NDTV Khabar

नागपुर


'नागपुर' - 506 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दीवाली सीजन में देशभर में बिका 72,000 करोड़ का सामान, CAIT ने बताया- 10.8% बिक्री बढ़ी

    दीवाली सीजन में देशभर में बिका 72,000 करोड़ का सामान, CAIT ने बताया- 10.8% बिक्री बढ़ी

    7 करोड़ व्यापारियों और 40,000 व्यापार संगठनों से मिलकर बने व्यापार संघ ने बताया है कि इस बार दीवाली पर बिक्री में ईयर-ऑन-ईयर 10.8 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है, जो छोटे व्यापारियों के लिए अच्छा संकेत है. व्यापार संघ ने यह आंकड़े लखनऊ, नागपुर, अहमदाबाद, जम्मू और जयपुर जैसे कुल 20 शहरों से इकट्ठा किए हैं.

  • महाराष्‍ट्र: CM उद्धव ठाकरे के खिलाफ अभद्र टिप्‍पणी मामले में मुंबई पुलिस ने भी समीत ठक्‍कर को अरेस्‍ट किया

    महाराष्‍ट्र: CM उद्धव ठाकरे के खिलाफ अभद्र टिप्‍पणी मामले में मुंबई पुलिस ने भी समीत ठक्‍कर को अरेस्‍ट किया

    समीत को गिरफ्तार कर अदालत (Court) में पेश किया, जहां से उसे 9 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रवक्ता सुरेश नखुआ ने ट्वीट करके समीत की गिरफ्तारी पर सवाल उठाया है. उन्‍होंने इसे महाराष्ट्र में 'आपातकाल' करार दिया है.

  • बर्थडे पर 19 साल के लड़के ने तलवार से काटा केक, Video वायरल होने के बाद घर से उठा ले गई पुलिस

    बर्थडे पर 19 साल के लड़के ने तलवार से काटा केक, Video वायरल होने के बाद घर से उठा ले गई पुलिस

    नागपुर पुलिस (Nagpur Police) ने जन्मदिन मनाने के लिए कथित रूप से तलवार से केक काटने (Man Cuts Birthday Cake With Sword) के मामले में 19 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया है.

  • युवती को रेप का केस दर्ज कराने के लिए यूपी से 800 किलोमीटर दूर नागपुर जाना पड़ा

    युवती को रेप का केस दर्ज कराने के लिए यूपी से 800 किलोमीटर दूर नागपुर जाना पड़ा

    एक 22 साल की युवती को रेप (Rape) का केस दर्ज कराने के लिए करीब 800 किलोमीटर सफर करना पड़ा. उसे उत्तर प्रदेश से महाराष्ट्र जाना पड़ा. ऐसा उसे आरोपी के भय की वजह से करना पड़ा. नेपाल (Nepal) की यह युवती दुष्कर्म का मामला दर्ज कराने के लिए लखनऊ (Lukhnow) से भागकर नागपुर (Nagpur) पहुंची. आरोपी ने महिला को पुलिस के पास ना जाने की धमकी दी थी. महिला के साथ कथित रेप की वारदात लखनऊ में हुई लेकिन धमकी से डरकर वह उत्तर प्रदेश की राजधानी से भागकर किसी तरह नागपुर पहुंची.

  • महाराष्ट्र में कोविड-19 के 15,591 नये मामले सामने आये, 424 और मरीजों की मौत

    महाराष्ट्र में कोविड-19 के 15,591 नये मामले सामने आये, 424 और मरीजों की मौत

    नासिक शहर में शुक्रवार को 692 नए मामले सामने आये, वहीं अहमदनगर शहर में 210 मामले, जलगांव शहर में 173, पुणे शहर में 1,043, पिंपरी चिंचवड़ में 599, सांगली शहर में 139, औरंगाबाद शहर में 278, अमरावती शहर में 129, नागपुर शहर में 646 नए मामले और चंद्रपुर शहर में 154 नये मामले सामने आये.

  • महाराष्ट्र में कोविड-19 के 18,056 नए मामले सामने आए, 380 मरीजों की मौत

    महाराष्ट्र में कोविड-19 के 18,056 नए मामले सामने आए, 380 मरीजों की मौत

    पुणे शहर में 1,557 मामले सामने आए जबकि पिंपरी चिंचवड में 763, नासिक शहर में 875, नागपुर शहर में 928, नांदेड़ शहर में 258, औरंगाबाद शहर में 210, सांगली शहर में 147, अहमदनगर शहर में 141 मामले आए. महाराष्ट्र में मरीजों के स्वस्थ होने की दर अब 76.91 प्रतिशत है जबकि मृत्यु दर 2.66 प्रतिशत है.

  • नागपुर के अस्पताल से भागे कोविड-19 के पांच मरीज मध्य प्रदेश में पकड़े गए

    नागपुर के अस्पताल से भागे कोविड-19 के पांच मरीज मध्य प्रदेश में पकड़े गए

    महाराष्ट्र के नागपुर में स्थित एक सरकारी अस्पताल में भर्ती Covid-19 के पांच मरीज रविवार को भाग निकले लेकिन कुछ ही घंटों बाद उन्हें पकड़ लिया गया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक अधिकारी के अनुसार मरीज सुबह अस्पताल से भागे थे और ट्रेन पकड़ कर मध्य प्रदेश के बैतूल रेलवे स्टेशन पहुंच गए थे. 

  • अनलॉकिंग कोरोना का अंत नहीं, महाराष्ट्र के पांच जिलों में एक माह में 500 प्रतिशत तक बढ़ा संक्रमण

    अनलॉकिंग कोरोना का अंत नहीं, महाराष्ट्र के पांच जिलों में एक माह में 500 प्रतिशत तक बढ़ा संक्रमण

    Maharashtra Coronavirus Update: कोरोना वायरस के देशभर के मामलों में से कुल 21% मामले महाराष्ट्र राज्य में हैं. आख़िर क्यों यह राज्य संक्रमण में सबसे ऊपर बना हुआ है? अनलॉक 4 (Unlock 4) में कई तरह की छूटें दी गईं. इसके साथ इस राज्य के पांच जिलों में एक महीने में संक्रमण क़रीब 500 प्रतिशत बढ़ा है. बीड, सांगली, उस्मानाबाद, कोल्हापुर और नागपुर वे जिले हैं जहां अनलॉक 4 के साथ कोरोना वायरस के संक्रमण बहुत तेजी आ गई है.  इंडियन मेडिकल एसोसिएशन-महाराष्ट्र ने इसके कई कारण गिनाए हैं.

  • प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा ने उस दिन क्यों कहा था- जिसका डर था, वही हुआ

    प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा ने उस दिन क्यों कहा था- जिसका डर था, वही हुआ

    साल 2018 में जब पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने नागपुर में आरएसएस के कार्यक्रम में हिस्सा लिया तो कांग्रेस में हलचल मच गई. कई नेताओं जैसे पी. चिदंबरम, केके तिवारी, सलमान खुर्शीद ने प्रणब मुखर्जी से वहां न जाने की अपील की. वैचारिक रूप से एकदम अलग आरएसएस के कार्यक्रम में प्रणब मुखर्जी जी जैसे कांग्रेसी नेता का जाना अपने आप में एक अद्भुत घटना थी. अब सबकी नजरें इस बात पर थीं कि प्रणब मुखर्जी वहां आरएसएस के कार्यक्रम में वहां क्या बोलेंगे. प्रणब मुखर्जी ने नागपुर जाकर आरएसएस के संस्थापक डॉ. हेडगेवार को भारत का मां बेटा बताया. उनके इस बयान पर आलोचना भी हुई. अपने भाषण में प्रणब मुखर्जी ने कहा कि राष्ट्र की आत्मा बहुलवाद और पंथनिरपेक्षवाद में बसती है. प्रणब मुखर्जी ने प्रतिस्पर्धी हितों में संतुलन बनाने के लिए बातचीत का मार्ग अपनाने की जरूरत बताई. उन्होंने साफतौर पर कहा कि घृणा से राष्ट्रवाद कमजोर होता है और असहिष्णुता से राष्ट्र की पहचान क्षीण पड़ जाएगी. 

  • JEE Main Exam: बॉम्बे हाई कोर्ट का जेईई परीक्षा स्थगित करने से इनकार, कहा- बाढ़ प्रभावित छात्र NTA से करें आवेदन

    JEE Main Exam: बॉम्बे हाई कोर्ट का जेईई परीक्षा स्थगित करने से इनकार, कहा- बाढ़ प्रभावित छात्र NTA से करें आवेदन

    JEE Main 2020 Exam: बॉम्बे हाई कोर्ट की नागपुर पीठ ने जेईई-मुख्य परीक्षा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है.  लेकिन साथ ही कोर्ट ने कहा है कि महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित हिस्सों में रहने वाले छात्र जो परीक्षा केन्द्रों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं हैं या देरी से पहुंच रहे हैं, वे नेशनल टेस्टिंग एजेंसी का रुख कर दोबारा-परीक्षा आयोजित कराने के लिये कर सकते हैं.  

  • वो कौन सी बात थी जिससे सोनिया गांधी नाराज हो गई थीं प्रणब मुखर्जी से

    वो कौन सी बात थी जिससे सोनिया गांधी नाराज हो गई थीं प्रणब मुखर्जी से

    पूर्व राष्ट्रपति और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि देना का सिलसिला जारी है. हालांकि कोरोना वायरस की वजह से कई तरह के प्रतिबंध लागू हैं. आज ही प्रणब मुखर्जी को पंचतत्व में विलीन कर दिया जाएगा. देश में 7 दिन के राष्ट्रीय शोक का भी ऐलान किया गया है. कांग्रेस के संकटमोचक रहे प्रणब मुखर्जी बीच-बीच में पार्टी को झटका देते भी रहते थे. पार्टी नेताओं के विरोध के बावजूद भी वह नागपुर में आरएसएस के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंच गए. राजीव गांधी से उनके मतभेद भी हुए थे. हालांकि कई विरोधाभाषों के बाद भी कांग्रेस में उनकी हैसियत कम नहीं हुई. एक बार लोकसभा में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा था कि वह सोचते हैं कि अगर प्रणब दा नहीं होते तो यूपीए सरकार का क्या होता. प्रणब मुखर्जी ने अपनी डायरियां भी लिखते थे और उन्होंने कहा था कि इन डायरियों को उनके न रहने पर ही प्रकाशित की जाएं. 

  • महाराष्ट्र: महिला डॉक्टर ने पति और दो बच्चों की हत्या के बाद खुद को लगा ली फांसी

    महाराष्ट्र: महिला डॉक्टर ने पति और दो बच्चों की हत्या के बाद खुद को लगा ली फांसी

    महाराष्ट्र के नागपुर में एक महिला डॉक्टर के अपने पति और बच्चों की हत्या के बाद खुदकुशी करने का मामला सामने आया है. पुलिस के मुताबिक, मंगलवार को कथित तौर पर अपने पति और दो नाबालिग बच्चों की हत्या के बाद 41 साल की एक डॉक्टर ने आत्महत्या कर ली.

  • कोलकाता में देश के इन 6 शहरों से आने वाली उड़ानों पर लगी रोक 31 अगस्त तक बढ़ी

    कोलकाता में देश के इन 6 शहरों से आने वाली उड़ानों पर लगी रोक 31 अगस्त तक बढ़ी

    पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में देश के छह बड़े शहरों से आने वाली डायरेक्ट फ्लाइट्स पर लगाए गए बैन को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है. एक सरकारी अधिकारी ने मंगलवार को इस आदेश की जानकारी दी. बता दें कि पश्चिम बंगाल की सरकार ने कोरोनावायरस कें संक्रमण से ज्यादा जूझ रहे शहरों- दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, नागपुर और अहमदाबाद- से आने वाली फ्लाइट्स पर रोक लगा रखा है. 

  • दिल्‍ली, मुंबई सहित 6 शहरों से कोलकाता की 'डायरेक्‍ट फ्लाइट' पर बैन बढ़ाया गया..

    दिल्‍ली, मुंबई सहित 6 शहरों से कोलकाता की 'डायरेक्‍ट फ्लाइट' पर बैन बढ़ाया गया..

    कोरोना वायरस की महामारी के बीच देश के छह प्रमुख शहरों से बंगाल की राजधानी कोलकाता की सीधी फ्लाइट पर बैन को आगे बढ़ा दिया गया है. दिल्‍ली, चेन्‍नई, अहमदाबाद, मुंबई, पुणे और नागपुर से कोई फ्लाइट फिलहाल कोलकाता नहीं पहुंचेगी.

  • DU के पूर्व प्रोफेसर जीएन साईबाबा को जेल में कोविड-19 की चपेट में आने का खतरा

    DU के पूर्व प्रोफेसर जीएन साईबाबा को जेल में कोविड-19 की चपेट में आने का खतरा

    माओवादियों से कथित संबंधों के चलते नागपुर केन्द्रीय कारागार में बंद दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर जीएन साईबाबा ने आशंका जतायी है कि वह जेल में कोरोना वायरस की चपेट में आ सकते हैं.

  • दिल्ली, मुंबई समेत 6 शहरों से कोलकाता के लिए 6 जुलाई से 19 जुलाई के बीच विमान सेवा पर रोक

    दिल्ली, मुंबई समेत 6 शहरों से कोलकाता के लिए 6 जुलाई से 19 जुलाई के बीच विमान सेवा पर रोक

    दिल्ली , मुंबई, पुणे, नागपुर, चेन्नई और अहमदाबाद से कोलकाता लैंड करने वाली फ्लाइट पर पाबंदी लगा दी गई है. यह प्रतिबंध सोमवार से तीन हफ्ते के लिए लागू रहेगा. यह फैसला पश्चिम बंगाल में कोरोनावायरस पर रोकथाम लगाने को लेकर लिया गया है. यह सूचित किया जाता है कि दिल्ली , मुंबई, पुणे, नागपुर, चेन्नई और अहमदाबाद से कोई भी उड़ान कोलकाता लैंड नहीं करेगी. यह आदेश 6 जुलाई से 19 जुलाई तक लागू रहेगा, जब तक कि आगे के लिए आदेश नहीं आते.

  • शेषनाग ने सुपर एनाकोंडा को पछाड़ा : नागपुर से कोरबा तक चली 2.8 किलोमीटर लंबी ट्रेन

    शेषनाग ने सुपर एनाकोंडा को पछाड़ा : नागपुर से कोरबा तक चली 2.8 किलोमीटर लंबी ट्रेन

    शेषनाग ने सुपर एनाकोंडा को पछाड़ दिया है. शेषनाग भारत की सबसे लंबी ट्रेन है जो आज से चली है. शेषनाग में चार मालगाड़ी ट्रेन/रेक (4 मालगाड़ी खाली), 251 वेगन हैं और लंबाई 2.8 किलोमीटर है. यह ट्रेन दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर डिवीजन से कोरबा के बीच चली है. शेषनाग ने करीब 260 किलोमीटर की दूरी छह घंटे में पूरी की.

  • महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, 11वीं में एडमिशन के लिए नई वेबसाइट लॉन्च, जानिए डिटेल

    महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, 11वीं में एडमिशन के लिए नई वेबसाइट लॉन्च, जानिए डिटेल

    महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के स्टूडेंट्स के हित में एक अहम कदम उठाया है. दरअसल, महाराष्ट्र सरकार ने जूनियर कॉलेज के फर्स्ट ईयर (FYJC) यानि 11वीं क्लास में एडमिशन के लिए एक नया पोर्टल लॉन्च किया है. इस ऑनलाइन पोर्टल के जरिए मुंबई महानगर, पुणे - पिंपरी चिंचवाड़, नासिक, औरंगाबाद, अमरावती और नागपुर नगरपालिका में 11वीं क्लास में स्टूडेंट्स का एडमिशन किया जा सकेगा. महाराष्ट्र की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने ट्वीट के जरिए एडमिशन पोर्टल के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि एडमिशन पोर्टल '11thadmission.org.in' 1 जुलाई से चालू हो गया है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com