाहते थे कि अजित भी फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाएं, लेकिन उन्होंने अपने चाचा शरद पवार की राह चुनी. साल 1982 में अजित ने राजनीति में प्रवेश किया और कोऑपरेटिव शुगर फैक्ट्री के बोर्ड में चुने हुए. वे पुणे जिला कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन भी रहे. इसी दौरान बारामती से लोकसभा सांसद भी निर्वाचित हुए, बाद में उन्होंने शरद पवार के लिए यह सीट खाली कर दी थी.

  • अजीत पवार : 16 साल तक पुणे जिला सहकारी बैंक के रहे अध्यक्ष, राजनीति में आते ही जमाई धाक

    अजीत पवार : 16 साल तक पुणे जिला सहकारी बैंक के रहे अध्यक्ष, राजनीति में आते ही जमाई धाक

    इतना ही नहीं, अजीत पवार महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री भी रहे. उनके करीबी लोग उन्हें दादा के नाम से भी बुलाते हैं. अजीत पवार 22 जुलाई 1959 को महाराष्ट्र के अहमदनगर स्थित देवलाली प्रवरा में जन्म लिया, जहां उनके दादा-दादी का निवास था. एनसीपी प्रमुख शरद पवार के बड़े भाई अनंतराव पवार के बेटे अजीत हैं.

  • 30 साल बाद भारतीय सेना को मिली नई तोप, रक्षा मंत्री ने खुद सेना को सौंपा

    30 साल बाद भारतीय सेना को मिली नई तोप, रक्षा मंत्री ने खुद सेना को सौंपा

    30 साल के लंबे इंतेजार के बाद भारतीय सेना में दो तोपों को शामिल किया गया. इनमें एक अमेरिकन तोप है तो दूसरी कोरियन तोप. एम 777 अल्ट्रा लाइट हॉवित्जर और के 9 वज्र सेल्फ़ प्रोपेल्ड गन को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने देवलाली में सेना को सौंपा.

  • जम्मू कश्मीर में ‘बॉर्डर’ पर तैनात रह चुका है जवान, फिल्म में ऐसे करेंगे दमदार एक्टिंग

    जम्मू कश्मीर में ‘बॉर्डर’ पर तैनात रह चुका है जवान, फिल्म में ऐसे करेंगे दमदार एक्टिंग

    प्रवेश लाल यादव इस फिल्‍म में खुद भी अभिनय करते नजर आयेंगे, जबकि वे रियल लाइफ में आर्मी मैन यानी सेना के जवान रह चुके हैं. 2002 में भारतीय सेना जॉइन करने वाले प्रवेश ने नासिक के देवलाली में  35 सप्ताह की कठिन ट्रेनिंग की, जिसके बाद उनकी झांसी में पोस्टिंग हुई.

  • केरल के मृत पाए गए सेना के जवान रॉय मैथ्यू की विधवा ने न्याय की गुहार लगाई

    केरल के मृत पाए गए सेना के जवान रॉय मैथ्यू की विधवा ने न्याय की गुहार लगाई

    महाराष्ट्र की एक छावनी से गुमशुदा हुए और बाद में एक खाली बैरक में मृत अवस्था में मिले केरल के एक 33 वर्षीय जवान की विधवा ने न्याय की गुहार लगाई है. लांस नायक रॉय मैथ्यू (33) 25 फरवरी से लापता थे. बाद में उनका शव नासिक की देवलाली छावनी में एक खाली बैरक में पंखे से लटका मिला था. मैथ्यू का शव शनिवार सुबह तिरुवनंतपुरम हवाईअड्डे पर लाया गया था. वहां उनकी पत्नी फिनी ने कहा, "मुझे इंसाफ चाहिए. मैं जानना चाहती हूं कि मेरे पति के साथ क्या हुआ?"

  • सेना का बयान, अपराध बोध के कारण मैथ्यू के आत्महत्या करने की संभावना

    सेना का बयान, अपराध बोध के कारण मैथ्यू के आत्महत्या करने की संभावना

    सेना ने देवलाली कैंट में रहस्यमय हालत में मृत पाए गए लांस नायक रॉय मैथ्यू की मौत पर अहम बयान जारी किया है. सेना के बयान में न्यूज वेबसाइट पर दोष मढ़ने के संकेत मिल रहे हैं. सेना ने अपने लिखित बयान में कहा है कि इस बात की पूरी संभावना है कि एक अनजान व्यक्ति के सामने अपने अधिकारियों को नीचा दिखाने से पैदा हुए अपराध बोध के कारण उसने आत्महत्या जैसा चरम कदम उठाया हो. हालांकि मैथ्यू का परिवार इस बात को मानने को तैयार नही है कि उसने आत्महत्या की है.

  • सेना 'सहायकों' से घरेलू काम करवाए जाने वाले वीडियो में दिखाई दिए आर्मी जवान रॉय मैथ्यू का शव लटका मिला

    सेना 'सहायकों' से घरेलू काम करवाए जाने वाले वीडियो में दिखाई दिए आर्मी जवान रॉय मैथ्यू का शव लटका मिला

    हाल ही में एक वेबसाइट ने सेना में ब्रिटिश राज से चले आ रहे 'सहायक' सिस्टम की पोल खोली थी. इस प्रणाली का शिकार रहे एक 33 साल के जवान का शव गुरुवार को एक बैरक में टंगा हुआ मिला. महाराष्ट्र के देवलाली कैंटोनमेंट में गनर के पद पर कार्यरत रॉय मैथ्यू पिछले शनिवार से ही बिना छुट्टी के गायब थे.

  • देवलाली में भारतीय सेना ने हथियारों के जरिए किया शक्ति प्रदर्शन

    देवलाली में भारतीय सेना ने हथियारों के जरिए किया शक्ति प्रदर्शन

    देवलाली में सोमवार को भारतीय सेना ने अपने हथियारों के जरिए शक्ति प्रदर्शन किया। रॉकेट लॉन्चर से लेकर अलग-अलग रेंज की गनों का डेमॉस्ट्रेशन किया गया। सेना के जवानों ने इन हथियारों के जरिए डेमो फायरिंग भी की। अन्य हथियारों के साथ ब्रह्मोस मिसाइल भी मैदान में मौजूद थी।

  • महाराष्ट्र : मानसिक रूप से कमजोर लड़की से रेप के आरोप में कर्नल गिरफ्तार

    महाराष्ट्र : मानसिक रूप से कमजोर लड़की से रेप के आरोप में कर्नल गिरफ्तार

    महाराष्ट्र के नासिक के देवलाली कैंप इलाके में सेना के कर्नल पर 23 साल की मानसिक रूप से कमज़ोर लड़की के साथ बलात्कार का आरोप लगा है। पुलिस ने पीड़ित की मेडिकल जांच के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। कोर्ट ने आरोपी को 3 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

  • वरिष्ठ सैन्य अधिकारी पर मानसिक रूप से कमजोर महिला से रेप का आरोप

    वरिष्ठ सैन्य अधिकारी पर मानसिक रूप से कमजोर महिला से रेप का आरोप

    नासिक के देवलाली कैंप इलाके में रहने वाले सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी पर अपने घर पर कथित रूप से 21 साल की मानसिक रूप से कमजोर एक लड़की के साथ बलात्कार करने का आरोप लगा है।

  • पुलिसकर्मियों पर हमले में 18 सैन्य अधिकारी गिरफ्तार

    पुलिसकर्मियों पर हमले में 18 सैन्य अधिकारी गिरफ्तार

    नासिक में पुलिस थाने और पुलिसकर्मियों पर किए गए हमले में शामिल 18 सैन्य अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस उपायुक्त हेमराजसिंह राजपूत ने बताया, 'हमने बुधवार की घटना में शामिल 150 से अधिक सैन्य अधिकारियों में से 18 लेफ्टिनेंट को गिरफ्तार किया है।'

  • नासिक मामले पर सेना ने बिठाई कोर्ट ऑफ इनक्वायरी

    नासिक मामले पर सेना ने बिठाई कोर्ट ऑफ इनक्वायरी

    नासिक में थाने में पुलिस और सेना के जवानों की कथित हाथापाई के मामले में सेना ने कोर्ट ऑफ इनक्वायरी ऑर्डर की है। सेना के अनुसार लेफ्टिनेंट रामदास, नासिक का रहने वाला है। और देवलाली के आरटी स्कूल में है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com