NDTV Khabar

धर्मेंद्र प्रधान News in Hindi


'धर्मेंद्र प्रधान' - 131 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तेल उत्पादक देशों द्वारा कम उत्पादन करने से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आई है तेजी : प्रधान

    तेल उत्पादक देशों द्वारा कम उत्पादन करने से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आई है तेजी : प्रधान

    केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान तेल उत्पादक देशों द्वारा कम उत्पादन करने के कारण पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ी हैं.

  • नरेंद्र मोदी और शी जिनपिंग वर्चुअल दावोस शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

    नरेंद्र मोदी और शी जिनपिंग वर्चुअल दावोस शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग इस महीने के आखिर में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) के पांच दिवसीय ऑनलाइन दावोस एजेंडा शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले शीर्ष विश्व नेताओं में शामिल होंगे.

  • नए साल मे ग्राहकों को सुविधा, अब LPG सिलेंडर की बुकिंग सिर्फ एक ‘मिस्ड कॉल’ देकर करा सकेंगे उपभोक्ता

    नए साल मे ग्राहकों को सुविधा, अब LPG सिलेंडर की बुकिंग सिर्फ एक ‘मिस्ड कॉल’ देकर करा सकेंगे उपभोक्ता

    पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने भुवनेश्वर में आयोजित एक कार्यक्रम में ‘मिस्ड कॉल’ सुविधा की शुरूआत की. उन्होंने इस मौके पर दूसरे चरण के वैश्विक स्तर के प्रीमियम ग्रेड के पेट्रोल (ऑक्टेन 100) को भी पेश किया.

  • किसानों पर बोले सीएम अशोक गहलोत - केंद्र सरकार संवेदनहीन, जनता की प्रतिष्ठा दांव पर

    किसानों पर बोले सीएम अशोक गहलोत - केंद्र सरकार संवेदनहीन, जनता की प्रतिष्ठा दांव पर

    गहलोत ने कहा, “सब हथियार उन्होंने अपना लिए. चाहे धर्मेंद्र प्रधान हो या चाहे जफर इस्लाम... एक नया जफर इस्लाम पैदा हुआ है देश में जो चाहे मध्य प्रदेश की सरकार हो या राजस्थान की ... एक मुसलमान को टिकट नहीं देती भाजपा. उत्तर प्रदेश में 400 और बिहार में 250 के करीब टिकट दी जाती हैं भाजपा एक टिकट किसी मुसलमान को नहीं देती. और मुसलमानों को सरकारें गिराने के लिए इस्तेमाल कर रही है.... जबकि वह एक दिखावटी टिकट त‍क किसी मुसलमान को नहीं देती है.”

  • बीजेपी नेता का खुलासा, कमलनाथ सरकार को गिराने में नरेंद्र मोदी की महत्वपूर्ण भूमिका, देखें VIDEO

    बीजेपी नेता का खुलासा, कमलनाथ सरकार को गिराने में नरेंद्र मोदी की महत्वपूर्ण भूमिका, देखें VIDEO

    बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने इंदौर में एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. उन्होंने कहा है कि मार्च 2020 में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस की सरकार को गिराने में नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. इंदौर में बीजेपी के किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि “आप किसी को बताना मत, मैंने आज तक किसी को नहीं बताया, पहली बार इस मंच से बता रहा हूं कि कमलनाथ जी की सरकार गिराने में यदि किसी की महत्वपूर्ण भूमिका थी तो नरेंद्र मोदी जी की थी, धर्मेंद्र प्रधान जी नहीं. ” जिस मंच से विजयवर्गीय ने यह बात कही वहां केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद थे.

  • पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर CTI ने वित्त मंत्री को लिखी चिट्ठी, एक्साइज ड्यूटी घटाने की मांग की

    पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर CTI ने वित्त मंत्री को लिखी चिट्ठी, एक्साइज ड्यूटी घटाने की मांग की

    पेट्रोल और डीजल से एक्साइज ड्यूटी घटाने को लेकर चेंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CTI) ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को पत्र लिखा है. CTI चेयरमैन बृजेश गोयल ने केंद्र सरकार से मांग की है कि पेट्रोल और डीजल से एक्साइज ड्यूटी घटाई जाए ताकि जनता को पेट्रोल और डीजल के ऊंचे दामों से कुछ राहत मिल सके. CTI के मुताबिक कोविड के दौर में हर किसी की आर्थिक स्थिति गड़बड़ा गई है. ऐसे में सरकार को इस दिशा में पहल करनी चाहिए. कोरोना काल में सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए थे, अब लोग हवाई जहाज, रेल और बस जैसे सार्वजनिक वाहनों में यात्रा करने से बच रहे हैं और वे अपने निजी वाहनों से आवाजाही कर रहे हैं. इससे लोगों की  जेब पर असर पड़ रहा है. 

  • अब प्रवासी श्रमिकों को वापस जाने के लिए विशेष ट्रेन चलाने की मांग, पेट्रोलियम मंत्री ने लिखी चिट्ठी

    अब प्रवासी श्रमिकों को वापस जाने के लिए विशेष ट्रेन चलाने की मांग, पेट्रोलियम मंत्री ने लिखी चिट्ठी

    केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने प्रवासी श्रमिकों को काम पर वापस जाने के लिए विशेष ट्रेन चलाने (Special Train For Migrant labor) की मांग की है. उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) को इस बारे में पत्र लिखा है. प्रधान ने लिखा कि कोरोना के चलते गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक से ओड़िसा के श्रमिक वापस आए थे.उन्हें विशेष श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से लाया गया था. अब लॉकडाउन हटने के बाद ये श्रमिक वापस जाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि इन्हें आजीविका की समस्या है और वे रोजगार की तलाश में काम पर वापस जाना चाहते हैं.

  • बिहार चुनाव में देवेंद्र फडणवीस की 'एंट्री', BJP दे सकती है उन्हें अहम जिम्मेदारी

    बिहार चुनाव में देवेंद्र फडणवीस की 'एंट्री', BJP दे सकती है उन्हें अहम जिम्मेदारी

    बिहार में 2015 के विधानसभा चुनाव में अनंत कुमार चुनाव प्रभारी और धर्मेंद्र प्रधान और भूपेन्द्र यादव सहचुनाव प्रभारी थे. भूपेन्द्र यादव तब भी बिहार बीजेपी के प्रभारी थे.

  • पेट्रोलियम और स्टील मंत्री धर्मेंद्र प्रधान हुए कोरोना पॉज़िटिव, अस्पताल में भर्ती

    पेट्रोलियम और स्टील मंत्री धर्मेंद्र प्रधान हुए कोरोना पॉज़िटिव, अस्पताल में भर्ती

     पेट्रोलियम और इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) भी कोरोना वायरस के शिकार हो गए हैं. धर्मेंद्र प्रधान कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं. फिलहाल, वह अस्पताल में भर्ती हैं. उन्होंने ट्वीट के जरिये यह जानकारी दी.

  • घर हो या उद्योग किफायती दर पर मिलेगी प्राकृतिक गैस : धर्मेंद्र प्रधान

    घर हो या उद्योग किफायती दर पर मिलेगी प्राकृतिक गैस : धर्मेंद्र प्रधान

    वह दिन दूर नहीं जब आपके आसपास स्थित सूक्ष्म, लघु या मध्यम उद्योगों भी प्राकृतिक गैस से संचालित होंगे. यदि सबकुछ ठीक रहा तो आपके घर और वाहन में इस्तेमाल होने वाली प्राकृतिक गैस की दरें भी कम होंगी. दरअसल हमारे दैनिक जीवन से लेकर उद्योग और आर्थिक गतिविधियां ऊर्जा संसाधनों से ही संचालित होते हैं. ऊर्जा की इस अहमियत को पहचानते हुए पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने प्राकृतिक गैस की न सिर्फ उपलब्धता सुनिश्चित करने के प्रयास तेज कर दिए हैं बल्कि उसे आम नागरिकों और उद्योगों के लिए किफायती बनाने के लिए उसके नए सिरे से उसके मूल्य निर्धारण की समीक्षा भी की जा रही है.

  • पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का सोनिया गांधी पर पलटवार, कहा- मोदी सरकार पैसा 'दामाद' के खाते में जमा नहीं करती

    पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का सोनिया गांधी पर पलटवार, कहा- मोदी सरकार पैसा 'दामाद' के खाते में जमा नहीं करती

    केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)  पर पेट्रोल डीजल को लेकर पलटवार किया है. उन्होंने कहा है कि ''मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल का पैसा 'दामाद' नहीं गरीबों के खाते में जमा करती है. मोदी सरकार (Modi Government) लोगों से मिले टैक्स को 'दामाद' नहीं गरीबों के कल्याण में खर्च करती है. कांग्रेस दामाद और राजीव गांधी फाउंडेशन के खाते में डीबीटी करती थी, मोदी सरकार गरीबों के खाते में.''

  • प्रधानमंत्री मोदी ने की असम के गैस कुएं में लगी आग की स्थिति की समीक्षा, दिया यह निर्देश

    प्रधानमंत्री मोदी ने की असम के गैस कुएं में लगी आग की स्थिति की समीक्षा, दिया यह निर्देश

    मोदी ने असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल के माध्यम से प्रदेश की जनता को आश्वस्त किया कि गैस के कुएं में लगी आग और रिसाव के कारण प्रभावित हुए लोगों की सहायता के लिए केंद्र सरकार पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है. समीक्षा बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और अन्य मंत्रियों ने भाग लिया.

  • असम में तेल के कुएं में लगी भीषण आग, 14 दिनों से गैस का हो रहा था रिसाव

    असम में तेल के कुएं में लगी भीषण आग, 14 दिनों से गैस का हो रहा था रिसाव

    सूत्रों का कहना है कि आग मंगलवार दोपहर शुरू हुई और इसके आसपास के क्षेत्रों में फैलने का अंदेशा है. इस घटना के बाद असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से बात की है.

  • Coronavirus से निपटने को राजनाथ सिंह की अगुवाई में केंद्रीय मंत्रियों की बैठक, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान समेत ये मंत्री पहुंचे

    Coronavirus से निपटने को राजनाथ सिंह की अगुवाई में केंद्रीय मंत्रियों की बैठक, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान समेत ये मंत्री पहुंचे

    यह बैठक राजनाथ सिंह के दिल्ली स्थित आवास पर हुई. रक्षा मंत्री ने बैठक के बाद ट्वीट किया, 'कोरोनावायरस की स्थिति को लेकर मंत्रियों (GoM) से चर्चा की. हमने लोगों को होने वाली कठिनाइयों को कम करने के तरीकों और लोगों को राहत प्रदान करने में मंत्रालयों की क्या भूमिका हो सकती है, पर चर्चा की.' लॉकडाउन के बाद से यह केंद्रीय मंत्रियों की पांचवीं बैठक है.

  • जी-20 देशों को भारत ने दिया भरोसा, ऊर्जा की वर्ल्ड डिमांड का सेंटर बना रहेगा भारत

    जी-20 देशों को भारत ने दिया भरोसा, ऊर्जा की वर्ल्ड डिमांड का सेंटर बना रहेगा भारत

    भारत, अमेरिका को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्विन दवाओं की सप्लाई करने के बाद ऊर्जा के क्षेत्र में भी वैश्विक चुनौतियों का समाधान करने को तैयार है. शुक्रवार को जी-20 देशों के ऊर्जा मंत्रियों की बैठक में केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस तथा इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शिरकत की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत इस वैश्विक संकट के दौरान भी ऊर्जा की खपत का प्रमुख केंद्र बना रहेगा.

  • कोरोनावायरस से बचाव के लिए PM नरेंद्र मोदी की अपील पर केंद्रीय मंत्री ने पत्नी-बेटी के साथ घर पर बनाए मास्क

    कोरोनावायरस से बचाव के लिए PM नरेंद्र मोदी की अपील पर केंद्रीय मंत्री ने पत्नी-बेटी के साथ घर पर बनाए मास्क

    देश में मास्क की कमी न हो इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद घर में मास्क बनाने के लिए सुझाव दिया है. साथ ही जरूरतमंद लोगों को मास्क देने के लिए भी अपील की है. इसी अपील का अनुपालन करते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अपने घर में परिवार सहित मास्क बनाने की प्रक्रिया में जुट गए और इसे लेकर कुछ तस्वीरें भी अपने आधिकाकारिक ट्विटर अकाउंट पर हमसे साझा की है.

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया ने BJP ज्वाइन करते ही कर डाली ये 6 बड़ी बातें, कांग्रेस पर यूं किया प्रहार

    ज्योतिरादित्य सिंधिया ने BJP ज्वाइन करते ही कर डाली ये 6 बड़ी बातें, कांग्रेस पर यूं किया प्रहार

    कांग्रेस का दामन छोड़ने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को बीजेपी मुख्यालय के मंच पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन किया. इस दौरान उनके साथ बीजेपी के वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र प्रधान, विनय सहस्त्रबुद्धि, बीडी शर्मा, अनिल जैन, अरुण सिंह, जय पांडा, जफर इस्लाम मंच पर मौजूद थे. भाजपा ज्वाइन करने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को भी शुक्रिया कहा. सिंधिया ने पीएम मोदी और अमित शाह को इंगित करते हुए कहा, ''उन्होंने हमें अपने परिवार में आमंत्रित किया और एक स्थान दिया, जिसका मैं शुक्रगुजार हूं.''

  • पी चिदंबरम के 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री ने किया पलटवार, कही ये बात

    पी चिदंबरम के 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री ने किया पलटवार, कही ये बात

    बीजेपी नेता केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पी चिदंबरम के द्वारा लोकतंत्र सूचकांक में भारत के 10 स्थान लुढ़कने पर, सत्ता में बैठे लोगों को असली टुकडे़-टुकड़े गैंग बताने के बयान को लेकर हमला बोला है.

12345»

Advertisement

धर्मेंद्र प्रधान वीडियो

धर्मेंद्र प्रधान से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com