NDTV Khabar

नष्ट करने की कार्रवाई


'नष्ट करने की कार्रवाई' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भारत की सीमा पर चीन की कार्रवाई सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी के व्यवहार का हिस्सा : माइक पोम्पिओ

    भारत की सीमा पर चीन की कार्रवाई सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी के व्यवहार का हिस्सा : माइक पोम्पिओ

    उन्होंने कहा कि कम्युनिस्ट पार्टी आफ चाइना वुहान से शुरू कोरोना वायरस महामारी पर वैश्विक प्रतिक्रिया को देर करने के साथ ही छिपाने और उसे उलझाने में लगी हुई है. उसने हांगकांग के लोगों की स्वतंत्रता को नष्ट करने वाली कार्रवाई की है. वह हांगकांग से जुड़े एक विवादास्पद कानून का जिक्र कर रहे थे. उन्होंने कहा, ‘चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के इस शासन के व्यवहार के वे सिर्फ दो हिस्से हैं. प्रकृति और वे जो कर रहे हैं, वह गतिविधि, बौद्धिक संपदा की चोरी करने के लिए निरंतर प्रयास, दक्षिण चीन सागर में आगे बढ़ना ...’

  • चिदंबरम का सुप्रीम कोर्ट में नया हलफनामा, कहा- ED को फ्री हैंड नहीं किया जा सकता

    चिदंबरम का सुप्रीम कोर्ट में नया हलफनामा, कहा- ED को फ्री हैंड नहीं किया जा सकता

    पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में नया हलफनामा दाखिल किया है. उन्होंने कहा है कि उनके खिलाफ आरोप और कार्रवाई राजनीतिक विवाद कराने के लिए की जा रही है. उन्होंने कहा है कि मुझे निशाना बनाया जा रहा है, सताया गया है. मेरी प्रतिष्ठा को नष्ट करने के लिए आरोप लगाए गए हैं. चिदंबरम ने कहा है कि विदेशी बैंक खातों, संपत्तियों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) के आरोप बेबुनियाद हैं.

  • सेना ने मणिपुर में तबाह किया विद्रोही समूह NSCN (IM) का गुप्त ठिकाना, सेना को नहीं दी थी इस कैंप की जानकारी

    सेना ने मणिपुर में तबाह किया विद्रोही समूह NSCN (IM) का गुप्त ठिकाना, सेना को नहीं दी थी इस कैंप की जानकारी

    सेना ने कहा कि वह पुलिस, खुफिया एजेंसियों, नागरिक प्रशासन और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर काम कर रही है ताकि एनएससीएन (आईएम) के "अनधिकृत ठिकाने" की पहचान की जा सके. सेना ने अपने बयान में कहा, 'मणिपुर में ऐसे अवैध एनएससीएन (आईएम) शिविरों की पहचान करने और उन्हें नष्ट करने के लिए तत्काल कार्रवाई की जा रही है. और इसके साथ ही इसके कैडरों द्वारा अत्याचार और इनकी गैरकानूनी गतिविधियों को रोकने के लिए काम किया जा रहा है.'

  • भारत ने म्यांमार की सीमा पर किया बड़ा ऑपरेशन, चीन समर्थित 10 उग्रवादी कैंपों को किया तबाह

    भारत ने म्यांमार की सीमा पर किया बड़ा ऑपरेशन, चीन समर्थित 10 उग्रवादी कैंपों को किया तबाह

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले के जवाब में पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक के बाद अब  भारत अन्य सीमाओं को भी महफूज करने में जुटा है. इसी कड़ी में भारतीय सेना ने म्यांमार की सेना के साथ मिलकर चलाए गए एक अभियान में म्यांमार सीमा पर एक उग्रवादी समूह से संबंधित 10 शिविरों को नष्ट कर दिया.

  • वायुसेना ने कहा, समय पर कार्रवाई से आतंकवादियों के मंसूबे नाकाम

    वायुसेना ने कहा, समय पर कार्रवाई से आतंकवादियों के मंसूबे नाकाम

    वायुसेना ने शनिवार को दावा किया कि सही समय पर खुफिया सूचना मिलने और त्वरित कार्रवाई से पठानकोट वायुसेना स्टेशन में उसकी महत्वपूर्ण परिसंपत्तियों को नष्ट करने की आतंकवादियों की संभावित योजना विफल हो गई।

  • सीरिया में रासायनिक हथियार नष्ट करने की कार्रवाई शुरू

    सीरिया में रासायनिक हथियार नष्ट करने की कार्रवाई शुरू

    सीरिया में मौजूद संयुक्त राष्ट्र के रासायनिक हथियार विशेषज्ञों ने रविवार को उन स्थलों का दौरा किया जहां रासायनिक हथियार रखे गए हैं और उन्हें नष्ट करने की कार्रवाई शुरू की। इस बीच, राजधानी दमिश्क में मोर्टार हमले किए गए जिसमें चार लोगों की मौत हो गई।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com