NDTV Khabar

निर्दलीय पार्षद


'निर्दलीय पार्षद' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शिवाजी को लेकर टिप्पणी करने वाले छिंदम पार्षद पद के लिए अयोग्य

    शिवाजी को लेकर टिप्पणी करने वाले छिंदम पार्षद पद के लिए अयोग्य

    एक वरिष्ठ मंत्री ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. छिंदम ने 2018 में छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में एक आपत्तिजनक बयान दिया था जिसका ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद विवाद उत्पन्न हो गया था. बाद में भाजपा ने उन्हें पार्टी से बर्खास्त कर दिया. वे निर्दलीय नगर निकाय चुनाव जीत कर फिर से चुन लिए गए. 

  • छत्तीसगढ़ निकाय चुनाव परिणाम: कांग्रेस ने जीते 923 वार्ड तो BJP रही दूसरे नंबर पर

    छत्तीसगढ़ निकाय चुनाव परिणाम: कांग्रेस ने जीते 923 वार्ड तो BJP रही दूसरे नंबर पर

    राजधानी रायपुर नगर निगम के 70 वार्डों में से भाजपा ने अब तक 23 वार्ड में तथा कांग्रेस ने 22 वार्ड में जीत हासिल की है. जबकि निर्दलीय उम्मीदवारों ने दो वार्ड में जीत हासिल की है. राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने बताया कि आयोग ने 151 शहरी निकायों के 2843 वार्ड पार्षदों के लिए आम चुनाव की घोषणा की थी. छह वार्डों में पार्षद निर्विरोध चुने गए. इसके अलावा, तीन वार्डों में कोई नामांकन प्राप्त नहीं हुआ, जबकि दो स्थानों पर सभी नामांकन वापस ले लिए गए.

  • कर्नाटक कैबिनेट विस्तार: मंत्री ने गलती से ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, तो CM येदियुरप्पा ने मुस्कुराते हुए लगाया गले

    कर्नाटक कैबिनेट विस्तार: मंत्री ने गलती से ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, तो CM येदियुरप्पा ने मुस्कुराते हुए लगाया गले

    मंगलवार को मंत्रिमंडल में शामिल किए गए नए मंत्रियों में पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार, दो पूर्व उप मुख्यमंत्री के. एस. ईश्वरप्पा, आर. अशोक, निर्दलीय विधायक एच. नागेश और लक्ष्मण सावदी (जो विधानसभा या परिषद के सदस्य नहीं हैं) और विधान पार्षद कोटा श्रीनिवास पुजारी शामिल हैं.

  • अहमदनगर मेयर चुनाव में बसपा ने दिया बीजेपी को समर्थन, मचा सियासी तूफान

    अहमदनगर मेयर चुनाव में बसपा ने दिया बीजेपी को समर्थन, मचा सियासी तूफान

    मामला महाराष्ट्र के अहमदनगर मेयर चुनाव (Ahmednagar Mayor Election) का है. भाजपा के बाबासाहेब वाकले 37 मतों के साथ अहमदनगर के मेयर निर्वाचित हुए. भाजपा के पास 68 सदस्यीय नगर निकाय में सिर्फ 14 सीटें थी, लेकिन राकांपा के 18, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के चार और एक निर्दलीय पार्षद ने उनके पक्ष में मतदान किया.

  • यूपी निकाय चुनाव : बीजेपी कैंडिडेट को हराकर लखनऊ नगर निगम की सबसे युवा पार्षद बनीं सादिया रफीक

    यूपी निकाय चुनाव : बीजेपी कैंडिडेट को हराकर लखनऊ नगर निगम की सबसे युवा पार्षद बनीं सादिया रफीक

    यूपी निकाय चुनाव इस बार कई मामले में यादगार रहें. लखनऊ निकाय चुनाव में वार्ड 34 तिलकनगर से 23 वर्षीय निर्दलीय प्रत्याशी सादिया रफीक ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की है. इसी के साथ वह लखनऊ की सबसे कम उम्र की पाषर्द बन गई हैं. शादिया ने भाजपा की अर्चना द्विवेदी को करीब 535 वोटों के अंतर से हराया, शादिया को कुल 3,170 वोट मिले हैं.

  • एमसीडी चुनाव 2017 : जदयू के लिए 9 अप्रैल को प्रचार करेंगे नीतीश कुमार

    एमसीडी चुनाव 2017 : जदयू के लिए 9 अप्रैल को प्रचार करेंगे नीतीश कुमार

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होने वाले नगर निगम चुनावों के मद्देनजर अपनी पार्टी के पक्ष में 9 अप्रैल को दो रैलियों को संबोधित करेंगे. जदयू ने चुनावों के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की. दिल्ली में 7, जंतर मंतर स्थित पार्टी मुख्यालय पर जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और दिल्ली इकाई के प्रभारी संजय झा ने कहा, ‘‘शराबबंदी के बिहार मॉडल और सुशासन चुनाव प्रचार में पार्टी का पलड़ा भारी बनाएंगे.’’ दक्षिण दिल्ली के हरकेश नगर वार्ड से निर्दलीय पार्षद जीवन लाल झा और अन्य पार्टी के अन्य नेताओं की उपस्थिति में जदयू में शामिल हो गए.

  • BMC elections 2017: पार्षदों के समर्थन को लेकर शिवसेना-बीजेपी का एकसमान दावा

    BMC elections 2017: पार्षदों के समर्थन को लेकर शिवसेना-बीजेपी का एकसमान दावा

    बीएमसी (BMC) के मेयर पद की दौड़ में आगे बढ़ने के लिए शिवसेना और बीजेपी ने जोर लगा दिया है. गौरतलब है कि दोनों दलों ने एकसमान 4 निर्दलीय पार्षद अपने साथ होने का दावा किया है. बीएमसी चुनाव में शिवसेना को 84 सीट मिली हैं. जबकि बीजेपी को 82. चुनावी नतीजों के बाद दोनों दलों ने दावा किया कि मेयर उन्हीं का होना चाहिए. लेकिन, आंकड़ों के हिसाब से देखे तो बिना समर्थन ये न बीजेपी के लिए मुमकिन है न शिवसेना के लिए. 227 सीटों के सदन में बिना समर्थन अपना मेयर चुनने के लिए सर्वाधिक 114 वोटों की जरूरत होती है, जो की शिवसेना और बीजेपी में से किसी के पास नहीं.

  • BMC Elections 2017 : शिवसेना की इस चाल से बढ़ी बीजेपी की टेंशन, बहुमत की ओर बढ़ाए तीन कदम

    BMC Elections 2017 : शिवसेना की इस चाल से बढ़ी बीजेपी की टेंशन, बहुमत की ओर बढ़ाए तीन कदम

    बीएमसी चुनाव के त्रिशंकु नतीजों के एक दिन बाद तीन निर्दलीय पार्षद शिवसेना में शामिल हो गये, जिसके बाद पार्टी का आंकड़ा 87 तक पहुंच गया. ये तीनों पार्षद पार्टी से बगावत करके निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में उतरे थे.

  • बजट बैठक में हंगामा, एक ने फेंका कचरा, तो दूसरे न करवा दी पिटाई

    बजट बैठक में हंगामा, एक ने फेंका कचरा, तो दूसरे न करवा दी पिटाई

    जयपुर की सफाई व्यवस्था को लेकर नाराज एक निर्दलीय पार्षद हाजी नवाब ने सफाई समिति के चेयरमैन रोशन सैनी पर कचरा फेंक दिया।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com