NDTV Khabar

नया नगर


'नया नगर' - 29 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कश्मीर में पकड़ा गया पाकिस्तान का 'जासूस' कबूतर, तो चेतन भगत बोले- यह क्या जासूसी कर रहा था...

    कश्मीर में पकड़ा गया पाकिस्तान का 'जासूस' कबूतर, तो चेतन भगत बोले- यह क्या जासूसी कर रहा था...

    जासूसों का पीछा करना और उन्हें गिरफ्तार करना जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) पुलिस के लिए कोई नई बात नहीं है. लेकिन हीरा नगर पुलिस स्टेशन में तब हलचल मच गई जब सीमा सुरक्षा बल एक नया जासूस वहां लेकर पहुंचा. यह जासूस कोई इंसान नहीं बल्कि कबूतर है.

  • जम्मू कश्मीर में पकड़ा गया पाकिस्तान का 'जासूसी' कबूतर, उस पर लगे टैग और पिंक पैच से हुआ शक

    जम्मू कश्मीर में पकड़ा गया पाकिस्तान का 'जासूसी' कबूतर, उस पर लगे टैग और पिंक पैच से हुआ शक

    जासूसों का पीछा करना और उन्हें गिरफ्तार करना जम्मू-कश्मीर पुलिस के लिए कोई नई बात नहीं है. लेकिन हीरा नगर पुलिस स्टेशन में तब हलचल मच गई जब सीमा सुरक्षा बल एक नया जासूस वहां लेकर पहुंचा. इस जासूस के पंख हैं! पुलिस ने आनन फानन में एक नया लॉकअप, यानी पिंजरा तैयार कराया जिसमें इस नए जासूस को 'हिरासत' में रख लिया गया.

  • अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपये देने के बाद शुरू किया नया अभियान, ट्वीट कर दी जानकारी

    अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपये देने के बाद शुरू किया नया अभियान, ट्वीट कर दी जानकारी

    अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने अपनी फोटो के साथ एक ट्वीट किया: "मेरे और मेरे परिवार की तरफ से पुलिस, नगर निगम वर्कर्स, डॉक्टर्स, नर्सेंज, सरकारी अधिकारी, वेंडर्स, बिल्डिंग के गार्ड्स को दिल से धन्यवाद."

  • West Bengal COVID-19: पश्चिम बंगाल में सामने आया नया कोरोना पॉजिटिव केस, तबलीगी जमात से निकला कनेक्शन

    West Bengal COVID-19: पश्चिम बंगाल में सामने आया नया कोरोना पॉजिटिव केस, तबलीगी जमात से निकला कनेक्शन

    हल्दिया में एक कॉन्ट्रैक्ट वर्कर का टेस्ट पॉजिटिव आया है. वह निजामुद्दीन से वापस लौटा था. हल्दिया नगर निकाय ने वर्कर्स का टेस्ट कराया था. संक्रमित शख्स को कोलकाता के आईडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पोर्ट के अफसरों को होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया है.

  • धर्मेंद्र का करनाल स्थित नया ढाबा 'ही मैन' हुआ सील, 22 दिन पहले किया था उद्घाटन

    धर्मेंद्र का करनाल स्थित नया ढाबा 'ही मैन' हुआ सील, 22 दिन पहले किया था उद्घाटन

    नगर निगम ने अवैध निर्माण के चलते यह कार्रवाई की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नगर निगम ने 'ही मैन' ढाबे के गेट पर नोटिस चस्पा करने के साथ-साथ वहां मौजूद स्टाफ और ग्राहकों को बाहर निकाल दिया.

  • UP में एक और जिले का नाम बदलने की तैयारी में योगी सरकार, ये हो सकता है 'बस्ती' का नया नाम

    UP में एक और जिले का नाम बदलने की तैयारी में योगी सरकार, ये हो सकता है 'बस्ती' का नया नाम

    उत्तर प्रदेश में जिलों के नाम बदलने का सिलसिला जारी है. योगी सरकार मुगलसराय जिले का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर, इलाहबाद और फैजाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज और अयोध्या करने के बाद अब बस्ती जिले के नाम बदलने की तैयारी में है. प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले का नाम बदलकर वशिष्ठ नगर करने के प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है. जिला प्रशासन ने सरकार को रिपोर्ट भेजी है.

  • पटना में जल जमाव के लिए जिम्मेदार दो अधिकारियों का हुआ तबादला

    पटना में जल जमाव के लिए जिम्मेदार दो अधिकारियों का हुआ तबादला

    साथ ही जल जमाव के लिए प्रथम दृश्टया ज़िम्मेवार नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद और बुडको के प्रबंध निदेशक अमरेन्द्र कुमार सिंह का तबादला कर दिया. मंगलवार शाम जारी तबादले के आदेश के अनुसार जहां पटना के आयुक्त आनंद किशोर; चैतन्य प्रसाद का स्थान लेंगे. वहीं चंद्रशेखर सिंह; अमरेन्द्र कुमार सिंह के जगह नये प्रबंध निदेशक होंगे. संजय अग्रवाल को पटना का नया आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

  • बिहार में बीजेपी-आरजेडी को लेकर 'दो दिल मिल रहे हैं मगर चुपके-चुपके' वाली अटकलें, नीतीश पर गिरिराज के हमले जारी

    बिहार में बीजेपी-आरजेडी को लेकर 'दो दिल मिल रहे हैं मगर चुपके-चुपके' वाली अटकलें, नीतीश पर गिरिराज के हमले जारी

    पटना में जल जमाव से कई तरह की महामारी भी हो रही है. इस बीच केंद्रीय मंत्री  गिरिराज सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 'पानी-पानी करने' का एक नया अभियान शुरू किया है. जिसमें उनके अपनी पार्टी के कई नेता यहां तक कि नीतीश मंत्रिमंडल के सदस्य जैसे नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा भी सार्वजनिक रूप से कह रहे हैं कि अधिकारी उनकी नहीं सुनते थे. इस बीच आरजेडी के कई नेताओं ने गिरिराज के बयानो का समर्थन किया है. जिससे राजनीतिक गलियारे में नीतीश को घेरने के लिए भाजपा के इस गुट और राजद के बीच एक अलिखित सहमति के ऊपर अटकलों को बल मिला है.

  • बचपन में बीनते थे कूड़ा, अब बने चंडीगढ़ के मेयर

    बचपन में बीनते थे कूड़ा, अब बने चंडीगढ़ के मेयर

    भाजपा के राजेश कालिया (Rajesh Kalia) को शुक्रवार को चंडीगढ़ नगर निगम का नया मेयर चुना गया. एक समय था जब राजेश कालिया कूड़ा बीनने का काम करते थे. बचपन में कभी वह कूड़ा बीन कर 20-30 रुपये प्रतिदिन कमाते थे. राजेश वाल्मीकि समुदाय से आते हैं. राजेश के पिता कुंदनलाल एक सफाई कर्मी के तौर पर सेवानिवृत्त हुए.

  • मुंबई और पुणे में बनेगा नया मेट्रो कॉरिडोर, पीएम आज रखेंगे आधारशिला,10 बड़ी बातें 

    मुंबई और पुणे में बनेगा नया मेट्रो कॉरिडोर, पीएम आज रखेंगे आधारशिला,10 बड़ी बातें 

    पीएम पुणे में हिंजेवाड़ी से शिवाजी नगर के बीच चलने वाले नए मेट्रो कॉरिडोर का भी शिलांयास करेंगे. जानकारों के अनुसार इन रूट पर चलने वाले मेट्रो ट्रेन की वजह से यातायात को सुगम बनाने में मदद मिलेगी. इसके अलावा मोदी नवी मुंबई शहरी नियोजन प्राधिकरण और महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम की आवासीय योजना का भी शुभारंभ करेंगे. इसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 18,000 करोड़ रुपये की लागत से 89,771 किफायती आवासों का निर्माण किया जाना है. यहां से मोदी पुणे जाएंगे, जहां वह हिंजेवाड़ी और शिवाजी नगर के बीच तीसरी मेट्रो लाइन की आधारशिला रखेंगे.

  • अमृतसर ट्रेन हादसे में खुलासा: पुलिस ने दी थी 'रावण दहन' कार्यक्रम के लिए NOC, जानें घटना से जुड़ी 10 बातें

    अमृतसर ट्रेन हादसे में खुलासा: पुलिस ने दी थी 'रावण दहन' कार्यक्रम के लिए NOC, जानें घटना से जुड़ी 10 बातें

    पंजाब के अमृतसर शहर (Amritsar train accident) में एक ट्रेन हादसे ने खुशी के पल को पूरी तरह से मातम में बदल दिया. ट्रेन हादसा भले ही अमृतसर में हुआ, मगर इसके शोक पूरा देश डूब गया. दरअसल, अमृतसर शहर (Amritsar train accident) के जोड़ा फाटक इलाके में दशहरे (Dussehra 2018) के दौरान हुए अमृतसर ट्रेन हादसे (Train accident in Amritsar) में एक नया खुलासा सामने आया है. ट्रेन हादसे में आरोप-प्रत्यारोप के दौर के बीच पुलिस ने स्वीकार किया कि उसने आयोजकों को अनापत्ति प्रमाण पत्र दिया था लेकिन कहा कि कार्यक्रम के लिये नगर निगम की भी मंजूरी की जरूरत थी. इस बीच सामने आए एक खत से संकेत मिले हैं कि आयोजकों - स्थानीय कांग्रेस पार्षद के परिवार ने कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा इंतजाम की भी मांग की थी जहां पंजाब के मंत्री नवजोत सिद्धु और उनकी पूर्व विधायक पत्नी नवजोत कौर सिद्धु के आने की उम्मीद थी. प्रत्यक्षदर्शियों ने हालांकि शिकायत की कि जोड़ा फाटक के पास पटरियों के साथ लगे मैदान में लोगों की सुरक्षा के लिये इंतजाम पर्याप्त नहीं थे. दरअसल, दशहरा के दिन रावण देखने आए लोग ट्रैक पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे, तभी ट्रेन से कटकर करीब 61 लोगों की मौत हो गई और पचास से अधिक घायल हो गये. हालांकि, इस घटना की न्यायिक जांच के आदेश दे दिये गए हैं.

  • छत्तीसगढ़ में हर गांव की मिट्टी से बनेगा पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का स्मारक

    छत्तीसगढ़ में हर गांव की मिट्टी से बनेगा पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का स्मारक

    मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रदेशवासियों से अटल नगर (नया रायपुर) में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में बनने वाले स्मारक के निर्माण में सक्रिय भागीदारी की अपील की है. उन्होंने कहा कि अटल स्मारक के निर्माण के लिए प्रदेश के हर गांव से मिट्टी एकत्रित की जाएगी.

  • अटल के नाम पर योजनाओं की बरसात

    अटल के नाम पर योजनाओं की बरसात

    अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद अचानक से उनके नाम पर कई चीज़ें खुलने लगी हैं. यहां अटल वहां अटल. हमने अखबारों में छपी खबरों के आधार पर, नेताओं द्वारा की गई मांग के आधार पर एक सूची बनाई है. हमारे सहयोगियों ने भी यह सूची बनाने में मदद की है. दिल्ली के अखबार में छत्तीसगढ़ का विज्ञापन आता है कि नया रायपुर का नाम अटल नगर रख दिया गया है.

  • छत्तीसगढ़ : नया रायपुर का नाम अब होगा 'अटल नगर'

    छत्तीसगढ़ : नया रायपुर का नाम अब होगा 'अटल नगर'

    छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार ने नया रायपुर को पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी का नाम दे दिया है. अब यह 'अटल नगर' के नाम से जाना जाएगा. इसके साथ ही अटलजी के नाम पर सरकार ने लगभग 12 योजनाओं का ऐलान कर दिया है.

  • ‘एक कदम स्वच्छता की ओर' मुहिम के तहत स्कूलों में कटेंगे छात्रों के बाल

    ‘एक कदम स्वच्छता की ओर' मुहिम के तहत स्कूलों में कटेंगे छात्रों के बाल

    अहमदाबाद नगर-निगम ने अपने सभी स्कूलों में महीने में एक बार मुफ्त में बाल काटने का नया फैसला किया है. नगर निगम ने योजना 'एक कदम स्वच्छता की ओर' कार्यक्रम के तहत शुरू किया है.

  • कांग्रेस पार्षद के घर पर अनजान शख्स ने लगाई आग, सीसीटीवी में सामने आई तस्वीर

    कांग्रेस पार्षद के घर पर अनजान शख्स ने लगाई आग, सीसीटीवी में सामने आई तस्वीर

    मुंबई के मीरा रोड के नया नगर में रहने वाले कांग्रेस पार्षद जुबेर इनामदार के घर पर शनिवार सुबह एक अनजान युवक ने आग लगा दी युवक ने पहले घर के दरवाजे पर पेट्रोल छिड़का फिर दरवाजे की कुंडी बाहर से बंद कर आग लगा दी. उसकी ये पूरी हरकत वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

  • MCD चुनाव 20 17 : कहीं BJP पर उल्टा तो नहीं पड़ रहा है नया दांव!

    MCD चुनाव 20 17 : कहीं BJP पर उल्टा तो नहीं पड़ रहा है नया दांव!

    दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी किसी तरह की कोताही बरतने के मूड में नहीं है. वह दिल्ली और बिहार विधानसभा जैसी गलती दोहराना नहीं चाहती, यही वजह है कि पार्टी ने इस बार नया प्रयोग करते हुए अपने सभी मौजूदा पार्षदों को टिकट नहीं दिया है, लेकिन भोजपुरी फिल्म स्टार मनोज तिवारी का यह नया दांव पार्टी पर उल्टा पड़ने लगा है.

  • बीजेपी की नंदा जिचकर नागपुर की मेयर चुनी गईं, उप मेयर पद पर भी पार्टी का कब्जा

    बीजेपी की नंदा जिचकर नागपुर की मेयर चुनी गईं, उप मेयर पद पर भी पार्टी का कब्जा

    भाजपा पार्षद नंदा जिचकर को रविवार को नागपुर का नया मेयर निर्वाचित किया गया. भाजपा के ही दीपराज परडीकर उप मेयर होंगे. जिचकर और परडीकर को नागपुर नगर निगम (एनएमसी) की विशेष आमसभा में निर्वाचित किया गया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com