NDTV Khabar

धोनी


'धोनी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • क्या धोनी धीमे हो गए हैं?

    क्या धोनी धीमे हो गए हैं?

    न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी जिस तरह रन आउट हुए, उसका रिप्ले फिर से देखिए. देखिए कि गुप्तिल ने कहां जाकर गेंद पकड़ी और कैसे उसे थ्रो किया. दरअसल यह गुप्तिल की किस्मत रही कि उनका थ्रो सीधे स्टंप में लगा और धोनी रन आउट हो गए. खुद गुप्तिल ने ही अगले दिन यह बात भी मानी. धोनी की जगह कोई और खिलाड़ी होता तो भी वह इस थ्रो पर रन आउट हो गया होता. धोनी दरअसल एक रन को दो रन में बदल रहे थे. यह काम वे पहले भी करते रहे हैं. जो महान खिलाड़ी उन पर धीमे होने का इल्ज़ाम लगा रहे हैं, वे शायद अपने पूरे करिअर में उतने तेज़ नहीं रहे जितने धोनी उस दिन थे.

  • धोनी को रनआउट करने वाले गुप्टिल बने न्यूजीलैंड के लिए 'काल', ट्विटर पर लोग बोले- कर्मा वापस आता है...

    धोनी को रनआउट करने वाले गुप्टिल बने न्यूजीलैंड के लिए 'काल', ट्विटर पर लोग बोले- कर्मा वापस आता है...

    इतिहास रचते हुए इंग्लैंड के सामने न्यूजीलैंड ने 242 रनों का टारगेट रखा था, लेकिन इंग्लैंड 50 ओवरों में 241 रनों पर ऑल आउट हो गई और मैच सुपर ओवर में गया. जहां इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के सामने 16 रनों की चुनौती रखी. सुपर ओवर में भी मैच टाई रहा और इंग्लैंड को ज्यादा बाउंड्रीज मारने के कारण विजेता घोषित किया गया.

  • क्रिकेट से संन्यास के बाद क्या बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी?

    क्रिकेट से संन्यास के बाद क्या बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी?

    क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद राजनीति की पिच पर अपनी पारी की शुरुआत कर सकते हैं. कहा जा रहा है कि क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थामेंगे. पूर्व केन्द्रीय मंत्री और भाजपा नेता संजय पासवान ने दावा किया कि धोनी भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

  • एमएस धोनी को रन-आउट देखने के बाद 33 साल के शख्स को आया हार्ट अटैक, हुई मौत

    एमएस धोनी को रन-आउट देखने के बाद 33 साल के शख्स को आया हार्ट अटैक, हुई मौत

    वर्ल्ड कप में टीम इंडिया बाहर हो चुकी है. इस खबर से भारतीय फैन्स काफी दुखी हैं. धोनी के रन आउट देखने के बाद उसे ऐसा झटका लगा कि उसको हार्ट अटैक आ गया. कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गई. 

  • धोनी का लौटना देखा नहीं गया...

    धोनी का लौटना देखा नहीं गया...

    महेंद्र सिंह धोनी के रन आउट होने को लेकर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट लिखी. रवीश कुमार ने लिखा- आज मन उदास है. रन आउट होकर धोनी को लौटता देख अच्छा नहीं लगा. धोनी को मैदान में उतरने से पहले बल्ले को सूंघते देखा. लगा जैसे समझा रहे हों कि आज साथ देना. आज खेलना है.

  • Top 5 News : कर्नाटक के बाद गोवा कांग्रेस में फूट, क्या गलत तरीके से आउट हुए धोनी, VIDEO वायरल

    Top 5 News : कर्नाटक के बाद गोवा कांग्रेस में फूट, क्या गलत तरीके से आउट हुए धोनी, VIDEO वायरल

    कर्नाटक में मचे सियासी घमासान के बीच अब कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष भी सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं. स्पीकर ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करके और वक्त की मांग की है.  उधर, गोवा में 10 कांग्रेस विधायकों का समूह सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गया. 40 सदस्यीय सदन में अब भगवा पार्टी के विधायकों की संख्या 27 पर पहुंच गई है. 

  • भारत की हार देख खुशी से गदगद हुआ पाकिस्तान का मंत्री, बोला- 'धोनी आप इसी तरह...'

    भारत की हार देख खुशी से गदगद हुआ पाकिस्तान का मंत्री, बोला- 'धोनी आप इसी तरह...'

    आईसीसी विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भारत की हार के बाद जहां एक तरफ पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने महेंद्र सिंह धोनी को 'दिग्गज' करार दिया है तो वहीं उनकी सरकार के एक मंत्री ने धोनी के लिए शर्मनाक हार करार दिया है.

  • धोनी के रिटायरमेंट पर लता मंगेशकर ने कर डाली इमोशनल अपील, बोलीं- ऐसा मत सोचिए...

    धोनी के रिटायरमेंट पर लता मंगेशकर ने कर डाली इमोशनल अपील, बोलीं- ऐसा मत सोचिए...

    भारत की वर्ल्ड कप मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों हुई हार से खेल प्रेमी जहां सदमे में हैं, वहीं इस बीच महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की खबरों ने फैन्स के बीच खलबली फैलाने का काम किया. अब लता मंगेशकर ने धोनी से ये अपील की है. लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने महेंद्र सिंह धोनी के क्रिकेट से संन्यास की अफवाहों पर अपने ट्विटर एकाउंट से रिएक्ट किया. लता मंगेशकर ने ट्वीट कियाः 'नमस्कार एम.एस. धोनी जी. आजकल मैं सुन रही हूं कि आप रिटायर होना चाहते हैं...'

  • क्या अंपायर की चूक से आउट हुए एमएस धोनी? भारतीयों ने ट्विटर पर मचाया बवाल, वायरल हुआ VIDEO

    क्या अंपायर की चूक से आउट हुए एमएस धोनी? भारतीयों ने ट्विटर पर मचाया बवाल, वायरल हुआ VIDEO

    टीम इंडिया और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच सेमीफाइनल मुकाबला हुआ, जिसमें टीम इंडिया 18 रन से हार गया. एमएस धोनी (MS Dhoni) रन आउट हुए और टीम इंडिया की फाइनल में पहुंचने की उम्मीद भी खत्म हो गई.

  • टीम इंडिया के मैच हारते ही एमएस धोनी के संन्यास का उठा सवाल, विराट कोहली ने दिया यह जवाब

    टीम इंडिया के मैच हारते ही एमएस धोनी के संन्यास का उठा सवाल, विराट कोहली ने दिया यह जवाब

    बुधवार को आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद जब कप्तान विराट कोहली संवाददाता सम्मेलन में आए तो यह सवाल एक बार फिर उठा.

  • युवराज के पिता योगराज सिंह ने एमएस धोनी पर फिर बोला हमला, कही यह बात...

    युवराज के पिता योगराज सिंह ने एमएस धोनी पर फिर बोला हमला,  कही यह बात...

    साथ ही हाल में संन्यास लेने वाले अंबाती रायडू को वापस आने को कहा है. उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कहा 'धोनी जैसे लोग हमेशा नहीं रहेंगे, गंदगी हमेशा नहीं रहती."

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने फिटनेस को लेकर अक्षय कुमार और बाबा रामदेव को भी पछाड़ा, इस लिस्ट में रहे टॉप पर

    पीएम नरेंद्र मोदी ने फिटनेस को लेकर अक्षय कुमार और बाबा रामदेव को भी पछाड़ा, इस लिस्ट में रहे टॉप पर

    भारत की प्रमुख प्रिवेंटिव हेल्थकेयर इकोसिस्टम 'जीओक्यूआईआई' ने मंगलवार को इस बात की घोषणा की. बता दें लोगों के स्वस्थ्य के लिए प्रेरित करने वाले अन्य लोगों की लिस्ट में एमएस धोनी, रणवीर सिंह, करीना कपूर, टाइगर श्रॉफ, प्रियंका चोपड़ा, विराट कोहली और दीपिका पादुकोण शामिल हैं, जिन्होंने टॉप 10 में जगह बनाई है. 

  • India Vs New Zealand: मैच शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच का बयान वायरल, कहा- भारतीय मिडिल ऑर्डर को ध्वस्त कर देंगे

    India Vs New Zealand: मैच शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच का बयान वायरल, कहा- भारतीय मिडिल ऑर्डर को ध्वस्त कर देंगे

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में बारिश ने खलल डाल दिया, जिसके कारण मैच पूरा नहीं हो सका. मंगलवार को जहां से मैच खत्म हुआ था आज यानी बुधवार को वहीं से दोबारा शुरू होगा.

  • धोनी ने कुछ इस अंदाज में मनाया अपना 38वां जन्मदिन, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है VIDEO

    धोनी ने कुछ इस अंदाज में मनाया अपना 38वां जन्मदिन, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है VIDEO

    धोनी के बर्थडे सेलिब्रेशन का वीडियो भी सामने आया है जिसे लोगों ने खूब पसंद किया है और यह सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में धोनी अपनी बेटी जीवा के साथ केक काटते नजर आ रहे हैं. उनके साथ टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, युजवेंद्र चहल और टीम के बाकि मेंबर भी नजर आ रहे हैं. 

  • 2011 के विश्वकप के फाइनल में आखिर किसकी सलाह पर महेंद्र सिंह धोनी उतरे थे चौथे नंबर पर

    2011 के विश्वकप के फाइनल में आखिर किसकी सलाह पर महेंद्र सिंह धोनी उतरे थे चौथे नंबर पर

    साल 2011 में टीम इंडिया ने जिस खिलाड़ी की अगुवाई में विश्वकप जीता था आज उसका जन्मदिन है....हम बात कर रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी की. धोनी माने एक ऐसा खिलाड़ी जिसके बारे में उनके फैन्स कहते हैं कि अगर वह पत्थर पर ही हाथ रख दे तो वह सोना हो जाता है. कैप्टन कूल के नाम से मशहूर धोनी ने जब टीम इंडिया में शामिल होकर अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी तो उनके खेलने का अंदाज बेहद अलग था. वह बहुत ज्यादा आक्रामक बल्लेबाजी करते थे और चौकों-छक्कों की बरसात कर देते थे. धोनी की बल्लेबाजी परंपरागत बल्लेबाजों से एकदम अलग है और वह क्रिकेट की किताब में लिखे शॉट कम अपने ईजाद की हुई तकनीकी का इस्तेमाल करते हैं. श्रीलंका के खिलाफ जब उन्होंने 183 रनों की पारी खेली तो ऐसा लगा कि इस बल्लेबाज के आगे दुनिया की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी भी बेकार है. उन्होंने इस मैच में चमिंडा वास जैसे गेंदबाज की जमकर पिटाई की थी.

  • धोनी पर कमेंट करने पर जडेजा ने संजय मांजरेकर को फटकारा, कहा- ...आपकी बहुत बकवास सुन चुका

    धोनी पर कमेंट करने पर जडेजा ने संजय मांजरेकर को फटकारा, कहा- ...आपकी बहुत बकवास सुन चुका

    पिछले दो मुकाबलों में विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी इनिंग के आखिर में आकर टीम को संभालने की कोशिश करते हैं, जिसकी वजह से उनकी बैटिंग थोड़ी धीमी रह जाती है. धीमी बल्लेबाजी के कारण धोनी को सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया जा चुका है.

  • धोनी को रिटायर होने की जो सलाह दी जा रही है, वह कितनी जायज़ है?

    धोनी को रिटायर होने की जो सलाह दी जा रही है, वह कितनी जायज़ है?

    विश्व कप के कुछ मैचों में दूसरों की उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन न कर पाने की वजह से जो लोग महेंद्र सिंह धोनी को रिटायर होने की सलाह दे रहे हैं, उन्हें कुछ बातें याद दिलाना ज़रूरी है. 2005 के बाद से लगातार सचिन तेंदुलकर को सलाह दी जाती रही कि वे रिटायर हो जाएं. 2007 के विश्व कप के बाद सचिन ने लगभग तय कर लिया था कि अब वे नहीं खेलेंगे. उन तीन मैचों में वे बस 60-70 रन बना पाए थे. लेकिन तब विवियन रिचर्ड्स ने उन्हें कहा कि वे खेलते रहें, किसी की सुनने की जरूरत नहीं है. सचिन ने यह बात मानी- वनडे और टेस्ट क्रिकेट को मिलाकर सौ शतक पूरे किए, 2011 का वर्ल्ड कप टीम के साथ उठाया और अंततः एक अविश्वसनीय क्रिकेट करिअर पूरा कर बल्ला रखा.

  • Ind Vs Eng: भारत-इंग्लैंड मैच के दौरान सचिन तेंदुलकर के साथ नजर आए Google के सीईओ सुंदर पिचाई

    Ind Vs Eng: भारत-इंग्लैंड मैच के दौरान सचिन तेंदुलकर के साथ नजर आए Google के सीईओ सुंदर पिचाई

    जानी बेयरस्टा के शतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से इंग्लैंड ने रोहित शर्मा के शतक पर पारी फेरते हुए विश्व कप लीग मैच में रविवार को भारत को 31 रन से हराकर नाकआउट में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा. इंग्लैंड के 338 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम रोहित (102) के शतक के बावजूद पांच विकेट पर 306 रन ही बना सकी और उसे टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा. रोहित ने कप्तान विराट कोहली (66) के साथ दूसरे विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. हार्दिक पंड्या ने 45 जबकि धोनी ने नाबाद 42 रन बनाए.