NDTV Khabar

नरेंद्र मोदी सरकार


'नरेंद्र मोदी सरकार' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NCC Cadets से बोले पीएम मोदी, ऐतिहासिक अन्याय को दुरुस्त करने के लिए CAA लाया गया

    NCC Cadets से बोले पीएम मोदी, ऐतिहासिक अन्याय को दुरुस्त करने के लिए CAA लाया गया

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार ‘‘ऐतिहासिक अन्याय’’ को दुरुस्त करने और पड़ोसी देशों में रह रहे अल्पसंख्यकों से किए गए भारत के ‘‘पुराने वादे’’ को पूरा करने के लिए संशोधित नागरिकता कानून (CAA) लेकर आई है. मोदी राष्ट्रीय कैडेट कोर (NCC) की वार्षिक रैली को संबोधित कर रहे थे.

  • Republic Day Parade: गणतंत्र दिवस समारोह में दिखा सेना के शौर्य, नारी शक्ति और सांस्कृतिक विरासत का अद्भत संगम

    Republic Day Parade: गणतंत्र दिवस समारोह में दिखा सेना के शौर्य, नारी शक्ति और सांस्कृतिक विरासत का अद्भत संगम

    दिल्ली में मुख्य अतिथि के तौर पर ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो की मौजूदगी में 71वें गणतंत्र दिवस समारोह मनाया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, तीनों सेना प्रमुखों और प्रमुख रक्षा अध्यक्ष बिपिन रावत की मौजूदगी में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. पारंपरिक कुर्ता पजामा और जैकेट पहने हुए मोदी बाद में राजपथ पहुंचे और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तथा मुख्य अतिथि से मुलाकात की. इस मौके पर प्रधानमंत्री ने केसरिया रिपीट केसरिया रंग की पगड़ी पहनी हुयी थी. राष्ट्रीय ध्वज फहराने के दौरान बैंड ने राष्ट्रगान बजाया और 21 बंदूकों की सलामी दी गई. गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस. जयशंकर समेत मोदी सरकार के ज्यादातर मंत्री इस मौके पर मौजूद रहे. इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एच डी देवेगौड़ा तथा कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद भी उपस्थित थे. 

  • राहुल ने भीमा-कोरेगांव मामले की जांच को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा

    राहुल ने भीमा-कोरेगांव मामले की जांच को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भीमा-कोरेगांव मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा अपने हाथ में लेने को लेकर शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि नफरत के एजेंडे का विरोध करने वालों को ''अर्बन नक्सल'' करार दिया जाता है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''जो भो मोदी-शाह के नफरत के एजेंडे का विरोध करता है, वह अर्बन नक्सल हो जाता है.''

  • 'द इकोनॉमिस्ट' ने भारत को बताया 'असहिष्णु', CAA-NRC को लेकर साधा मोदी सरकार पर निशाना, लिखा- डरे हुए हैं 20 करोड़ मुसलमान

    'द इकोनॉमिस्ट' ने भारत को बताया 'असहिष्णु', CAA-NRC को लेकर साधा मोदी सरकार पर निशाना, लिखा- डरे हुए हैं 20 करोड़ मुसलमान

    'द इकोनॉमिस्ट' ने गुरुवार को कवर पेज ट्वीट करते हुए लिखा, 'कैसे भारत के प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को खतरे में डाल रहे हैं.' आर्टिकल के टाइटल में पीएम नरेंद्र मोदी पर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में विभाजन का आरोप लगाया है. उसमें लिखा है कि भारत के 20 करोड़ मुसलमान डरे हुए हैं क्योंकि प्रधानमंत्री हिंदू राष्ट्र के निर्माण में जुटे हैं.

  • PM नरेंद्र मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी गुजरात से गणतंत्र दिवस के झांकी दल के साथ आए दिल्ली

    PM नरेंद्र मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी गुजरात से गणतंत्र दिवस के झांकी दल के साथ आए दिल्ली

    रानी की वाव गुजरात राज्य के पाटण में स्थित प्रसिद्ध बावड़ी है. यूनेस्को ने 2014 में इसे विश्व विरासत स्थल में सम्मिलित किया था. गुजरात भवन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पंकज मोदी गुजरात सरकार के सूचना विभाग में वरिष्ठ अधिकारी हैं और उसी हैसियत से वह दिल्ली की यात्रा पर हैं. इस बार गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान कुल 22 झांकियों में 16 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की तथा छह झांकी मंत्रालयों, विभागों और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की होंगी.

  • CAA के पांच आलोचकों के साथ बहस के मेरे सुझाव को स्वीकार क्यों नहीं कर रहे प्रधानमंत्री : चिदंबरम

    CAA के पांच आलोचकों के साथ बहस के मेरे सुझाव को स्वीकार क्यों नहीं कर रहे प्रधानमंत्री : चिदंबरम

    चिदंबरम ने ट्वीट किया, ‘‘मैंने सुझाव दिया था कि प्रधानमंत्री को पांच सबसे मुखर आलोचकों का चयन करना चाहिए और उनके साथ सवाल जवाब करने चाहिए. प्रधानमंत्री या सरकार सुझाव स्वीकार क्यों नहीं करते?’’

  • BJP नेता को वॉशिंगटन पोस्ट के संपादक का जवाब- Jeff Bezos हमें नहीं बताते क्या लिखना है

    BJP नेता को वॉशिंगटन पोस्ट के संपादक का जवाब- Jeff Bezos हमें नहीं बताते क्या लिखना है

    जेफ बेजोस ने मोदी सरकार के किसी भी मंत्री से मुलाकात नहीं की. कथित तौर पर बताया गया कि बेजोस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मिलने का वक्त मांगा था लेकिन पीएमओ से उन्हें अपॉइन्टमेंट नहीं मिली. बीजेपी नेता विजय चौथाईवाले ने ट्वीट कर बेजोस के स्वामित्व वाले 'वॉशिंगटन पोस्ट' के बहाने उनपर तंज कसा. जिसके बाद 'वॉशिंगटन पोस्ट' के संपादक एली लोपेज ने उनके ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा कि जेफ बेजोस उन्हें नहीं बताते हैं कि क्या लिखना है.

  • अमेजन के CEO जेफ बेजोस ने मांगा था PM मोदी से मुलाकात का वक्त, लेकिन कर दिया गया मना- सूत्र

    अमेजन के CEO जेफ बेजोस ने मांगा था PM मोदी से मुलाकात का वक्त, लेकिन कर दिया गया मना- सूत्र

    जेफ बेजोस की भारत यात्रा में सबसे चौंकाने वाली जो बात रही वह यह थी कि उन्होंने इन तीन दिनों में मोदी सरकार के किसी भी मंत्री से मुलाकात नहीं की. सूत्रों की मानें तो अमेजन के CEO पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मिलना चाहते थे लेकिन उनकी अपॉइन्टमेंट को तवज्जो नहीं दी गई. सूत्रों के अनुसार, सरकारी अधिकारियों ने इस बारे में कहा कि जेफ बेजोस से मिलना मोदी सरकार की मजबूरी नहीं माना जा सकता.

  • दिग्विजय सिंह बोले- PM मोदी अपने माता-पिता का जन्म प्रमाणपत्र बता दें, हम अपने सारे दस्तावेज दे देंगे

    दिग्विजय सिंह बोले- PM मोदी अपने माता-पिता का जन्म प्रमाणपत्र बता दें, हम अपने सारे दस्तावेज दे देंगे

    संभावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ केंद्र सरकार पर हमला करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बुधवार को कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने माता-पिता का जन्म प्रमाणपत्र दिखा देते हैं, तो देशवासी सरकार को अपने बारे में सारे दस्तावेज मुहैया कराने को तैयार हैं. दिग्विजय ने यहां संवाददाताओं से कहा, "हम तो कहते हैं कि मोदी अपने पिता और माता का जन्म प्रमाणपत्र हमें बता दें, (इसके बाद) हम सब कागज दे देंगे."

  • आर्थिक सुस्ती पर बोले रामदेव- अब PM मोदी खुद तो खेत में हल जोतेंगे नहीं...

    आर्थिक सुस्ती पर बोले रामदेव- अब PM मोदी खुद तो खेत में हल जोतेंगे नहीं...

    मौजूदा कआर्थिक सुस्ती से निपटने के लिये नरेंद्र मोदी सरकार के दमों की तारीफ करने के साथ योग गुरु रामदेव ने सोमवार को कहा कि "अच्छी नीयत के साथ लाये गए" नोटबंदी और माल एवं सेवा कर (जीएसटी) जैसे सुधारों को देश पचा चुका है.

  • यूपी सरकार में मंत्री ने दी छात्रों को जिंदा दफनाने की धमकी तो बॉलीवुड एक्टर बोले- क्या ऐसी सरकार चाहते थे...

    यूपी सरकार में मंत्री ने दी छात्रों को जिंदा दफनाने की धमकी तो बॉलीवुड एक्टर बोले- क्या ऐसी सरकार चाहते थे...

    उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार में मंत्री रघुराज सिंह ने रैली को संबोधित करते हुए मंच से ही छात्रों को धमकी दे डाली. उन्होंने कहा कि जो लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं, उन लोगों को जिंदा दफना दिया जाएगा.

  • कश्मीर जाने की बात कहूंगा तो हैदराबाद एयरपोर्ट पर ही पकड़ लेंगे : असदुद्दीन ओवैसी

    कश्मीर जाने की बात कहूंगा तो हैदराबाद एयरपोर्ट पर ही पकड़ लेंगे : असदुद्दीन ओवैसी

    विदेशी राजदूतों की हालिया जम्मू-कश्मीर यात्रा को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार (PM Narendra Modi Govt) की आलोचना करते हुए AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि अगर उन्होंने कश्मीर जाने का नाम भी लिया तो उन्हें हैदराबाद हवाई अड्डे पर ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

  • PM मोदी का ममता बनर्जी पर हमला, 'कट मनी नहीं मिलती इसलिए केंद्र की योजनाएं...'

    PM मोदी का ममता बनर्जी पर हमला, 'कट मनी नहीं मिलती इसलिए केंद्र की योजनाएं...'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की कोलकाता यात्रा के दूसरे दिन भी विरोध-प्रदर्शनों का दौर जारी रहा. पीएम मोदी ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर निशाना साधते हुए कहा कि 'कट मनी नहीं मिलती इसलिए केंद्र सरकार की योजनाएं बंगाल में लागू नहीं की जाती.

  • गुजरात विधानसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस विधायक से कहा- आप पाकिस्तान में नहीं हैं

    गुजरात विधानसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस विधायक से कहा- आप पाकिस्तान में नहीं हैं

    गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने शुक्रवार को संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में एक प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस विधायक इमरान खेडावाला से सदन में अनुशासन बनाये रखने की अपील की और कहा कि आप पाकिस्तान में नहीं हैं. भाजपा सरकार द्वारा लाये गये इस प्रस्ताव में ऐतिहासिक संशोधन लाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की प्रशंसा की गयी.

  • Budget 2020: 1 फरवरी को पेश होगा बजट 2020, मोदी सरकार के सामने होंगी ये 10 चुनौतियां

    Budget 2020: 1 फरवरी को पेश होगा बजट 2020, मोदी सरकार के सामने होंगी ये 10 चुनौतियां

    संसद का बजट सत्र (Budget Session) 31 जनवरी से शुरू हो रहा है. बजट सत्र का पहला चरण 31 जनवरी से 11 फरवरी तक और दूसरा चरण दो मार्च से तीन अप्रैल तक चलेगा. बजट सत्र के बीच में करीब एक महीने का अवकाश रखा जाता है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) 1 फरवरी को बजट (Union Budget 2020) पेश करेंगी. नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह पहला पूर्णकालिक बजट होगा. गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अर्थशास्त्रियों और अर्थव्यवस्था के क्षेत्र से जुड़े एक्सपर्ट्स के साथ मीटिंग करेंगे. इस बैठक का मकसद मौजूदा समय में अर्थव्यवस्था की मंदी पर चर्चा और इससे उबरने के लिए जरूरी उपाय होगा. यह बैठक प्री-बजट चर्चा का हिस्सा है. दिल्ली स्थित नीति आयोग के दफ्तर में यह मीटिंग रखी गई है.

  • पीएम मोदी ने असम में 'खेलो इंडिया यूथ गेम्‍स' के उद्घाटन समारोह का आमंत्रण ठुकराया

    पीएम मोदी ने असम में 'खेलो इंडिया यूथ गेम्‍स' के उद्घाटन समारोह का आमंत्रण ठुकराया

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुवाहाटी में 10 जनवरी को सरकार के 'खेलो इंडिया यूथ गेम्‍स' के उद्घाटन समारोह में नहीं जाने का फैसला किया है. पीएम मोदी ने खेल मंत्रालय के साथ साथ असम सरकार को सूचित किया है कि वो समारोह का उद्घाटन करने में सक्षम नहीं होंगे.

  • सरकार ने शुरू की बजट की तैयारी, प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लोगों से मांगे बजट के लिए सुझाव

    सरकार ने शुरू की बजट की तैयारी, प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लोगों से मांगे बजट के लिए सुझाव

    संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होने का अनुमान है और एक फरवरी को वित्त वर्ष 2020-21 के लिए मोदी सरकार दूसरे कार्यकाल का पहला पूर्ण बजट पेश करेगी. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को देश के शीर्ष 10 कारोबारियों से मुलाकात की थी और अर्थव्यवस्था में सुधार, रोजगार सृजन और विकास दर सहित अन्य विषयों पर चर्चा की थी.

  • वाजपेयी के दौर में तो सीएए पर सवाल नहीं उठे, अब क्यों हो रहा हो-हल्ला? यशवंत सिन्हा ने बताया कारण

    वाजपेयी के दौर में तो सीएए पर सवाल नहीं उठे, अब क्यों हो रहा हो-हल्ला? यशवंत सिन्हा ने बताया कारण

    पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने शुक्रवार को मुंबई में कहा कि 2003 में नागरिकता अधिनियम में संशोधन के लिए वाजपेयी सरकार पर कभी सवाल नहीं उठाए गए, लेकिन मौजूदा सरकार की नीयत पर संदेह के चलते आज देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं. सिन्हा ने उस दलील को खारिज किया कि नागरिकता कानून में संशोधन भाजपा के चुनावी वादों में शामिल था. उन्होंने पूछा कि क्या घोषणापत्र संविधान से ''बढ़कर'' है.

Advertisement