NDTV Khabar

नरेन्द्र मोदी


'नरेन्द्र मोदी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सांसद ने कहा, गरीब मजदूरों को हज यात्रा के लिए आयकर रिटर्न की बाध्यता अलोकतांत्रिक

    सांसद ने कहा, गरीब मजदूरों को हज यात्रा के लिए आयकर रिटर्न की बाध्यता अलोकतांत्रिक

    सहारनपुर के लोकसभा सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण तथा अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को पत्र लिखकर हज यात्रा के लिए जाने वालों को आयकर रिटर्न दाखिल करने की बाध्यता को समाप्त करने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि भारत के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है और सरकार की इस शर्त का असर गरीब मजदूरों पर होगा. 

  • PM Modi Inaugurate Atal Tunnel Live Update: PM मोदी ने किया 'अटल सुरंग' का उद्घाटन, मनाली से लेह की दूरी घटेगी

    PM Modi Inaugurate Atal Tunnel Live Update: PM मोदी ने किया 'अटल सुरंग' का उद्घाटन, मनाली से लेह की दूरी घटेगी

    PM Modi Inaugurate Atal Tunnel Live Update:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सामरिक रूप से महत्वपूर्ण सभी मौसम में खुली रहने वाली अटल सुरंग का आज हिमाचल प्रदेश के रोहतांग में  उद्घाटन किया. इस सुरंग के कारण मनाली और लेह के बीच की दूरी 46 किलोमीटर कम हो जाएगी और यात्रा का समय भी चार से पांच घंटे कम हो जाएगा.

  • प्रधानमंत्री मोदी रोहतांग में सामरिक रूप से महत्वपूर्ण अटल सुरंग का आज उद्घाटन करेंगे

    प्रधानमंत्री मोदी रोहतांग में सामरिक रूप से महत्वपूर्ण अटल सुरंग का आज उद्घाटन करेंगे

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सामरिक रूप से महत्वपूर्ण सभी मौसम में खुली रहने वाली अटल सुरंग का शनिवार को हिमाचल प्रदेश के रोहतांग में उद्घाटन करेंगे. इस सुरंग के कारण मनाली और लेह के बीच की दूरी 46 किलोमीटर कम हो जाएगी और यात्रा का समय भी चार से पांच घंटे कम हो जाएगा.

  • मोदी सरकार का किसान विरोधी चेहरा उजागर : मनप्रीत सिंह बादल

    मोदी सरकार का किसान विरोधी चेहरा उजागर : मनप्रीत सिंह बादल

    पंजाब सरकार के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने शुक्रवार को कहा कि संसद में तानाशाही तरीके से तीन कृषि विधेयक पारित कराने से केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार का किसान विरोधी चेहरा उजागर हुआ है. मनप्रीत बादल ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि संसद में चर्चा और प्रक्रिया अपनाये बगैर तानाशाही तरीके से तीन कृषि विधेयक पारित करने से मोदी सरकार का किसान विरोधी चेहरा सामने आया है.

  • PM मोदी ने कवि दिनकर की जयंती पर दी श्रद्धांजलि, कहा- उनकी कालजयी कविताएं करती रहेंगी प्रेरित

    PM मोदी ने कवि दिनकर की जयंती पर दी श्रद्धांजलि, कहा- उनकी कालजयी कविताएं करती रहेंगी प्रेरित

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हिंदी जगत के मूर्धन्य कवि रामधारी सिंह दिनकर (Poet Ramdhari Singh Dinkar) की जयंती पर बुधवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा, कि उनकी कालजयी कविताएं देशवासियों को प्रेरित करती रहेंगी।

  • IIT गुवाहाटी का दीक्षांत समारोह आज, PM नरेंद्र मोदी करेंगे संबोधित

    IIT गुवाहाटी का दीक्षांत समारोह आज, PM नरेंद्र मोदी करेंगे संबोधित

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) गुवाहाटी (IIT Guwahati) के दीक्षांत यानी कोनवोकेशन समारोह को संबोधित करेंगे. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान गुवाहाटी (IIT गुवाहाटी) आज सुबह 11 बजे से ऑनलाइन ही कोनवोकेशन सेरेमनी शुरू करेगा. इस समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 12 बजे छात्रों को संबोधित करेंगे. 

  • मोदी शासनकाल में देश के अल्पसंख्यकों के हित की कहीं अनदेखी नहीं हो रही: अंसारी

    मोदी शासनकाल में देश के अल्पसंख्यकों के हित की कहीं अनदेखी नहीं हो रही: अंसारी

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अब्दुल रशीद अंसारी ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के शासनकाल में देश के अल्पसंख्यकों के हित की कहीं अनदेखी नहीं हो रही है. मोतिहारी में पत्रकारों को संबोधित करते हुए अंसारी ने बुधवार को कहा कि मोदी के शासनकाल में देश के अल्पसंख्यकों के हितों की कहीं अनदेखी नहीं हो रही है. उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान के मुसलमानों के हक की बात खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह उठाते हैं.

  • भारत-चीन विवाद पर लोकसभा में राजनाथ सिंह के भाषण की 5 प्रमुख बातें

    भारत-चीन विवाद पर लोकसभा में राजनाथ सिंह के भाषण की 5 प्रमुख बातें

    भारत और चीन के बीच जारी सीमा विवाद के बीच आज देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में इस मुद्दे पर बयान दिया. राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार की विभिन्न खुफिया एजेंसियों के बीच समन्वय का एक विस्तृत और समय परीक्षण तंत्र (Time Tested Mechanism) है, जिसमें केंद्रीय केंद्रीय पुलिस बल (Central Police Forces) और तीनों सशस्त्र बल की खुफिया एजेंसियां शामिल हैं. माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी (Narendra Modi) ने हाल ही में लद्दाख का दौरा कर हमारे बहादुर जवानों से मुलाकात की और उन्होंने यह संदेश भी दिया था कि समस्त देशवासी अपने वीर जवानों के साथ खड़े हैं.

  • PM मोदी ने बिहार में 541 करोड़ की लागत वाली सात परियोजनाओं का किया उद्घाटन

    PM मोदी ने बिहार में 541 करोड़ की लागत वाली सात परियोजनाओं का किया उद्घाटन

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को कहा कि जब शासन पर स्वार्थ नीति हावी हो जाती है और वोट बैंक का तंत्र सिस्टम को दबाने लगता है तो सबसे ज्यादा असर समाज के उस वर्ग पर पड़ता है जो प्रताड़ित, वंचित और शोषित है.

  • सुशील मोदी ने कहा- बिहार में 901 करोड़ रुपये की तीन योजनाओं का शुभारंभ करेंगे प्रधानमंत्री

    सुशील मोदी ने कहा- बिहार में 901 करोड़ रुपये की तीन योजनाओं का शुभारंभ करेंगे प्रधानमंत्री

    बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 13 सितम्बर को प्रदेश से जुड़ी पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्रालय की 901 करोड़ रुपये की तीन योजनाओं का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शुभारंभ करेंगे.

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया का राहुल गांधी पर तंज, कहा - उनकी सोच बस...

    ज्योतिरादित्य सिंधिया का राहुल गांधी पर तंज, कहा - उनकी सोच बस...

    भाजपा नेता एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुए बुधवार को कहा कि उनकी (राहुल) सोच टिप्पणियों तक सीमित है, जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के विकास और सुरक्षा वाली सोच रखते हैं. गांधी द्वारा प्रधानमंत्री पर नोटबंदी कर अर्थव्यवस्था को तबाह करने के लगाये गये आरोप के बारे में प्रतिक्रिया करते हुए सिंधिया ने ग्वालियर में मीडिया से कहा कि महामारी के वक्त देश की जनता के बीच प्रधानमंत्री ने सुरक्षा का वातावरण बनाया है, अस्पतालों में मरीजों के लिए बिस्तर से लेकर प्लाज्मा एवं आधुनिक दवाईयों की उपलब्धता कराई है, जिससे लोगों की जान बच सके.

  • राजस्थान में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेने इस सप्ताह जयपुर जाएंगे अजय माकन

    राजस्थान में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेने इस सप्ताह जयपुर जाएंगे अजय माकन

    डोटासरा ने भाजपा पर लोकतंत्र और संविधान को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस का कार्यकर्ता उसे सबक सिखाने को तैयार है. उन्होंने कहा, ‘‘देश में केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह शासन कर रहे है जो लोकतंत्र के लिये अच्छा सूचक नहीं है.’’

  • NRA की स्थापना युवाओं के लिए 'ऐतिहासिक', भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता सुनिश्चित होगी: अमित शाह

    NRA की स्थापना युवाओं के लिए 'ऐतिहासिक', भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता सुनिश्चित होगी: अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी (NRA) की स्थापना को युवाओं के लिए ‘‘ऐतिहासिक’’ करार दिया और कहा कि इससे भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता और सुगमता सुनिश्चित होगी. शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि एनआरए का गठन मोदी सरकार द्वारा लिया गया एक अभूतपूर्व कदम है, जो एक समान परिवर्तनकारी भर्ती प्रक्रिया को स्थापित करेगा. उन्होंने कहा, ‘‘एनआरए की स्थापना युवाओं के लिए एक ऐतिहासिक दिन है. इसकी स्थापना को मंजूरी दिये जाने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का धन्यवाद करता हूं. यह परिवर्तनकारी सुधार सामान्य योग्यता परीक्षा (सीईटी) के माध्यम से केंद्र सरकार की नौकरियों के लिए भिन्न-भिन्न परीक्षाओं की बाधाओं को दूर करेगा.’’

  • PM की घोषणा के अनुरूप 15 दिन में हो जाएगी प्रोजेक्ट डॉल्फिन की शुरुआत: प्रकाश जावड़ेकर

    PM की घोषणा के अनुरूप 15 दिन में हो जाएगी प्रोजेक्ट डॉल्फिन की शुरुआत: प्रकाश जावड़ेकर

    पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट किया, ‘‘74वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की घोषणा के अनुरूप देश की नदियों और समुद्रों में डॉल्फिन के संरक्षण और सुरक्षा के लिए 15 दिनों में प्रोजेक्ट डॉल्फिन की शुरुआत की जाएगी.’’

  • बासमती चावल GI टैग मामला: शिवराज सिंह चौहान ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र

    बासमती चावल GI टैग मामला: शिवराज सिंह चौहान ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र

    मध्यप्रदेश को बासमती चावल की जीआई टैग मिलने के नाम पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच राजनीति तेज हो गयी है. पहले पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर पंजाब तथा अन्य राज्यों के हित में मध्यप्रदेश को बासमती चावल की जीआई टैग की अनुमति नहीं देने का अनुरोध किया था.

  • थरूर का PM मोदी पर निशाना, ‘CAA, NRC के बाद अयोध्या में 8 करोड़ लोगों को भूल जाना चिंता का विषय’

    थरूर का PM मोदी पर निशाना, ‘CAA, NRC के बाद अयोध्या में 8 करोड़ लोगों को भूल जाना चिंता का विषय’

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास करते हुए कहा था कि कई पीढ़ियों ने दशकों तक राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष किया.उन्होंने कहा, ‘‘मैं देश के 130 करोड़ लोगों की ओर से उनके उस बलिदान के लिए उन्हें नमन करता हूं , जिससे राम मंदिर की नींव रखने का मार्ग प्रशस्त हुआ.’’

  • ओम बिरला ने कहा, "मंदिर के निर्माण से देश की एकता और आपसी सद्भाव में अभिवृद्धि होगी"

    ओम बिरला ने कहा,

    लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार को प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अयोध्या में राम मंदिर के ऐतिहासिक भूमि पूजन के अवसर पर देश के लोगों को बधाई दी है. अपने फेसबुक पर जारी संदेश में ओम बिरला ने कहा कि प्रभु श्री राम भारत की सांस्कृतिक चेतना के प्रतीक हैं.

  • 1528 से लेकर 5 अगस्त 2020 तक अयोध्या को लेकर क्या-क्या हुआ, पढ़ें पूरी टाइमलाइन

    1528 से लेकर 5 अगस्त 2020 तक अयोध्या को लेकर क्या-क्या हुआ, पढ़ें पूरी टाइमलाइन

    अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आज भूमिपूजन सहित कई कार्यक्रम हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा तमाम बडे राजनेता और साधु संतों सहित 175 आमंत्रित लोग इस ऐतिहासिक अवसर के साक्षी बनेंगे. पीएम मोदी सुबह 11:30 बजे से लेकर करीब 3 घंटे तक अयोध्या में रहेंगे. स्थानीय लोगों का कहना है कि जो अयोध्या शहर पता नहीं कितने सालों तक विवाद का केंद्र बना रहा आज उसे पहली बार इतनी खूबसूरती सजाया गया है. अयोध्या सालों तक विवाद का केंद्र रही है. करीब 100 साल से ज्यादा तक कानूनी और राजनीतिक लड़ाई के बाद आखिरकार रामलला के लिए आज राम मंदिर निर्माण का काम शुरू कर दिया जाएगा. बीते साल 9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट की 5 सदस्यीय संवैधानिक पीठ ने इसका फैसला सुनाया था. सुप्रीम कोर्ट ने फैसले में कहा था कि सुन्नी वक्फ बोर्ड इस विवादित जमीन पर अपना मालिकान हक साबित नहीं कर पाया है. वहीं पुरातत्व विभाग की ओर से दी गई रिपोर्ट में भी वहां मंदिर होने के प्रमाण पेश किए गए हैं. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने भी यह कहा कि पुरातत्व विभाग ये बात नहीं बता पाया है कि क्या वहां पर किसी मंदिर को गिराकर मस्जिद बनाई गई थी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा मुस्लिम पक्ष को विवादित स्थल से दूर 5 एकड़ जमीन मस्जिद बनाने के लिए देने का भी आदेश दिया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com