NDTV Khabar

नर्व एजेंट


'नर्व एजेंट' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आर्थिक प्रतिबंधों के चलते रूस, अमेरिका के बीच व्यापार युद्ध बढ़ा

    आर्थिक प्रतिबंधों के चलते रूस, अमेरिका के बीच व्यापार युद्ध बढ़ा

    अमेरिका द्वारा रूस पर नए व कड़े आर्थिक व व्यापारिक प्रतिबंध लगाने के ऐलान के बाद से दोनों देशों के बीच व्यापार युद्ध बढ़ता जा रहा है. अमेरिकी विदेश विभाग ने बुधवार को कहा कि मार्च में ब्रिटिश शहर सैलिसबरी में पूर्व रूसी जासूस सर्गेई स्क्रिपल और उसकी बेटी यूलिया पर घातक नर्व एजेंट से हमला करने के मामले में रूस पर अमेरिका 22 अगस्त या इसके आसपास नए आर्थिक प्रतिबंध लगाएगा.

  • नाटो ने 7 रूसी राजनयिकों को निकाला

    नाटो ने 7 रूसी राजनयिकों को निकाला

    सेलिसबरी में रूस द्वारा कथित तौर पर पूर्व जासूस पर नर्व एजेंट हमले को लेकर रूसी राजनयिकों को निष्कासित करने वालों में नाटो का नाम भी जुड़ गया है. ट्रांस अटलांटिक संगठन नाटो ने मंगलवार को घोषणा कि उसने सात रूसी अधिकारियों से मान्यता वापस ले ली है. 

  • न्यूयॉर्क पर रासायनिक हमला कर सकता है रूस : अमेरिका की राजदूत निकी हेली

    न्यूयॉर्क पर रासायनिक हमला कर सकता है रूस : अमेरिका की राजदूत निकी हेली

    संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निकी हेली ने ब्रिटेन के साथ एकजुटता दिखाते हुए चेतावनी दी है कि यदि सख्त कदम नहीं उठाए गए तो रूस न्यूयॉर्क पर या संयुक्त राष्ट्र सदस्य देशों के शहरों पर रासायनिक हमला कर सकता है. सीएनएन के मुताबिक, हेली ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन पिछले सप्ताह रूस के पूर्व जासूस एवं उनकी बेटी पर हुए नर्व एजेंट हमले के बाद ब्रिटेन के साथ खड़ा है.

  • किम जोंग के भाई की हत्या के मामले में संदिग्ध महिलाओं की पेशी; 'बरगलाकर' की गई थी हत्या?

    किम जोंग के भाई की हत्या के मामले में संदिग्ध महिलाओं की पेशी; 'बरगलाकर' की गई थी हत्या?

    महिलाओं पर 13 फरवरी को कुआलालम्पुर हवाईअड्डे पर किम जोंग नाम के चेहरे पर वीएक्स नर्व एजेंट छिड़कने का आरोप है. नर्व एजेंट छिड़के जाने के कुछ ही देर बात नाम की मौत हो गई थी.

  • किम जोंग-नाम की हत्या बेहद खतरनाक रसायन 'वीएक्स नर्व एजेंट' से की गई : मलेशिया पुलिस

    किम जोंग-नाम की हत्या बेहद खतरनाक रसायन 'वीएक्स नर्व एजेंट' से की गई : मलेशिया पुलिस

    उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग-उन के सौतेले भाई किम जोंग-नाम की हत्या करने के लिए बेहद खतरनाक रसायन का इस्तेमाल किया गया था.

  • किम-जोंग-नाम की हत्या खतरनाक केमिकल से की गई : मलेशिया पुलिस

    किम-जोंग-नाम की हत्या खतरनाक केमिकल से की गई : मलेशिया पुलिस

    उत्तर कोरिया के विरोध दर्ज कराने के बाद भी मलेशिया ने किम-जोंग के सौतले भाई की पोस्टमार्टम रिपोर्ट जारी कर दी है. मलेशिया पुलिस ने कहा कि उत्तर कोरिया के नेता किम-जोंग-उन के सौतेले भाई किम-जोंग-नाम की हत्या रसायनिक युद्ध के लिए तैयार किए गए घातक नर्व एजेंट से की गई.

Advertisement