NDTV Khabar

नई दिल्ली


'नई दिल्ली' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना के बढ़ते केसों के बीच दिल्‍ली सरकार के टेस्टिंग को लेकर नए दिशानिर्देश, अब ऐसे लोगों को कराना होगा टेस्‍ट..

    कोरोना के बढ़ते केसों के बीच दिल्‍ली सरकार के टेस्टिंग को लेकर नए दिशानिर्देश, अब ऐसे लोगों को कराना होगा टेस्‍ट..

    दिल्ली सरकार ने कोविड-19 की टेस्टिंग को लेकर नई स्ट्रेटेजी जारी की हैं, इसमें टेस्टिंग को लेकर सख्‍त रुख अपनाने का निर्णय लिया गया है. डायरेक्‍टरेट जनरल ऑफ हेल्‍थ सर्विसेस (DGHS) के आदेश के मुताबिक ऐसे लोगों के बारे में बताया गया है जिनके टेस्‍ट किए जाएंगे.

  • नवाजुद्दीन सिद्दीकी की भतीजी ने उनके भाई पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, दर्ज कराई शिकायत

    नवाजुद्दीन सिद्दीकी की भतीजी ने उनके भाई पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, दर्ज कराई शिकायत

    नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) की भतीजी ने नई दिल्ली के जामिया पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है.

  • Coronavirus Lockdown: श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन से बंगाल लौट रही महिला की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत

    Coronavirus Lockdown: श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन से बंगाल लौट रही महिला की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत

    मृतक महिला के साथ सफर कर रहे दामाद रंजीत ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सवार होकर नई दिल्ली से जलपाईगुड़ी जा रहे थे, ट्रेन में उनके साथ सफर कर रही सास की अचानक तबियत बिगड़ गई और उनकी मौत हो गई.

  • टिड्डियों के हमले को लेकर दिल्ली सरकार सतर्क, जारी की एडवाइजरी, अधिकारियों को निर्देश

    टिड्डियों के हमले को लेकर दिल्ली सरकार सतर्क, जारी की एडवाइजरी, अधिकारियों को निर्देश

    टिड्डों की समस्या पर नियंत्रण के लिए ड्रोन्स के जरिए कीटनाशकों के इस्तेमाल के लिए सरकार ने टेंडर के द्वारा दो कंपनियों की पहचान कर ली है. ड्रोन्स के जरिए बड़े पेड़ों और दुर्गम इलाकों में एरियल स्प्रेइंग करने की तयारी है. साथ ही टिड्डों के खिलाफ मुहीम तेज़ करने के लिए सरकार ने 60 अतिरिक्त स्प्रेयर यूनाइटेड किंगडम से मंगाने का फैसला किया है. साथ ही, 55 नई गाड़ियां कीटनाशकों के छिड़काव के लिए खरीदने का फैसला लिया गया है.  

  • छत्तीसगढ़ में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 20 से ज्यादा जिलों के कलेक्टर बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

    छत्तीसगढ़ में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 20 से ज्यादा जिलों के कलेक्टर बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

    रेणु पिल्लै को एसीएस चिकित्सा शिक्षा का एडिश्नल चार्ज व मनोज पिंगुआ को आवासीय आयुक्त नई दिल्ली का एडिश्नल चार्जसौंपा गया है. इसके अलावा आर प्रसन्ना को सचिव कौशल विकास विभाग एवं महिला बाल विकास विभाग का एडिश्नल चार्जदिया गया है. अलरमेल मंगई डी को सचिव तकनीकी शिक्षा विभाग का एडिश्नल चार्ज, संजय अलंग को बिलासपुर कलेक्टर कोबिलासपुर कमिश्नर बनाया गया है. वहीं सरगुजा कमिश्नर का एडिश्नल चार्ज भी सौंपा गया है.

  • आज से देश में उड़ान सेवा शुरू, फ्लाइट के अंदर PPE किट पहने नजर आए क्रू मेंबर्स; जानें 10 अहम बातें

    आज से देश में उड़ान सेवा शुरू, फ्लाइट के अंदर PPE किट पहने नजर आए क्रू मेंबर्स; जानें 10 अहम बातें

    कोरोनावायरस (coronavirus) को काबू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की थी. लॉकडाउन के दो महीने बाद आज से देशभर में दोबारा घरेलू हवाई सेवाएं शुरू हुई हैं. इस दौरान, फ्लाइट लेने के लिए हवाई अड्डों पर भारी संख्या में लोग पहुंचे. इसमें स्टूडेंट, नौकरी पेशा लोग और प्रवासी शामिल रहे. इस दौरान, लोगों की थर्मल जांच की गई और फ्लाइट के अंदर मौजूद कर्मचारी पीपीई सूट पहने नजर आए. नई दिल्ली से पहली घरेलू उड़ान सुबह 4:45 बजे पुणे के लिए रवाना हुई. दिल्ली हवाई अड्डे पर पहली फ्लाइट सुबह 7:45 पर आनी थी. फ्लाइट चलाने को लेकर विभिन्न राज्यों के साथ नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) की लंबी बातचीत हुई, जिसके बाद घरेलू हवाई सेवाएं शुरू करने पर सहमति बनी है. विमानों से यात्रा करने वालों के लिए क्वारंटाइन के नियमों को लेकर अभी भी भ्रम की स्थिति बनी हुई है. राज्यों ने क्वारंटाइन को लेकर अलग-अलग नियम बनाए हैं. नागर विमानन मंत्रालय ने जून में अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने के भी संकेत दिए हैं.

  • महिलाओं की सामाजिक परिवर्तन में बड़ी भूमिका : लोकसभा अध्यक्ष

    महिलाओं की सामाजिक परिवर्तन में बड़ी भूमिका : लोकसभा अध्यक्ष

    लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज नई दिल्ली में अपने निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से फिक्की लेडीज ऑर्गनाइजेशन (फिक्की-एफएलओ) के वार्षिक सत्र को संबोधित किया. इस अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष  ने कहा कि 'पावर टू एंपॉवर' का FLO का नारा COVID 19 की चुनौती को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए देश के संकल्प का एक उपयुक्त पर्याय है.

  • LNJP अस्‍पताल का क्‍वारंटाइन हुए मेडिकल स्‍टॉफ को आदेश, 21 मई तक होटल खाली करें, नई गाइडलाइंस का दिया हवाला

    LNJP अस्‍पताल का क्‍वारंटाइन हुए मेडिकल स्‍टॉफ को आदेश, 21 मई तक होटल खाली करें, नई गाइडलाइंस का दिया हवाला

    दिल्ली सरकार ने फैसला किया था कि जो डॉक्टर, नर्स या पैरामेडिकल स्टाफ कोरोना के इलाज में लगे हैं वह 14 दिन लगातार काम करेंगे जिसके बाद उनको 14 दिन आराम मिलेगा.14 दिन आराम का मतलब यह था कि उनको एक तरह से क्वारंटाइन किया जाए. इससे अगर इन्‍हें किसी तरह का संक्रमण होता भी है तो उनके परिवार को नुकसान नहीं होगा. यह भी फैसला किया गया था कि अस्‍पताल ऐसे सभी लोगों के लिए होटल/ धर्मशाला या अन्य किसी जगह में रुकने की व्यवस्था करेगा और सारा खर्चा अस्पताल उठाएगा.

  • COVID-19 के रेड जोन निर्धारित करने के लिए दिल्ली सरकार ने चलाया अभियान: सूत्र

    COVID-19 के रेड जोन निर्धारित करने के लिए दिल्ली सरकार ने चलाया अभियान: सूत्र

    केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के हालिया वर्गीकरण मापदंडों के अनुसार, शहर के सभी 11 जिले रेड जोन में हैं, जिसके तहत ऑरेंज और ग्रीन जोन की तुलना में गतिविधियों पर अधिक प्रतिबंध के कारण दिल्लीवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

  • UP सरकार की इजाज़त के कुछ घंटे बाद ही नोएडा प्रशासन ने दिल्ली से आने वाले लोगों की इंट्री रोकी

    UP सरकार की इजाज़त के कुछ घंटे बाद ही नोएडा प्रशासन ने दिल्ली से आने वाले लोगों की इंट्री रोकी

    कोरोनावायरस के चलते देश में चौथे चरण का लॉकडाउन सोमवार से नए दिशा-निर्देश के साथ जारी हो चुका है. उत्तर प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन 4 की नई गाइडलाइन शुरू की है. जिसके अंतर्गत यूपी ने कोरोनावायरस के हॉटस्पॉट इलाकों में आने वाले लोगों को छोड़कर दिल्ली से नोएडा और गाजियाबाद जाने की अनुमति दे दी है. इस मामले में उन्हें रियायत नहीं मिलेंगी, जो दिल्ली में कोरोनावायरस हॉटस्पॉट में आते हैं.

  • Lockdown-4 के दौरान दिल्ली में सरकार ने शर्तों के साथ बस, ऑटो, कैब, टैक्सी को दी इजाजत, ऑड ईवन की तर्ज पर खुलेंगे बाजार

    Lockdown-4 के दौरान दिल्ली में सरकार ने शर्तों के साथ बस, ऑटो, कैब, टैक्सी को दी इजाजत, ऑड ईवन की तर्ज पर खुलेंगे बाजार

    नई दिल्ली व्यापारी संघ (एनडीटीए) के अध्यक्ष अतुल भार्गव ने कहा, '' हम मंगलवार से कामकाज शुरू करेंगे और सरकार के आदेशानुसार ऑड ईवनके निर्देशों का पालन करेंगे. कनॉट प्लेस इस तरह से बना हुआ है कि यहां सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने में दिक्कत नहीं आएगी.''उन्होंने कहा कि वैसे हमेंऑड ईव नियम से निराशा हुई है क्योंकि इसे हर बाजार पर लागू करने के बजाय बाजार के हिसाब से फैसला लेना चाहिए था.

  • रिसर्च को मिलेगी नई ऊंचाई, दिल्ली यूनिवर्सिटी की बड़ी पहल

    रिसर्च को मिलेगी नई ऊंचाई, दिल्ली यूनिवर्सिटी की बड़ी पहल

    रिसर्च को बेहतर और आसान बनाने के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एक बड़ी पहल की है. यूनिवर्सिटी ने इंस्टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस के तहत 'रिसर्च विदाउट बैरियर' नाम से एक प्रोग्राम शुरू किया है. इससे रिसर्च को एक नया रूप मिलेगा. ''रिसर्च विदाउट बैरियर" कार्यक्रम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नए गठजोड़ और सहयोगों के माध्यम से उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए विश्वविद्यालय का एक अनूठा प्रयास है. 

  • गोवा के CM प्रमोद सावंत ने मडगांव स्‍टेशन पर ट्रेन फिलहाल नहीं रोकने का किया आग्रह, यह है कारण..

    गोवा के CM प्रमोद सावंत ने मडगांव स्‍टेशन पर ट्रेन फिलहाल नहीं रोकने का किया आग्रह, यह है कारण..

    सीएम ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार ने रेलवे को सुझाव दिया है कि नई दिल्ली से तिरुवनंतपुरम जाने वाली एक विशेष ट्रेन, जो 15 मई को चलेगी (और 16 मई को मडगांव पहुंचेगी) को गोवा में स्टेशन पर रुकना नहीं चाहिए.

  • Coronavirus: क्वारंटाइन होने से किया इंकार, 19 यात्रियों का स्पेशल ट्रेन से वापस लौटने का फैसला

    Coronavirus: क्वारंटाइन होने से किया इंकार, 19 यात्रियों का स्पेशल ट्रेन से वापस लौटने का फैसला

    रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि उनमें से 12 ने सिकंदराबाद, दो ने गुंटाकल, चार ने अनंतपुर और एक ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर उतरने का फैसला किया है. ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिके के अधिकारियों के हवाले से रेलवे ने बताया कि दिल्ली से आज 543 मुसाफिर यहां पहुंचे.

  • दिल्ली से 1,000 से अधिक यात्रियों को लेकर स्पेशल ट्रेन हावड़ा पहुंची

    दिल्ली से 1,000 से अधिक यात्रियों को लेकर स्पेशल ट्रेन हावड़ा पहुंची

    नई दिल्ली से एक विशेष ट्रेन 1,000 से अधिक यात्रियों के साथ गुरुवार को हावड़ा स्टेशन पहुंची. कोविड-19 से निपटने के लिए लगाए लॉकडाउन के कारण रेल सवाएं बंद कर दी गई थीं, जिसे अब आंशिक रूप से बहाल किया गया है.

  • Delhi University: टर्म एग्जाम के लिए ईमेल पर भेजे जाएंगे असाइनमेंट्स, इन चीजों में स्टूडेंट्स को मिलेगी राहत

    Delhi University: टर्म एग्जाम के लिए ईमेल पर भेजे जाएंगे असाइनमेंट्स, इन चीजों में स्टूडेंट्स को मिलेगी राहत

    Delhi University: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने इंटरनल असेसमेंट मार्क्स, प्रैक्टिकल, विवा-वॉयस, प्रोजेक्ट्स, ओरल (मूट कोर्ट), अपरेंटिसशिप, इंटर्नशिप, फील्ड वर्क आदि के संचालन के लिए अपनाई गई नई प्रक्रिया का शेड्यूल जारी कर दिया है, जिसे एंड टर्म थ्योरी परीक्षा आयोजित करने से पहले पूरा किया जाएगा. इंटरनल असेसमेंट प्रक्रिया में किया गया बदलाव केवल मौजूदा सेमेस्टर के लिए ही मान्य होगा. 

  • Lockdown: तीन और श्रमिक स्पेशल ट्रेनें बिहार रवाना, किराया दिल्ली सरकार ने दिया

    Lockdown: तीन और श्रमिक स्पेशल ट्रेनें बिहार रवाना, किराया दिल्ली सरकार ने दिया

    Coronavirus Lockdown: बुधवार को दिल्ली से बिहार के लिए तीन और श्रमिक स्पेशल ट्रेनें रवाना की गईं. पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से बिहार के भागलपुर के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन दोपहर दो बजे, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से दरभंगा के लिए दोपहर तीन बजे और बरौनी के लिए पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से शाम छह बजे ट्रेन रवाना की गईं. इससे पहले भी दो श्रमिक स्पेशल ट्रेनें दिल्ली से बिहार के लिए रवाना की जा चुकी हैं. इन ट्रेनों में वही लोग बिहार जा रहे हैं जो दिल्ली सरकार के रैन बसेरों या अन्य सरकारी व्यवस्थाओं में रह रहे हैं.

  • Lockdown: ट्रेनों से आने वाले यात्रियों के लिए नई दिल्ली स्टेशन पर डीटीसी की बसें तैनात

    Lockdown: ट्रेनों से आने वाले यात्रियों के लिए नई दिल्ली स्टेशन पर डीटीसी की बसें तैनात

    Coronavirus Lockdown: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर डीटीसी बसें तैनात की जाएंगी. यह बसें एसी ट्रेनों से दिल्ली पहुंच रहे यात्रियों को शहर के अलग-अलग इलाकों में पहुंचाएंगी. बस में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा और फेस मास्क लगाना अनिवार्य होगा. दिल्ली सरकार को गृह मंत्रालय से इसके लिए मंजूरी मिल गई है. रेलवे स्टेशन जिस संबंधित डीएम और डीसीपी के तहत आता है उनको इसकी जिम्मेदारी दी जाएगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com