NDTV Khabar

दौरा


'दौरा' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'जल्लीकट्टू' के बहाने सियासी दोस्ती का हाथ बढ़ा गए राहुल गांधी, तमिल संस्कृति के विरोधियों पर भी बरसे

    'जल्लीकट्टू' के बहाने सियासी दोस्ती का हाथ बढ़ा गए राहुल गांधी, तमिल संस्कृति के विरोधियों पर भी बरसे

    कांग्रेस नेता ने किसी का नाम लिए बगैर कहा, "मैं यहां उन लोगों को संदेश देने आया हूं जो सोचते हैं कि वे तमिल लोगों के साथ बुरा बर्ताव कर सकते हैं और तमिल भाषा एवं तमिल संस्कृति को अलग-थलग रख सकते हैं."

  • पोंगल की बधाई का 'कुर्सी कनेक्शन', त्योहार के बहाने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव की तैयारी

    पोंगल की बधाई का 'कुर्सी कनेक्शन', त्योहार के बहाने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव की तैयारी

    देश में आज (गुरुवार) मकर संक्रांति, बिहू, उत्तरायणी पर्व, घुघुतिया और पोंगल त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. दक्षिण भारतीय राज्यों खासकर तमिलनाडु में पोंगल (Pongal) सबसे खास त्योहार होता है. चार दिनों तक चलने वाला यह पर्व आज से शुरू होता है. अगले कुछ महीनों में राज्य में विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Elections 2021) भी होने वाले हैं, ऐसे में कई राजनेता व राजनीति की परिधि में आने वाले संगठनों के नेता आज या तो तमिलनाडु का दौरा कर रहे हैं या फिर सोशल मीडिया के माध्यम से तमिलनाडु की जनता को शुभकामनाएं दे रहे हैं.

  • मकर संक्रांति, पोंगल के बहाने केंद्र पर राहुल गांधी का निशाना, आंदोलनकारी किसानों को दी विशेष शुभकामनाएं 

    मकर संक्रांति, पोंगल के बहाने केंद्र पर राहुल गांधी का निशाना, आंदोलनकारी किसानों को दी विशेष शुभकामनाएं 

    कांग्रेस नेता ने अपने दूसरे ट्वीट में आज के तमिलनाडु दौरे के बारे में भी लिखा है. उन्होंने लिखा है कि वह आज विवादित जल्लीकट्टू उत्सव के गवाह बनेंगे. उन्होंने तमिल में लिखा,  "मैं आज आपके साथ पोंगल मनाने तमिलनाडु आ रहा हूँ. मैं मदुरै में जल्लीकट्टू उत्सव में भाग लूंगा."

  • बिहार के बाद अब यूपी में हमारी मदद करने आए हैं ओवैसी, बंगाल में भी करेंगे : BJP सांसद साक्षी महाराज

    बिहार के बाद अब यूपी में हमारी मदद करने आए हैं ओवैसी, बंगाल में भी करेंगे : BJP सांसद साक्षी महाराज

    अपने बयानों की वजह अक्सर सुर्खियों में रहने वाले बीजेपी सांसद साक्षी महाराज (Sakshi Maharaj) ने बुधवार को असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi)  पर निशाना साधते हुए कहा कि ओवैसी ने बिहार में भाजपा की मदद की थी, अब यूपी में मदद करने आए हैं और बंगाल में भी मदद करेंगे. लखनऊ से दिल्ली जाते समय साक्षी महाराज ने कहा कि उत्तर प्रदेश में ओवैसी को खुदा ताकत दे. बता दें कि ओवैसी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत की. इस दौरान सबसे पहले उन्होंने सपा के गढ़ कहे जाने वाले आजमगढ़ का दौरा किया था. इसके अलावा वह जौनपुर भी गए थे. 

  • विनीत कुमार की फिल्म 'आधार' का ट्रेलर रिलीज, 5 फरवरी को थिएटर्स में होगी रिलीज- देखें Video

    विनीत कुमार की फिल्म 'आधार' का ट्रेलर रिलीज, 5 फरवरी को थिएटर्स में होगी रिलीज- देखें Video

    फिल्म 'आधार' (Aadhaar) का ट्रेलर ग्रामीणों के साथ इस अफवाह पर सामने आता है कि बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान उनके गांव का दौरा कर रहे हैं. उनकी उम्मीदें बिखर जाती हैं, जब यह पता चला है कि कुछ सरकारी अधिकारी आधार कार्ड की शुरुआत करने आए हैं.

  • क्या वुहान से फैला था कोरोनावायरस, पता लगाने चीन जा रही WHO की टीम

    क्या वुहान से फैला था कोरोनावायरस, पता लगाने चीन जा रही WHO की टीम

    चीन (China) ने सोमवार को कहा कि महामारी का रूप ले चुके कोरोनावायरस (Coronavirus) की उत्पत्ति की जांच करने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के विशेषज्ञों का समूह बृहस्पतिवार को यहां आएगा. इसके साथ ही इसे लेकर अनिश्चय की स्थिति और दौरे की इजाजत में विलंब का अंत हो जाएगा. सरकारी समाचार चैनल सीजीटीएन ने चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के हवाले से कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के विशेषज्ञ 14 जनवरी को चीन का दौरा करेंगे. वे वुहान जाएंगे, जहां 2019 के दिसंबर में इस संक्रमण के मामले सबसे पहले सामने आए थे.

  • बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक की राजनीति पर चर्चा करने के लिए अमित शाह से मुलाकात की

    बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक की राजनीति पर चर्चा करने के लिए अमित शाह से मुलाकात की

    उन्होंने कहा, ‘‘हाल ही में हमने ग्राम पंचायत चुनाव में बड़ी जीत हासिल की. एक महीने के भीतर हम संसदीय उपचुनाव और विधानसभा उपचुनाव का सामना करने जा रहे हैं. हमें उम्मीदवार तय करने हैं. हम इन सभी मुद्दों पर अमित शाह और अन्य प्रमुख नेताओं के साथ चर्चा करेंगे.’’ भाजपा नेता येदियुरप्पा ने कहा कि गृह मंत्री के साथ मुलाकात का समय तय है.

  • जेपी नड्डा ने ममता सरकार पर बोला हमला, कहा- TMC का मतलब 'कट मनी' और 'चावल चोर'

    जेपी नड्डा ने ममता सरकार पर बोला हमला, कहा- TMC का मतलब 'कट मनी' और 'चावल चोर'

    केंद्र के तीन कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ राजधानी दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर जारी प्रदर्शन के बीच भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) किसानों को साधने के मकसद से पार्टी के ‘‘एक मुट्ठी चावल संग्रह’’ अभियान की शुरुआत करने शनिवार को पश्चिम बंगाल पहुंचे. अपने इस एक दिवसीय दौरे के दौरान वह यहां के एक गांव के किसानों से संवाद करेंगे. एक किसान परिवार के घर दोपहर का भोजन करने का भी उनका कार्यक्रम है. कोलकाता से डायमंड हार्बर की उनकी यात्रा के दौरान गत 10 दिसंबर को उनके काफिले पर हुए हमले के बाद नड्डा की यह पहली बंगाल यात्रा है.

  • बंगाल की यात्रा के दौरान किसानों को लुभाने के लिए मुहिम शुरू करेंगे नड्डा

    बंगाल की यात्रा के दौरान किसानों को लुभाने के लिए मुहिम शुरू करेंगे नड्डा

    भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा अपने काफिले पर हुए हमले के करीब एक महीने बाद किसानों को लुभाने के लिए पार्टी की नई मुहिम शुरू करने के उद्देश्य से शनिवार को पश्चिम बंगााल के पूर्वी वर्द्धमान जिले का दौरा करेंगे.

  • कोरोना वायरस महामारी से भारत-श्रीलंका के द्विपक्षीय संबंधों पर नहीं पड़ेगा असर : एस. जयशंकर

    कोरोना वायरस महामारी से भारत-श्रीलंका के द्विपक्षीय संबंधों पर नहीं पड़ेगा असर : एस. जयशंकर

    गुणवर्धन के साथ बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में जयशंकर ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी भारत-श्रीलंका के द्विपक्षीय संबंधों को नुकसान नहीं पहुंचा सकी है. जयशंकर ने कहा, ‘‘वास्तविकता यह है कि पिछले एक साल में उच्च स्तर पर संपर्क बना रहा और वह पहले से मजबूत हुआ है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘अब हम श्रीलंका के साथ कोविड-19 के बाद सहयोग को लेकर उत्साहित हैं.’’

  • बोरिस जॉनसन का दौरा रद्द होने पर शशि थरूर ने किया ट्वीट, 'क्‍यों न इस बार गणतंत्र दिवस समारोह..'

    बोरिस जॉनसन का दौरा रद्द होने पर शशि थरूर ने किया ट्वीट, 'क्‍यों न इस बार गणतंत्र दिवस समारोह..'

    Republic Day parade: शशि थरूर ने मंगलवार रात ट्वीट किया, ‘‘अब जब इस महीने बोरिस जॉनसन की भारत यात्रा कोविड की दूसरी लहर के कारण रद्द कर दी गई है और हमारे पास गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि नहीं है, तो ऐसे में एक कदम आगे क्यों न जाएं और जश्न को पूरी तरह से रद्द कर दें?’’

  • गणतंत्र दिवस परेड पर इस बार नहीं होंगे कोई मुख्य अतिथि, विदेशी मेहमान को नया न्योता नहीं : सूत्र

    गणतंत्र दिवस परेड पर इस बार नहीं होंगे कोई मुख्य अतिथि, विदेशी मेहमान को नया न्योता नहीं : सूत्र

    मंगलवार को ब्रिटिन प्रशासन ने पीएम जॉनसन का दौरा रद्द होने की जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और भारत नहीं जा पाने के लिए खेद व्यक्त किया है.

  • कोरोना वायरस संकट के चलते ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन का भारत दौरा टला

    कोरोना वायरस संकट के चलते ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन का भारत दौरा टला

    ब्रिटिश पीएम जॉनसन को भारत में गणतंत्र दिवस (Republic Day) समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करना था.ब्रिटेन में कोरोनावायरस का नया स्ट्रेन मिलने के बाद वहां लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है ताकि संक्रमण को फैलने रोका जा सके. 

  • पश्चिम बंगाल चुनाव में ओवैसी की एंट्री, चर्चित मुस्लिम धर्मगुरु से की मुलाकात

    पश्चिम बंगाल चुनाव में ओवैसी की एंट्री, चर्चित मुस्लिम धर्मगुरु से की मुलाकात

    AIMIM पार्टी के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal Assembly Elections 2021) का दौरा कर विपक्षी दलों के माथे पर बल ला दिए हैं. हुगली जिले में उन्होंने बंगाली मुस्लिमों के धार्मिक स्थल फुरफुरा शरीफ के धर्मगुरु अब्बास सिद्दीकी से मुलाकात की और राज्य में उनकी पार्टी की ओर से चुनावी अभियान का प्रमुख चेहरा बनने की बात कही.

  • सौरव गांगुली की हालत स्थिर : चिकित्सक

    सौरव गांगुली की हालत स्थिर : चिकित्सक

    चिकित्सकों ने कहा कि गांगुली की स्थिति को देखने के बाद उनकी एक और एंजियोप्लास्टी करने के बारे में फैसला लिया जाएगा. अस्पताल की प्रवक्ता ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मेडिकल बोर्ड बाईपास सर्जरी के विकल्प के बारे में विचार नहीं कर रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘आगे के उपचार के बारे में हमारी विशेषज्ञ समिति कल फैसला लेगी.’’ बुलेटिन के अनुसार नौ सदस्यीय मेडिकल बोर्ड सोमवार को बैठक करेगा और गांगुली के परिवार के सदस्यों के साथ आगे की उपचार योजना पर चर्चा करेगा.

  • मूर्तियों को अपवित्र करने से आंध्र प्रदेश में विवाद

    मूर्तियों को अपवित्र करने से आंध्र प्रदेश में विवाद

    इन दो घटनाओं से राज्य में विवाद पैदा हो गया और विपक्षी दलों ने मंदिरों की रक्षा करने में विफल रहने के लिए सरकार पर प्रहार किया. विपक्ष के कुछ नेताओं ने दावा किया कि जगन के मुख्यमंत्री बनने के बाद से राज्य के विभिन्न मंदिरों में तोड़फोड़ और मूर्तियों को विरूपित करने की 125 से अधिक घटनाएं हुई हैं. चंद्रबाबू ने शनिवार को रामतीर्थम का दौरा किया और सरकार से मंदिर में तोड़फोड़ की सीबीआई जांच कराने की मांग की.

  • चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ जनरल बिपिन रावत ने अरुणाचल में सैन्य तैयारियों का लिया जायजा

    चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ जनरल बिपिन रावत ने अरुणाचल में सैन्य तैयारियों का लिया जायजा

    इससे पहले नवंबर में सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने सेना की पूर्वी कमान के विभिन्न अड्डों का तीन दिवसीय दौरा किया था. कोलकाता में स्थित पूर्वी कमान के मुख्यालय पर अरुणाचल प्रदेश के साथ-साथ सिक्किम के सेक्टरों की सुरक्षा की भी जिम्मेदारी है.

  • ऑक्सफोर्ड COVID-19 वैक्सीन को भारत के लिए एक्सपर्ट पैनल की तरफ से हरी झंडी : सूत्र

    ऑक्सफोर्ड COVID-19 वैक्सीन को भारत के लिए एक्सपर्ट पैनल की तरफ से हरी झंडी : सूत्र

    सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी ने सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया को COVISHIELD के इस्तेमाल के लिए मंजूरी की सिफारिश की हैं. अब ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) इस बारे में अंतिम फ़ैसला करेंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com