Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

निर्भया कांड


'निर्भया कांड' - 85 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • निर्भया रेप और मर्डर केस : दोषी पवन नाबालिग था या नहीं, सुप्रीम कोर्ट जल्द सुनाएगा फैसला

    निर्भया रेप और मर्डर केस : दोषी पवन नाबालिग था या नहीं, सुप्रीम कोर्ट जल्द सुनाएगा फैसला

    निर्भया रेप कांड में दोषी पवन के नाबालिग होने के दावे पर अब सुप्रीम कोर्ट 2:30 बजे फैसला सुनाएगा. इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से बहस पूरी की जा चुकी है. दिल्ली पुलिस की ओर से एसजी तुषार मेहता ने दलील दी कि  पवन घटना के समय नाबालिग नहीं था.  पवन का जन्म प्रमाण पत्र दाखिल किया गया था.  इसी के आधार पर साफ हुआ कि वो नाबालिग नहीं है. दोषियों ने पुलिस के जांच अफसर की 2013 की रिपोर्ट का विरोध नहीं किय. तुषार मेहता ने आगे कहा कि पुलिस ने जनवरी 2013 में उम्र की वैरिफिकेशन सर्टिफिकेट दाखिल किया. उसके मां- पिता ने भी इसकी पुष्टि की थी. नाबालिग होने का दावा कभी भी किया जा सकता है. 

  • निर्भया केस: NGO ने दोषियों की फांसी के लाइव प्रसारण की मांग की, कहा...

    निर्भया केस: NGO ने दोषियों की फांसी के लाइव प्रसारण की मांग की, कहा...

    निर्भया सामूहिक दुष्कर्म व हत्या मामले के दोषियों को 22 जनवरी को फांसी दी जानी है. इस बीच एक गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से एक असामान्य व अजीबोगरीब मांग की है.

  • निर्भया मामला: बेटी की शादी के लिए दोषियों को फांसी के फंदे पर लटकाने को बेताब हैं पवन जल्लाद

    निर्भया मामला: बेटी की शादी के लिए दोषियों को फांसी के फंदे पर लटकाने को बेताब हैं पवन जल्लाद

    पवन जल्लाद ने कहा, "इस वक्त मैं 57 साल का हो चुका हूं. मैंने अपने जीवन में इससे पहले कभी, इतनी बड़ी रकम फांसी के बदले मेहनताने के रूप में मिलती हुई न देखी न सुनी. कहने को भले ही मैं देश में खानदानी जल्लाद क्यों न होऊं."

  • निर्भया कांड : तिहाड़ ने यूपी जेल मुख्यालय को दोबारा भेजी चिट्ठी, 'पवन जल्लाद' को ही बताया पहली पसंद

    निर्भया कांड : तिहाड़ ने यूपी जेल मुख्यालय को दोबारा भेजी चिट्ठी, 'पवन जल्लाद' को ही बताया पहली पसंद

    तिहाड़ जेल महानिदेशालय ने इस गोपनीय पत्र के जरिए आग्रह किया है कि यूपी जेल महानिदेशालय जिस जल्लाद को बेहतर माने उसे उपलब्ध करा दे. अगर संभव हो तो पवन जल्लाद के बारे में भी यूपी सरकार और यूपी जेल डिपार्टमेंट विचार कर सकता है.

  • निर्भया कांड : फांसी देने को यूपी जेल महकमा तिहाड़ भेजेगा 'जल्लाद'

    निर्भया कांड : फांसी देने को यूपी जेल महकमा तिहाड़ भेजेगा 'जल्लाद'

    संभावित जल्लाद पवन ने मंगलवार को फोन पर हुई विशेष बातचीत के दौरान बताया, "मैं फिलहाल सहारनपुर में हूं. निर्भया के हत्यारों को फांसी लगाने के लिए तैयार रहने को पहले कहा गया था. जैसे ही मुझे सरकारी तौर पर मेरठ जेल से बुलावा आएगा मैं दिल्ली (तिहाड़ जेल) पहुंच जाऊंगा."

  • निर्भया मामला: डेथ वारंट जारी होने के बाद दिल्ली के इस इलाके में फैल गया सन्नाटा

    निर्भया मामला: डेथ वारंट जारी होने के बाद दिल्ली के इस इलाके में फैल गया सन्नाटा

    दिल्ली की एक अदालत ने निर्भया बलात्कार मामले के दोषियों के खिलाफ मंगलवार को मौत का वारंट जारी किया जिसके बाद पूरे देश ने निर्भया को न्याय मिलने पर राहत की सांस ली, लेकिन इसी के बीच कुछ जगहें ऐसी भी हैं जहां इस फैसले के बाद से सन्नाटा पसरा है और यह वह स्थान है जहां दोषियों के परिजन रहते हैं.

  • निर्भया कांड : दोषियों को फांसी पर लटकाने के साथ बन जाएगा इतिहास, क्योंकि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ

    निर्भया कांड : दोषियों को फांसी पर लटकाने के साथ बन जाएगा इतिहास, क्योंकि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ

    निर्भया कांड की बदौलत ही क्यों न सही, आज गुलाम और आजाद हिंदुस्तान में फांसी के इतिहास की किताबों के पीले पड़ चुके पन्नों को पलटकर पढ़ने का दिन है, क्योंकि आजाद भारत के करीब 72-73 साल पुराने इतिहास के पन्ने इस बात के गवाह हैं कि दिसंबर, 2012 में जमाने को झकझोर देने वाली हिंदुस्तान की राजधानी में घटी निर्भया हत्याकांड की घटना कोई आम घटना नहीं थी. अब मंगलवार 7 जनवरी, 2020 को जब दिल्ली की अदालत ने निर्भया के चारों हत्यारों की फांसी का वारंट जारी कर दिया. फांसी पर लटकाने की तारीख 22 जनवरी, 2020 और वक्त सुबह 7 बजे मुकर्रर कर दिया. जगह तय की गई है दिल्ली की तिहाड़ जेल नंबर-3 में मौजूद फांसीघर.

  • निर्भया मामला: डेथ वारंट जारी होने के बाद शुरू हुई फांसी देने की तैयारी, मेरठ से बुलाया जाएगा जल्लाद तो बिहार से मंगाई गई है फंदे की रस्सी

    निर्भया मामला: डेथ वारंट जारी होने के बाद शुरू हुई फांसी देने की तैयारी, मेरठ से बुलाया जाएगा जल्लाद तो बिहार से मंगाई गई है फंदे की रस्सी

    जेल प्रशासन ने अब इन सभी चार दोषियों की 24 घंटे निगरानी करने का फैसला किया है. साथ ही उन्हें कंडम सेल में भी रखने का फैसला किया गया है. इसके साथ ही वह हर सेल में अकेले रहेंगे. तिहाड़ प्रशासन समय-समय पर सभी दोषियों की मानसिक और शारीरिक चेकअप भी की जाएगी. तिहाड़ प्रशासन से मिल रही जानकारी के अनुसार इन चारों दोषियों को यूपी से बुलाए गए जल्लदा द्वारा फांसी दी जाएगी.

  • NEWS FLASH: देश की आर्थिक वृद्धि दर चालू वित्त वर्ष 2019-20 में पांच प्रतिशत रहने का अनुमान, पिछले वित्त वर्ष में यह 6.8 प्रतिशत रही थी

    NEWS FLASH: देश की आर्थिक वृद्धि दर चालू वित्त वर्ष 2019-20 में पांच प्रतिशत रहने का अनुमान, पिछले वित्त वर्ष में यह 6.8 प्रतिशत रही थी

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • निर्भया गैंगरेप केस में चौथे दोषी अक्षय सिंह ने फांसी से बचने के लिए दी अजीबोगरीब दलील, सुनवाई आज

    निर्भया गैंगरेप केस में चौथे दोषी अक्षय सिंह ने फांसी से बचने के लिए दी अजीबोगरीब दलील, सुनवाई आज

    साल 2012 में दिल्ली में हुए निर्भया रेप कांड में दोषी पाए गए अक्षय कुमार सिंह की पुनर्विचार याचिका पर आज पर चीफ जस्टिस एस ए बोबडे, जस्टिस आर बानुमति और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच सुनवाई करेगी. याचिका में अक्षय सिंह चार दोषियों में से एक है जिसने फांसी की सजा पर फिर विचार करने की याचिका दी है.

  • NEWS FLASH: शिलांग में नागरिकता कानून के विरोध में चल रहे प्रदर्शन के बीच अमित शाह का दौरा रद्द

    NEWS FLASH: शिलांग में नागरिकता कानून के विरोध में चल रहे प्रदर्शन के बीच अमित शाह का दौरा रद्द

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • दिल्ली : निर्भया के परिवार को इंसाफ के लिए और कितना करना होगा इंतजार?

    दिल्ली : निर्भया के परिवार को इंसाफ के लिए और कितना करना होगा इंतजार?

    सात साल बीत गए लेकिन निर्भया के घर वाले अब भी इंसाफ के लिए दर-दर भटक रहे हैं. जिस केस को लेकर पूरे देश में गुस्सा था आखिर क्यों इस केस को अपने अंजाम तक पहुंचने में देरी हो रही है? महिला सुरक्षा को लेकर एक बार फिर लोग सड़कों पर हैं, लेकिन सात साल से एक मां अपनी बेटी के हत्यारों और बलात्कारियों को सजा दिलवाने के लिए आज भी कड़ा संघर्ष कर रही है. निर्भया कांड को लेकर सात साल पहले पूरे देश में लोग सड़कों पर गुस्से में थे. उसी निर्भया को आज भी इंसाफ की दरकार है.

  • तेलंगाना रेप केस एनकाउंटर में तड़के 3 बजे क्या हुआ? , जानिए 5 बड़ी बातें

    तेलंगाना रेप केस एनकाउंटर में तड़के 3 बजे क्या हुआ? , जानिए 5 बड़ी बातें

    तेलंगाना में रेप कांड के शुक्रवार तड़के 3 बजे चारों आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया गया है. इन चारों आरोपियों पर महिला वेटेरनरी डॉक्टर के साथ रेप का आरोप था. पुलिस का दावा है कि ये सभी आरोपी भागने की कोशिश कर रहे थे और इस दौरान पुलिस की ओर से हुई फायरिंग में सभी आरोपी मारे गए हैं. इस मामले पर प्रशासन और सरकार के प्रति खुशी जताते हुए पीड़िता के पिता ने कहा कि अब उनकी बेटी को शांति मिली होगी. वहीं 'निर्भया' की मां ने भी इस कदम की तारीफ की है और अपनी बेटी के केस में न्याय की मांग की. दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा कि कोर्ट को 6 महीने में फांसी पर लटका देना चाहिए. बता दें 28 नवंबर को इन चार आरोपियों की जिनकी उम्र 20 से 26 साल के बीच थी. महिला डॉक्टर को टोल बूथ पर स्कूटी पार्क करते देखा था. आरोप है कि इन लोगों ने जानबूझकर उसकी स्कूटी पंक्चर की थी. इसके बाद मदद करने के बहाने उसका एक सूनसान जगह पर लेकर गैंगरेप किया और बाद में पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया. इस घटना पर देश भर में लोगों ने गुस्सा जाहिर किया और बुधवार को पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

  • हैदराबाद एनकांउटर के बाद 'निर्भया' की मां ने भी की दोषियों को जल्द सजा देने की मांग

    हैदराबाद एनकांउटर के बाद 'निर्भया' की मां ने भी की दोषियों को जल्द सजा देने की मांग

    बता दें कि तेलंगाना में रेप कांड के चारों आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया गया है. इन चारों आरोपियों पर महिला वेटेरनरी डॉक्टर के साथ रेप का आरोप था.  पुलिस का दावा है कि ये सभी आरोपी भागने की कोशिश कर रहे थे और इस दौरान पुलिस की ओर से हुई फायरिंग में सभी आरोपी मारे गए हैं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह एनकाउंटर शुक्रवार तड़के 3 बजे हुआ है.

  • हम जो समाज बना रहे हैं...

    हम जो समाज बना रहे हैं...

    तेलंगाना रेप केस पर सदमे और गुस्से में आने से पहले सोचिए कि क्या आपके भीतर सदमे और गुस्से में आने का अधिकार बचा है? हम लगातार एक ऐसा समाज बना रहे हैं जो स्त्रियों, अल्पसंख्यकों, दलितों और आदिवासियों के लिए लगभग अमानवीय हुआ जा रहा है. अगर सिर्फ़ स्त्रियों की ही बात करें तो वे हमारे समाज में उपभोग के सामान में बदली जा रही हैं. विज्ञापन उद्योग उनका धड़ल्ले से इस्तेमाल करता है, मनोरंजन उद्योग उनका ख़ूब खुल कर इस्तेमाल करता है. क्रिकेट और कारोबार तक की दुनिया में उनका एक सजावटी इस्तेमाल है.

  • निर्भया कांड : मुसीबत में फंसा चश्मदीद, मुजरिम ने की थाने में शिकायत, कहा- वह झूठा और बिकाऊ है

    निर्भया कांड : मुसीबत में फंसा चश्मदीद, मुजरिम ने की थाने में शिकायत, कहा- वह झूठा और बिकाऊ है

    मुजरिम पवन कुमार गुप्ता के पिता द्वारा थाने में दी गई शिकायत में कहा गया है, "12 अक्टूबर, 2019 को सोशल मीडिया के जरिए पता चला कि निर्भया का दोस्त जोकि उस मामले में इकलौता चश्मदीद गवाह बनाया गया था, पैसे लेकर टीवी न्यूज चैनलों में बयानबाजी करने जाया करता था."

  • Nirbhaya Case: बचा है सिर्फ 7 दिन का वक्त, नहीं तो दिल्ली गैंग रेप के चारों दोषियों को होगी फांसी

    Nirbhaya Case: बचा है सिर्फ 7 दिन का वक्त, नहीं तो दिल्ली गैंग रेप के चारों दोषियों को होगी फांसी

    Delhi Gang Rape: निर्भया कांड (Nirbhaya case) के आरोपियों को सुप्रीम कोर्ट से मिली 'सजा-ए-मौत' कभी भी अमल में लाई जा सकती है. अगर उन्होंने सात दिन के अंदर राष्ट्रपति के यहां दया याचिका दाखिल नहीं की. इस बाबत तिहाड़ जेल प्रशासन ने बाकायदा चारों आरोपियों को लिखित में नोटिस थमाकर चेतावनी दे दी है.

  • त्रिपुरा में 'निर्भया' जैसा दिल दहलाने वाला मामला, चलती कार में 9 लोगों ने गैंगरेप के बाद महिला को फेंका

    त्रिपुरा में 'निर्भया' जैसा दिल दहलाने वाला मामला, चलती कार में 9 लोगों ने गैंगरेप के बाद महिला को फेंका

    त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में 'निर्भया कांड' जैसा दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. अगरतला चिकित्सा महाविद्यालय से छह साल की बीमार बेटी से मिलकर लौट रही महिला के साथ चलती कार में गैंगरेप के बाद आरोपियों ने उसे एक सड़क पर फेंक दिया.

Advertisement