NDTV Khabar

नरेंद्र मोदी सरकार News in Hindi


'नरेंद्र मोदी सरकार' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पांचवें दौर की बैठक भी हुई विफल, 9 दिसंबर को सरकार और किसानों के बीच फिर होगी बातचीत

    पांचवें दौर की बैठक भी हुई विफल, 9 दिसंबर को सरकार और किसानों के बीच फिर होगी बातचीत

    सूत्रों ने बताया कि प्रदर्शनकारी किसान संगठनों के साथ महत्वपूर्ण बैठक से पहले राजनाथ सिंह और अमित शाह समेत केंद्रीय मंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और प्रदर्शन कर रहे समूहों के सामने रखे जाने वाले संभावित प्रस्तावों पर विचार-विमर्श किया. सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात में तोमर और गोयल भी उपस्थित थे. इससे पहले राजनाथ सिंह और अमित शाह ने केंद्रीय मंत्रियों के साथ इस विषय पर चर्चा की.

  • NDTV की रिपोर्ट शेयर कर बोले राहुल गांधी, '...अब PM ने देश को इसी कुएं में धकेल दिया है'

    NDTV की रिपोर्ट शेयर कर बोले राहुल गांधी, '...अब PM ने देश को इसी कुएं में धकेल दिया है'

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) किसान आंदोलन (Farmers Protest) का समर्थन कर रहे हैं. वह लगातार ट्विटर के जरिए केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. कुछ देर पहले उन्होंने NDTV की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए एक वीडियो ट्वीट किया है. वह रिपोर्ट बिहार के किसानों को उनकी फसल का MSP नहीं मिलने से जुड़ी थी. राहुल गांधी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'बिहार का किसान MSP-APMC के बिना बेहद मुसीबत में है और अब PM ने पूरे देश को इसी कुएँ में धकेल दिया है. ऐसे में देश के अन्नदाता का साथ देना हमारा कर्तव्य है.'

  • Farmers Protest in Delhi Update: केंद्र की गुहार- मोदी सरकार पर भरोसा रखें किसान, आपके हित में निर्णय लेंगे

    Farmers Protest in Delhi Update: केंद्र की गुहार- मोदी सरकार पर भरोसा रखें किसान, आपके हित में निर्णय लेंगे

    Farmers Protest Updates: नए कृषि कानूनों को लेकर सरकार और किसान नेताओं के बीच पांचवें दौर की वार्ता हुई. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, खाद्य मंत्री पीयूष गोयल और वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री सोम प्रकाश इसमें थे. बैठक में 40 किसान नेता थे.

  • एक करोड़ हेल्‍थकेयर वर्कर्स को सबसे पहले दी जाएगी कोविड-19 वैक्‍सीन : सरकार

    एक करोड़ हेल्‍थकेयर वर्कर्स को सबसे पहले दी जाएगी कोविड-19 वैक्‍सीन : सरकार

    Coronavirus Vaccine: स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से प्रजेंटेशन में बताया गया कि कोविड-19 का टीका सबसे पहले डॉक्टरों और नर्सों समेत करीब एक करोड़ स्वास्थ्य कर्मियों को दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके बाद पुलिस, सशस्त्र बल कर्मियों और निगम कर्मियों समेत अग्रिम मोर्चे पर रहकर काम करने वाले करीब दो करोड़ लोगों को टीका लगाया जाएगा.

  • 'MSP पर दें लिखित आश्‍वासन' : हरियाणा में बीजेपी की सहयोगी पार्टी ने केंद्र सरकार से किया आग्रह

    'MSP पर दें लिखित आश्‍वासन' : हरियाणा में बीजेपी की सहयोगी पार्टी ने केंद्र सरकार से किया आग्रह

    अजय चौटाला ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने MSP के बारे में कोइ आश्‍वासन नहीं दिया है. उन्‍होंने मंगलवार को कहा, 'ऐसे में इस बारे में लाइन लिखित में डालने में क्‍या परेशानी है?' उन्‍होंने कहा कि हरियाणा की ज्‍यादातर फसले MSP पर खरीदी जाती हैं.

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह किसानों के साथ बातचीत की अगुवाई करेंगे: सूत्र- 10 बड़ी बातें

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह किसानों के साथ बातचीत की अगुवाई करेंगे: सूत्र- 10 बड़ी बातें

    Farmer Protest: किसान अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर डटे हुए हैं. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों के नेताओं को कोविड-19 महामारी एवं सर्दी का हवाला देते हुये तीन दिसंबर की जगह मंगलवार यानी कि आज बातचीत के लिये आमंत्रित किया है. गौरतलब है कि लाखों किसान दिल्ली की सीमा पर पिछले पांच दिनों से धरने पर हैं. केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ उनका यह धरना आज छठवें दिन में प्रवेश कर गया है. इन कानूनों के बारे में किसानों को आशंका है कि इससे न्यूनतम समर्थन मूल्य समाप्त हो जाएगा. केंद्रीय कृषि मंत्री कोरोना वायरस महामारी और सर्दी को ध्यान में रखते हुये हमने किसान यूनियनों के नेताओं को तीन दिसंबर की बैठक से पहले ही चर्चा के ​लिये आने का न्यौता दिया है.’’ उन्होंने बताया कि अब यह बैठक एक दिसंबर को राष्ट्रीय राजधानी के विज्ञान भवन में दोपहर बाद तीन बजे बुलायी गयी है. उन्होंने बताया कि 13 नवंबर को हुई बैठक में शामिल सभी किसान नेताओं को इस बार भी आमंत्रित किया गया है.

  • PM मोदी ने Covid-19 के हालात की समीक्षा करने के लिए 4 दिसंबर को बुलाई सर्वदलीय बैठक

    PM मोदी ने Covid-19 के हालात की समीक्षा करने के लिए 4 दिसंबर को बुलाई सर्वदलीय बैठक

    केंद्र सरकार ने देश में कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा करने के लिए 4 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. सोमवार को सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 दिसंबर को कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा करने के लिए सदन में पार्टियों के नेताओं के साथ ऑनलाइन बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

  • केंद्र सरकार ने जारी किए MSP और कृषि से संबंधित आंकड़े, मोदी सरकार के किसान हितैषी होने का दावा..

    केंद्र सरकार ने जारी किए MSP और कृषि से संबंधित आंकड़े, मोदी सरकार के किसान हितैषी होने का  दावा..

    केंद्र सरकार के अनुसार, उसके कार्यकाल के दौरान न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य की राशि में भी काफी इजाफा हुआ. वर्ष 2013-14 के दौरान मसूर का न्‍यूतम समर्थन मूल्‍य 2959 रुपये प्रति क्विंटल था जो वर्ष 2020-2021 के दौरान 5100 रुपये प्रति क्विंटल (73% इजाफा) तक पहुंच गया था..इसी क्रम में वर्ष 2013-14 में उड़द का न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य 4300 रुपये प्रति क्विंटल था जो 2020-21 में 6000 रुपये प्रति क्विंटल पहुंच गया. धनराशि मे यह वृद्धि करीब 40 फीसदी की है.

  • किसानों ने क्यों ठुकराई केंद्र से वार्ता की पेशकश, जानिए 10 बड़ी बातें

    किसानों ने क्यों ठुकराई केंद्र से वार्ता की पेशकश, जानिए 10 बड़ी बातें

    Farmers Protest March: कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलित किसान संगठनों ने शर्तों के साथ बातचीत की केंद्र सरकार की पेशकश ठुकरा दी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ओर से वार्ता का न्योता दिया गया था, जिसमें 3 दिसंबर से पहले बातचीत के लिए किसानों को दिल्ली-हरियाणा के बॉर्डर से हटकर बुराड़ी के निरंकारी ग्राउंड जाने को कहा गया था. इसको लेकर किसान संगठनों ने रविवार सुबह बैठक की. बैठक के बाद किसान नेताओं ने कहा कि सरकार को बिना किसी शर्त के खुले दिल से बातचीत का आमंत्रण देना चाहिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रविवार को मन की बात कार्यक्रम में कृषि कानूनों का समर्थन किया था. उन्होंने कहा था कि इन कानूनों ने किसानों के लिए संभावनाओं और अवसरों के लिए नए द्वार खोल दिए हैं.

  • 'पंजाब का 26/11': किसानों के दिल्‍ली मार्च को रोकने को लेकर हरियाणा सरकार पर बरसे सुखबीर बादल

    'पंजाब का 26/11': किसानों के दिल्‍ली मार्च को रोकने को लेकर हरियाणा सरकार पर बरसे सुखबीर बादल

    सुखबीर बादल ने गुरुवार को ट्वीट किया, 'आज पंजाब का 26/11 है. हम लोकतांत्रिक तरीके से विरोध के अधिकार का अंत देख रहे हैं. अकाली दल, किसानों के शांतिपूर्ण आंदोलन के दमन के लिए हरियाणा सरकार और केंद्र सरकार की निंदा करता है.'

  • त्रिपुरा में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की गोलीबारी में 1 की मौत, कई घायल

    त्रिपुरा में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की गोलीबारी में 1 की मौत, कई घायल

    त्रिपुरा में जातीय संघर्ष के बाद 23 साल पहले आदिवासी ब्रू समुदाय पड़ोसी मिजोरम भाग गए थे. उनका पुनर्वास गृह मंत्री अमित शाह की एक अहम परियोजना के तहत किया जा रहा था. और इसे देश के पूर्वोत्तर राज्यों में नरेंद्र मोदी सरकार की एक बड़ी सफलता के रूप में देखा गया था, लेकिन त्रिपुरा के कंचनपुर उप-मंडल में स्थानीय लोग इसका कड़ा विरोध कर रहे हैं.

  • बढ़ती बेरोजगारी और महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर राहुल गांधी का हमला, कहा- 'विकास है या विनाश'

    बढ़ती बेरोजगारी और महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर राहुल गांधी का हमला, कहा- 'विकास है या विनाश'

    राहुल ने ट्वीट किया, ‘बैंक मुसीबत में हैं और जीडीपी भी. महंगाई इतनी ज़्यादा कभी नहीं थी, ना ही बेरोज़गारी. जनता का मनोबल टूट रहा है और सामाजिक न्याय प्रतिदिन कुचला जा रहा है.’ कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि ‘यह विकास है या विनाश?’

  • सातवीं बार CM बने नीतीश कुमार को PM मोदी ने दी बधाई, ट्वीट कर कहा, 'मैं केंद्र सरकार की ओर से..'

    सातवीं बार CM बने नीतीश कुमार को PM मोदी ने दी बधाई, ट्वीट कर कहा, 'मैं केंद्र सरकार की ओर से..'

    पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'बिहार के मुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के लिए नीतीश कुमार जी को बधाई. मैं उन सभी को भी बधाई देता हूं जिन्‍होंने बिहार सरकार में मंत्री के तौर पर शपथ ली. एनडीए परिवार बिहार के विकास के लिए साथ मिलकर काम करेगा. मैं केंद्र सरकार के ओर से बिहार के कल्‍याण के लिए हरसंभव सहयोग का आश्‍वासन देता हूं.'

  • बिहार चुनाव: संजय राउत बोले, 'तेजस्‍वी यादव भले ही CM नहीं बन पाए लेकिन मैन ऑफ द मैच बनकर उभरे'

    बिहार चुनाव: संजय राउत बोले, 'तेजस्‍वी यादव भले ही CM नहीं बन पाए लेकिन मैन ऑफ द मैच बनकर उभरे'

    संजय राउत ने कहा कि भले ही तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नहीं बन पाए, लेकिन वह ‘मैन ऑफ द मैच’ बनकर उभरे हैं.उन्होंने कहा, "बिहार विधानसभा चुनाव ने तेजस्वी जैसा एक बड़ा चेहरा दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा नेताओं को तेजस्वी को मुकाबले को कड़ा बनाने के लिए बधाई देनी चाहिए. अगले लोकसभा चुनाव में तेजस्वी की महत्वपूर्ण भूमिका होगी."

  • बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी, की यह मांग..

    बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी, की यह मांग..

    प्रधानमंत्री को चार पन्ने के पत्र में ममता ने लिखा, ‘‘मामले की गंभीरता को देखते हुए मैं केंद्र सरकार से आग्रह करती हूं कि जमाखोरी को नियंत्रित करने, आपूर्ति को बढ़ाने तथा आवश्यक खाद्य पदार्थें की कीमतों में कमी लाने के लिए तुरंत कदम उठाए क्योंकि जनता को बेहद किल्लत का सामना करना पड़ रहा है.

  • बंगाल में बोले बीजेपी नेता अमित शाह, 'पीएम नरेंद्र मोदी को यहां एक मौका दीजिए'

    बंगाल में बोले बीजेपी नेता अमित शाह, 'पीएम नरेंद्र मोदी को यहां एक मौका दीजिए'

    उन्‍होंने कहा कि तृणमूल सरकार जनता की अपेक्षाओं को पूरा नहीं कर सकी है. उन्‍होंने कहा कि हमें एक मौका दीजिए हम 'सोनार बांग्‍ला' देंगे. हम बंगाल को सुरक्षित बनाएंगे. उन्‍होंने दावा किया कि बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव में 200 से ज्‍यादा सीटों के साथ बंगाल में सरकार बनाने जा रही है.

  • मोदी ने BPO नियमों को उदार बनाये जाने के बाद कहा - भारत को प्रौद्योगिकी केंद्र बनाने को प्रतिबद्ध

    मोदी ने BPO नियमों को उदार बनाये जाने के बाद कहा - भारत को प्रौद्योगिकी केंद्र बनाने को प्रतिबद्ध

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि केंद्र सरकार देश में वृद्धि व नवोन्मेष के लिये अनुकूल माहौल सुनिश्चित करने के लिये हरसंभव काम करने को प्रतिबद्ध है. उन्होंने बीपीओ उद्योग तथा आईटी सक्षम सेवाओं के लिये दिशानिर्देशों को सरल बनाये जाने की घोषणा किये जाने के बाद यह टिप्पणी की.

  • BSF के बर्खास्त जवान तेज बहादुर की याचिका पर टली सुनवाई, PM मोदी के निर्वाचन को रद्द करने की मांग

    BSF के बर्खास्त जवान तेज बहादुर की याचिका पर टली सुनवाई, PM मोदी के निर्वाचन को रद्द करने की मांग

    केंद्र सरकार ने कोर्ट से मामले की सुनवाई दिवाली के बाद करने की अपील की. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र की मांग मानते हुए मामले की सुनवाई टाली. तेज बहादुर ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी है. इलाहाबाद हाईकोर्ट का मानना था कि तेज बहादुर न तो वाराणसी के वोटर हैं और न ही प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ उम्मीदवार थे. इस आधार पर उसका इलेक्शन पिटीशन दाखिल करने का कोई औचित्य नहीं बनता.

12345»

Advertisement

नरेंद्र मोदी सरकार वीडियो

नरेंद्र मोदी सरकार से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com