Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

नक्सल


'नक्सल' - 303 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सली हमले में 14 जवान घायल

    छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सली हमले में 14 जवान घायल

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सली हमले में 14 जवान घायल हो गए हैं जबकि 13 जवानों से अभी तक संपर्क नहीं हो सका है. सुरक्षा बलों ने इस हमले में बड़े नक्सली नेताओं को मार गिराने का दावा किया है. राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र में कोराजगुड़ा पहाड़ी के करीब जंगल में नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया है. इस हमले में 14 जवान घायल हो गए हैं. 

  • CAA के समर्थन रैली में शामिल हुए छात्र, प्रिंसिपल को कारण बताओ नोटिस

    CAA के समर्थन रैली में शामिल हुए छात्र, प्रिंसिपल को कारण बताओ नोटिस

    दोनों अधिकारियों के जवाब आने के बाद इस संबंध में आगे कार्रवाई की जाएगी. सोम ने बताया कि राज्य सरकार का निर्देश है कि छात्र ऐसी (राजनीतिक) रैलियों में शामिल नहीं होंगे. इसके बाद भी छात्र इस रैली में कैसे शामिल हुए, इस संबंध में जांच की जाएगी. CAA के समर्थन में रैली में छात्रों के शामिल होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी प्रिंसिपल और विकासखंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किया है.

  • हौसलों के पांव, उपलब्धियों के रन, दंतेवाड़ा में धराशायी हो रही हैं धारणाएं

    हौसलों के पांव, उपलब्धियों के रन, दंतेवाड़ा में धराशायी हो रही हैं धारणाएं

    कभी नक्सल हिंसा ग्रस्त रहा दंतेवाड़ा जिला भी मड्डाराम की तरह अपने हौसले से उपलब्धियां हासिल कर रहा है.

  • Delhi Election के लिए BJP ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया नया गाना, शाहीन बाग को भी किया शामिल

    Delhi Election के लिए BJP ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया नया गाना, शाहीन बाग को भी किया शामिल

    BJP अपने प्रचार अभियान में उसका इस्तेमाल कर रही है. इस वीडियो में दिसंबर में CAA विरोध प्रदर्शन के आलोक में हिंसा प्रभावित दिल्ली और शाहीन बाग की तस्वीरे हैं. वीडियो में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी नजर आ रहे हैं. उस वीडियो में गाना है: समय आ गया है अब निकाले, दिल्ली से धरने वालों को... अर्बन नक्सल को इम्पावर करने वालों को.' 

  • राहुल ने भीमा-कोरेगांव मामले की जांच को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा

    राहुल ने भीमा-कोरेगांव मामले की जांच को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भीमा-कोरेगांव मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा अपने हाथ में लेने को लेकर शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि नफरत के एजेंडे का विरोध करने वालों को ''अर्बन नक्सल'' करार दिया जाता है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''जो भो मोदी-शाह के नफरत के एजेंडे का विरोध करता है, वह अर्बन नक्सल हो जाता है.''

  • नक्सल प्रभावित इलाके में लेबर पेन से कराह रही थी महिला, CRPF जवानों ने 6 किलोमीटर कंधे पर ढोकर पहुंचाया अस्पताल

    नक्सल प्रभावित इलाके में लेबर पेन से कराह रही थी महिला, CRPF जवानों ने 6 किलोमीटर कंधे पर ढोकर पहुंचाया अस्पताल

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने प्रसव पीड़ा से कराहती एक आदिवासी महिला को चारपाई पर बैठाकर छह किलोमीटर पैदल सफर करते हुए अस्पताल पहुंचाया.

  • छत्तीसगढ़ : दंतेवाड़ा में एक-एक लाख के दो इनामी नक्सली गिरफ्तार

    छत्तीसगढ़ : दंतेवाड़ा में एक-एक लाख के दो इनामी नक्सली गिरफ्तार

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में एक-एक लाख रुपये के दो इनामी नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यहां बताया कि जिले के कटेकल्याण थाना क्षेत्र के अंतर्गत मारजूम जंगलपारा गांव के करीब पुलिस ने सुखराम पोडियाम (24) और सुकलु पोडियाम (35) को गिरफ्तार कर लिया.

  • PM मोदी की कांग्रेस को चुनौती: हिम्मत है तो खुलेआम ऐलान करें कि हर पाकिस्तानी नागरिक को भारतीय नागरिकता देंगे

    PM मोदी की कांग्रेस को चुनौती: हिम्मत है तो खुलेआम ऐलान करें कि हर पाकिस्तानी नागरिक को भारतीय नागरिकता देंगे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "इस गुरिल्ला राजनीति को रोकिए. भारतीय संविधान हमारी एकमात्र पवित्र पुस्तक है. मैं कॉलेजों के युवाओं से हमारी नीतियों पर बहस करने और लोकतांत्रिक तरीके से विरोध प्रदर्शन करने की अपील करता हूं. हम आपकी बात सुनेंगे. लेकिन कुछ पार्टियां, अर्बन नक्सल, आपके कंधों पर बंदूक रखकर चला रहे हैं.'

  • छत्तीसगढ़: अनुसूचित जनजाति वर्ग के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने की प्रक्रिया शुरू

    छत्तीसगढ़: अनुसूचित जनजाति वर्ग के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने की प्रक्रिया शुरू

    विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्य प्रशासन ने इस वर्ष आठ मार्च को उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति ए के पटनायक की अध्यक्षता में सात सदस्यीय समीक्षा समिति का गठन किया था. समिति की अनुशंसा के आधार पर छत्तीसगढ़ सरकार के विधि और विधायी कार्य विभाग ने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में अनुसूचित जनजाति वर्ग के निवासियों के खिलाफ दर्ज मामलों की समीक्षा के बाद अभियोजन वापस लेने का निर्णय लिया है.

  • झारखंड विधासभा चुनाव: आज 17 सीटों पर होगा मतदान, चाक-चौबंद की गई सुरक्षा व्यवस्था 

    झारखंड विधासभा चुनाव: आज 17 सीटों पर होगा मतदान, चाक-चौबंद की गई सुरक्षा व्यवस्था 

    उन्होंने बताया कि 40 हजार के लगभग मतदानकर्मी चुनाव ड्यूटी पर तैनात किये गये हैं, जिनमें से 96 दूरस्थ और नक्सल प्रभावित इलाकों के मतदान केन्द्रों पर मतदान कर्मियों को हेलीकाप्टर से पहुंचाया गया है. सुरक्षा कारणों से दस मतदान केन्द्रों का स्थान बदला गया है. मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि तीसरे चरण में 309 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. इनमें 277 पुरुष और 32 महिला उम्मीदवार हैं.

  • Jharkhand Assembly Election 2019: पहले चरण में 13 सीटों के लिए 64.4 प्रतिशत मतदान

    Jharkhand Assembly Election 2019: पहले चरण में 13 सीटों के लिए 64.4 प्रतिशत मतदान

    Jharkhand Assembly Election 2019: चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने बताया कि मतदान का समय पांच बजे समाप्त होने तक कुल 64.4 प्रतिशत मतदान हुआ. हालांकि अभी दूरदराज के कई नक्सल प्रभावित इलाकों से अंतिम रिपोर्ट आना बाकी है. वहां की रिपोर्ट आने के बाद मतदान का प्रतिशत और बढ़ने की संभावना है. 

  • पुलिस शिविर की स्थापना से नाराज आदिवासियों ने किया प्रदर्शन, देखें VIDEO

    पुलिस शिविर की स्थापना से नाराज आदिवासियों ने किया प्रदर्शन, देखें VIDEO

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस शिविर की स्थापना से नाराज सैकड़ों आदिवासियों ने प्रदर्शन किया. आदिवासियों के उग्र होने के बाद पुलिस ने हवा में गोलियां चलाईं तथा आंसू गैस के गोले भी छोड़े.

  • छत्तीसगढ़ : नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में बेकाबू हुई भीड़, जवानों ने की हवाई फायरिंग; VIDEO

    छत्तीसगढ़ : नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में बेकाबू हुई भीड़, जवानों ने की हवाई फायरिंग; VIDEO

    छत्तीसगढ़ के नक्सली प्रभावित जिले दंतेवाड़ा में मंगलवार को ग्रामीणों की भीड़ को हटाने के लिए जवानों ने हवाई फायरिंग की. इलाके के पोटाली में लगने वाले नए कैम्प के विरोध में वहां हजारों ग्रामीण पहुंच गए थे. वे सुरक्षा कैम्प का विरोध कर रहे थे. पहले ही दंतेवाड़ा के कलेक्टर व एसपी ग्रामीणों को समझाने के लिए पहुंचे थे. अधिकारियों के लौटने के बाद ग्रामीणों के बेकाबू होने पर जवानों ने पहले लाठियां भांजीं और फिर हवाई फायरिंग की.

  • भूमि विवाद से परेशान CRPF के जवान ने दी 'पान सिंह तोमर' बनने की धमकी

    भूमि विवाद से परेशान CRPF के जवान ने दी 'पान सिंह तोमर' बनने की धमकी

    प्रमोद कुमार वीडियो में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस मामले की जांच कराने गुहार लगा रहे हैं. वीडियो में प्रमोद कुमार यह भी कह रहे हैं कि वह देश के सिपाही हैं, जब वह अपने देश के लिए जान दे सकते हैं तब अपने भाइयों के लिए पान सिंह तोमर भी बन सकते हैं.

  • Bypoll Election Results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

    Bypoll Election Results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

    Bypoll Election Results 2019: चुनाव आयोग द्वारा छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा, उत्तर प्रदेश के हमीरपुर, केरल के पाला और त्रिपुरा के बधरघाट में उपचुनाव कराए गए. बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में 60.1 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.

  • Bypoll election results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

    Bypoll election results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

    चुनाव आयोग द्वारा छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा, उत्तर प्रदेश के हमीरपुर, केरल के पाला और त्रिपुरा के बधरघाट में उपचुनाव कराए गए. बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में 60.1 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. वहीं, हमीरपुर विधानसभा सीट के लिए सोमवार को हुए उपचुनाव में 51 प्रतिशत मतदान हुआ था.

  • छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सली हमला, तीन की मौत

    छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सली हमला, तीन की मौत

    बता दें कि इस तरह का यह कोई पहला हमला नहीं है. इससे पहले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सली (Naxal Attack) हमले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के MLA भीमा मंडावी (Bheema Mandavi) की मौत हो गई थी. भीमा मंडावी के अलावा 3 पीएसओ और ड्राइवर की मौत हो गई थी. नक्सलियों ने भीमा मंडावी (BJP Convoy Attacked) के काफिले को निशाना बनाया था.

  • दंतेवाड़ा में विधानसभा उपचुनाव : मतदान अच्छा हुआ, लेकिन नक्सलियों का खौफ बरकरार, देखें VIDEO

    दंतेवाड़ा में विधानसभा उपचुनाव : मतदान अच्छा हुआ, लेकिन नक्सलियों का खौफ बरकरार, देखें VIDEO

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव में एक बार फिर 'गन-तंत्र' पर जनतंत्र हावी रहा, बड़ी तादाद में लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. हालांकि कटेकल्याण क्षेत्र में परचेली पोलिंग बूथ से करीब 200 मीटर दूर आईईडी विस्फोटक बरामद किया गया, लेकिन सुरक्षाबलों ने उसे नाकाम कर दिया. वहीं कटेकल्याण इलाके के ही चिकपाल पोलिंग बूथ में तैनात पीठासीन अधिकारी चंद्रशेखर ठाकुर की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. लोकतंत्र में आस्था होने के बावजूद ग्रामीणों में नक्सलियों का भय कम नहीं था. ग्रामीण वोट डालने के बाद उंगली पर लगा स्याही का निशान मिटाते हुए दिखे.

Advertisement