NDTV Khabar

नक्सली


'नक्सली' - 577 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार : होमगार्ड जवान ने की अंधाधुंध फायरिंग, पुलिस ने समझा नक्सली हमला, मुठभेड़ में मौत

    बिहार : होमगार्ड जवान ने की अंधाधुंध फायरिंग, पुलिस ने समझा नक्सली हमला, मुठभेड़ में मौत

    बिहार (Bihar) के मुंगेर जिले के बारियारपुर थाना क्षेत्र में मानसिक अवसाद से ग्रसित एक होमगार्ड जवान (Home Guard Jawan) के अंधाधुंध गोलीबारी करने को नक्सली हमला समझकर पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से जवान की मौत हो गई. पुलिस अधीक्षक मानवेंद्र सिंह ढिल्लो ने मंगलवार को बताया कि यह घटना बरियारपुर थाना क्षेत्र में एक चौकी पर हुई, जहां सोमवार मध्यरात्रि के बाद अंधाधुंध गोलियों की आवाज सुनी गई.

  • छत्तीसगढ़: आईईडी धमाके में CAF का एक जावन घायल

    छत्तीसगढ़: आईईडी धमाके में CAF का एक जावन घायल

    अधिकारी ने कहा, “जब एक गश्ती दल बुरजी और पुसनार के बीच जंगलों की घेराबंदी कर रहा था तब उसे जमीन के नीचे लगा आईईडी दिखाई दिया. जब वह विस्फोटक को निष्क्रिय कर रहे थे तभी उसमें धमाका हो गया.” उन्होंने कहा कि सीएएफ की 19वीं बटालियन से संबद्ध कांस्टेबल रितेश पटेल धमाके में घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया.

  • छत्तीसगढ़ में तीन इनामी समेत 8 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

    छत्तीसगढ़ में तीन इनामी समेत 8 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

    उन्होंने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों के खिलाफ पुलिस दल पर हमला करने, ग्रामीणों की हत्या करने, वाहनों में आगजनी करने तथा शासकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने समेत कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली भीमा बारसे, सोना ताती, माड़का बारसे और पिट्टे 2019 में भारतीय जनता पार्टी के विधायक भीमा मंडावी के वाहन को विस्फोट से उड़ाने की घटना में शामिल थे. इस घटना में विधायक मंडावी की मृत्यु हो गई थी.

  • छत्तीसगढ़: नक्सलियों द्वारा किए गए IED ब्लास्ट में घायल CRPF ऑफिसर शहीद, कोबरा बटालियन में थे तैनात

    छत्तीसगढ़: नक्सलियों द्वारा किए गए IED ब्लास्ट में घायल CRPF ऑफिसर शहीद, कोबरा बटालियन में थे तैनात

    सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र में रविवार को बारूदी सुरंग को निष्क्रिय करने के दौरान सीआरपीएफ की कोबरा 208 बटालियन के डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार घायल हो गए थे. रायपुर के अस्पताल में इलाज के दौरान कुमार की मृत्यु हो गई. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ के दल को किस्टाराम क्षेत्र में गस्त के लिए रवाना किया गया था. दल के कर्मी जब क्षेत्र में थे तब उन्हें वहां बारूदी सुरंग होने की जानकारी मिली. बारूदी सुरंग को निष्क्रिय करते समय उसमें विस्फोट हो गया. इस घटना में कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए थे. 

  • ओडिशा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो माओवादी मारे गए

    ओडिशा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो माओवादी मारे गए

    ओडिशा के मल्कानगिरी जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में रविवार को एक महिला नक्सली समेत दो माओवादियों को मार गिराया गया. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अभय ने यहां संवाददाताओं को बताया कि गुप्त सूचना मिलने पर विशेष अभियान समूह (एसओजी) के कर्मियों ने मल्कानगिरी जिले के स्वाभिमान अंचल के गजलमामुडी में खोज अभियान शुरू किया.

  • मध्य प्रदेश: बालाघाट पुलिस को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में ढेर किए महिला समेत दो नक्सली

    मध्य प्रदेश: बालाघाट पुलिस को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में ढेर किए महिला समेत दो नक्सली

    मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में पुलिस ने दो नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया है. पुलिस को नक्सलियों के होने की गुप्त सूचना मिली थी, जिस पर एसपी की अगुवाई में कार्रवाई की गई.

  • छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमला, CRPF का एक अधिकारी शहीद, 9 जवान घायल

    छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमला, CRPF का एक अधिकारी शहीद, 9 जवान घायल

    बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (IG) सुंदरराज पी ने एनडीटीवी को बताया कि यह आईईडी विस्फोट उस समय हुआ जब सीआरपीएफ की टीम स्थानीय पुलिस के साथ एक विशेष अभियान पर निकली थी.

  • हेमंत सोरेन बजा रहे थे चैन की बंसी, छठ घाट पर नक्सली कर रहे थे गोलीबारी : बीजेपी

    हेमंत सोरेन बजा रहे थे चैन की बंसी, छठ घाट पर नक्सली कर रहे थे गोलीबारी : बीजेपी

    झारखंड भाजपा ने राज्य में कानून व्यवस्था की खराब स्थिति के लिए हेमंत सोरेन सरकार की जमकर आलोचना की और कहा कि जब हेमंत सोरेन नेतरहाट में चैन की बंसी बजा रहे थे उस समय नक्सली चतरा में छठ घाट पर गोलीबारी कर रहे थे. बीजेपी ने कहा कि राज्य में भय एवं खौफ व्याप्त है. आज सरकार अपराधियों एवं उग्रवादियों के सामने नतमस्तक है और छठ महापर्व के शुभ अवसर पर भी झारखंड की जनता को राहत नहीं है.

  • बिहार : नीतीश कुमार के शपथग्रहण के पहले गया में नक्सलियों ने उड़ाया सामुदायिक भवन

    बिहार : नीतीश कुमार के शपथग्रहण के पहले गया में नक्सलियों ने उड़ाया सामुदायिक भवन

    गया के बोधीबिगहा गांव में नक्सलियों ने एक सामुदायिक भवन को आईईडी लगाकर ध्वस्त कर दिया. सामुदायिक भवन ध्वस्त करने के बाद माओवादियों ने यहां पर दो आईईडी भी छोड़ा है, साथ ही यहां हाथ से लिखा हुआ एक पर्चा भी सामुदायिक भवन के पास छोड़ा गया है, जिसमें बीजेपी और एनडीए सरकार को ध्वस्त करने की बातें लिखी हुई हैं.

  • महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस ने मुठभेड़ में पांच नक्सलियों को मार गिराया

    महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस ने मुठभेड़ में पांच नक्सलियों को मार गिराया

    महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के जंगलों में रविवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गए. गढ़चिरौली के कोसमी-किसनेली जंगल मे शाम को मुठभेड़ हुई. यह C-60 कमांडो का ऑपरेशन है. गढ़चिरौली के एसपी अंकित गोयल ने पांच नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की है. जंगल में सघन अभियान अब भी जारी है.

  • बिहार चुनाव को लेकर सुरक्षा बलों के द्वारा नक्सलियों के खिलाफ 'ऑपरेशन जंगल '

    बिहार चुनाव को लेकर सुरक्षा बलों के द्वारा नक्सलियों के खिलाफ 'ऑपरेशन जंगल  '

    बिहार में पहले चरण के चुनाव में नक्सली हमले की आशंका बढ़ी है. इस खतरे को देखते हुए पैरामिलिट्री फोर्सेस ने ऑपरेशन जंगल चलाया है. बिहार के चार नक्सल प्रभावित जिलों में नक्सलियों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया जा रहा है.

  • झीरम घाटी हमला: छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं, गवाहों से पूछताछ की याचिका खारिज

    झीरम घाटी हमला: छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं, गवाहों से पूछताछ की याचिका खारिज

    साल 2013 में झीरम घाटी में हुए नक्सली मामले में सुप्रीम कोर्ट ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार चिका खारिज कर दी है. राज्य की कांग्रेस सरकार ने न्यायिक आयोग को अतिरिक्त गवाहों से पूछताछ करने के आदेश देने की याचिका दायर की थी. उच्चतम न्यायलय ने इसे खारिज कर दिया है. राज्य सरकार ने अपनी अपील में छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती दी है. राज्य सरकार चाहती थी कि इस मामले में अतिरिक्त गवाहों से पूछताछ करने का विशेष न्यायिक आयोग को निर्देश दिया जाये.

  • मध्य प्रदेश : नक्सलियों के बीच हुई फायरिंग में गांव के एक शख्स की मौत, पुलिस पर उठे सवाल

    मध्य प्रदेश : नक्सलियों के बीच हुई फायरिंग में गांव के एक शख्स की मौत, पुलिस पर उठे सवाल

    मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के गढ़ी में 6 सितंबर को नक्सलियों और पुलिस के बीच हुई कथित फायरिंग में एक शख्स की मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है. परिवार ने आरोप लगाया है कि उनका बेटा मछली पकड़ने गया था, लौटते समय नक्सली के शक में उसकी हत्या कर दी गयी.

  • छत्तीसगढ़: एरयिल सर्विलांस के पुलिस को दिखी लोगों की भीड़, ग्रामीणों के साथ नक्सली होने का शक

    छत्तीसगढ़: एरयिल सर्विलांस के पुलिस को दिखी लोगों की भीड़, ग्रामीणों के साथ नक्सली होने का शक

    छत्तीसगढ़ में सुकमा के पालोड़ी से नक्सलियों के साथ ग्रामीणों का एक वीडियो सामने आया है. पुलिस का दावा है कि ड्रोन से रिकॉर्ड किया गया ये वीडियो उनके एरियल सर्विलॉन्स के दौरान मिला. मामला 9 सितंबर को बताया जा रहा है, जिसमें बड़ी संख्या में ग्रामीणों के साथ नक्सली सड़क काटने जा रहे हैं, ऐसा पुलिस का दावा है. सूचना जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची और मुठभेड़ के बाद नक्सली भाग खड़े हुए है.  

  • ओडिशा के कालाहांडी में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए

    ओडिशा के कालाहांडी में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए

    ओडिशा के कालाहांडी जिले में सुरक्षा बलों के साथ बुधवार को हुई मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कालाहांडी-कंधमाल सीमा पर भंडारंगी सिरकी वन क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में ओडिशा पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) का एक जवान भी घायल हो गया.

  • छत्तीसगढ़ : सुकमा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए चार नक्सली

    छत्तीसगढ़ : सुकमा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए चार नक्सली

    डिस्ट्रिक्ट रिजर्व ग्रुप (DRG) और नक्सलियों के बीच हुई जबरदस्त मुठभेड़ 4 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. ये मुठभेड़ जिले के जगरगुंडा के जंगलों में हुई.

  • छत्तीसगढ़ में मुठभेड़, बड़ी संख्या में नक्सलियों के हताहत होने की संभावना

    छत्तीसगढ़ में मुठभेड़, बड़ी संख्या में नक्सलियों के हताहत होने की संभावना

    बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी (Sundararaj P) ने भाषा को बताया कि  क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद दोनों जिलों के डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल को गश्त पर रवाना किया गया था.  उन्होंने बताया कि जब सुरक्षाबलों के जवान सेंदुरमेटा गांव के जंगल में थे कि तभी नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी.

  • बिहार : 15 लाख रुपये की लेवी देकर नक्सलियों के चुंगल से छूटे मुखिया, कारोबारी की रिहाई अब तक नहीं

    बिहार : 15 लाख रुपये की लेवी देकर नक्सलियों के चुंगल से छूटे मुखिया, कारोबारी की रिहाई अब तक नहीं

    बिहार के लखीसराय जिले के भलूई पंचायत के मुखिया गणेश रजक नक्सलियों के चुंगल से आजाद हो गए हैं. नक्सलियों ने बुधवार की देर रात मुखिया रजक को छोड़ दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उन्होंने अपनी रिहाई के लिए लेवी दिया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com