NDTV Khabar

नितिन सिंह


'नितिन सिंह' - 90 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लोकसभा में सीटें आवंटित : स्मृति ईरानी पहली पंक्ति में, राहुल गांधी दूसरी पंक्ति में बैठेंगे

    लोकसभा में सीटें आवंटित : स्मृति ईरानी पहली पंक्ति में, राहुल गांधी दूसरी पंक्ति में बैठेंगे

    लोकसभा में सीटों का आवंटन कर दिया गया है. यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ डीएमके के टीआर बालू को पहली पंक्ति में स्थान दिया गया है. राहुल गांधी इस बार भी दूसरी पंक्ति में ही बैठेंगे. उन्हें हराने वालीं बीजेपी सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को पहली पंक्ति में जगह मिली है. लोकसभा में सीटों के बंटवारे में समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह को भी पहली पंक्ति में स्थान मिला है. पहली पंक्ति में पहली सीट पीएम मोदी की होगी. उनके बाद राजनाथ सिंह, अमित शाह व नितिन गडकरी की सीटें तय की गई हैं.

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने नीति आयोग का किया पुनर्गठन, अमित शाह बने पदेन सदस्य

    पीएम नरेंद्र मोदी ने नीति आयोग का किया पुनर्गठन, अमित शाह बने पदेन सदस्य

    पीएम नरेंद्र मोदी ने नीति आयोग को पुनर्गठन कर दिया है. पुनर्गठित नीति आयोग में डॉ बिबेक देबरॉय को जगह नहीं दी गई है. डॉ बिबेक देबरॉय पिछले नीति आयोग के फुल टाइम मेंबर थे. राजीव कुमार फिर से वाइस चेयरपर्सन बनाए गए हैं. गृह मंत्री अमित शाह को पदने सदस्य बनाया गया है.

  • PM Modi Cabinet Portfolios: : मोदी सरकार में अमित शाह गृहमंत्री, राजनाथ सिंह रक्षा मंत्रालय और निर्मला सीतारमन बनीं वित्त मंत्री

    PM Modi Cabinet Portfolios: : मोदी सरकार में अमित शाह गृहमंत्री, राजनाथ सिंह रक्षा मंत्रालय और निर्मला सीतारमन बनीं वित्त मंत्री

    अमित शाह देश के नए गृहमंत्री बन गए हैं. जबकि राजनाथ सिंह रक्षा मंत्रालय संभालेंगे. वहीं पिछली सरकार में रक्षा मंत्री रही निर्मला सीतारमण को दूसरे कार्यकाल में वित्त मंत्री का जिम्मा मिला है.

  • Exit Poll के नतीजों के बाद NDA-2 की तैयारी में PM मोदी और अमित शाह

    Exit Poll के नतीजों के बाद NDA-2 की तैयारी में PM मोदी और अमित शाह

    इस बैठक से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिपरिषद के सदस्यों से मुलाकात की और उनका आभार प्रकट किया. यह बैठक भाजपा मुख्यालय में हुई थी. बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित राजग सरकार में घटक दलों के मंत्री भी शामिल हुए. इसमें केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, रामविलास पासवान, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, मुख्तार अब्बास नकवी, राधामोहन सिंह, हरसिमरत कौर बादल और अनुप्रिया पटेल आदि शामिल हुए.

  • Lok Sabha election 2019 Updates: पार्टी के निर्णय के खिलाफ मधुबनी से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे शकील अहमद को कांग्रेस ने पार्टी से किया निलंबित

    Lok Sabha election 2019 Updates: पार्टी के निर्णय के खिलाफ मधुबनी से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे शकील अहमद को कांग्रेस ने पार्टी से किया निलंबित

    भाजपा प्रदेश कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी दोपहर डेढ़ बजे सागर और साढ़े चार बजे ग्वालियर में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसी तरह भाजपा के उम्मीदवारों के समर्थन में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह गुना व देवास, नितिन गडकरी उज्जैन व भोपाल के कार्यक्रमों में शामिल होकर भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने की अपील करेंगे. वहीं भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) रविवार को पांच रैलियों को संबोधित करेंगे.

  • PM Modi Varanasi Road Show: वाराणसी में रोड शो के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की गंगा आरती

    PM Modi Varanasi Road Show: वाराणसी में रोड शो के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की गंगा आरती

    PM Modi’ Road Show Updates: माना जा रहा है कि भाजपा के शीर्ष नेताओं के अलावा केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल और निर्मला सीतारमण सहित भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रीगण भी इस शो में शामिल हो सकते है. जद (यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, नामांकन दाखिल किए जाने के दौरान मोदी के साथ होंगे. शुक्रवार को सुबह करीब 11.30 बजे मोदी नामांकन दाखिल करेंगे. पार्टी सूत्रों के अनुसार शिरोमणि अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान भी उपस्थित रहेंगे.

  • 1st Phase Lok Sabha Elections 2019 : लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान और 10 बड़ी बातें

    1st Phase Lok Sabha Elections 2019 : लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान और 10 बड़ी बातें

    17वीं लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान जारी है. 545 सीटों में से 91 सीटों के लिए आज वोट डाले जाएंगे. इनमें 18 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेश शामिल हैं. आंध्र और तेलंगाना समेत 8 राज्यों में आज ही वोटिंग पूरी हो जाएगी. पहले चरण में क़रीब 14 करोड़ मतदाता 1279 उम्मीदवारों की क़िस्मत का फ़ैसला करेंगे. इस चरण में 1190 पुरुष और 89 महिला उम्मीदवार मैदान में हैं. नितिन गडकरी, किरेन रिजीजू, हंसराज अहीर, सत्यपाल सिंह, महेश शर्मा, वीके सिंह, चिराग पासवान, अजय टम्टा समेत कई दिग्गज उम्मीदवारों की क़िस्मत आज ईवीएम में क़ैद हो जाएगी. आंध्र, ओडिशा, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में आज ही विधानसभा चुनाव के लिए भी वोटिंग है.. शांतिपूर्ण मतदान के लिए कड़े सुरक्षा इंतज़ाम किए गए हैं. यह पहला मौक़ा है जब सभी पोलिंग बूथ पर VVPAT का इस्तेमाल हो रहा है.. सात चरणों के मतदान के बाद 23 मई को नतीजे आएंगे.

  • विवेक ओबेरॉय BJP के लिए करेंगे चुनाव प्रचार, भाजपा ने लिस्ट जारी कर सबको चौंकाया

    विवेक ओबेरॉय BJP के लिए करेंगे चुनाव प्रचार, भाजपा ने लिस्ट जारी कर सबको चौंकाया

    गुजरात के लिए स्टार प्रचारकों की सूची में पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, अरुण जेटली जैसे दिग्गज नेताओं के अलावा विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) का नाम होना निश्चित तौर पर चौंकाने वाला है. क्योंकि वह अभी तक बीजेपी में शामिल नहीं हैं.

  • Lok Sabha Election Updates: दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन नहीं

    Lok Sabha Election Updates: दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन नहीं

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया.इस दौरान उन्होंने एक रोड शो भी किया. जहां केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे समते एनडीए के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी उत्तर पूर्व में मोर्चा संभाला, उन्होंने अरुणाचल के आलो में रैली करते हुए विपक्ष को निशाने पर लिया. इसके अलावा आज वाराणसी पर भी निगाहें बनी हुई हैं, भीम आर्मी के चंद्रशेखर आज वाराणसी में हैं,चुनाव के मद्देनजर वह आज एक रोड शो कर रहे हैं.  

  • जयाप्रदा आईं, लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा गए, पढ़ें लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़ीं आज की 10 बड़ी खबरें

    जयाप्रदा आईं, लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा गए, पढ़ें लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़ीं आज की 10 बड़ी खबरें

    लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के लिए सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन था. इस दिन कई दिग्गजों ने पर्चा भरा है जिसमें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, फारुक अब्दुल्ला, हेमा मालिनी, वीके सिंह, चौधरी अजित सिंह शामिल हैं. वहीं नेताओं का एक पार्टी से छोड़कर दूसरी में भी जाने का सिलसिला भी जारी है. वहीं वामदल की टिकट पर बेगूसराय से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे कन्हैया कुमार को आरजेडी का समर्थन न मिलना भी चर्चा का विषय है. चुनाव से पहले जहां कन्हैया कुमार कई दलों के दुलारे थे वहीं अब उनसे दूरी बनाई जा रही है. इस पर भी जेडीयू की ओर से निशाना साधा गया है. वहीं दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ कांग्रेस का गठबंधन होगा या नहीं यह फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को करना है. लोकसभा चुनाव को लेकर आज भी कई बड़ी घटनाएं हुई हैं.

  • BJP ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 10 प्वाइंट्स में जानें खास बातें

    BJP ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 10 प्वाइंट्स में जानें खास बातें

    भाजपा (BJP) ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिये अपने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी जिसमें प्रमुख उम्मीदवारों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) वाराणसी से और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की जगह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा के वरिष्ठ नेता जे पी नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोकसभा चुनाव के लिये उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. उन्होंने बताया कि 16 मार्च, 19 मार्च और 20 मार्च को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. इसमें एक-एक करके राज्यों पर चर्चा हुई जिसमें भाजपा अध्यक्ष शाह, प्रधानमंत्री मोदी ने हिस्सा लिया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी (Lal krishna Advani) की जगह गांधीनगर से मैदान में उतरेंगे. गृह मंत्री राजनाथ सिंह पुरानी सीट लखनऊ से लड़ेंगे जबकि नितिन गडकरी नागपुर से प्रत्याशी होंगे. स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ेंगी.

  • Lok Sabha Election Updates: BJP ने जारी की 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

    Lok Sabha Election Updates: BJP ने जारी की 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

    भाजपा के वरिष्ठ नेता जे पी नड्डा ने लोकसभा चुनाव के लिये उम्मीदवारों (BJP Candidates List) की पहली सूची जारी की. उन्होंने बताया कि 19 मार्च और 20 मार्च को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. इसमें एक-एक करके राज्यों पर चर्चा हुई जिसमें भाजपा अध्यक्ष शाह, प्रधानमंत्री मोदी ने हिस्सा लिया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे. गृह मंत्री राजनाथ सिंह पुरानी सीट लखनऊ से लड़ेंगे जबकि नितिन गडकरी नागपुर से प्रत्याशी होंगे. स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ेंगी. ईरानी के सामने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मुकाबले में होंगे.

  • बीजेपी के दिग्गज नेता ने दी सलाह: नितिन गडकरी को बनाओ उप प्रधानमंत्री और शिवराज संभाले BJP अध्यक्ष का पद

    बीजेपी के दिग्गज नेता ने दी सलाह: नितिन गडकरी को बनाओ उप प्रधानमंत्री और शिवराज संभाले BJP अध्यक्ष का पद

    उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) को डेप्युटी पीएम बना देना चाहिए और गृहमंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाना चाहिए. संघप्रिय गौतम (Sanghpriya) ने साथ ही  कहा कि अमित शाह को राज्यसभा में कमान संभालनी चाहिए, जबकि राष्ट्रीय अध्यक्ष की बागडोर शिवराज सिंह चौहान को सौंपी जानी चाहिए. इस बदलाव से बीजेपी कार्यकर्ताओं में विश्वास बढ़ेगा.

  • BJP का दावा, 2019 में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पहले से ज्यादा बहुमत से बनेगी सरकार

    BJP का दावा, 2019 में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पहले से ज्यादा बहुमत से बनेगी सरकार

    बीजेपी ने दावा कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी अब से ज्यादा बहुमत से सरकार बनाएगी. केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी ने यह भी दावा किया कि इस साल के अंत तक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी भाजपा जीत दर्ज करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज अपने शासन वाले राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं उपमुख्यमंत्रियों की बैठक में पार्टी ने अपनी तैयारियों एवं संगठनात्मक स्थिति पर चर्चा की. इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, नितिन गडकरी ने भी हिस्सा लिया.

  • BJP संसदीय दल की बैठक में इस बार मंच पर रखी गईं 7 कुर्सियां, पीएम मोदी को दी गई बधाई

    BJP संसदीय दल की बैठक में इस बार मंच पर रखी गईं 7 कुर्सियां, पीएम मोदी को दी गई बधाई

    आज बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई. लम्बे समय के बाद संसदीय दल की बैठक में मंच पर इस बार 7 कुर्सियां लगाई गईं. जिसमें पीएम मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ नेता एलके आडवाणी, सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और अंनत कुमार बैठे थे. अब तक सभी नेता नीचे बैठते थे और जिसे बोलना होता था वह मंच पर जाता था. 

  • दूध के शौकीनों के लिए अच्छी खबर, रेलवे बना रही ये खास योजना

    दूध के शौकीनों के लिए अच्छी खबर, रेलवे बना रही ये खास योजना

    रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि दूध की खपत को बढ़ावा देने के लिए रेलवे देशभर में स्टेशनों पर दूध उपलब्ध कराने के लिए एक योजना बना रही है. गोयल ने परिवहन मंत्री नितिन गडकरी , कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह, अमूल इंडिया और खाद्य सुरक्षा निकाय एफएसएसएएआई के प्रतिनिधियों की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक के बाद यह बात कही.

  • आम आदमी पार्टी संसद में उठाएगी गंगा के लिए 25 दिन से अनशन पर बैठे प्रो. जीडी अग्रवाल का मुद्दा

    आम आदमी पार्टी संसद में उठाएगी गंगा के लिए 25 दिन से अनशन पर बैठे प्रो. जीडी अग्रवाल का मुद्दा

    पर्यावरणविद् और एक्टिविस्ट स्वामी ज्ञान स्वरूप सानंद उर्फ जीडी अग्रवाल पिछले 25 दिनों से गंगा की सफ़ाई को लेकर हरिद्वार में आमरण अनशन पर बैठे थे. बाद में उन्हें जबरन एम्स ऋषिकेश में भर्ती करा दिया गया. अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद प्रो अग्रवाल अपना अनशन जारी रखे हुए हैं. इस पूरे मुद्दे को अब आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह संसद में उठाने जा रहे हैं. आपको बता दें कि बुधवार से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है.

  • अरुण जेटली भी अरविंद केजरीवाल को माफ करने को तैयार, पर उनकी ये है शर्त: सूत्र

    अरुण जेटली भी अरविंद केजरीवाल को माफ करने को तैयार, पर उनकी ये है शर्त: सूत्र

    केजरीवाल इन दिनों बिक्रम सिंह मजीठिया, कपिल सिब्बल, नितिन गडकरी से माफी मांग चुके हैं.

Advertisement