NDTV Khabar

नाथन लियोन


'नाथन लियोन' - 26 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Aus vs SL 1st Test: पैट कमिंस का कहर, पारी के अंतर से जीता ऑस्‍ट्रेलिया

    Aus vs SL 1st Test: पैट कमिंस का कहर, पारी के अंतर से जीता ऑस्‍ट्रेलिया

    पहली पारी में 179 रन से पिछड़ने के बाद श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में भी कमिंस (23 रन पर छह विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के सामने 50. 5 ओवर में 139 रन पर ढेर हो गई. कमिंस के अलावा जे. रिचर्डसन ने 19 रन देकर दो विकेट लिए जबकि नाथन लियोन ने 17 रन देकर एक विकेट चटकाया.

  • Ind Vs Aus: तीसरे वनडे के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग XI घोषित, ये खिलाड़ी किए गए शामिल

    Ind Vs Aus: तीसरे वनडे के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग XI घोषित, ये खिलाड़ी किए गए शामिल

    मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Team) ने इस मैच के लिए अपनी प्‍लेइंग XI घोषित कर दी है. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर होने वाले इस मैच के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने स्पिनर एडम जाम्‍पा (Adam Zampa)और तेज गेंदबाज बिली स्‍टेनलेक (Billy Stanlake) को लिया है. इन्‍हें नाथन लियोन (Nathan Lyon)और जेसन बेहरनेडोर्फ (Jason Behrendorff)की जगह प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान मिला है.

  • क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की 'टेस्ट टीम ऑफ द ईयर' में भारत के दो खिलाड़ी, जानें कौन-कौन है टीम में...

    क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की 'टेस्ट टीम ऑफ द ईयर' में भारत के दो खिलाड़ी, जानें कौन-कौन है टीम में...

    टीम का कप्‍तान न्‍यूजीलैंड के केन विलियमसन (Kane Williamson)को घोषित किया गया है जबकि नाथन लायन इस टीम में शामिल एकमात्र ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं. लायन और भारतीय खिलाड़ियों के अलावा इस टीम में न्यूजीलैंड एवं दक्षिण अफ्रीका के दो-दो और श्रीलंका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज एवं पाकिस्तान का एक-एक खिलाड़ी शामिल है.

  • Ind vs Aus 3rd Test: 150वीं टेस्‍ट जीत हासिल करने वाला पांचवां देश बना भारत, ऋषभ पंत के नाम दर्ज हुआ यह रिकॉर्ड

    Ind vs Aus 3rd Test: 150वीं टेस्‍ट जीत हासिल करने वाला पांचवां देश बना भारत, ऋषभ पंत के नाम दर्ज हुआ यह रिकॉर्ड

    भारत रविवार को मेलबर्न में तीसरे क्रिकेट टेस्ट के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया को 137 रन से हराकर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 150 या इससे अधिक जीत दर्ज करने वाला दुनिया का पांचवां देश बन गया है. तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने नाथन लियोन को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराकर भारत को जीत दिलाई. भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के कारण ऑस्‍ट्रेलिया टीम अपनी दूसरी पारी में 261 रन पर सिमट गई और उसे हार का सामना करना पड़ा.

  • Ind vs Aus: टीम इंडिया की 'दीवार' चेतेश्‍वर पुजारा ने लगाया सीरीज में दूसरा शतक, हासिल की यह उपलब्धियां

    Ind vs Aus: टीम इंडिया की 'दीवार' चेतेश्‍वर पुजारा ने लगाया सीरीज में दूसरा शतक, हासिल की यह उपलब्धियां

    बॉक्सिंग डे टेस्‍ट (Boxing Day Test) के दूसरे दिन आज नाथन लियोन की गेंद पर चौका जमाते हुए पुजारा तिहरी रनसंख्‍या तक पहुंचे. मौजूदा टेस्‍ट सीरीज में उनका यह दूसरा और कुल मिलाकर 17वां शतक रहा. अपनी 106 रन की पारी के दौरान पुजारा ने 319 गेंदों का सामना किया और 10 चौके लगाए. उन्‍हें लंच के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने बोल्‍ड किया.

  • Ind vs Aus: सौरव गांगुली की टीम इंडिया को सलाह, स्पिनर नाथन लियोन के खिलाफ अपनाएं 'यह' रणनीति...

    Ind vs Aus: सौरव गांगुली की टीम इंडिया को सलाह, स्पिनर नाथन लियोन के खिलाफ अपनाएं 'यह' रणनीति...

    भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का मानना है कि भारतीय बल्‍लेबाज, नाथन लियोन (Nathan Lyon) की गेंदबाजी के प्रति जरूरत से अधिक सम्‍मान दर्शा रहे हैं और इस कारण इस स्पिनर को हावी होने का मौका मिल रहा है.

  • Ind vs Aus:ऑस्‍ट्रेलिया के जोश हेजलवुड ने इस बॉलर को बताया टीम का 'ट्रंप कार्ड'

    Ind vs Aus:ऑस्‍ट्रेलिया के जोश हेजलवुड ने इस बॉलर को बताया टीम का 'ट्रंप कार्ड'

    ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) का मानना है कि ऑफ स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) इस सीरीज में टीम के लिए 'ट्रंप कार्ड' साबित होंगे. वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, हेजलवुड ने एक संवाददाता सम्मेलन में ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Team)की गेंदबाजी के बारे में यह कही.

  • चटगांव टेस्ट में नाथन लियोन ने लिए 13 विकेट, बनाया रिकॉर्ड

    चटगांव टेस्ट में नाथन लियोन ने लिए 13 विकेट, बनाया रिकॉर्ड

    लियोन ने बांग्लादेश के ख़िलाफ़ चटगांव टेस्ट में 13 विकेट लिए. इसी के साथ वो पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ बने जिसके नाम एशिया में खेले किसी टेस्ट में 13 विकेट है. इतना ही नहीं लियोन के लिए लगातार तीसरी बार पारी में 6 या उससे विकेट लिए हैं.

  • BANvsAUS Test: नाथन लियोन की 'फिरकी' के आगे बांग्‍लादेश ढेर, ऑस्‍ट्रेलिया ने दूसरा टेस्‍ट 7 विकेट से जीता

    BANvsAUS Test: नाथन लियोन की 'फिरकी' के आगे बांग्‍लादेश ढेर, ऑस्‍ट्रेलिया ने दूसरा टेस्‍ट 7 विकेट से जीता

    प्रतिष्‍ठा का प्रश्‍न बने चटगांव टेस्‍ट को सात विकेट से जीतकर ऑस्‍ट्रेलिया ने बांग्‍लादेश के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर करा ली है. पहले टेस्‍ट में 20 रन से हुई बार के बाद ऑस्‍ट्रेलिया टीम अपने देश में खेलप्रेमियों और क्रिकेट समीक्षकों के निशाने पर थी. ऑस्‍ट्रेलिया को इस मैच में जीत दिलाई में ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की अहम भूमिका रही.

  • BANvsAUS Test: ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने किया ऐसा कारनामा जो टेस्‍ट क्रिकेट में पहले कभी नहीं हुआ

    BANvsAUS Test: ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने किया ऐसा कारनामा जो टेस्‍ट क्रिकेट में पहले कभी नहीं हुआ

    बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच में ऑस्‍ट्रेलिया टीम के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने ऐसा करिश्‍मा कर दिया जो क्रिकेट के 100 साल से अधिक के इतिहास में इससे पहले कभी नहीं हुआ.सोमवार से चटगांव में शुरू हुए सीरीज के दूसरे टेस्‍ट मैच के पहले दिन लियोन ने पांच विकेट लिए. उन्‍होंने बांग्‍लादेश की पहली पारी के दौरान के अपने चार विकेट एलबीडब्‍ल्‍यू करते हुए हासिल किए.

  • BANvsAUS Test: नाथन लियोन के झटकों के बाद मुशफिकुर रहीम और शब्‍बीर रहमान ने बांग्लादेश को संभाला

    BANvsAUS Test: नाथन लियोन के झटकों के बाद मुशफिकुर रहीम और शब्‍बीर रहमान ने बांग्लादेश को संभाला

    स्पिनर नाथन लियोन की फिरकी में फंसे बांग्लादेश ने शब्बीर रहमान और कप्तान मुशफिकुर रहीम के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी की बदौलत दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन वापसी करते हुए 6 विकेट पर 253 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी की शुरुआत करने वाले लियोन ने 77 रन देकर पांच विकेट चटकाए.

  • BANvsAUS Test: नाथन लियोन और डेविड वॉर्नर के प्रदर्शन से ऑस्‍ट्रेलिया ने की जोरदार वापसी

    BANvsAUS Test: नाथन लियोन और डेविड वॉर्नर के प्रदर्शन से ऑस्‍ट्रेलिया ने की जोरदार वापसी

    ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की शानदार गेंदबाजी और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के नाबाद अर्धशतक की मदद से ऑस्‍ट्रेलिया ने मेजबान बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टेस्‍ट के तीसरे दिन शानदार वापसी की. ऑस्ट्रेलिया ने टर्न लेती पिच पर 265 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे दिन स्‍टंप्‍स तक दो विकेट पर 109 रन बनाये हैं और उसे जीत दर्ज करने के लिये अब 156 रन की और जरूरत है.

  • भारत vs ऑस्ट्रेलिया: रांची टेस्‍ट में किस खिलाड़ी के निशाने पर होगा कौन?

    भारत vs ऑस्ट्रेलिया: रांची टेस्‍ट में किस खिलाड़ी के निशाने पर होगा कौन?

    रांची टेस्ट से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें जब रणनीति तैयार करेंगी तो उनका टीम मैनेजमेंट अलग-अलग खिलाड़ियों का ख़ास ध्‍यान रखेगा. मसलन डेविड वॉर्नर के ख़िलाफ़ रणनीति बनाते वक्त आर.अश्विन की गेंदबाज़ी का ख़ास ख़याल रखा जाएगा जो उन्हें अब तक 9 बार आउट कर चुके हैं.

  • इससे पहले कभी दो ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों को इस तरह दबाव डालते नहीं देखा : सौरव गांगुली

    इससे पहले कभी दो ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों को इस तरह दबाव डालते नहीं देखा : सौरव गांगुली

    पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने रविवार को कहा कि नाथन लियोन और स्टीव ओकीफी से पहले कभी दो ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों को उपमहाद्वीप के हालात में भारतीय बल्लेबाजी क्रम पर इतना दबाव डालते हुए नहीं देखा.

  • INDvsAUS:नाथन लियोन बोले, अश्विन की गेंदबाजी के ढेरों वीडियो देखे लेकिन गेंदबाजी अपने जैसी ही की

    INDvsAUS:नाथन लियोन बोले, अश्विन की गेंदबाजी के ढेरों वीडियो देखे लेकिन गेंदबाजी अपने जैसी ही की

    एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन ऑस्‍ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लियोन के नाम रहा जिन्‍होंने टीम इंडिया की पारी को 189 रन पर समेटने में अग्रणी भूमिका निभाई. लियोन ने भारत की पहली पारी में आठ विकेट लिए. अपने प्रदर्शन को लेकर ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज नाथन लॉयन ने कहा है कि उन्हें इस प्रदर्शन की प्रेरणा भारत के मौजूदा स्टार स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन से मिली.

  • ऑस्ट्रेलियाई बैटिंग लाइन अप को तहस-नहस कर कर सकता है अश्विन : लोकेश राहुल

    ऑस्ट्रेलियाई बैटिंग लाइन अप को तहस-नहस कर कर सकता है अश्विन : लोकेश राहुल

    भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल ने उम्मीद जताई कि उनका मुख्य आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी इस पिच पर नाथन लियोन के प्रदर्शन की बराबरी करने में सफल रहेगा जो पहले दिन से ही खराब होनी शुरू हो गई. लियोन ने 50 रन देकर आठ विकेट हासिल किये जिससे भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले ही दिन पहली पारी में महज 189 रन पर सिमट गई, लेकिन राहुल डटे रहे.

  • INDvsAUS:ऑस्‍ट्रेलिया के सामने खामोश हुआ विराट कोहली का बल्‍ला, सुनील गावस्‍कर ने बताया कारण...

    INDvsAUS:ऑस्‍ट्रेलिया के सामने खामोश हुआ विराट कोहली का बल्‍ला, सुनील गावस्‍कर ने बताया कारण...

    विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ दो टेस्ट की तीन पारियों में अब तक सिर्फ़ 56 गेंद यानी 10 ओवर से भी कम गेंद का सामना कर सके हैं. इन तीन पारियों में उन्होंने तीन चौकों के सहारे 25 रन बनाए हैं. ये वही विराट हैं जिन्होंने पिछले साल 75 से ज़्यादा के औसत से खेलते हुए धमाका किया था. विराट को आउट करने वाले गेंदबाज़ नाथन लियोन भारत के ख़िलाफ़ में ऑस्ट्रेलिया के सबसे कामयाब गेंदबाज़ बन गए तो विराट कोहली सवालों के घेरे में आ गए. जानकार पूछ रहे हैं आख़िर विराट को क्या हो गया है?

  • INDvsAUS बेंगलुरू टेस्ट : नाथन लियोन बने 'लॉयन', फिरकी में उलझ कर रह गई टीम इंडिया

    INDvsAUS बेंगलुरू टेस्ट : नाथन लियोन बने 'लॉयन', फिरकी में उलझ कर रह गई टीम इंडिया

    पुणे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज स्टीव ओकीफी ने कहर बरपाया था तो बेंगलुरू में एक अन्य स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन के आगे भारतीय शेर ढेर हो गए. लोकेश राहुल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज ऑस्टेलियाई गेंदबाजों के आगे टिक न सका. टीम इंडिया अपनी पहली पारी में केवल 189 रन ही बना सकी. लोकेश राहुल ने सबसे ज्यादा 90 रन बनाए. लोकेश राहुल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका. अभिनव मुकुंद, उमेश यादव, इशांत शर्मा तो अपना खाता भी नहीं खोल सके.