NDTV Khabar

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन


'नई दिल्ली रेलवे स्टेशन' - 56 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गोवा के CM प्रमोद सावंत ने मडगांव स्‍टेशन पर ट्रेन फिलहाल नहीं रोकने का किया आग्रह, यह है कारण..

    गोवा के CM प्रमोद सावंत ने मडगांव स्‍टेशन पर ट्रेन फिलहाल नहीं रोकने का किया आग्रह, यह है कारण..

    सीएम ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार ने रेलवे को सुझाव दिया है कि नई दिल्ली से तिरुवनंतपुरम जाने वाली एक विशेष ट्रेन, जो 15 मई को चलेगी (और 16 मई को मडगांव पहुंचेगी) को गोवा में स्टेशन पर रुकना नहीं चाहिए.

  • Coronavirus: क्वारंटाइन होने से किया इंकार, 19 यात्रियों का स्पेशल ट्रेन से वापस लौटने का फैसला

    Coronavirus: क्वारंटाइन होने से किया इंकार, 19 यात्रियों का स्पेशल ट्रेन से वापस लौटने का फैसला

    रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि उनमें से 12 ने सिकंदराबाद, दो ने गुंटाकल, चार ने अनंतपुर और एक ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर उतरने का फैसला किया है. ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिके के अधिकारियों के हवाले से रेलवे ने बताया कि दिल्ली से आज 543 मुसाफिर यहां पहुंचे.

  • दिल्ली से 1,000 से अधिक यात्रियों को लेकर स्पेशल ट्रेन हावड़ा पहुंची

    दिल्ली से 1,000 से अधिक यात्रियों को लेकर स्पेशल ट्रेन हावड़ा पहुंची

    नई दिल्ली से एक विशेष ट्रेन 1,000 से अधिक यात्रियों के साथ गुरुवार को हावड़ा स्टेशन पहुंची. कोविड-19 से निपटने के लिए लगाए लॉकडाउन के कारण रेल सवाएं बंद कर दी गई थीं, जिसे अब आंशिक रूप से बहाल किया गया है.

  • Lockdown: तीन और श्रमिक स्पेशल ट्रेनें बिहार रवाना, किराया दिल्ली सरकार ने दिया

    Lockdown: तीन और श्रमिक स्पेशल ट्रेनें बिहार रवाना, किराया दिल्ली सरकार ने दिया

    Coronavirus Lockdown: बुधवार को दिल्ली से बिहार के लिए तीन और श्रमिक स्पेशल ट्रेनें रवाना की गईं. पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से बिहार के भागलपुर के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन दोपहर दो बजे, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से दरभंगा के लिए दोपहर तीन बजे और बरौनी के लिए पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से शाम छह बजे ट्रेन रवाना की गईं. इससे पहले भी दो श्रमिक स्पेशल ट्रेनें दिल्ली से बिहार के लिए रवाना की जा चुकी हैं. इन ट्रेनों में वही लोग बिहार जा रहे हैं जो दिल्ली सरकार के रैन बसेरों या अन्य सरकारी व्यवस्थाओं में रह रहे हैं.

  • Lockdown: ट्रेनों से आने वाले यात्रियों के लिए नई दिल्ली स्टेशन पर डीटीसी की बसें तैनात

    Lockdown: ट्रेनों से आने वाले यात्रियों के लिए नई दिल्ली स्टेशन पर डीटीसी की बसें तैनात

    Coronavirus Lockdown: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर डीटीसी बसें तैनात की जाएंगी. यह बसें एसी ट्रेनों से दिल्ली पहुंच रहे यात्रियों को शहर के अलग-अलग इलाकों में पहुंचाएंगी. बस में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा और फेस मास्क लगाना अनिवार्य होगा. दिल्ली सरकार को गृह मंत्रालय से इसके लिए मंजूरी मिल गई है. रेलवे स्टेशन जिस संबंधित डीएम और डीसीपी के तहत आता है उनको इसकी जिम्मेदारी दी जाएगी.

  • Irctc Special Train: नई दिल्ली से चलने वाली रेलगाड़ियों की पूरी डिटेल, आज रवाना होंगी 3 ट्रेनें

    Irctc Special Train: नई दिल्ली से चलने वाली रेलगाड़ियों की पूरी डिटेल, आज रवाना होंगी 3 ट्रेनें

    Irctc Special Train : तीन विशेष रेलगाड़ियां मंगलवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से डिब्रूगढ़, बेंगलुरु और बिलासपुर के लिए रवाना होंगी. लॉकडाउन के कारण करीब 50 दिन तक रेल यात्री सेवाएं निरस्त थीं.  रेलवे ने कहा कि मंगलवार को ही दिल्ली आने वाली पांच रेलगाड़ियां पटना, बेंगलुरु, हावड़ा, मुंबई और अहमदाबाद से प्रस्थान करेंगी. इनका किराया राजधानी ट्रेन के किराए के समान होगा. उत्तर रेलवे ने एक बयान में कहा कि केवल कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही पहाड़गंज की तरफ से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन में प्रवेश करने दिया जाएगा. किसी भी यात्री को अजमेरी गेट की तरफ से प्रवेश की अनुमति नहीं होगी.

  • लॉकडाउन: कौन देगा दिल्ली से बिहार लौट रहे प्रवासी मजदूरों के किराए का पैसा ?

    लॉकडाउन: कौन देगा दिल्ली से बिहार लौट रहे प्रवासी मजदूरों के किराए का पैसा ?

    शुक्रवार दोपहर नई दिल्ली स्टेशन से बिहार के मुजफ्फरपुर के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन रवाना हुई. जिसमें दिल्ली के रैन बसेरों में रह रहे 1200 प्रवासी मजदूर रवाना किए गए.  रेलवे ने कहा है कि जिस राज्य से लोगों को लाया जा रहा है और जिस राज्य में लोगों को छोड़ा जा रहा है वहां की दोनों राज्य सरकारें आपस में फैसला करके बताएं कि इनका किराया कौन देगा. इस मामले में बिहार सरकार ने कहा कि रेलवे मजदूरों से किराया ले ले और जब वह बिहार पहुंचेंगे तब हम उनको किराए का पैसा लौटा देंगे और जब यह प्रवासी मजदूर अपना 14 दिन क्वारन्टीन पीरियड पूरा कर लेंगे तब हम इनको 500 रुपये और देंगे.

  • दिल्ली के सभी स्टेशनों पर RPF दिहाड़ी मजदूर व गरीबों को खिलाएगी खाना, देखें Video

    दिल्ली के सभी स्टेशनों पर RPF दिहाड़ी मजदूर व गरीबों को खिलाएगी खाना, देखें Video

    दिल्ली में लॉकडाउन के चलते सभी ट्रेनें और रेलवे स्टेशन बंद हैं. इस वजह से स्टेशन के आसपास रहने वाले मजदूर तपबे के लोगों के पास न तो काम हैं और ना ही पैसा. अब रेलवे प्रोटेक्शन फ़ोर्स यानी आरपीएफ ऐसे लोगों की मदद के लिए आगे आया है. दिल्ली के चार-पांच मुख्य स्टेशनों जैसे हजरत निज़ामुद्दीन, नई दिल्ली, आनंद विहार, पुरानी दिल्ली और शकूरबस्ती रेलवे स्टेशन के बाहर आरपीएफ हर रोज लोगों को खाना खिलाएगी.

  • आईटीबीपी नई दिल्ली सेंटर से कोरोना वायरस से नेगेटिव पाए जाने वाले यात्रियों को घर के लिए किया गया रवाना

    आईटीबीपी नई दिल्ली सेंटर से कोरोना वायरस से नेगेटिव पाए जाने वाले यात्रियों को घर के लिए किया गया रवाना

    आईटीबीपी के छावला, नई दिल्ली सेंटर से दोपहर 1 बजे तक कुल 302 लोगों को उनके घरों के लिए रवाना कर दिया गया है. कोरोना वायरस से नेगेटिव पाए जाने के बाद इन लोगों को आइटीबीपी की बसों में एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड अलग-अलग समूहों में भेजा जा रहा है.

  • नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर महिला पर रसायन फेंका गया, अस्पताल में भर्ती

    नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर महिला पर रसायन फेंका गया, अस्पताल में भर्ती

    नई दिल्ली स्टेशन के पास एक 30 साल की महिला पर एक शख्स ने कोई रसायन फेंक दिया. महिला की आंख के पास मामूली तौर पर वह रासायनिक पदार्थ गिरा. महिला को गुरुनानक अस्पताल में भर्ती किया गया है. दिल्ली पुलिस ने यह जानकारी दी है.

  • पहले लूटी एप बेस्ड कैब, फिर उसी कैब से लूट करता था यह शातिर गैंग

    पहले लूटी एप बेस्ड कैब, फिर उसी कैब से लूट करता था यह शातिर गैंग

    नाइक ने बताया कि उसके बाद वे ड्राइवर के हाथ पैर बांधकर उसी की कैब से अपने घर लोनी में ले गए. कैब ड्राइवर को नशा देकर बेहोश कर दिया गया. इसके बाद बदमाश कैब लेकर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचे. गैंग का एक बदमाश कैब ड्राइवर बन गया और देर रात उन्होंने ओला एप से आई एक बुकिंग को स्वीकार कर लिया.

  • पर्स लूटने के बाद चलती ट्रेन से उतरकर भाग गया चोर, CCTV फुटेज से पुलिस ने पकड़ा

    पर्स लूटने के बाद चलती ट्रेन से उतरकर भाग गया चोर, CCTV फुटेज से पुलिस ने पकड़ा

    ट्रेन में चोरी और झपटमारी की वारदातें आम हैं लेकिन ऐसा कम ही होता है कि ऐसे शातिर चोर जल्द पकड़ में आ जाएं.

  • Vande Bharat Train को शाह ने दिखाई हरी झंडी, 8 घंटे में दिल्ली से पहुंचाएगी कटरा, PM ने बताया 'नवरात्रि की भेंट'

    Vande Bharat Train को शाह ने दिखाई हरी झंडी, 8 घंटे में दिल्ली से पहुंचाएगी कटरा, PM ने बताया 'नवरात्रि की भेंट'

    ट्रेन संख्या 22439 नई दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सुबह छह बजे रवाना होगी और अपराह्न दो बजे कटरा पहुंच जाएगी. ट्रेन अंबाला कैंट, लुधियाना और जम्मू तवी में दो-दो मिनट रुकेगी. उसी दिन वापसी यात्रा पर ट्रेन संख्या 22440 कटरा-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस अपराह्न 3 बजे कटरा रेलवे स्टेशन से रवाना होगी और रात 11 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. ‘ट्रेन 18’ मंगलवार को छोड़कर सप्ताह के सभी दिन चलेगी.

  • दिल्‍ली : 5 बजे सुबह स्‍कूटी पर जा रहे दंपति को बाइक सवार लूटेरों ने लूटा, सीमा विवाद में उलझी रही पुलिस

    दिल्‍ली : 5 बजे सुबह स्‍कूटी पर जा रहे दंपति को बाइक सवार लूटेरों ने लूटा, सीमा विवाद में उलझी रही पुलिस

    दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस थाना इलाके में एक दंपति के साथ ऐसा ही कुछ हुआ है. विनोद भंडारी सुबह 5 बजे के करीब अपने घर साकेत से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए स्कूटी से निकले. लेकिन जैसे ही कस्तूरबा गांधी मार्ग पर पहुंचे कि बाइक सवार दो बदमाश, जिसमें से एक ने हेलमेट पहन रखा था और दूसरा बिना हेलमेट के था, बंदूक की नोंक कर चलती बाइक से ही चेन मांगी

  • नई दिल्ली स्टेशन पर चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में लगी आग

    नई दिल्ली स्टेशन पर चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में लगी आग

    नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आज दोपहर में चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई. आग ट्रेन के पीछे वाली पॉवर कार में लगी जिसमें जनरेटर होता है. घटना जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचा और दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया. इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ.

  • नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर क्यूआर कोड- हिम्मत प्लस का उद्घाटन

    नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर क्यूआर कोड- हिम्मत प्लस का उद्घाटन

    क्यूआर कोड- हिम्मत प्लस का उप राज्यपाल ने शुक्रवार को उद्घाटन किया. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, अजमेरी गेट साइड पर महिला सुरक्षा को ध्यान मे रखते हुए उनके लिए परिवहन को सुगम व सुरक्षित बनाने के लिए यह शुरू किया गया.

  • रेलवे की नई लग्जरी ट्रेन 'टी-18' पर ट्रायल के दौरान बदमाशों ने फिर पथराव किया

    रेलवे की नई लग्जरी ट्रेन 'टी-18' पर ट्रायल के दौरान बदमाशों ने फिर पथराव किया

    रेलवे ने कहा कि घटना में कोई जख्मी नहीं हुआ और न ही किसी को गिरफ्तार किया जा सका है. यह घटना ट्रेन के शकूरबस्ती से रवाना होने के बाद हुई थी. ट्रेन को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचना था, जहां से ट्रेन इलाहाबाद (प्रयागराज) तक अपना अभ्यास परिचालन शुरू करती.

  • New Year की पूर्व संध्या पर कनॉट प्लेस नहीं ले जा पाएंगे गाड़ियां, कई रास्तें रहेंगे बंद

    New Year की पूर्व संध्या पर कनॉट प्लेस नहीं ले जा पाएंगे गाड़ियां, कई रास्तें रहेंगे बंद

    यातायात के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त बी के सिंह ने कहा कि कनॉट प्लेस के इनर, मिडिल या आउटर सर्कल में गाड़ियों को जाने की इजाजत नहीं है. अधिकारी ने कहा कि यातायात पुलिस शराब पीकर गाड़ी चलाने, सिग्नल तोड़ने और खतरनाक तरीके से वाहन चलाने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाएगी. बयान में बताया गया है कि मंडी हाउस गोल चक्कर, बंगाली मार्केट गोल चक्कर, रंजीत सिंह फ्लाईओर, मिंटो रोड, दीन दयाल उपाध्याय मार्ग क्रॉसिंग, मुंजे चौक (नई दिल्ली रेलवे स्टेशन) के पास चेम्सफोर्ड रोड से वाहनों को कनॉट प्लेस की ओर आने नहीं दिया जाएगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com