NDTV Khabar

नवजोत सिंह सिद्धू


'नवजोत सिंह सिद्धू' - 364 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Archana Puran Singh को नवजोत सिंह सिद्धू का नाम लेकर डरा रहे कपिल शर्मा और उनकी टीम, खूब बना रहे जोक्स

    Archana Puran Singh को नवजोत सिंह सिद्धू का नाम लेकर डरा रहे कपिल शर्मा और उनकी टीम, खूब बना रहे जोक्स

    कपिल शर्मा (Kapil Sharma) में हर हफ्ते अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh) को लेकर खूब जोक बनाए जाते हैं. 'द कपिल शर्मा शो' में जब 'ड्रीम गर्ल' की टीम के मंजोत सिंह आए थे. जैसे ही मंजोत सिंह शो में आए तो कृष्णा अभिषेक ने अर्चना पूरन सिंह से कहा कि कुछ समझे क्या, जिस तरह खाने से पहले स्टार्टर आता है, उसी तरह सिद्धूजी के आने से पहले मंजोत सिंह आए हैं.

  • पाकिस्तान में सिख लड़की के धर्मांतरण पर हंगामा, हरसिमरत कौर ने सिद्धू पर कसा तंज

    पाकिस्तान में सिख लड़की के धर्मांतरण पर हंगामा, हरसिमरत कौर ने सिद्धू पर कसा तंज

    पाकिस्तान में एक सिख ग्रंथी की बेटी को अगवा करने के बाद उसका जबरन धर्मांतरण कर उसे मुस्लिम बना लेने और एक मुस्लिम शख्स से उसकी शादी करवा देने की ख़बरों पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने इसे शर्मनाक बताया है, और साथ ही कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर बिना नाम लिए तंज कसा है. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (SAD) की नेता हरसिमरत कौर ने पाकिस्तान में एक गुरुद्वारे के ग्रंथी की बेटी को अगवा किए जाने, उसका बंदूक के ज़ोर पर धर्मांतरण करवाने और उसका निकाह एक मुस्लिम शख्स के साथ करवा देने की समाचार एजेंसियों के ज़रिये मिली ख़बरों पर कहा, "यह शर्मनाक हरकत है.'

  • दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष चुनने के लिए जल्दबाजी में नहीं हैं सोनिया गांधी, वरिष्ठ नेताओं की राय पर ही फैसला

    दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष चुनने के लिए जल्दबाजी में नहीं हैं सोनिया गांधी, वरिष्ठ नेताओं की राय पर ही फैसला

    हाल में दिल्ली पीसीसी के अध्यक्ष पद के लिए नवजोत सिंह सिद्धू और शत्रुघ्न सिन्हा के नामों की भी चर्चा चली थी, हालांकि चाको ने स्पष्ट किया कि नया अध्यक्ष दिल्ली से ही होगा. कांग्रेस की दिल्ली इकाई के नए अध्यक्ष का चयन इस मायने में महत्वपूर्ण है कि अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होना है तथा भाजपा और आम आदमी पार्टी की मौजूदगी में कांग्रेस राष्ट्रीय राजधानी में अपनी खोई जमीन वापस पाने के लिए संघर्ष कर रही है.

  • कपिल शर्मा शो से फुरसत पाकर न्यूयॉर्क पहुंची ये बॉलीवुड एक्ट्रेस, सामने आई ये वजह- देखें Video

    कपिल शर्मा शो से फुरसत पाकर न्यूयॉर्क पहुंची ये बॉलीवुड एक्ट्रेस, सामने आई ये वजह- देखें Video

    The Kapil Sharma Show: बॉलीवुड एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh) अपने बेटे आयुष्मान सेठी से मिलने के लिए न्यूयॉर्क आई हैं. अर्चना पूरन सिंह ने बताया है कि वे सात महीने के लंबे समय के बाद बेटे से मिलने आई हैं.

  • मंत्री पद छोड़ने के बाद फिर एक्शन में नवजोत सिंह सिद्धू, कांग्रेस में बने रहने को लेकर कही यह बात

    मंत्री पद छोड़ने के बाद फिर एक्शन में नवजोत सिंह सिद्धू, कांग्रेस में बने रहने को लेकर कही यह बात

    पंजाब मंत्रिमंडल में पदभार बदलने के बाद मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने मंगलवार को अपने समर्थकों से मुलाकात की और कहा कि वह कांग्रेस में ही बने रहेंगे.

  • क्या कांग्रेस छोड़ सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू? इस्तीफा स्वीकार होने के बाद अगले कदम को लेकर अटकलें तेज

    क्या कांग्रेस छोड़ सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू? इस्तीफा स्वीकार होने के बाद अगले कदम को लेकर अटकलें तेज

    नवजोत सिह सिद्घू (Navjot Singh Sidhu) का अगला कदम क्या होगा, इसे लेकर रहस्य बना हुआ है क्योंकि 14 जुलाई को ट्विटर पर अपना इस्तीफा सार्वजनिक करने के बाद से उन्होंने इस बारे में कुछ भी नहीं कहा है.

  • पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा स्वीकारा

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा स्वीकारा

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा शनिवार को स्वीकार कर लिया है. एक अधिकारी ने यहां बताया कि सिद्धू का इस्तीफा पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर को भेज दिया गया है. सिद्धू ने पंजाब मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था जिसके कुछ दिनों बाद उनका इस्तीफा स्वीकार किया गया.

  • नवजोत सिंह सिद्धू के पूर्व विभाग से महत्वपूर्ण फाइलें गायब, इन फाइलों में...

    नवजोत सिंह सिद्धू के पूर्व विभाग से महत्वपूर्ण फाइलें गायब, इन फाइलों में...

    पंजाब में सीएम अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच जारी तनातनी के बीच चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के पूर्व विभाग से महत्वपूर्ण सरकारी फाइलें गायब हो गई हैं. इस बड़ी गड़बड़ी में एक फाइल मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के 1,144 करोड़ रुपये के लुधियाना सिटी सेंटर घोटाले से जुड़ी है. लोकल गवर्नमेंट डिपार्टमेंट की दूसरी गायब फाइलों में लुधियाना में कृषि भूमि पर अनधिकृत निर्माण से संबंधित शामिल है. विजलेंस ब्यूरो ने पहले ही अमरिंदर सिंह, उनके बेटे रनिंदर सिंह व अन्य को लुधियाना सिंटी सेंटर घोटाले में क्लीन चिट दे दिया है. 

  • कैप्टन अमरिंदर ने नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे को नहीं दी ज्यादा तवज्जो, अनुशासन की भी दी नसीहत

    कैप्टन अमरिंदर ने नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे को नहीं दी ज्यादा तवज्जो, अनुशासन की भी दी नसीहत

    नाराज होकर पंजाब मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने वाले नवजोत सिंह सिद्धू को सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी जवाब दे दिया है. मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कैप्टन अमरिंदर ने कहा, 'थोड़ा अनुशासन भी होना चाहिए'. कैप्टन ने कहा कि उनके मंत्रिमंडल में 17 लोग थे जिसमें उन्होंने सिद्धू सहित 13 के विभाग बदले थे.  पंजाब के सीएम ने कहा कि सिद्धू का इस्तीफा मिल गया है और जब दिल्ली से पंजाब जाएंगे तो सिद्धू का इस्तीफा देखेंगे.  उन्होंने कहा, 'पहले सिद्दू का इस्तीफा पढ़ने दीजिए फिर कोई प्रतिक्रिया दूंगा.'

  • नवजोत सिंह के पंजाब कैबिनेट से इस्तीफा देने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने की तारीफ लेकिन निर्णय से हैं अचंभित

    नवजोत सिंह के पंजाब कैबिनेट से इस्तीफा देने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने की तारीफ लेकिन निर्णय से हैं अचंभित

    नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कैबिनेट से इस्तीफा देने के बाद रविवार को उनकी पार्टी के ही सहयोगी शत्रुघ्न सिन्हा ने उनकी तारीफ की है.  हालांकि उन्होंने कहा कि वे सिद्धू के इस्तीफे के फैसले से अचंभित हैं.

  • नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा, राहुल गांधी को लिखी चिट्ठी

    नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा, राहुल गांधी को लिखी चिट्ठी

    नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. इसको लेकर उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चिट्ठी लिखकर इसकी जानकारी दी है.

  • बीजेपी नेता ने नवजोत सिंह सिद्धू को बताया 'सरकारी खजाने पर बोझ', राज्यपाल से कहा- बिना काम के ले रहे हैं सैलरी

    बीजेपी नेता ने नवजोत सिंह सिद्धू को बताया 'सरकारी खजाने पर बोझ', राज्यपाल से कहा- बिना काम के ले रहे हैं सैलरी

    पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर अपनी ही सरकार के लिए किरकिरी का कारण बन सकते हैं. दरअसल उनके खिलाफ बीजेपी नेता तरूण चुग ने राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर शिकायक की है उन्होंने मंत्री पद की शपथ तो ले ली है लेकिन उन्होंने अभी तक कार्यभार नहीं संभाला है फिर भी वह मंत्री के रूप में मिलने वाली सैलरी और भत्तों का पूरा मजा ले रहे हैं. चिट्ठी में लिखा गया है कि सिद्धू और सीएम के बीच विवाद ने संवैधानिक संकट पैदा कर दिया है. तरुण चुग ने आगे कहा कि उन्होंने राज्यपाल से अपील की है कि अगर पंजाब के हित में कोई फैसला करें, अगर मंत्री काम नहीं करना चाहते हैं तो कोई और उनकी जगह पर विभाग देखे. इसके साथ ही अगर वह बिना काम के सैलरी उठा रहे हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. 

  • नहीं थम रही पंजाब कांग्रेस में रार, मंत्रालय बदले जाने के एक महीने बाद भी सिद्धू ने नहीं संभाला प्रभार

    नहीं थम रही पंजाब कांग्रेस में रार, मंत्रालय बदले जाने के एक महीने बाद भी सिद्धू ने नहीं संभाला प्रभार

    पंजाब में सीएम अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच जारी गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंत्रालय बदले जाने के बाद सिद्धू ने अभी तक नए मंत्रालय  का प्रभार नहीं संभाला है. इस बीच खबर है कि राज्य के एक और कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने शनिवार को अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी सिद्धू से अपील की कि वह ऊर्जा मंत्रालय का प्रभार संभाल लें. 

  • नहीं दूर हुई नवजोत सिंह सिद्धू की नाराजगी? एक महीना गुजरा, पर अभी तक नहीं संभाला नए मंत्रालय का प्रभार

    नहीं दूर हुई नवजोत सिंह सिद्धू की नाराजगी? एक महीना गुजरा, पर अभी तक नहीं संभाला नए मंत्रालय का प्रभार

    मुख्यमंत्री ने गत छह जून को सिद्धू से स्थानीय प्रशासन और पर्यटन तथा संस्कृति विभागों का प्रभार छीन लिया था और उन्हें बिजली तथा नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय का कार्यभार सौंपा था. कैबिनेट में फेरबदल के दो दिन बाद आठ जून को सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में तेजी के लिए मुख्यमंत्री द्वारा गठित मंत्रणा समूहों से भी सिद्धू बाहर हो गए थे. मुख्यमंत्री और सिद्धू के बीच गतिरोध को दूर करने का जिम्मा वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल को सौंपा गया था. अमरिंदर सिंह ने पिछले महीने अपने दिल्ली दौरे के दौरान पटेल से मुलाकात की थी, लेकिन पार्टी ने इस बैठक को कथित तौर पर ‘शिष्टाचार बैठक’ करार दिया था.

  • सिद्धू से तनातनी के बीच अहमद पटेल से मिले CM अमरिंदर सिंह, अटकलें शुरू

    सिद्धू से तनातनी के बीच अहमद पटेल से मिले CM अमरिंदर सिंह, अटकलें शुरू

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच मतभेद की खबरों के बीच शनिवार को अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से मुलाकात की. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी. सिद्धू इस माह की शुरुआत में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी एवं अहमद पटेल से मिले थे. पटेल को अमरिंदर और सिद्धू के बीच मतभेद दूर कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

  • बढ़ सकती हैं नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किलें! विजिलेंस की टीम ने शुरू की इंप्रूवमेंट ट्रस्‍ट की जांच

    बढ़ सकती हैं नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किलें! विजिलेंस की टीम ने शुरू की इंप्रूवमेंट ट्रस्‍ट की जांच

    पंजाब में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के दरम्यान तनातनी की खबरों के बीच सिद्धू की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. बताया जा रहा है कि पंजाब सरकार के विजिलेंस ब्‍यूरो की टीम गुरुवार से ही अमृतसर इंप्रूवमेंट ट्रस्‍ट के दफ्तर में छान-बीन में जुटी है.

  • लुधियाना में नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ लगे पोस्टर, पूछा- अमेठी से हार गए राहुल गांधी, आप राजनीति कब छोड़ेंगे!

    लुधियाना में नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ लगे पोस्टर, पूछा- अमेठी से हार गए राहुल गांधी, आप राजनीति कब छोड़ेंगे!

    सिद्धू ने कहा था कि अगर लोकसभा चुनावों में राहुल गांधी अमेठी से हारे तो वह राजनीति छोड़ देंगे. वहीं राहुल गांधी अमेठी से बीजेपी नेता स्मृति ईरानी से 55,120 वोटों से चुनाव हार गए थे. अब कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधते हुए पंजाब के लुधियाना में पोस्टर लगाए गए हैं. पखोवाल रोड पर लगाए गए इन पोस्टरों में सिद्धू के राजनीति छोड़ने पर सवाल उठाए गए हैं.

  • नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर मोहाली में लगे पोस्टर, पूछा- 'तो राजनीति कब छोड़ रहे हैं'

    नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर मोहाली में लगे पोस्टर, पूछा- 'तो राजनीति कब छोड़ रहे हैं'

    नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के बयान को आधार बनाकर मोहाली में पोस्टर लगाए गए हैं. अंग्रेजी और पंजाबी में लगाए गए पोस्टरों में लिखा है, ''तो आप राजनीति कब छोड़ रहे हैं...समय आ गया है अब आप बात रखें...हम आपके इस्तीफे की प्रतीक्षा कर रहे हैं'.