NDTV Khabar

नितिन सिंह News in Hindi


'नितिन सिंह' - 97 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • BJP ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 10 प्वाइंट्स में जानें खास बातें

    BJP ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 10 प्वाइंट्स में जानें खास बातें

    भाजपा (BJP) ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिये अपने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी जिसमें प्रमुख उम्मीदवारों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) वाराणसी से और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की जगह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा के वरिष्ठ नेता जे पी नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोकसभा चुनाव के लिये उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. उन्होंने बताया कि 16 मार्च, 19 मार्च और 20 मार्च को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. इसमें एक-एक करके राज्यों पर चर्चा हुई जिसमें भाजपा अध्यक्ष शाह, प्रधानमंत्री मोदी ने हिस्सा लिया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी (Lal krishna Advani) की जगह गांधीनगर से मैदान में उतरेंगे. गृह मंत्री राजनाथ सिंह पुरानी सीट लखनऊ से लड़ेंगे जबकि नितिन गडकरी नागपुर से प्रत्याशी होंगे. स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ेंगी.

  • Lok Sabha Election Updates: BJP ने जारी की 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

    Lok Sabha Election Updates: BJP ने जारी की 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

    भाजपा के वरिष्ठ नेता जे पी नड्डा ने लोकसभा चुनाव के लिये उम्मीदवारों (BJP Candidates List) की पहली सूची जारी की. उन्होंने बताया कि 19 मार्च और 20 मार्च को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. इसमें एक-एक करके राज्यों पर चर्चा हुई जिसमें भाजपा अध्यक्ष शाह, प्रधानमंत्री मोदी ने हिस्सा लिया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे. गृह मंत्री राजनाथ सिंह पुरानी सीट लखनऊ से लड़ेंगे जबकि नितिन गडकरी नागपुर से प्रत्याशी होंगे. स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ेंगी. ईरानी के सामने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मुकाबले में होंगे.

  • बीजेपी के दिग्गज नेता ने दी सलाह: नितिन गडकरी को बनाओ उप प्रधानमंत्री और शिवराज संभाले BJP अध्यक्ष का पद

    बीजेपी के दिग्गज नेता ने दी सलाह: नितिन गडकरी को बनाओ उप प्रधानमंत्री और शिवराज संभाले BJP अध्यक्ष का पद

    उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) को डेप्युटी पीएम बना देना चाहिए और गृहमंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाना चाहिए. संघप्रिय गौतम (Sanghpriya) ने साथ ही  कहा कि अमित शाह को राज्यसभा में कमान संभालनी चाहिए, जबकि राष्ट्रीय अध्यक्ष की बागडोर शिवराज सिंह चौहान को सौंपी जानी चाहिए. इस बदलाव से बीजेपी कार्यकर्ताओं में विश्वास बढ़ेगा.

  • BJP का दावा, 2019 में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पहले से ज्यादा बहुमत से बनेगी सरकार

    BJP का दावा, 2019 में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पहले से ज्यादा बहुमत से बनेगी सरकार

    बीजेपी ने दावा कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी अब से ज्यादा बहुमत से सरकार बनाएगी. केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी ने यह भी दावा किया कि इस साल के अंत तक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी भाजपा जीत दर्ज करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज अपने शासन वाले राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं उपमुख्यमंत्रियों की बैठक में पार्टी ने अपनी तैयारियों एवं संगठनात्मक स्थिति पर चर्चा की. इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, नितिन गडकरी ने भी हिस्सा लिया.

  • BJP संसदीय दल की बैठक में इस बार मंच पर रखी गईं 7 कुर्सियां, पीएम मोदी को दी गई बधाई

    BJP संसदीय दल की बैठक में इस बार मंच पर रखी गईं 7 कुर्सियां, पीएम मोदी को दी गई बधाई

    आज बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई. लम्बे समय के बाद संसदीय दल की बैठक में मंच पर इस बार 7 कुर्सियां लगाई गईं. जिसमें पीएम मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ नेता एलके आडवाणी, सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और अंनत कुमार बैठे थे. अब तक सभी नेता नीचे बैठते थे और जिसे बोलना होता था वह मंच पर जाता था. 

  • आम आदमी पार्टी संसद में उठाएगी गंगा के लिए 25 दिन से अनशन पर बैठे प्रो. जीडी अग्रवाल का मुद्दा

    आम आदमी पार्टी संसद में उठाएगी गंगा के लिए 25 दिन से अनशन पर बैठे प्रो. जीडी अग्रवाल का मुद्दा

    पर्यावरणविद् और एक्टिविस्ट स्वामी ज्ञान स्वरूप सानंद उर्फ जीडी अग्रवाल पिछले 25 दिनों से गंगा की सफ़ाई को लेकर हरिद्वार में आमरण अनशन पर बैठे थे. बाद में उन्हें जबरन एम्स ऋषिकेश में भर्ती करा दिया गया. अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद प्रो अग्रवाल अपना अनशन जारी रखे हुए हैं. इस पूरे मुद्दे को अब आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह संसद में उठाने जा रहे हैं. आपको बता दें कि बुधवार से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है.

  • अरुण जेटली भी अरविंद केजरीवाल को माफ करने को तैयार, पर उनकी ये है शर्त: सूत्र

    अरुण जेटली भी अरविंद केजरीवाल को माफ करने को तैयार, पर उनकी ये है शर्त: सूत्र

    केजरीवाल इन दिनों बिक्रम सिंह मजीठिया, कपिल सिब्बल, नितिन गडकरी से माफी मांग चुके हैं.

  • NEWS FLASH : नगालैंड के राज्यपाल पीबी आचार्य ने कहा कि एनडीपीपी नेता नेफ्यू रियो के पास बहुमत है और उन्हें सरकार बनाना चाहिए

    NEWS FLASH : नगालैंड के राज्यपाल पीबी आचार्य ने कहा कि एनडीपीपी नेता नेफ्यू रियो के पास बहुमत है और उन्हें सरकार बनाना चाहिए

    बीजेपी संसदीय बोर्ड ने केंद्रीय मंत्रियों नितिन गडकरी और जुअल ओराम को त्रिपुरा के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. वे राज्य में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का चयन करेंगे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और पार्टी के महासचिव अरुण सिंह नागालैंड के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए हैं. किरेण रिजीजु और अल्फोंस कन्नाथनम मेघालय के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए हैं.

  • पूर्वोत्तर राज्यों के लिए भाजपा ने केंद्रीय पर्यवेक्षक किया नियुक्त

    पूर्वोत्तर राज्यों के लिए भाजपा ने केंद्रीय पर्यवेक्षक किया नियुक्त

    भाजपा संसदीय बोर्ड ने शनिवार केंद्रीय मंत्रियों नितिन गडकरी और जुअल ओराम को त्रिपुरा के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया.

  • नितिन पटेल को हार्दिक का खुला न्योता और 'पद्मावती' रिलीज करने को सेंसर बोर्ड तैयार, मगर... दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    नितिन पटेल को हार्दिक का खुला न्योता और 'पद्मावती' रिलीज करने को सेंसर बोर्ड तैयार, मगर... दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    आम आदमी पार्टी में राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों के नामों के माथापच्ची के बीच अब सूत्रों के हवाले से खबर है कि पार्टी ने संजय सिंह का नाम तय किया है. हालांकि, पार्टी अभी भी दो नामों को लेकर एकमत नहीं है. वहीं महीनों से विवादों में घिरी पद्मावती फिल्म को पास करने के लिए सेंसर बोर्ड तैयार है, मगर इसके लिए 26 कट लगाने की शर्त रखी गई है. उधर, नितिन पटेल को लेकर हार्दिक पटेल ने कहा है कि 10 विधायकों को लेकर अगर नितिन पटेल बीजेपी छोड़ते हैं, वो कांग्रेस से बात कर सकते हैं.

  • बर्मा में हुआ था गुजरात के सीएम विजय रुपाणी का जन्म, 1974 में हुए एक आंदोलन से की थी राजनीति की शुरुआत, 10 खास बातें

    बर्मा में हुआ था गुजरात के सीएम विजय रुपाणी का जन्म, 1974 में हुए एक आंदोलन से की थी राजनीति की शुरुआत, 10 खास बातें

    गुजरात में आज विजय भाई रुपाणी ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ही है. उनके साथ नितिन पटेल सहित 20 मंत्रियों ने शपथ ली है. शपथग्रहण के दौरान पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान सहित कई राज्यों के सीएम और बीजेपी के बड़े नेता और केंद्रीय मंत्री मौजूद थे. चुनाव के बाद माना जा रहा था कि कम सीटें आने की वजह से हो सकता है कि बीजेपी इस बार रुपाणी को मौका न दें लेकिन पाटीदार आंदोलन के बाद गुजरात में उपजे विपरीत हालात के बीच विजय रुपाणी ने बिना किसी खास दिक्कत के सरकार चलाई.

  • केंद्र सरकार शनिवार को करेगी ‘गंगा ग्राम’ योजना का औपचारिक शुभारंभ

    केंद्र सरकार शनिवार को करेगी ‘गंगा ग्राम’ योजना का औपचारिक शुभारंभ

    गंगा की सफाई के अभियान नमामी गंगे के हिस्से के तौर पर केंद्र सरकार शनिवार को ‘गंगा ग्राम’ योजना का औपचारिक शुभारंभ करेगी.

  • पत्नी की हत्या करने वाली भारतीय-अमेरिकी को 20 साल की सजा, 40 बार किया था चाकू से वार

    पत्नी की हत्या करने वाली भारतीय-अमेरिकी को 20 साल की सजा, 40 बार किया था चाकू से वार

    अमेरिका में भारतीय मूल के 48 वर्षीय व्यक्ति को पत्नी की हत्या करने के मामले में 20 साल जेल की सजा सुनाई गई है. नितिन पी सिंह ने पत्नी पर चाकू से करीब 40 बार वार किया.

  • भारत 2025-30 तक विश्व की प्रमुख तीन अर्थव्यवथाओं में होगा : राजनाथ सिंह

    भारत 2025-30 तक विश्व की प्रमुख तीन अर्थव्यवथाओं में होगा : राजनाथ सिंह

    केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि भारत वर्ष 2025-30 तक दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवथाओं में होगा. राजनाथ सिंह और केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह के गुरुवार से शुरू हुए दो दिवसीय दौरे के दौरान कई विकास परियोजनाओं के लिए आधारशिला रखी.

  • ग्राउंड रिपोर्ट : उत्तराखंड सरकार ने हाईवे घोटाले का खुलासा करने वाले अधिकारी का तबादला किया

    ग्राउंड रिपोर्ट : उत्तराखंड सरकार ने हाईवे घोटाले का खुलासा करने वाले अधिकारी का तबादला किया

    उत्तराखंड में हाईवे घोटाले को खोलने वाले 2002 बैच के आईएएस अधिकारी सेंथिल पांडियन को कुमाऊं कमिश्नर के पद से हटा दिया गया है. पांड्यन ने इस पद पर रहते ही वह रिपोर्ट तैयार की थी जिसमें 300 करोड़ के घोटाले का पता चला और राज्य के कई अधिकारियों को सस्पेंड किया गया.

  • उत्तराखंड हाइवे ज़मीन घोटाला : गडकरी के बाद अब एनएचएआई के प्रमुख ने लिखा राज्य सरकार को पत्र

    उत्तराखंड हाइवे ज़मीन घोटाला : गडकरी के बाद अब एनएचएआई के प्रमुख ने लिखा राज्य सरकार को पत्र

    नेशनल हाइवे अथॉरिटी यानी एनएचएआई ने उत्तराखंड सरकार से कहा है कि राज्य में राष्ट्रीय राजमार्ग – 74 के लिये हुये कथित ज़मीन घोटाले की जांच से उसके (एनएचएआई) अधिकारियों के नाम हटाये जाएं.

  • आपका हीरो रातभर सोता रहा, मुझे दोष क्‍यों देते हो- कांग्रेस और दिग्विजय सिंह पर गडकरी का तंज

    आपका हीरो रातभर सोता रहा, मुझे दोष क्‍यों देते हो- कांग्रेस और दिग्विजय सिंह पर गडकरी का तंज

    गोवा में सरकार बनाने में कांग्रेस की विफलता के लिए पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिग्विजय सिंह केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को तंज कसा. उन्‍होंने कहा कि 'आपकी फिल्म चल जाती, यदि आपका हीरो रातभर सोता नहीं रहता'.

  • कांग्रेसी अगर अब भी जनता के बीच नहीं गए तो उनको कोई बचा नहीं सकता: दिग्विजय सिंह

    कांग्रेसी अगर अब भी जनता के बीच नहीं गए तो उनको कोई बचा नहीं सकता: दिग्विजय सिंह

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने कांग्रेसियों को जनता के बीच जाने और काम करने की नसीहत देते हुए मंगलवार को कहा कि कांग्रेसी अब भी नहीं सुधरे तो उनको कोई नहीं बचा सकता. कांग्रेस में व्याप्त गुटबाजी के बारे में पूछे गए एक सवाल पर दिग्विजय ने यहां संवादाताओं से किसी का नाम लिये बिना कहा, "कांग्रेसी अब नहीं सुधरे तो उनको कोई नहीं बचा सकता.

«123456»

Advertisement

नितिन सिंह वीडियो

नितिन सिंह से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com