NDTV Khabar

धारावी


'धारावी' - 79 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कभी थे तंगहाल लेकिन सोशल मीडिया के सहारे इन युवाओं ने शोहरत भी हासिल की और दौलत भी..

    कभी थे तंगहाल लेकिन सोशल मीडिया के सहारे इन युवाओं ने शोहरत भी हासिल की और दौलत भी..

    धारावी में रहने वाले 26 वर्षीय अदनान शेख कुछ साल पहले तक इन्हीं सड़कों पर फल, सिम कार्ड बेचने का काम करते थे लेकिन सोशल मीडिया के वजह से आज इनके लाखों-करोड़ों फॉलोअर हैं.. शुरुआत में सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह के कंटेंट बनाने पर अदनान को लोग जानने लगे और धीरे धीरे इनकी लोकप्रियता बढ़ने लगी. पहले टिक टॉक और अब दूसरे कई ऐप पर इनके कंटेंट को लाखों लोग देखते हैं.

  • कोरोना से बुरी तरह प्रभावित रहे धारावी में लौटने लगे लोग लेकिन नहीं है पहले जैसा काम..

    कोरोना से बुरी तरह प्रभावित रहे धारावी में लौटने लगे लोग लेकिन नहीं है पहले जैसा काम..

    कोरोना महामारी की शुरुआत के समय तेज़ी से बढ़ रहे मामलों के कारण धारावी सुर्खियों में रहा पर इलाके में कोरोना के मामलों को कम करने में स्थानीय मौलवियों का बड़ा हाथ रहा है. मुस्लिम बहुल इलाकों में मौलवी घूमघूमकर लोगों से कोरोना के बचाव के लिए बने सभी नियमों का पालन करने की अपील करते हैं, जिसका असर भी देखने मिल रहा है. 

  • विश्व बैंक ने कोरोना को रोकने के धारावी मॉडल को सराहा

    विश्व बैंक ने कोरोना को रोकने के धारावी मॉडल को सराहा

    विश्व बैंक ने कोरोना वायरस को रोकने के धारावी मॉडल की दिल खोलकर तारीफ की है. वैश्विक संगठन ने कहा कि समस्या के अनुरूप तेजी से समाधान निकालने, महामारी के खिलाफ सभी के सहयोग और सटीक रणनीति के कारण दुनिया के सबसे बड़े स्लम में से एक धारावी में वायरस को काबू में किया जा सका.

  • धारावी में फिर से बढ़ते कोरोना केस, मज़दूरों की शहर वापसी के साथ बढ़ता संक्रमण!

    धारावी में फिर से बढ़ते कोरोना केस, मज़दूरों की शहर वापसी के साथ बढ़ता संक्रमण!

    कारोबार को पटरी पर लाने के लिए मज़दूरों की वापसी तो मुंबई भर में हुई है. इसलिए सिर्फ़ धारावी ही नहीं, मुंबई के कई इलाक़े सितम्बर से मामलों में तेज़ी देख रहे हैं, मज़दूरों की शहर वापसी और  अनलॉकिंग जिस रफ़्तार से जारी है उससे हॉटस्पॉट मुंबई अब कब सम्भलेगी, कहना मुश्किल है.

  • क्या भाभीजी का पापड़ खाकर इतने लोग कोरोना से हुए ठीक? संसद में संजय राउत का तंज

    क्या भाभीजी का पापड़ खाकर इतने लोग कोरोना से हुए ठीक? संसद में संजय राउत का तंज

    संजय राउत ने कहा, "मेरी मां और मेरा भाई COVID-19 से संक्रमित हैं. महाराष्ट्र में भी कई लोग ठीक हो रहे हैं. आज धारावी में स्थिति नियंत्रण में है. WHO ने BMC के प्रयासों की सराहना की है.

  • धारावी में रहने वाली चार बच्चियों ने लॉकडाउन में बनाई यौन शोषण पर फिल्म, 'रोकें नहीं, साथ दें!'

    धारावी में रहने वाली चार बच्चियों ने लॉकडाउन में बनाई यौन शोषण पर फिल्म, 'रोकें नहीं, साथ दें!'

    यौन शोषण के ख़िलाफ़ धारावी में रहने वाली चार बच्चियों द्वारा बनायी गयी फ़िल्म चर्चा में है. 16-17 साल की धारावी की इन चार बच्चियों ने लॉकडाउन में ख़ुद अपने अपने घरों पर शूट कर ये फ़िल्म बनायी है. और रेड बलून और स्नेहा जैसी संस्थाओं के सहयोग से यौन उत्पीड़न का दर्द आसानी से अपनी फ़िल्म में समझाया है.

  • एक समय पर कोरोना हॉटस्पॉट था मुंबई का धारावी, इस तरह पाया वायरस पर काबू

    एक समय पर कोरोना हॉटस्पॉट था मुंबई का धारावी, इस तरह पाया वायरस पर काबू

    दुनिया की सबसे घनी आबादी वाले स्लम एरिया में से एक मुंबई की धारावी (Mumbai Dharavi COVID-19) एक समय में कोरोना हॉटस्पॉट (Coronavirus Hotspot) बन चुकी थी. वहां कोरोना का पहला मामला अप्रैल में सामने आया था और इसके बाद कोरोना केस लगातार बढ़ते चले गए लेकिन धारावी के लोगों ने कोरोना से खिलाफ लड़ाई में प्रशासन संग सहयोग किया और आज यहां केस लगभग न के बराबर हैं.

  • महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना के 9,615 मामले, संक्रमण से 278 और मौतें

    महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना के 9,615 मामले, संक्रमण से 278 और मौतें

    महानगर पालिका ने पिछले महीने से धारावी झुग्गी बस्ती में कोविड-19 से हुई मौतों का आंकड़ा साझा नहीं किया. करीब ढाई वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में फैले धारावी को एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती माना जाता है, जहां साढ़े छह लाख से अधिक लोग रहते हैं. धारावी में पहला कोविड-19 का मामला 1 अप्रैल को सामने आया था.

  • महाराष्ट्र में धार्मिक सभा की इजाजत नहीं: सीएम उद्धव ठाकरे

    महाराष्ट्र में धार्मिक सभा की इजाजत नहीं: सीएम उद्धव ठाकरे

    गणेश उत्सव और बकरीद त्योहार से पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को दोहराया कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर राज्य में धार्मिक, सामाजिक और राजनीतिक सभाओं पर रोक है. ठाकरे ने एक ऑनलाइन बैठक में जिलाधिकारियों और नगरपालिका आयुक्तों को संबोधित करते हुए कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए राज्य में अन्य जगहों पर धारावी मॉडल दोहराने का आह्वान किया.

  • WHO द्वारा 'धारावी मॉडल' की तारीफ किए जाने पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट, कहा- इस उपलब्धि के लिए...

    WHO द्वारा 'धारावी मॉडल' की तारीफ किए जाने पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट, कहा- इस उपलब्धि के लिए...

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा कोरोना महामारी से निपटने में "धारावी मॉडल" (Dharavi Model) की तारीफ किये जाने पर शनिवार को कहा कि इस सफलता के लिए वहां की जनता विशेष रूप से शाबाशी की हकदार है.

  • कोविड प्रबंधन के लिए धारावी वैश्विक रोल मॉडल है : सीएम उद्धव ठाकरे

    कोविड प्रबंधन के लिए धारावी वैश्विक रोल मॉडल है : सीएम उद्धव ठाकरे

    धारावी में अब तक कोविड-19 के मामलों की कुल संख्या 2,359 है. इस समय केवल 166 मरीज उपचाराधीन हैं और 1,952 मरीजों को अब तक अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है.

  • Coronavirus पर WHO का बयान- कोरोना पर कर सकते हैं काबू, मुंबई के धारावी का दिया उदाहरण

    Coronavirus पर WHO का बयान- कोरोना पर कर सकते हैं काबू, मुंबई के धारावी का दिया उदाहरण

    पिछले 6 हफ्तों में कोरोना के मामले दोगुने होने के बावजूद इसपर काबू किया जा सकता है. WHO प्रमुख टेडरोस अधानोम घेब्रेसस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने कहा कि इटली, स्पेन, साउथ कोरिया और भारत के सबसे बड़े स्लम ने दिखाया कि यह वायरस कितना खतरनाक था लेकिन कड़े एक्शन के साथ इसपर काबू किया जा सकता है.

  • मुंबई में कभी COVID-19 का हॉटस्पॉट रहे धारावी में सामने आया सिर्फ 1 नया मामला...

    मुंबई में कभी COVID-19 का हॉटस्पॉट रहे धारावी में सामने आया सिर्फ 1 नया मामला...

    Dharavi Coronavirus Update: एशिया के सबसे बड़े स्लम मुंबई के धारावी को कुछ हफ़्ते पहले तक मुंबई का वुहान कहा जा रहा था. शहर की बदनाम बस्ती 'धारावी'कल तक 'हेट स्टोरी' की तरह छपती रही अब इसकी 'सक्सेस स्टोरी' की हर तरह चर्चा है. धारावी में आज कोविड-19 का सिर्फ एक मामला सामने आया.

  • धारावी में कोरोना के मामले दोगुने होने की दर में सुधार, पिछले 24 घंटे में कोई भी मौत नहीं

    धारावी में कोरोना के मामले दोगुने होने की दर में सुधार, पिछले 24 घंटे में कोई भी मौत नहीं

    मुंबई की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के आठ नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 2,218 हो गई. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि धारावी में कोविड-19 के मामले दोगुने होने की दर में सुधार हुआ है और अब यह 140 दिन हो गई है और महामारी बढ़ने की दर 0.47 फीसदी है. उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है और यहां कुल मृतकों की संख्या 81 है.

  • कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मुंबई का ‘धारावी मॉडल’ कामयाब, दो कोविड केयर सेंटर बंद

    कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मुंबई का ‘धारावी मॉडल’ कामयाब, दो कोविड केयर सेंटर बंद

    Mumbai Coronavirus: कोविड हॉटस्पॉट रहे मुंबई के धारावी में मामले इतने घट गए हैं कि यहां के दो कोविड सेंटर बंद कर दिए गए हैं. उत्तर मुंबई के कई इलाकों में भी अब बीएमसी ‘धारावी मॉडल’ की तरह ‘मिशन जीरो’ अभियान चला रही है. मुंबई के कोरोना हॉटस्पॉट रहे धारावी के दो कोविड केयर सेंटर, 750 बेड वाला धारावी म्युनिसिपल स्कूल और 1500 बेड वाला राजीव गांधी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बंद हो गए हैं. यहां भर्ती सारे पॉज़िटिव मरीज़ डिस्चार्ज हो गए हैं. इलाके में घटती संक्रमितों की संख्या के साथ इसकी ज़रूरत भी खत्म हुई इसलिए दोनों सेंटर बंद किए जा चुके हैं.

  • मुंबई में कम नहीं हो रही प्रशासन की मुश्किलें, शहर में बनने लगे हैं कोरोना के नए हॉटस्पॉट

    मुंबई में कम नहीं हो रही प्रशासन की मुश्किलें, शहर में बनने लगे हैं कोरोना के नए हॉटस्पॉट

    मुम्बई में वर्ली और धारावी दो बड़े हॉटस्पॉट पर प्रशासन ने बमुश्किल नियंत्रण किया ही था कि शहर में नए हॉटस्पॉट बनने लगे हैं. मालाड, कुर्ला और अंधेरी पूर्व सहित एस और एन वार्ड में भी संक्रमण तेजी से बढ़ना शुरू हुआ है और यहां मरीजों की संख्या 1500 के पार पहुंच चुकी है. ऐसे में नियंत्रण के लिए बीएमसी कुछ जगहों पर फिर से पूरा लॉकडाउन कर रही है.

  • मुंबई के धारावी में मई महीने में कोविड-19 के 1400 नये मामले आए सामने

    मुंबई के धारावी में मई महीने में कोविड-19 के 1400 नये मामले आए सामने

    महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्तियों में से एक धारावी में मई महीने के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के करीब 1,400 नये मामले सामने आए हैं. यह संख्या अप्रैल के मुकाबले 380 प्रतिशत अधिक है जिससे यहां के लोगों की चिंता बढ़ गई है.

  • अजय देवगन ने शुरू किया मिशन धारावी, 700 परिवारों की कर रहे हैं मदद

    अजय देवगन ने शुरू किया मिशन धारावी, 700 परिवारों की कर रहे हैं मदद

    अजय देवगन (Ajay Devgn) ने धारावी में कोरोना वायरस महामारी को लेकर ट्वीट किया है, 'धारावी कोविड-19 महामारी का मुख्य केंद्र बन चुका है...'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com