NDTV Khabar

धन्नीपुर


'धन्नीपुर' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अयोध्या में बाबरी मस्जिद के बराबर आकार की बनेगी नयी मस्जिद : ट्रस्ट

    अयोध्या में बाबरी मस्जिद के बराबर आकार की बनेगी नयी मस्जिद : ट्रस्ट

    सुन्नी वक्फ बोर्ड द्वारा गठित ट्रस्ट अयोध्या (Ayodhya) के धन्नीपुर में बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) के बराबर आकार की मस्जिद बनवाएगा.

  • अयोध्या में मस्जिद की जगह राजा दशरथ के नाम पर अस्पताल बने : मुनव्वर राना

    अयोध्या में मस्जिद की जगह राजा दशरथ के नाम पर अस्पताल बने : मुनव्वर राना

    मशहूर शायर मुनव्वर राना ने उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को अयोध्या के धन्नीपुर गांव में दी गई पांच एकड़ जमीन पर मस्जिद की जगह राजा दशरथ के नाम पर अस्पताल बनाये जाने की मांग की है. साथ ही, उन्होंने इस सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है.  सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मस्जिद बनाने के लिये यह जमीन दी गई है.  राना ने मंगलवार को ''भाषा'' से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आठ अगस्त को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि धन्नीपुर गांव में वक्फ बोर्ड को मिली जमीन पर राजा दशरथ के नाम से अस्पताल बनवा दिया जाए.

  • अपने गांव की जमीन पर बाबरी मस्जिद बनने पर खुश हैं धन्नीपुर के लोग, बोले- "शुरू हो जाएंगे अच्‍छे दिन"

    अपने गांव की जमीन पर बाबरी मस्जिद बनने पर खुश हैं धन्नीपुर के लोग, बोले-

    उधर, राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले के मुस्लिम पक्षकारों ने तोड़ी जा चुकी बाबरी मस्जिद के बदले मस्जिद बनाने के लिए दी गई जमीन की लोकेशन को लेकर नाखुशी जताई है. उनका कहना है कि जमीन नगर केंद्र से बहुत दूर है.

  • यूपी के इस गांव में मस्जिद के लिए जमीन दिए जाने से उम्मीद जगी, ग्रामीणों में खुशी का माहौल

    यूपी के इस गांव में मस्जिद के लिए जमीन दिए जाने से उम्मीद जगी, ग्रामीणों में खुशी का माहौल

    उत्तर प्रदेश के फैजाबाद यानी अयोध्या के धन्नीपुर के निवासी गांव में मस्जिद के निर्माण के लिए जमीन आवंटित किए जाने से प्रसन्न हैं. उन्हें खुशी है कि यहां मस्जिद बनने के बाद उनका गांव दुनिया भर में प्रसिद्ध हो जाएगा. यूपी सरकार ने मस्जिद के निर्माण के लिए धन्नीपुर क्षेत्र में जमीन आवंटित की है. गांव वासियों को अब उम्मीद है कि मस्जिद बनने पर उनके गांव को दुनिया भर के लोग जानने लगेंगे. अयोध्या के राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद जमीन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने विवादित स्थल की सारी भूमि मंदिर को देने और मस्जिद निर्माण के लिए पांच एकड़ जमीन मुस्लिम पक्ष को देने का फैसला दिया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com