NDTV Khabar

नई दिल्ली


'नई दिल्ली' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सोना का दाम 38,820 रुपये की नई ऊंचाई पर, चांदी में 1,140 रुपये का उछाल

    सोना का दाम 38,820 रुपये की नई ऊंचाई पर, चांदी में 1,140 रुपये का उछाल

    आभूषण कारोबारियों के सतत लिवाली के समर्थन से दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने का भाव 50 रुपये की तेजी के साथ 38,820 रुपये की नई ऊंचाई को छू गया. अखिल भारतीय सर्राफा संघ के अनुसार औद्योगिक इकाइयों और सिक्का निर्माताओं के ताजा उठाव की वजह से चांदी की कीमत भी 1,140 रुपये के उछाल के साथ 45,040 रुपये प्रति किग्रा हो गई.

  • पाकिस्तान यात्रा करने जा रहे थे प्रिंस विलियम, भारत से हुआ तनाव तो उठाया ये कदम

    पाकिस्तान यात्रा करने जा रहे थे प्रिंस विलियम, भारत से हुआ तनाव तो उठाया ये कदम

    द ड्यूक एंड डचेस ऑफ कैंब्रिज प्रिंस विलियम और केट मिडलटन, नई दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच चल रहे तनाव के कारण अपनी पाकिस्तान यात्रा पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं.

  • जल संकट के प्रति युवा पीढ़ी को सचेत करने की जरूरत है: डॉ. जांगिड

    जल संकट के प्रति युवा पीढ़ी को सचेत करने की जरूरत है: डॉ. जांगिड

    प्रो. जांगिड पूरे एशिया में ऐसे पहले और अकेले मीडिया शिक्षक हैं, जिनके दो छात्रों अंश गुप्ता और रवीश कुमार को ‘एशिया का नोबेल पुरस्कार’माने जाने वाले रैमन मैग्सेस सम्मान मिला है. हिन्दी भाषा में पत्राकारिता के लिए यह पुरस्कार पाने वाला रवीश कुमार पहले व्यक्ति हैं. भारतीय जन संचार संस्थान, नई दिल्ली में वर्ष 1979 में डॉ. रामजीलाल जांगिड ने देश का जो पहला और एकमात्रा पूर्णकालिक स्नातकोत्तर हिन्दी पत्राकारिता डिप्लोमा पाठ्यक्रम शुरू किया था.

  • दिल्ली में 2022 तक जल संकट खत्म होने का दावा, केजरीवाल सरकार की महत्वाकांक्षी योजना लॉन्च

    दिल्ली में 2022 तक जल संकट खत्म होने का दावा, केजरीवाल सरकार की महत्वाकांक्षी योजना लॉन्च

    दिल्ली में पानी की किल्लत से निपटने के लिए केजरीवाल सरकार ने एक नई योजना लांच की है. बरसात और बाढ़ के पानी को जमीन के नीचे स्टोर करने के लिए एक पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया गया है. उत्तर पश्चिम दिल्ली के सुंगरपुर गांव में यमुना किनारे खुदाई करके तालाब बनाने का काम शुरू किया गया है. दिल्ली सरकार के मुताबिक जब यमुना में बाढ़ आएगी या जलस्तर बढ़ेगा तब यह गड्ढा भर जाएगा. गड्ढे में भरा पानी रिसकर जमीन के नीचे जाएगा जिससे भूमिगत जल स्तर बढ़ेगा और जरूरत पड़ने पर दिल्ली की प्यास बुझाने के काम आएगा.

  • दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर बच्चों को छोड़ सुसाइड करने पटरी पर उतर गई मां, बेटे ने किया ऐसा...

    दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर बच्चों को छोड़ सुसाइड करने पटरी पर उतर गई मां, बेटे ने किया ऐसा...

    नई दिल्ली (New Delhi) में मेट्रो स्टेशन पर एक महिला सुसाइड करने की कोशिश कर रही थी. एक नाबालिग बच्चे ने सिक्योरिटी को अलर्ट कर जान बचा ली.

  • RTI से खुलासा: एक साल में खरीदे गए करीब 600 करोड़ के चुनावी बॉन्ड, अकेले दिल्ली में भुनाए गए 80 फीसदी बॉन्ड

    RTI से खुलासा: एक साल में खरीदे गए करीब 600 करोड़ के चुनावी बॉन्ड, अकेले दिल्ली में भुनाए गए 80 फीसदी बॉन्ड

    सूचना के अधिकार (आरटीआई) से खुलासा हुआ है कि सियासी दलों को चंदा देने के लिये मार्च 2018 से मई 2019 के बीच कुल 5,851.41 करोड़ रुपये के चुनावी बॉन्ड खरीदे गए. गौर करने वाली बात यह है कि इनमें से 80.6 प्रतिशत बॉन्ड सिर्फ नई दिल्ली में भुनाए गये जहां प्रमुख सियासी दलों के राष्ट्रीय मुख्यालय स्थित हैं.

  • Rain News : मौसम विभाग ने दी नई जानकारी, दिल्ली-एनसीआर को मिल सकती है उमस से राहत

    Rain News : मौसम विभाग ने दी नई जानकारी, दिल्ली-एनसीआर को मिल सकती है उमस से राहत

    मौसम विभाग से मिली नई जानकारी के मुताबिक दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में लोगों का बारिश का लंबा इंतजार सोमवार को खत्म हो सकता है. दरअसल, आईएमडी ने दिन के अंत में हल्की बारिश होने की भविष्यवाणी की है. यह बारिश गुरुवार तक जारी रह सकती है. निजी मौसम पूर्वानुमान कंपनी स्काईमेट ने भी आईएमडी की भविष्यवाणी को दोहराया है कि सोमवार से बारिश होने की संभावना है.  मौसम विज्ञान और जलवायु परिवर्तन स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष महेश पालावत ने कहा, "दिल्ली एनसीआर की हवाएं पूर्व की ओर चलने लगी हैं. हमें उम्मीद है कि मौसम में परिवर्तन आएगा और आज शाम तक बारिश शुरू होगी. और इसकी तीव्रता धीरे-धीरे बढ़ेगी."

  • सलमान खुर्शीद ने बताया, जब गिरी थी बाबरी मस्जिद उस दिन क्या हुआ दिल्ली में, राजेश पायलट को क्या मिला था जवाब

    सलमान खुर्शीद ने बताया, जब गिरी थी बाबरी मस्जिद उस दिन क्या हुआ दिल्ली में, राजेश पायलट को क्या मिला था जवाब

    एक नई पुस्तक में कहा गया है कि छह दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के समय आंतरिक सुरक्षा के प्रभारी रहे राजेश पायलट उस दिन अयोध्या में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव से मिलने गये थे लेकिन उनके 'विचार पर अमल नहीं हो पाया' क्योंकि राव सो रहे थे. उस समय राव कैबिनेट में राज्यमंत्री रहे सलमान खुर्शीद ने अपनी पुस्तक ‘‘विजिबिल मुस्लिम, इनविंसीबल सिटिजन: अंडरस्टैंडिंग इस्लाम इन इंडियन डेमोक्रेसी’’ में इस बात का जिक्र किया है.

  • DIG अपर्णा कुमार ने की नॉर्थ अमेरिका की सबसे ऊंची चोटी को फतह, ये है अगला टारगेट

    DIG अपर्णा कुमार ने की नॉर्थ अमेरिका की सबसे ऊंची चोटी को फतह, ये है अगला टारगेट

    आईटीबीपी में तैनात डीआईजी अपर्णा कुमार को डीजी एस एस देसवाल ने बल मुख्यालय नई दिल्ली में सम्मानित किया. डीजी ने अपर्णा कुमार को सम्मानित करते हुए कहा कि निश्चित रूप से आइटीबीपी और पूरे देश के लिए यह सम्मान की बात है कि पहली आईपीएस व आईटीबीपी अधिकारी ने सेवन समिट चैलेंज सफलतापूर्वक पूर्ण कर इतिहास रचा है.

  • दिल्ली: आईजीआई एयरपोर्ट पर चोरी के आरोप में बीएसएफ का ASI गिरफ्तार

    दिल्ली: आईजीआई एयरपोर्ट पर चोरी के आरोप में बीएसएफ का ASI गिरफ्तार

    घटना के समय आरोपी युवक नशे में था. दिल्ली पुलिस (आईजीआई) के डीसीपी संजय भाटिया ने बताया कि 9 जून की सुबह एक महिला अपने पति के साथ श्रीनगर जा रही थी. एयरपोर्ट पर बोर्डिंग पास लेने के बाद वो श्रीनगर जाने के लिए बोर्डिंग गेट संख्या 41 के पास बैठी थी. उसने अपना पर्स साथ कुर्सी पर रखा था.

  • कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी, अब मिलिंद देवड़ा ने छोड़ा मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद

    कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी, अब मिलिंद देवड़ा ने छोड़ा मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद

    देवड़ा (Milind Deora) राष्ट्रीय स्तर की राजनीति में सक्रिय होने के लिए दिल्ली आ सकते हैं. 26 जून को नई दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात के बाद देवड़ा ने इस्तीफा देने की मंशा जाहिर की थी. देवड़ा के दफ्तर से जारी बयान में कहा गया है, 'इसके बारे में मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल को अवगत कराया गया है.' इस कदम को राहुल गांधी के AICC के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद एकजुटता और सामूहिक जिम्मेदारी के तौर पर देखा जा रहा है.

  • इजराइल की शराब कंपनी ने बोतलों पर छापी 'बापू' की तस्वीर, अब मांगनी पड़ी मांफी

    इजराइल की शराब कंपनी ने बोतलों पर छापी 'बापू' की तस्वीर, अब मांगनी पड़ी मांफी

    इजराइली कंपनी की शराब की बोतलों पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीरें लगाए जाने पर नई दिल्ली में राज्यसभा सदस्यों ने मंगलवार को चिंता प्रकट की थी. इस पर, उच्च सदन के सभापति एम वेंकैया नायडू ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को इस विषय की जांच करने और फौरन उपयुक्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. 

  • सुषमा स्वराज ने खाली किया सरकारी बंगला, बोलीं- अब मुझसे पहले के पते पर...

    सुषमा स्वराज ने खाली किया सरकारी बंगला, बोलीं- अब मुझसे पहले के पते पर...

    भाजपा की दिग्गज नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) ने नई दिल्ली के सफदरजंग लेन स्थित अपने सरकारी आवास को खाली कर दिया है. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) ने लिखा, 'मैंने अपने सरकारी आवास 8, सफदरजंग लेन, नई दिल्ली को खाली कर दिया है. कृपया ध्यान दें कि मुझसे पहले के पते और फोन नंबरों पर संपर्क नहीं किया जा सकता. '

  • पेट्रोल-डीजल भरवाने जा रहे हैं तो जान लें आज का भाव, बढ़ गए हैं दाम

    पेट्रोल-डीजल भरवाने जा रहे हैं तो जान लें आज का भाव, बढ़ गए हैं दाम

    वहीं, डीजल के भाव भी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में छह पैसे जबकि चेन्नई में सात पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में नई वृद्धि के बाद पेट्रोल का दाम फिर 70 रुपये लीटर से ऊंचा हो गया है और डीजल भी 64 रुपये प्रति लीटर के करीब चला गया है.

  • Asus 6Z आज होगा भारत में लॉन्च, यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

    Asus 6Z आज होगा भारत में लॉन्च, यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

    Asus 6Z उर्फ ZenFone 6 को आज भारत में लॉन्च किया जाएगा। असूस 6ज़ेड को आज नई दिल्ली में आयोजित इवेंट के दौरान लॉन्च किया जाना है।

  • दिल्ली में अब ऑटो का सफर हुआ मंहगा, आज से नई दर पर होगा मीटर डाउन

    दिल्ली में अब ऑटो का सफर हुआ मंहगा, आज से नई दर पर होगा मीटर डाउन

    दिल्ली में ऑटो में यात्रा करने वाले मुसाफिरों को मंगलवार से ज्यादा किराया देना होगा, क्योंकि परिवहन विभाग के अधिकारियों ने भाड़े में 18.75 फीसदी की बढ़ोतरी को लागू करने के लिए सोमवार को अधिसूचना जारी कर दी.

  • कैलाश मानसरोवर यात्रियों का पहला जत्था उत्तराखंड के मिर्थी ITBP कैंप पहुंचा

    कैलाश मानसरोवर यात्रियों का पहला जत्था उत्तराखंड के मिर्थी ITBP कैंप पहुंचा

    कैलाश मानसरोवर यात्रियों का पहला जत्था आइटीबीपी की 7वीं वाहिनी मिर्थी, उत्तराखंड पहुंचा जहां उनका भव्य स्वागत किया गया. इस दल को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने 11 जून 2019 को नई दिल्ली से रवाना किया था.

  • AIIMS MBBS Result 2019: जारी हुआ एम्स एमबीबीएस रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    AIIMS MBBS Result 2019: जारी हुआ एम्स एमबीबीएस रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) ने एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org  पर जाकर चेक कर सकते हैं। एम्स एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा के आधार पर कुल 1207 सीटें भरी जाएंगी. प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने के बाद सीट आंवटन की प्रक्रिया शुरू होगी. एम्स प्रवेश परीक्षा के जरिए स्टूडेंट्स को नई दिल्ली, पटना, भोपाल, जोधपुर, भुवनेश्वर, ऋषिकेश, रायपुर, गुंटूर, नागपुर स्थित 9 एम्स संस्थानों में चल रहे एमबीबीएस कोर्स में एडमिशन मिलता है.