Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

नितिन गडकरी


'नितिन गडकरी' - 374 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मैं 'सपनों का सौदागर' नहीं, सपनों को 'हकीकत' में बदलने के लिए काम कर रहा हूं : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

    मैं 'सपनों का सौदागर' नहीं, सपनों को 'हकीकत' में बदलने के लिए काम कर रहा हूं : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

    उन्होंने कहा,  मैं सपनों का सौदागर नहीं बल्कि एक मजबूत प्रतिबद्धता वाला व्यक्ति हूं जिसका रिकॉर्ड अपने दिखाए सपनों को हकीकत में बदलने का है.

  • हम गोरक्षा का समर्थन करते हैं, लेकिन कानून हाथ में लेने वालों से हमारा कोई संबंध नहीं : नितिन गडकरी

    हम गोरक्षा का समर्थन करते हैं, लेकिन कानून हाथ में लेने वालों से हमारा कोई संबंध नहीं : नितिन गडकरी

    गोरक्षा के नाम पर हाल ही में हुई कई मारपीट के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कोई भी भगवा पहनकर कुछ भी करे तो हम बदनाम होंगे? नितिन गडकरी क़ानून को हाथ में लेकर हम काम नहीं करते.

  • खत्म नहीं हो रहा लालबत्ती का मोह, अब पीएम मोदी ने बनाया खास प्लान

    खत्म नहीं हो रहा लालबत्ती का मोह, अब पीएम मोदी ने बनाया खास प्लान

    केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 1 मई से किसी भी वाहन पर लाल या नीली बत्ती लगाने पर पूरी तरीके से प्रतिबंध लगा दिया है. केंद्र ने यह सुनिश्चित करने की भी कोशिशि की है कोई भी लालबत्ती न लगा सके, यहां तक कि पुलिस भी. गौरतलब है कि पिछले कई दशकों से लालबत्ती रसूख और वीआईपी कल्चर का प्रतीक बनी हुई है. उधर, नेताओं और बाबुओं का लालबत्ती से मोह खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है.

  • देशभर में 12 नए एक्सप्रेस-वे बनाए जाएंगे : केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी

    देशभर में 12 नए एक्सप्रेस-वे बनाए जाएंगे : केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी

    135 किलोमीटर लंबे पूर्वी-परिधीय राजमार्ग के निर्माण कार्यों की समीक्षा करने पहुंचे नितिन गडकरी ने कहा, "हम इस तरह की सड़कों के ज़रिये अंडरपास बनाने की कोशिश कर रहे हैं..." पूर्वी-परिधीय एक्सप्रेस-वे के अगस्त, 2017 में खुलने की उम्मीद है और इससे लगभग दो लाख वाहनों के मार्ग बदलने की संभावना है, जिससे दिल्ली में यातायात जाम से निपटने में मदद मिलेगी और वायु प्रदूषण को भी कम किया जा सकेगा.

  • लाल बत्ती के बिना कैसा रहा नितिन गडकरी का पहला दिन

    लाल बत्ती के बिना कैसा रहा नितिन गडकरी का पहला दिन

    पिछले 18 महीनों से सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, नेताओं की गाड़ियों पर लगने वाली लाल बत्ती को हटाने के प्रस्ताव पर काम कर रहे थे. उनके इस प्रस्ताव पर बुधवार को फैसला ले लिया गया.

  • VIP कल्चर पर पड़ा हथौड़ा, पीएम नरेंद्र मोदी समेत अब कोई नहीं कर पाएगा लालबत्ती का इस्तेमाल

    VIP कल्चर पर पड़ा हथौड़ा, पीएम नरेंद्र मोदी समेत अब कोई नहीं कर पाएगा लालबत्ती का इस्तेमाल

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अब लालबत्ती का इस्तेमाल नहीं करेंगे और न ही कोई मंत्री. 1 मई से अधिकारियों, मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों और जजों को अपनी कारों पर लालबत्ती इस्तेमाल करने पर प्रतिबंधित कर दिया गया है. केवल आपातकालीन वाहनों को नीली बत्ती इस्तेमाल की अनुमति होगी. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने अपनी खुद की कार से लालबत्ती हटाने के बाद ये जानकारी दी. इसका एक सांकेतिक महत्व भी है. 1 मई को मजदूर दिवस है. सो इस दिन मोदी सरकार यह संदेश देना चाहती है कि उसके मंत्री वीआईपी कल्चर से दूर रहेंगे.

  • मुंबई तट पर बुर्ज खलीफा से भी बड़ी इमारत बनाना चाहते हैं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी

    मुंबई तट पर बुर्ज खलीफा से भी बड़ी इमारत बनाना चाहते हैं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी

    केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग तथा जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी देश आर्थिक राजधानी मुंबई में पूरब बंदरगाह इलाके की तरफ बंजर जमीन पर पर्यटन के नजरिए से मनोरम तट विकसित करना चाहते हैं. उनकी योजना साकार हुई तो वहां दुबई के 163 मंजिला बुर्ज खलीफा से बड़ी एक इमारत होगी तथा मुंबई के मरीन ड्राइव से बड़ा रहा भरा विशाल मुख्य मार्ग होगा.

  • नितिन गडकरी ने कहा- 'गोवा में सरकार गठन के लिए कुछ भी अवैधानिक नहीं किया'

    नितिन गडकरी ने कहा- 'गोवा में सरकार गठन के लिए कुछ भी अवैधानिक नहीं किया'

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गोवा में सरकार बनाने के लिए कुछ भी अवैधानिक नहीं किया.

  • आपका हीरो रातभर सोता रहा, मुझे दोष क्‍यों देते हो- कांग्रेस और दिग्विजय सिंह पर गडकरी का तंज

    आपका हीरो रातभर सोता रहा, मुझे दोष क्‍यों देते हो- कांग्रेस और दिग्विजय सिंह पर गडकरी का तंज

    गोवा में सरकार बनाने में कांग्रेस की विफलता के लिए पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिग्विजय सिंह केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को तंज कसा. उन्‍होंने कहा कि 'आपकी फिल्म चल जाती, यदि आपका हीरो रातभर सोता नहीं रहता'.

  • केजरीवाल को झेलनी पड़ेंगी पेशी पर पेशी, मानहानि के केसों की लंबी लिस्ट..

    केजरीवाल को झेलनी पड़ेंगी पेशी पर पेशी, मानहानि के केसों की लंबी लिस्ट..

    दिल्ली के पटियाला हाउस में अरविंद केजरीवाल की तारीख पर तारीख पड़ती जाती रह सकती है. क्योंकि इस अदालत में आम आदमी पार्टी के संजोयक अरविंद केजरीवाल के ख़िलाफ़ कई मामले चल रहे हैं. ये सारे मामले मानहानि के हैं. अगर सिर्फ वीआइपी मामलों की बात करें तो अरुण जेटली के अलावा मानहानि का एक केस नितिन गडकरी ने भी कर रखा है.

  • कांग्रेसी अगर अब भी जनता के बीच नहीं गए तो उनको कोई बचा नहीं सकता: दिग्विजय सिंह

    कांग्रेसी अगर अब भी जनता के बीच नहीं गए तो उनको कोई बचा नहीं सकता: दिग्विजय सिंह

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने कांग्रेसियों को जनता के बीच जाने और काम करने की नसीहत देते हुए मंगलवार को कहा कि कांग्रेसी अब भी नहीं सुधरे तो उनको कोई नहीं बचा सकता. कांग्रेस में व्याप्त गुटबाजी के बारे में पूछे गए एक सवाल पर दिग्विजय ने यहां संवादाताओं से किसी का नाम लिये बिना कहा, "कांग्रेसी अब नहीं सुधरे तो उनको कोई नहीं बचा सकता.

  • मनोहर पर्रिकर के 'थैंक यू' पर दिग्विजय सिंह का पलटवार, कहा-शर्म कीजिए और गडकरी का शुक्रिया अदा कीजिए

    मनोहर पर्रिकर के 'थैंक यू' पर दिग्विजय सिंह का पलटवार, कहा-शर्म कीजिए और गडकरी का शुक्रिया अदा कीजिए

    कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह ने गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से आज कहा कि वे ''राज्य के लोगों को धोखा देने'' के लिए माफी मांगें और ''विधायकों की खरीदारी'' के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को धन्यवाद दें जिन्होंने तटीय राज्य में सरकार गठित करने में उनकी मदद की.

  • बीएस-3 बैन को लेकर नितिन गडकरी का अहम बयान, ले सकते हैं कानूनी मदद

    बीएस-3 बैन को लेकर नितिन गडकरी का अहम बयान, ले सकते हैं कानूनी मदद

    सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि शनिवार से बीएस-3 वाहनों की बिक्री पर सुप्रीम कोर्ट की रोक से प्रभावित ऑटो निर्माताओं की मदद के लिए सरकार कानूनी समाधान तलाशेगी. नितिन गडकरी ने संवाददाताओं से उन्होंने कहा, हमलोग अदालत के फैसले का सम्मान करेंगे. उसे लागू करते वक्त अगर कुछ कानूनी मदद ली जा सकती है तो हमलोग ऐसा करेंगे.

  • एमसीडी चुनाव 2017: दर दर भटकते बीजेपी के पार्षद, टिकट कटने से सभी हैं नाराज़

    एमसीडी चुनाव 2017: दर दर भटकते बीजेपी के पार्षद, टिकट कटने से सभी हैं नाराज़

    बीजेपी पुराने सभी पार्षदों को टिकट न देने का ऐलान पहले ही कर चुकी है. 153 पार्षदों का इस फैसले से पत्ता कट गया. अब ये सभी पार्षद दर दर भटक रहे हैं. टिकट का आश्वासन मिल नहीं रहा. ढाढस कोई दे नहीं रहा तो पटपड़गंज इलाके से पार्षद संध्या वर्मा की आंखें उस वक्त डबडबा गईं जब नितिन गडकरी से मिलकर निकलीं. बीजेपी के पार्षद दर दर भटक रहे हैं. अपने जानने वाले नेताओं से एक साथ लामबंद होकर मिल रहे हैं कि कुछ बात बन जाए. सुनवाई हो जाए.

  • योगी आदित्यनाथ बने यूपी के 21वें सीएम, गुलाब, जैकी, राणा और रजा सहित इनको मिली जगह

    योगी आदित्यनाथ बने यूपी के 21वें सीएम, गुलाब, जैकी, राणा और रजा सहित इनको मिली जगह

    उत्तर प्रदेश में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद योगी आदित्यनाथ आज उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है. उनके साथ केशव मौर्य और दिनेश शर्मा ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इससे पहले योगी आदित्यनाथ सुबह-सुबह शपथ ग्रहण समारोह स्थल लखनऊ के स्मृतिवन पर पहुंचे और जायजा लिया था. मंच पर अमित शाह, मुलायम सिंह यादव, लालकृष्ण आडवाणी, अखिलेश यादव, शिवराज सिंह चौहान, नितिन गडकरी, उमा भारती, रविशंकर प्रसाद समेत कई बड़े नेता मौजूद हैं. इसके साथ ही अखिलेश और मुलायम सिंह यादव से मंच पर अमित शाह गर्मजोशी से मिले.

  • गोवा का गेम प्‍लान: अमित शाह की कॉल...गडकरी का दांव, नतीजा-कांग्रेस ऑल आउट

    गोवा का गेम प्‍लान: अमित शाह की कॉल...गडकरी का दांव, नतीजा-कांग्रेस ऑल आउट

    गोवा विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने पिछड़ने के बाद भी सरकार बनाने में कामयाबी हासिल और सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद कांग्रेस पिछड़ गई. अब बीजेपी के मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर के आसानी से विश्‍वास मत हासिल करने के बाद पार्टी के सूत्रों के मुताबिक अब गोवा में बीजेपी के गेम प्‍लान के बारे में बातें छनकर आ रही हैं.

  • गोवा में बीजेपी की आज की जीत में कुश्ती फेडरेशन ने निभाया एक अनोखा रोल

    गोवा में बीजेपी की आज की जीत में कुश्ती फेडरेशन ने निभाया एक अनोखा रोल

    गोवा में बीजेपी की सरकार बनाने वाली टीम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के साथ एक ऐसा राजनीतिक चेहरा दिखाई दे रहा था जिसके वहां होने की वजह समझ के बाहर थी.

  • गोवा : 'किंग मेकर' की भूमिका में हैं GFP के विजय सरदेसाई, मनोहर पर्रिकर को कोसकर जीता था चुनाव

    गोवा : 'किंग मेकर' की भूमिका में हैं GFP के विजय सरदेसाई, मनोहर पर्रिकर को कोसकर जीता था चुनाव

    गोवा में तमाम राजनीतिक उठापटक के बीच सरकार का असली भार जिनके कंधों पर है, उनमें गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विजय सरदेसाई प्रमुख हैं. बीजेपी की सरकार गोवा फॉरवर्ड पार्टी के 3 विधायकों के समर्थन पर टिकी होगी. गोवा में 13 विधायक चुनकर लाने वाली बीजेपी के साथ महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी का आना लाज़मी था. गोवा की राजनीति में लंबे समय से बीजेपी और एमजीपी एकदूसरे के साथी रहे हैं. ऐसे में बीजेपी के विरोध में खड़ी हुई गोवा फॉरवर्ड पार्टी का बीजेपी के साथ आना चौंकाने वाला था.