NDTV Khabar

द्रमुक


'द्रमुक' - 164 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • PM मोदी की तारीफ करना विधायक को पड़ा भारी, DMK ने पार्टी से किया निलंबित

    PM मोदी की तारीफ करना विधायक को पड़ा भारी, DMK ने पार्टी से किया निलंबित

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तारीफ करने और भाजपा (BJP) अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात करने के एक दिन बाद द्रमुक (DMK) ने बुधवार को अपने विधायक कू का सेल्वम को पार्टी से निलंबित करने के साथ ही उन्हें पार्टी पदों से भी हटा दिया.

  • तमिलनाडु : संपत्ति कारोबारी से झड़प होने पर डीएमके एमएलए ने गोली चलाई

    तमिलनाडु : संपत्ति कारोबारी से झड़प होने पर डीएमके एमएलए ने गोली चलाई

    एक रियल एस्टेट कारोबारी और एक द्रमुक (DMK) विधायक के बीच यहां के निकट एक भूमि विवाद के दौरान हिंसक झड़प हो गई और विधायक ने कथित तौर पर विरोधी गुट पर गोली चला दी. पुलिस ने रविवार को यहां यह जानकारी दी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विधायक एल इधायावर्मन, संपत्ति कारोबारी कुमार और कथित तौर पर विधायक की मदद करने वाले तीन अन्य लोगों को आज गिरफ्तार कर लिया गया.

  • 'कोरोना संकट में इन परिवारों को 6 महीने तक दिए जाएं 7500 रुपये महीने', पढ़ें, सोनिया गांधी की बैठक में 22 दलों की 11 मांगें

    'कोरोना संकट में इन परिवारों को 6 महीने तक दिए जाएं 7500 रुपये महीने', पढ़ें,  सोनिया गांधी की बैठक में 22 दलों की 11 मांगें

    कांग्रेस समेत 22 विपक्षी दलों ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक कर कोरोना वायरस महामारी के बीच प्रवासी श्रमिकों की स्थिति और मौजूदा संकट से निपटने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों पर चर्चा की है. साथ ही 11 सूत्रीय मांगें सरकार के सामने रखी गई हैं. इस बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी, पूर्व प्रधानमंत्री एवं जद (एस) नेता एचडी देवेगौड़ा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार एवं प्रफुल्ल पटेल, तृणमूल कांग्रेस से ममता बनर्जी एवं डेरेक ओब्रायन, शिवसेना से उद्धव ठाकरे और संजय राउत तथा द्रमुक से एमके स्टालिन शामिल हुए. माकपा के सीताराम येचुरी, झामुमो के हेमंत सोरेन, भाकपा के डी राजा, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव, नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, राजद के तेजस्वी यादव एवं मनोज झा, रालोद के जयंत चौधरी, रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा, एआईयूडीएफ के बदरूददीन अजमल, आईयूएमएल के पीके कुनालिकुट्टी, हम के जीतन राम मांझी, केरल कांग्रेस (एम) के जोस के. मणि, आरएसपी के एनके प्रेमचंद्रन, स्वाभिमानी पक्ष के राजू शेट्टी, तमिलनाडु की पार्टी वीसीके के थोल थिरुमावलन और टीजेएस के कोंडनदरम ने बैठक में शिरकत की.

  • विपक्षी दलों ने की दिल्ली हिंसा की न्यायिक जांच की मांग, गृह मंत्रालय और पुलिस की भूमिका पर उठाए सवाल

    विपक्षी दलों ने की दिल्ली हिंसा की न्यायिक जांच की मांग, गृह मंत्रालय और पुलिस की भूमिका पर उठाए सवाल

    द्रमुक के टीआर बालू ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों से सरकार को बातचीत करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि दिल्ली हिंसा की न्यायिक जांच होनी चाहिए. शिवसेना के विनायक राउत ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के समय ये दंगे हुए और प्रशासन से रोक नहीं पाया.

  • तमिलनाडु के पंचायत चुनावों में द्रमुक ने सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक पर बनाई बढ़त

    तमिलनाडु के पंचायत चुनावों में द्रमुक ने सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक पर बनाई बढ़त

    तमिलनाडु के 27 जिलों में पंचायत चुनावों में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन मतपत्रों की गिनती जारी है. अभी तक के नतीजों के अनुसार द्रमुक और उसके सहयोगी दलों ने सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक पर स्पष्ट बढ़त बना ली है.

  • प्रज्ञा के बहाने कुमार विश्‍वास ने कांग्रेस को ठहराया दोषी, कहा- गांधी विरोधी अनपढ़ मानसिक दिवालियेपन के लिए कांग्रेस जिम्‍मेदार

    प्रज्ञा के बहाने कुमार विश्‍वास ने कांग्रेस को ठहराया दोषी, कहा- गांधी विरोधी अनपढ़ मानसिक दिवालियेपन के लिए कांग्रेस जिम्‍मेदार

    प्रज्ञा ठाकुर ने बुधवार को तब एक टिप्पणी कर विवाद खड़ा कर दिया था जब द्रमुक सदस्य ए राजा अदालत के समक्ष नाथूराम गोडसे द्वारा दिये गए उस बयान को उद्धृत कर रहे थे कि उसने महात्मा गांधी को क्यों मारा. ठाकुर की टिप्पणी को लेकर विपक्षी सदस्यों द्वारा विरोध जताए जाने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि एसपीजी (संशोधन) विधेयक पर चर्चा के दौरान सिर्फ द्रमुक नेता का बयान ही रिकॉर्ड में जाएगा.

  • गोडसे को लेकर प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर बोले ओवैसी- वे गांधी की दुश्मन हैं और उनके हत्यारे की समर्थक

    गोडसे को लेकर प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर बोले ओवैसी- वे गांधी की दुश्मन हैं और उनके हत्यारे की समर्थक

    प्रज्ञा ठाकुर ने बुधवार को तब एक टिप्पणी कर विवाद खड़ा कर दिया था जब द्रमुक सदस्य ए राजा अदालत के समक्ष नाथूराम गोडसे द्वारा दिये गए उस बयान को उद्धृत कर रहे थे कि उसने महात्मा गांधी को क्यों मारा. ठाकुर की टिप्पणी को लेकर विपक्षी सदस्यों द्वारा विरोध जताए जाने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि एसपीजी (संशोधन) विधेयक पर चर्चा के दौरान सिर्फ द्रमुक नेता का बयान ही रिकॉर्ड में जाएगा.

  • महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी को फोन करके शपथ समारोह में आमंत्रित किया

    महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी को फोन करके शपथ समारोह में आमंत्रित किया

    शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के महाराष्ट्र विकास आघाडी के नेता उद्धव ठाकरे आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन करके शपथ समारोह में आमंत्रित किया है. हालांकि पीएम मोदी को समारोह का आमंत्रण पर अलग से भी भेजा गया है. उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और द्रमुक नेता एमके स्टालिन को आमंत्रित किया गया है.

  • कमल हासन की पार्टी तमिलनाडु में नहीं लड़ेगी उपचुनाव, बताई ये वजह

    कमल हासन की पार्टी तमिलनाडु में नहीं लड़ेगी उपचुनाव, बताई ये वजह

    मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) प्रमुख कमल हासन ने तमिलनाडु विधानसभा की दो सीटों पर 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव को अन्नाद्रमुक और द्रमुक का 'भ्रष्ट राजनीतिक तमाशा' और 'सत्ता संघर्ष' करार देते हुए रविवार को कहा कि उनकी पार्टी इसमें हिस्सा नहीं लेगी. एमएनएम ने लोकसभा चुनाव-2019 से चुनावी राजनीति की शुरुआत की थी और कई सीटों पर तीसरे स्थान पर रही. हासन ने कहा कि वह नानगुनेरी और विक्रवंडी उपचुनाव के नाम पर भ्रष्ट राजनीतिक तमाशों का हिस्सा नहीं बनना चाहते.

  • कांटे की टक्कर में द्रमुक ने जीती वेल्लोर लोकसभा सीट, अन्नाद्रमुक के प्रत्याशी को बेहद कम अंतर से हराया

    कांटे की टक्कर में द्रमुक ने जीती वेल्लोर लोकसभा सीट, अन्नाद्रमुक के प्रत्याशी को बेहद कम अंतर से हराया

    उन्होंने अपने निकटम प्रतिद्वंद्वी अन्नाद्रमुक के ए सी षणमुगम को 8,141 मतों के बेहद कम अंतर से हराया. द्रमुक उम्मीदवार को 4,85,340 मत मिले और उनके पक्ष में 47.3 प्रतिशत मतदान हुआ. इस सीट पर 2014 में द्रमुक की धुर विरोधी पार्टी अन्नाद्रमुक ने जीत दर्ज की थी.

  • लोकसभा में J&K पुनर्गठन बिल: कांग्रेस ने कहा- रातों रात नियमों की अनदेखी हुई, तो गृहमंत्री बोले- बताइए, कौनसे नियम तोड़े

    लोकसभा में J&K पुनर्गठन बिल: कांग्रेस ने कहा- रातों रात नियमों की अनदेखी हुई, तो गृहमंत्री बोले- बताइए, कौनसे नियम तोड़े

    इसमें कहा गया है कि 19 दिसंबर 2018 को राष्ट्रपति की अधिघोषणा के बाद जम्मू कश्मीर राज्य विधायिका की शक्ति इस सदन को है. यह सदन जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक 2019 को विचार के लिये स्वीकार करता है. उन्होंने कहा कि हम दो केंद्रशासित प्रदेश बना रहे हैं जिसमें जम्मू कश्मीर केंद्र शासित क्षेत्र में अपनी विधायिका होगी जबकि लद्दाख बिना विधायी वाला केंद्रशासित क्षेत्र होगा. गृह मंत्री ने कहा, ‘राष्ट्रपति के अनुमोदन के बाद अनुच्छेद 370 के सभी खंड लागू नहीं होंगे.’ कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी और द्रमुक के टी आर बालू ने संकल्प पेश किये जाने का विरोध किया. बालू ने कहा कि 'यह अघोषित आपातकाल है.’ शाह ने सदन में जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक, 2019 और जम्मू कश्मीर आरक्षण दूसरा संशोधन विधेयक 2019 भी पेश किये. इससे पहले राज्यसभा ने सोमवार को अनुच्छेद 370 की अधिकतर धाराओं को खत्म कर जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख को दो केन्द्र शासित क्षेत्र बनाने संबंधी सरकार के दो संकल्पों को मंजूरी दे दी.

  • कांग्रेस MP ने बताया राज्यसभा में तीन तलाक बिल पर वोटिंग के दौरान वे क्यों थे गैर हाजिर

    कांग्रेस MP ने बताया राज्यसभा में तीन तलाक बिल पर वोटिंग के दौरान वे क्यों थे गैर हाजिर

    सूत्रों ने बताया कि विपक्ष के सदस्य अगर सदन में मौजूद होते तो वह विधेयक को प्रवर समिति के पास भिजवा सकता था. कांग्रेस के जो पांच सदस्य गैर हाजिर रहे उनमें विवेक तनखा, प्रताप सिंह बाजवा, मुकुट मिथी और रंजीब बिस्वाल के अलावा संजय सिंह भी हैं। संजय सिंह ने इससे पहले मंगलवार को ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. कांग्रेस और सपा सदस्यों के अलावा राकांपा के वरिष्ठ नेता शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल भी सदन में अनुपस्थित रहे। इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस, द्रमुक, आईयूएमएल और केरल कांग्रेस के एक- एक सदस्य भी वोटिंग के दौरान गैर हाजिर रहे.

  • निर्मला सीतारमण, स्मृति ईरानी ने आजम खान के खिलाफ की कार्रवाई की मांग, अन्य दलों की महिला सांसदों ने भी की निंदा

    निर्मला सीतारमण, स्मृति ईरानी ने आजम खान के खिलाफ की कार्रवाई की मांग, अन्य दलों की महिला सांसदों ने भी की निंदा

    लोकसभा में भाजपा, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, राकांपा सहित सभी दलों ने गुरूवार को पीठासीन सभापति रमा देवी के बारे में आजम खान की टिप्पणी की पार्टी लाइन से हटकर कड़ी निंदा की और स्पीकर से इस मामले में कठोर कार्रवाई करने की मांग की.  इस मामले पर शून्यकाल में निचले सदन में विभिन्न दलों की महिला सांसदों समेत दलों के नेताओं ने अपनी बात रखी.  महिला सांसदों ने स्पीकर से ऐसी कार्रवाई करने की मांग की जो ‘नजीर’ बन सके.  विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि या तो आजम खान इसके लिए माफी मांगे या उन्हें निलंबित कर दिया जाए.  लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विभिन्न दलों के नेताओं एवं सदस्यों की इस मुद्दे बात सुनने के बाद अंत में कहा कि वह सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक कर इस बारे में कोई निर्णय करेंगे.

  • तीन तलाक बिल: लोकसभा में आज विधेयक पास कराने की तैयारी में सरकार, जानें- क्या हैं इसमें प्रावधान

    तीन तलाक बिल: लोकसभा में आज विधेयक पास कराने की तैयारी में सरकार, जानें- क्या हैं इसमें प्रावधान

    कई विपक्षी दलों ने इसका कड़ा विरोध किया है लेकिन सरकार का यह कहना है कि यह विधेयक लैंगिक समानता और न्याय की दिशा में एक कदम है. कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और द्रमुक मांग कर रही हैं कि इसे जांच पड़ताल के लिए संसदीय समिति को सौंपा जाए. भाजपा की अगुवाई वाली राजग सरकार के पास निचले सदन में पूर्ण बहुमत है और उसके लिए इसे पारित कराना कोई मुश्किल काम नहीं होगा. लेकिन राज्यसभा में सरकार को कड़ी परीक्षा का सामना करना पड़ सकता है जहां संख्या बल के लिहाज से सत्ता पक्ष पर विपक्ष भारी है. जनता दल (यू) जैसे भाजपा के कुछ सहयोगी दल भी विधेयक के बारे में अपनी आपत्ति जाहिर कर चुके हैं.

  • शिक्षा मंत्री का कबूलनामा, तमिलनाडु के 45 स्कूलों में छात्र नहीं

    शिक्षा मंत्री का कबूलनामा, तमिलनाडु के 45 स्कूलों में छात्र नहीं

    तमिलनाडु के स्कूली शिक्षा मंत्री के ए सेंगोट्टायन ने गुरुवार को विधानसभा को बताया कि राज्य में 45 स्कूलों में कोई छात्र नहीं है. उन्होंने हालांकि, कहा कि सरकार का उनमें से किसी को भी बंद करने का कोई इरादा नहीं है. द्रमुक विधायक थंगम थेनारासु ने कहा कि राज्य 1,248 स्कूलों को चलाना जारी रखे. चूंकि (नामांकन की खराब स्थिति को देखते हुए) सरकार द्वारा इन्हें पुस्तकालयों में परिवर्तित किए जाने की योजना है, जिसपर मंत्री ने कहा कि बात दरअसल यह नहीं है.

  • किरण बेदी टिप्पणी का मामला पहुंचा लोकसभा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- विवाद खत्म करें

    किरण बेदी टिप्पणी का मामला पहुंचा लोकसभा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- विवाद खत्म करें

    बेदी ने अपनी टिप्पणी में चेन्नई में जल संकट के लिए तमिलनाडु की भ्रष्ट राजनीति को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि बेदी की टिप्पणी के मामले को सदन में द्रमुक नेता टी.आर. बालू ने बुधवार को उठाया भी था. उन्होंने कहा, "किरण बेदी ने बेहद खेद जताया है."

  • NDTV से बोलीं शीला दीक्षित- हार जीत चलती रहती है, हार इंदिरा जी के समय भी हुई थी, राहुल को हम मनाएंगे

    NDTV से बोलीं शीला दीक्षित- हार जीत चलती रहती है, हार इंदिरा जी के समय भी हुई थी, राहुल को हम मनाएंगे

    इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी से सहयोगी दल द्रमुक तथा पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उनसे अपना निर्णय वापस लेने का आग्रह किया. मंगलवार को इस बीच, कांग्रेस में बैठकों और मुलाकातों का दौर भी जारी रहा.  पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने राहुल से मुलाकात कर उनके रूख पर मंत्रणा की. कई दूसरे नेता भी राहुल गांधी के आवास पर पहुंचे. सूत्रों के मुताबिक प्रियंका, कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गांधी से मुलाकात की. कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि गांधी इस्तीफा देने के अपने रुख पर अड़े हुए हैं . हालांकि पार्टी के नेता उन्हें मनाने की कोशिश में जुटे हैं.

  • स्टालिन ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- सिर्फ हिंदी भाषी राज्यों तक नहीं सीमित भारत

    स्टालिन ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- सिर्फ हिंदी भाषी राज्यों तक नहीं सीमित भारत

    द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने शनिवार को कहा कि केंद्र की सरकार एक भी राज्य की अनदेखी नहीं कर सकती और अब केवल हिंदी भाषी राज्य भारत नहीं हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com