NDTV Khabar

नरेंद्र मोदी


'नरेंद्र मोदी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'वन नेशन वन इलेक्शन' पर संसदीय समिति में आम राय नहीं, विपक्ष ने प्रस्ताव पर उठाए सवाल

    'वन नेशन वन इलेक्शन' पर संसदीय समिति में आम राय नहीं, विपक्ष ने प्रस्ताव पर उठाए सवाल

    'वन नेशन वन इलेक्शन' यानी देशभर में एक ही बार में चुनाव हो जाएं. यह सुझाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखा था. उस विचार को आगे बढ़ाने की कोशिश बीजेपी लगातार कर रही है.

  • दावोस सम्मेलन के बारे में 10 बातें जो आप जानना चाहेंगे

    दावोस सम्मेलन के बारे में 10 बातें जो आप जानना चाहेंगे

    वर्ल्‍ड इकोनॉमिक फोरम का मुख्‍यालय जिनेवा में है. यह एक गैर-लाभकारी संस्‍था है. इसका उद्देश्‍य विश्‍व के व्‍यवसाय, राजनीति, शिक्षा और अन्‍य क्षेत्रों में कार्य करने वाले प्रभावी लोगों को एक साथ एक मंच पर लाकर वैश्विक, औद्योगिक दिशा तय करना है. इसकी स्थापना 1971 में यूरोपियन प्रबंधन के नाम से जिनेवा विश्वविद्यालय में कार्यरत प्रोफेसर क्लॉस एम श्वाब द्वारा की गई थी. उसी वर्ष यूरोपियन कमीशन और यूरोपियन प्रोद्योगिकी संगठन के सम्मिलित सहयोग से इस संगठन की पहली बैठक हुई थी. वर्ष 1987 में इसका नाम विश्व आर्थिक फोरम कर दिया गया और तब से अब तक, प्रतिवर्ष जनवरी महीने में इसके बैठक का आयोजन होता है. इस बार भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दावोस वर्ल्‍ड इकोनॉमिक फोरम में शामिल हो रहे हैं.

  • दावोस बैठक के लिए पीएम नरेंद्र मोदी रवाना, जानें इस बैठक के बारे में 5 खास बातें

    दावोस बैठक के लिए पीएम नरेंद्र मोदी रवाना, जानें इस बैठक के बारे में 5 खास बातें

    विश्व आर्थिक फोरम (WEF) की बैठक 22 जनवरी से स्विटजरलैंड के खूबसूरत शहर दावोस में शुरू हो रही है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए रवाना हो चुके हैं. 23 जनवरी को पीएम मोदी इसके अधिवेशन को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी 21 साल बाद दावोस जाने वाले भारत के पहले प्रधानमंत्री होंगे. इससे पहले 1997 में तत्कालीन प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा दावोस समिट में शामिल हुए थे.

  • दावोस में भी दिखेगा भारत का दबदबा, पीएम मोदी का मंत्र होगा इंडिया मीन्स बिजनेस, 10 बातें

    दावोस में भी दिखेगा भारत का दबदबा, पीएम मोदी का मंत्र होगा इंडिया मीन्स बिजनेस, 10 बातें

    लजीज देसी व्यंजनों और योग सत्र की झलक के साथ सोमवार से दावोस में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की वार्षिक बैठक शुरू होगी. स्विट्जरलैंड के दावोस में विश्व आर्थिक मंच में हिस्‍सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्‍ली से रवाना हो गए हैं. दावोस में वह भारत को वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिये वृद्धि इंजन के रूप में पेश कर सकते हैं. पांच दिन तक चलने वाली विश्व आर्थिक मंच की 48वीं बैठक में व्यापार, राजनीति, कला, शिक्षा और नागरिक समाज से जुड़ी 3,000 से अधिक शख्सियतें शिरकत करेंगी. भारत की ओर से 130 से ज्यादा प्रतिभागी सम्मिलित होंगे. वहीं इंडियामीन्सबिजनेस हैशटैग के साथ किये गये एक के बाद एक कई ट्वीट में मोदी ने कहा, ‘‘दावोस में मैं अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ भारत के भविष्य के संबंधों के बारे में अपनी राय रखूंगा.’’ उन्होंने कहा कि उन्हें वहां स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बेरसेट तथा स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टीफन लोफवेन के साथ द्विपक्षीय बैठक का इंतजार है.

  • दावोस में भारत के अंतरराष्ट्रीय समुदाय से संबंधों पर चर्चा करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

    दावोस में भारत के अंतरराष्ट्रीय समुदाय से संबंधों पर चर्चा करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को स्विट्जरलैंड के दावोस रवाना होंगे. वे वहां विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की शिखर बैठक के पहले पूर्ण अधिवेशन को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी ने रविवार को कहा कि वे दावोस में अपने कार्यक्रमों के दौरान अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ भारत के भविष्य के संबंधों पर अपना नजरिया रखेंगे.

  • अब्दुल कलाम अंतरिक्ष वैज्ञानिक थे और मोदी हैं समाज विज्ञानी : राष्ट्रपति कोविंद

    अब्दुल कलाम अंतरिक्ष वैज्ञानिक थे और मोदी हैं समाज विज्ञानी : राष्ट्रपति कोविंद

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को एपीजे अब्दुल कलाम और नरेन्द्र मोदी के बीच तुलना करते हुए कहा कि पूर्व राष्ट्रपति एक ‘अंतरिक्ष विज्ञानी’ थे, जबकि मौजूदा प्रधानमंत्री एक ‘समाज विज्ञानी’ हैं.

  • सुप्रीम कोर्ट जजों के विवाद पर पहली बार पीएम नरेंद्र मोदी ने की यह टिप्पणी

    सुप्रीम कोर्ट जजों के विवाद पर पहली बार पीएम नरेंद्र मोदी ने की यह टिप्पणी

    सुप्रीम कोर्ट विवाद और इसे लेकर न्यायपालिका पर संकट के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने पहली बार टिप्पणी की. उन्होंने रविवार को एक इंटरव्यू में कहा कि सरकार और राजनीतिक दलों को निश्चित ही इससे दूर रहना चाहिए.

  • पीएम मोदी ने दिया संकेत, सभी को 'खुश' करने वाला नहीं होगा आगामी आम बजट

    पीएम मोदी ने दिया संकेत, सभी को 'खुश' करने वाला नहीं होगा आगामी आम बजट

    आने वाला आम बजट सभी को 'खुश' करने वाला नहीं होगा, इसमें सरकार आर्थिक सुधारों को भी दिशा देगी. पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को यह संकेत दे दिया. उन्होंने साफ किया कि भारतीय अर्थव्यवस्था में सुधार की प्रक्रिया जारी रहेगी.

  • NEWS FLASH : आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों ने दिल्ली हाईकोर्ट से वापस ली याचिका

    NEWS FLASH : आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों ने दिल्ली हाईकोर्ट से वापस ली याचिका

    पीएम नरेंद्र मोदी आज स्विट्जरलैंड के दावोस जाएंगे. वे वहां आज से शुरू हो रही विश्व आर्थिक मंच (WEF) की शिखर बैठक में भाग लेंगे.

  • मोदी को ‘प्रधानमंत्री पद का अहंकार’ है, इस बार पहले से भी बड़ा आंदोलन करूंगा : अन्ना हजारे

    मोदी को ‘प्रधानमंत्री पद का अहंकार’ है, इस बार पहले से भी बड़ा आंदोलन करूंगा : अन्ना हजारे

    उन्होंने कहा, ‘‘मैं पिछले तीन वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी को 30 से ज्यादा पत्र लिख चुका हूं, लेकिन उन्होंने कभी जवाब नहीं दिया.

  • दावोस में विश्व आर्थिक मंच (WEF) की बैठक कल से शुरू, लजीज देसी व्यंजनों और योग की भी मिलेगी झलक

    दावोस में विश्व आर्थिक मंच (WEF) की बैठक कल से शुरू, लजीज देसी व्यंजनों और योग की भी मिलेगी झलक

    लजीज देसी व्यंजनों और योग सत्र की झलक के साथ 22 जनवरी से दावोस में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की वार्षिक बैठक शुरू होगी. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे जहां वह भारत को वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिये वृद्धि इंजन के रूप में पेश कर सकते हैं. पांच दिन तक चलने वाली विश्व आर्थिक मंच की 48वीं बैठक में व्यापार, राजनीति, कला, शिक्षा और नागरिक समाज से जुड़ी 3,000 से अधिक शख्सियतें शिरकत करेंगी. भारत की ओर से 130 से ज्यादा प्रतिभागी सम्मिलित होंगे.

  • उत्तर-पूर्व के राज्यों के स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने दी बधाई

    उत्तर-पूर्व के राज्यों के स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने दी बधाई

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पूर्वोत्तर राज्यों मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा के लोगों को उनके स्थापना दिवस के मौके पर बधाई दी और उम्मीद जताई कि वे हर क्षेत्र में विकास की नई ऊंचाईयों को हासिल करना जारी रखेंगे.

  • पीएम मोदी के सुर में बोले नीति आयोग के उपाध्यक्ष, एक साथ चुनाव होने से पैसा बचेगा

    पीएम मोदी के सुर में बोले नीति आयोग के उपाध्यक्ष, एक साथ चुनाव होने से पैसा बचेगा

    एक साथ लोकसभा और विधानसभा चुनाव को कराये जाने की देश में काफी दिनों से बहस चल रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरे देश में एक साथ चुनाव कराने पर जोर दिए जाने के एक दिन बाद नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने भी शनिवार को एक गोष्ठी में इस विचार का समर्थन किया. 

  • बदमाश को अपने साहस के दम पर खदेड़ने वाली समृद्धि शर्मा को मिलेगा वीरता पुरस्कार

    बदमाश को अपने साहस के दम पर खदेड़ने वाली समृद्धि शर्मा को मिलेगा वीरता पुरस्कार

    अपनी बहादुरी से दूसरों का जान बचाने वाले देशभर के 18 बच्चों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीरता पुरस्कार से नवाजेंगे.

  • गले मिलने के अपने अंदाज पर पीएम मोदी ने कहा, मैं एक आम आदमी हूं और मुझे प्रोटोकॉल नहीं पता...

    गले मिलने के अपने अंदाज पर पीएम मोदी ने कहा, मैं एक आम आदमी हूं और मुझे प्रोटोकॉल नहीं पता...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व के नेताओं से गले मिलने की अपनी चिर-परिचित शैली के संदर्भ में कहा कि उनको प्रोटोकॉल के बारे में जानकारी नहीं है क्योंकि वह एक आम इंसान हैं और यह उनकी ताकत बन गई है. उन्होंने कहा कि दुनिया के नेता भी उनके खुलेपन को पसंद करते हैं.

  • मात्र जीएसटी और नोटबंदी ही हमारी सरकार की उपलब्धियां नहीं : पीएम नरेंद्र मोदी

    मात्र जीएसटी और नोटबंदी ही हमारी सरकार की उपलब्धियां नहीं : पीएम नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि सिर्फ जीएसटी और नोटबंदी उनकी सरकार की उपलब्धियां नहीं हैं, बल्कि करोड़ों लोगों को बैंकिंग व्यवस्था से जोड़ना, शौचालयों का निर्माण और विद्युतीकरण जैसे कई कदमों के बारे में बात की जा सकती है.

  • 'मन की बात' के लिए पीएम मोदी ने मांगे विचार, तंज कसते हुए राहुल गांधी बोले- ये 3 लीजिए

    'मन की बात' के लिए पीएम मोदी ने मांगे विचार, तंज कसते हुए राहुल गांधी बोले- ये 3 लीजिए

    पिछले कुछ समय से एक्टिव मोड में चल रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर 'मन की बात' कार्यक्रम को लेकर प्रहार किया है. बता दें कि पीएम मोदी ने ट्विटर पर लोगों से आने वाले महीने में मन की बात के लिए विचार सुझाने को कहा. इसके बाद राहुल गांधी ने भी ट्वीट के जरिये ताना कसते हुए उन्हें तीन सुझाव दे दिये. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा है कि वह रोजगार सृजन, चीनियों को डोकलाम से बाहर करने और हरियाणा में बलात्कार रोकने के लिए अपनी योजना बताएं.

  • तालाब में कूदकर बच्‍चों को बचाने वाली नेत्रावती को मरणोपरांत मिलेगा वीरता पुरस्‍कार

    तालाब में कूदकर बच्‍चों को बचाने वाली नेत्रावती को मरणोपरांत मिलेगा वीरता पुरस्‍कार

    कर्नाटक की नेत्रावती एम चव्‍हान को 24 जनवरी को मरणोपरांत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों राष्‍ट्रीय वीरता पुरस्‍कार से नवाजा जाएगा. नेत्रावती ने तालाब में डूब रहे दो बच्‍चों की जान बचाने के लिए अपनी जिंदगी की परवाह नहीं की और सबके लिए मिसाल बन गईं.

Advertisement