NDTV Khabar

देश के गर्व का वर्ष


'देश के गर्व का वर्ष' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएम मोदी की पाकिस्तान को बड़ी चेतावनी, हराने में 10 दिन भी नहीं लगेगा

    पीएम मोदी की पाकिस्तान को बड़ी चेतावनी, हराने में 10 दिन भी नहीं लगेगा

    पीएम मोदी ने एनसीसी के कैडेटों को संबोधित करते हुए पाकिस्तान, विपक्ष पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि संविधान की बातें करने लोगों संसद में पास कानून को नकार रही हैं, लेकिन उनको उन देशों में अल्पसंख्यकों के साथ हो रहा अत्याचार नहीं दिख रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि पड़ोसी देश हमारे खिलाफ प्रॉक्सी छेड़ रखा है. उन्होंने कहा कि जिस देश के युवाओं में अनुशासन हो, दृढ़ इच्छाशक्ति हो, निष्ठा हो, लगन हो, उस देश का तेज गति से विकास कोई नहीं रोक सकता. आज का युवा देश बदलना चाहता है, स्थितियां बदलना चाहता है और इसलिए उसने तय किया है कि अब टाला नहीं जाएगा, अब टकराया जाएगा, निपटा जाएगा. पीएम मोदी ने, 'आज विश्व में हमारे देश की पहचान, युवा देश के रूप में है. देश के 65 परसेंट से ज्यादा लोग 35 वर्ष से कम उम्र के हैं.  देश युवा है, इसका हमें गर्व है लेकिन देश की सोच युवा हो, ये हमारा दायित्व होना चाहिए.  एनसीसी देश की युवाशक्ति में अनुशासन, दृढ़निश्चयी और देश के प्रति समर्पण की भावना को मजबूत करने का बहुत सशक्त मंच है. ये भावनाएं देश के विकास के साथ सीधी-सीधी जुड़ी हैं'. 

  • क्रिकेट की इन कामयाबियों ने हर देशवासी को किया खुश

    क्रिकेट की इन कामयाबियों ने हर देशवासी को किया खुश

    क्रिकेट के खेल ने देशवासियों को अनगिनत खुशियां उपलब्‍ध कराई हैं. जब भारतीय टीम अच्‍छा प्रदर्शन करते हुए जीतती है और मैदान पर तिरंगा लहराता है तो हर क्रिकेटप्रेमी का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है. क्रिकेट का खेल भारत में इतना लोकप्रिय है कि एक तरह से इसने यहां धर्म का रूप ले लिया है. सवा अरब की आबादी वाले देश में क्रिकेट को लेकर गजब की दीवानगी है.

  • सेना के साहस, नारी शक्ति, योग की पहचान और भारतवंशियों की उपलब्धियों पर गर्व का वर्ष

    सेना के साहस, नारी शक्ति, योग की पहचान और भारतवंशियों की उपलब्धियों पर गर्व का वर्ष

    वर्ष 2015 को कई मायनों में भारत का वर्ष माना जा सकता है। सीमा पार म्‍यांमार में सैन्‍य कार्रवाई को अंजाम देने का मामला हो, विश्‍व योग दिवस के रूप में भारतीय योग को पहचान देने का या फिर दुनिया भर में भारतवंशियों की उपलब्धियों का, हर मोर्चे पर हम 'हिंदुस्‍तानी' आगे रहे..

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com