NDTV Khabar

नए साल की पूर्व संध्या


'नए साल की पूर्व संध्या' - 24 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली: नए साल की पूर्व संध्या पर रात 9 बजे के बाद राजीव चौक पर इस वजह से बंद रहेंगे Exit Gate

    दिल्ली: नए साल की पूर्व संध्या पर रात 9 बजे के बाद राजीव चौक पर इस वजह से बंद रहेंगे Exit Gate

    राजीव चौक मेट्रो स्टेशन में यात्रियों के प्रवेश करने की अनुमति होगी. डीएमआरसी ने कहा, ''अंतिम ट्रेन के प्रस्थान तक यात्रियों के प्रवेश की अनुमति होगी.'' डीएमआरसी ने ट्वीट किया, ''कृपया अपनी यात्रा की योजना इसके अनुसार बनाएं.''

  • Weather Report: पश्चिमी विक्षोभ की वजह से ठिठुरा उत्तर भारत, जानें- नए साल की पूर्व संध्या पर कैसा रहेगा मौसम का हाल

    Weather Report:  पश्चिमी विक्षोभ की वजह से ठिठुरा उत्तर भारत, जानें- नए साल की पूर्व संध्या पर कैसा रहेगा मौसम का हाल

    भूमध्य सागर में उत्पन्न होने वाले असमान्य व शक्तिशाली 'पश्चिमी विक्षोभ' ने हिंदी पट्टी सहित समूचे उत्तर भारत को बीते पखवाड़े से ठिठुरने को मजबूर किया है. 

  • पार्टी सीजन के लिए हो जाएं तैयार, इन 7 ग्लिटर मेकअप को अपनाएं

    पार्टी सीजन के लिए हो जाएं तैयार, इन 7 ग्लिटर मेकअप को अपनाएं

    दिसंबर आ चुका है और हम इसे यादगार बनाने के लिए हर कोशिश कर रहे हैं. ऐसा कोई नहीं है जो इस शानदार महीने से प्यार नहीं करता है. इसके कई कारण हैं. बेशक, इसमें आने वाले नए साल की पूर्व संध्या पर जश्‍न का माहौल है, क्योंकि आप इस वर्ष को अलविदा कर रहे हैं. जिसका अर्थ है कि पार्टियां शुरू होने वाली हैं. पार्टी सीज़न में पूर्व-निर्धारित ड्रेस कोड होता है जहां सेक्विन और हील्स चलती हैं. 

  • Happy New Year 2019: न्यू ईयर इवनिंग पर खाएंगे ये चीजें, तो नए साल में पक्का खुलेगी किस्मत!

    Happy New Year 2019: न्यू ईयर इवनिंग पर खाएंगे ये चीजें, तो नए साल में पक्का खुलेगी किस्मत!

    पर क्या आप जानते हैं कि कुछ लोग ऐसे भी हैं जो गुजरते साल में कुछ ऐसा करते हैं जो आने वाले साल को शुभ बना देता है. जी हां, खाने से जुड़ी परंपराओं (food traditions) के अनुसार अगर आप नए साल की पूर्व संध्या पर कुद खास खाते हैं तो आने वाला साल शुभ और खुशियों से भरा होता है. तो सोचना क्या चलिए हम आपको बताते हैं ऐसे आहार के बारे में जो अगर आप साल 2018 की रात में (New Year's Eve 2018) खाएंगे, तो वह साल 2019 में आपके लिए लाएगा खुशियां ही खुशियां... 

  • दिल्ली : नए साल का जश्न मनाकर लौट रहे युवक की हत्या

    दिल्ली : नए साल का जश्न मनाकर लौट रहे युवक की हत्या

    दक्षिण पश्चिम दिल्ली के द्वारका क्षेत्र में लोगों के एक समूह ने मामूली विवाद को लेकर नव वर्ष की पूर्व संध्या पर जश्न मना रहे एक व्यक्ति की छुरा घोंपकर हत्या कर दी.

  • New Year's Eve 2017: नये साल की पूर्व संध्या पर गूगल ने इस अंदाज में किया वेलकम

    New Year's Eve 2017: नये साल की पूर्व संध्या पर गूगल ने इस अंदाज में किया वेलकम

    नए साल का समारोह पूरे विश्व में अलग-अलग संस्कृतियों को दर्शा कर मनाया जाता है.

  • दिल्ली : आज रात आठ बजे के बाद मेट्रो ट्रेन से राजीव चौक न जाएं, स्टेशन से बाहर नहीं जा सकेंगे

    दिल्ली : आज रात आठ बजे के बाद मेट्रो ट्रेन से राजीव चौक न जाएं, स्टेशन से बाहर नहीं जा सकेंगे

    दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने शनिवार को कहा कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर रविवार को रात आठ बजे के बाद निकासी बंद हो जाएगी.

  • नोटबंदी के एक साल: वित्त मंत्री अरुण जेटली की ये 10 बातें जानना बेहद जरूरी

    नोटबंदी के एक साल: वित्त मंत्री अरुण जेटली की ये 10 बातें जानना बेहद जरूरी

    पिछले साल 8 नवबंर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कालाधन के खिलाफ बड़ा फैसला लेते हुए देश में 500 और 1000 के नोटों पर बैन लगा दिया था. जिसके बाद देशभर की जनता ने नए नोटों के लिए महीनों तक एटीएम के बाहर लंबी कतारों में घंटों खड़े होकर पैसे निकाले. विपक्ष पार्टियों ने इस फैसले का न सिर्फ विरोध करते आए, बल्कि इस देश की अर्थव्यवस्था को प्रभावित करने का सबसे बड़ी वजह भी बताई. बुधवार को नोटबंदी के एक साल पूरे होने की पूर्व संध्या पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कई बातों पर चर्चा की. उन्होंने भारत में नोटबंदी के बाद होने वाले फायदे-नुकसानों के बारे में भी बताया.

  • पीएम का वादा पूरा, होम लोन पर मिलेगी सब्सिडी, 2.3 लाख रुपये तक का होगा फायदा : 10 खास बातें

    पीएम का वादा पूरा, होम लोन पर मिलेगी सब्सिडी, 2.3 लाख रुपये तक का होगा फायदा : 10 खास बातें

    प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत ब्याज दर सब्सिडी योजना में नए सरकारी निर्देश जारी किए गए हैं, जिनके बाद मध्यम आय वर्ग (यानी एमआईजी) को घर खरीदने के लिए कर्ज़ा (होम लोन) लेने पर फायदा मिलेगा. इस योजना की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए वर्ष की पूर्व संध्या पर राष्ट्र के नाम अपने संदेश में की थी. अब छह लाख रुपये से 18 लाख रुपये सालाना तक कमाने वाले लोग प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत पहला घर खरीदने पर होम लोन ब्याज में सब्सिडी के हकदार होंगे. इस योजना का नाम क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम फॉर मिडिल इन्कम ग्रुप्स (सीएलएसएस - एमआईजी) रखा गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की थी कि 12 लाख रुपये तक कमाने वालों को नौ लाख रुपये तक के होम लोन पर चार प्रतिशत की सब्सिडी दी जाएगी, और 18 लाख रुपये तक कमाने वालों को 12 लाख रुपये तक के होम लोन पर तीन फीसदी की सब्सिडी दी जाएगी. होम लोन के ब्याज पर सब्सिडी देने की यह योजना सरकार की 'सबके लिए घर' पहले का हिस्सा है, और इस योजना को शुरू में सिर्फ एक साल के लिए लागू किया जाएगा.

  • बेंगलुरु : महिलाओं से छेड़खानी, मंत्री ने ‘पश्चिमी रहन-सहन’ को जिम्मेदार बताया

    बेंगलुरु : महिलाओं से छेड़खानी, मंत्री ने ‘पश्चिमी रहन-सहन’ को जिम्मेदार बताया

    देश के महानगरों में शामिल बेंगलुरु के पॉश इलाके में 31 दिसंबर की रात नए साल के आगमन पर पार्टी करना महिलाओं को भारी पड़ा क्योंकि ऐसी महिलाएं भले ही अकेली थीं या परिवार के साथ, ज्यादातर को छेड़खानी और भद्दी टिप्पणियों का सामना करना पड़ा. इतना ही नहीं राज्य के गृहमंत्री ने इस पूरे घटनाक्रम के लिए युवाओं के रहन-सहन के ‘‘पश्चिमी तौर-तरीकों’’ को जिम्मेदार बताकर और बड़ा बखेड़ा खड़ा कर दिया.

  • न्यू ईयर पर करीना और सैफ ने दी पार्टी, रणबीर भी पहुंचे, करिश्मा ने शेयर की सेल्फी

    न्यू ईयर पर करीना और सैफ ने दी पार्टी, रणबीर भी पहुंचे, करिश्मा ने शेयर की सेल्फी

    हाल ही में माता-पिता बने करीना कपूर और सैफ अली खान ने नए साल की पूर्व संध्या पर अपने घर में पार्टी दी. पार्टी में करीना की बहन करिश्मा और भाई रणबीर कपूर भी शामिल हुए. करीना काफी खूबसूरत लग रही थीं, वहीं करिश्मा ने हैप्पी न्यू ईयर लिखा हुआ फंकी चश्मा पहना हुआ था.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नए साल की पूर्व संध्या पर दिया गया पूरा भाषण

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नए साल की पूर्व संध्या पर दिया गया पूरा भाषण

    नए साल की पूर्व संध्या पर राष्ट्र के नाम संदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को न सिर्फ नोटबंदी से पैदा हुए नकदी संकट के दौरान धैर्य बनाए रखने के लिए देश की जनता को धन्यवाद दिया, बल्कि उन्होंने किसानों, गरीबों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए कई योजनाओं की भी घोषणा की. आइए, पढ़ते हैं उनका पूरा भाषण...

  • नववर्ष 2017 पर पीएम नरेंद्र मोदी का वरिष्ठ नागरिकों को तोहफा- 10 साल की जमा पर 8% ब्याज की गारंटी

    नववर्ष 2017 पर पीएम नरेंद्र मोदी का वरिष्ठ नागरिकों को तोहफा- 10 साल की जमा पर 8% ब्याज की गारंटी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर राष्‍ट्र के नाम संबोधन में कहा कि सवा सौ करोड़ देशवासी नए साल का स्‍वागत नए निर्णयों, नई भावनाओं के साथ करेंगे. नोटबंदी के मसले पर उन्‍होंने कहा कि दीपावली के तुरंत बाद देश में शुद्धि यज्ञ का देश गवाह बना. उन्होंने इस मौके पर कई योजनाओं का भी ऐलान किया. पीएम मोदी ने घटती ब्याज दरों के मौजूदा दौर में वरिष्ठ नागरिकों को नये साल का तोहफा दिया है.

  • नए साल पर कश्मीर में बर्फबारी का इंतजार कर रहे लोगों को होना पड़ेगा निराश

    नए साल पर कश्मीर में बर्फबारी का इंतजार कर रहे लोगों को होना पड़ेगा निराश

    कश्मीर में रातभर बादल छाए रहने के कारण गुरुवार को न्यूनतम तापमान में सुधार दर्ज किया गया. इसके बावजूद नववर्ष की पूर्व संध्या पर बर्फबारी का इंतजार कर रहे लोगों को निराश होना पड़ेगा.

  • नए साल पर म्यूनिख में आत्मघाती हमले की योजना बना रहा था आईएस

    नए साल पर म्यूनिख में आत्मघाती हमले की योजना बना रहा था आईएस

    जर्मनी ने आज कहा कि इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह ने संभवत: नववर्ष की पूर्व संध्या पर दक्षिणी शहर म्यूनिख में आत्मघाती हमले की योजना बनाई थी।

  • नए साल के बधाई संदेशों से बैठ गया वाट्सऐप

    नए साल के बधाई संदेशों से बैठ गया वाट्सऐप

    नए साल की पूर्व संध्या अगर व्हाट्स ऐप पर बधाई संदेश भेजने में आपको दिक्कत हो रही थी, तो आप ऐसे अकेले नहीं थे। दरअसल दुनिया की सबसे लोकप्रिय इस इंस्टैंट मेसेजिंग सर्विसेज में गुरुवार को कुछ समय के लिए समस्या आ गई थी।

  • राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने देश को नए साल की दी बधाई

    राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने देश को नए साल की दी बधाई

    राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने गुरुवार को नए साल की पूर्व संध्या पर देशवासियों को बधाई दी। राष्ट्रपति ने कहा, मैं नए साल की पूर्व संध्या पर देशवासियों और विदेशों में रह रहे भारतीयों को नववर्ष की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

  • नए साल के जश्‍न पर आतंकी हमले का 'साया', बेल्जियम ने आतिशबाजी शो रद्द किया

    नए साल के जश्‍न पर आतंकी हमले का 'साया', बेल्जियम ने आतिशबाजी शो रद्द किया

    बेल्जियम के अधिकारियों ने आतंकवादी हमलों की आशंका के मद्देनजर नववर्ष की पूर्व संध्या पर शहर में होने वाले आतिशबाजी शो को रद्द कर दिया है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com