NDTV Khabar

निलंबित


'निलंबित' - 883 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएम मोदी को गाली देते लेखपाल का वीडियो हुआ वायरल, सस्पेंड

    पीएम मोदी को गाली देते लेखपाल का वीडियो हुआ वायरल, सस्पेंड

    बदायूं जिले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपशब्द कहने एवं अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में एक लेखपाल को निलंबित कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिये गये हैं. जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने मंगलवार को बताया कि सदर तहसील में तैनात लेखपाल शिव सिंह ने अपने क्षेत्र के किसी किसान को ज्यादा ज़मीन होने का प्रमाण पत्र जारी कर दिया जिससे किसान को किसान सम्मान निधि का धन नहीं मिल सका.

  • उड़ान के दौरान पायलट ने गलती से भेज दिया था 'हाईजैक कोड', DGCA ने किया तीन महीने के लिए निलंबित

    उड़ान के दौरान पायलट ने गलती से भेज दिया था 'हाईजैक कोड', DGCA ने किया तीन महीने के लिए निलंबित

    डीजीसीए ने दिल्ली-श्रीनगर उड़ान के दौरान एयर ट्रैफिक सर्विसेज को गलती से 'हाईजैक कोड' प्रसारित करने पर लिए एयरएशिया इंडिया के पायलट को शुक्रवार को तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया. यह मामला नौ जून का है.

  • मथुरा में पत्रकार के साथ मारपीट के मामले में 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

    मथुरा में पत्रकार के साथ मारपीट के मामले में 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

    मथुरा जनपद में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने एक पत्रकार से अभद्रता एवं बुरी तरह से मारपीट करने के आरोप में संबंधित पुलिस चौकी के इंचार्ज सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

  • हथियार लहराते हुए डांस करने वाले विधायक प्रणव सिंह चैंपियन को बीजेपी ने पार्टी से निकाला

    हथियार लहराते हुए डांस करने वाले विधायक प्रणव सिंह चैंपियन को बीजेपी ने पार्टी से निकाला

    बीजेपी ने उत्तराखंड के खानपुर क्षेत्र के विधायक कुंवर प्रणव सिंह 'चैंपियन' (Pranav singh) को पार्टी से निकाल दिया है. उन्हें भारतीय जनता पार्टी (BJP) से छह साल के लिए निष्कासित किया गया है. हाल ही में प्रणव सिंह का हथियार लहराते हुए डांस करने का वीडियो सामने आया था. इसी मामले में उन्हें बुधवार को पार्टी से बाहर कर दिया गया. इससे पहले उन्हें पत्रकार को धमकी देने के मामले में बीजेपी ने निलंबित कर दिया था.

  • प्रियंका गांधी ने Twitter पर साधा बीजेपी सरकार पर निशाना, पूछ लिया ये बड़ा सवाल

    प्रियंका गांधी ने Twitter पर साधा बीजेपी सरकार पर निशाना, पूछ लिया ये बड़ा सवाल

    उन्होंने सवाल किया कि आखिर जनता द्वारा चुनकर आयी सरकार छात्रों के चुनाव और उनकी आवाज से डरती क्यों है? प्रियंका ने ट्वीट किया, ''इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ को भंग करने के खिलाफ आवाज उठाने पर एनएसयूआई से छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव को प्रशासन ने निलंबित करके ब्लैक लिस्ट कर दिया है.’’

  • गायों की मौत का मामला: यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कड़े तेवर, 8 अधिकारी हुए निलंबित

    गायों की मौत का मामला: यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कड़े तेवर, 8 अधिकारी हुए निलंबित

    उन्होंने देर रात मिर्जापुर के मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, अयोध्या के बीडीओ समेत दोनों जिलों के आठ अफसरों और कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. अयोध्या के जिलाधिकारी व मुख्य चिकित्सा अधिकारी और मिर्जापुर के डीएम को नोटिस देकर जवाब मांगा गया है. साथ ही, मिर्जापुर में गोवंशों की मौत के मामले की जांच की जिम्मेदारी आयुक्त विंध्याचल को सौंपी गई है.

  • बीजेपी MLA कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की मुश्किलें बढ़ीं, तीन हथियारों के लाइसेंस निलंबित

    बीजेपी MLA कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की मुश्किलें बढ़ीं, तीन हथियारों के लाइसेंस निलंबित

    बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. वायरल वीडियो में दो पिस्टल और एक कारबाइन के साथ डांस करते नजर आ रहे उत्तराखंड के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन (Pranav Singh Champion) के तीन शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं. 

  • तबरेज अंसारी लिंचिंग केस : जांच रिपोर्ट में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही आई सामने, पुलिस पर भी सवाल

    तबरेज अंसारी लिंचिंग केस : जांच रिपोर्ट में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही आई सामने, पुलिस पर भी सवाल

    पिछले महीने झारखंड के सरायकेला खरसावां ज़िले में तबरेज़ अंसारी की चोरी के आरोप में पिटाई के बाद हुई मौत के मामला मीडिया की सुर्खियां बन गया था. इसके बाद राज्य सरकार की ओर से एक जांच दल का गठन किया गया था जिसने पाया है कि तबरेज की मौत के पीछे पुलिस और डॉक्टर दोनों की दोषी हैं. इस जांच दल में सरायकेला खरसावां के उपायुक्त ने सदर एसडीओपी के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया था जिसमें वहां के सिविल सर्जन भी शामिल थे. इस रिपोर्ट में माना गया हैं कि तबरेज अंसारी की मौत के लिए सिर पर गंभीर चोट लगी जिसमें उसकी नस फट गई और ब्रेन हेमरेज हो गया. इस जांच कमेटी ने यह भी पाया कि पुलिस को समय पर ख़बर करने के बावजूद वह घटना स्थल पर कई घंटे बाद पहुंची और इस बीच तबरेज की पिटाई भी लगातार जारी रही. लेकिन इस रिपोर्ट में साथ ही डॉक्टरों की भूमिका पर बड़ा सवाल खड़ा किया गया है.

  • BJP विधायक का हथियार हाथ में लेकर 'राणा जी' गाने पर डांस VIDEO हुआ वायरल, पत्रकार को धमकाने पर हुए थे पार्टी से सस्पेंड

    BJP विधायक का हथियार हाथ में लेकर 'राणा जी' गाने पर डांस VIDEO हुआ वायरल, पत्रकार को धमकाने पर हुए थे पार्टी से सस्पेंड

    पिछले काफी समय से भाजपा के लिये फ़जीहत का कारण बने खानपुर के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को पार्टी ने अनुशासनहीनता के आरोप में पिछले महीने तीन माह के लिये निलंबित कर दिया था. उत्तराखंड भाजपा के महासचिव नरेश बंसल ने बताया था कि चैंपियन के खिलाफ अनुशासनहीनता के लगातार लग रहे आरोपों और हाल में एक पत्रकार को धमकी दिये जाने के आरोपों की शुरूआती जांच के बाद उन्हें पार्टी से तीन माह के लिये निलंबित किया गया है. साथ ही उन्होंने बताया था कि प्रदेश भाजपा पदाधिकारियों की ऋषिकेश में हुई बैठक में तय किया गया कि चैंपियन पार्टी या विधायकों की किसी बैठक में तीन माह तक हिस्सा नहीं ले पायेंगे.

  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने की समीक्षा बैठक, तीन अधिकारी हुए सस्पेंड, कई का ट्रांस्फर

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने की समीक्षा बैठक, तीन अधिकारी हुए सस्पेंड, कई का ट्रांस्फर

    उत्तर प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कुशीनगर में गोरखपुर मंडल में विकास कार्यों और विभिन्न सरकारी योजनाओं की प्रगति का जायजा लेने के दौरान एकीकृत ऊर्जा विकास योजना को लागू करने में ढिलाई बरतने पर उपमंडलीय अधिकारी प्रत्यूष बल्लभ, अधिशासी अभियंता एके सिंह और कनिष्ठ अभियंता अरुण चौधरी को निलंबित करने के आदेश दिए. 

  • मध्य प्रदेश : डॉक्टर ने जिंदा मरीज की बना थी 'डेथ रिपोर्ट', बाद में कहा- हिंदी कमजोर है

    मध्य प्रदेश : डॉक्टर ने जिंदा मरीज की बना थी 'डेथ रिपोर्ट', बाद में कहा- हिंदी कमजोर है

    मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित सरकारी नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बृहस्पतिवार को आईसीयू में इलाज करा रहे एक जीवित मरीज की गलती से ‘डेथ रिपोर्ट’ बना देने के मामले में दो डॉक्टरों को निलंबित किया गया है. इस अस्पताल के डीन डॉ. नवनीत सक्सेना ने बताया कि आईसीयू में भर्ती एक जिंदा मरीज की आज ‘डेथ रिपोर्ट’ तैयार करने के लिए एक जूनियर डॉक्टर सहित दो डॉक्टरों को निलंबित कर दिया गया है.  

  • पीएम मोदी की नसीहत के बाद आकाश विजयवर्गीय को निलंबित कर सकती है बीजेपी : सूत्र

    पीएम मोदी की नसीहत के बाद आकाश विजयवर्गीय को निलंबित कर सकती है बीजेपी : सूत्र

    पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा की गई कड़ी आलोचना के बाद आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ कड़ी कार्रवाई पर बीजेपी विचार कर रही है. राज्य इकाई से केंद्रीय नेतृत्व की हुई चर्चा हुई है और सूत्रों के अनुसार संभावना है कि आकाश विजयवर्गीय को कारण बताओ नोटिस भेजा जाएगा और उन्‍हें निलंबित भी किया जा सकता है.

  • सिडनी एयरपोर्ट पर दुकान से वॉलेट चुराने के आरोप में Air India का रीजनल डायरेक्टर सस्पेंड

    सिडनी एयरपोर्ट पर दुकान से वॉलेट चुराने के आरोप में Air India का रीजनल डायरेक्टर सस्पेंड

    सिडनी हवाई अड्डे पर एक कर मुक्त (ड्यूटी-फ्री) दुकान से कथित तौर पर वॉलेट चुराने के मामले में एयर इंडिया ने अपने रीजनल डायरेक्टर (पूर्वी क्षेत्र) रोहित भसीन को निलंबित कर दिया. भसीन के बिना अनुमति के एयर इंडिया परिसर में प्रवेश करने पर भी रोक लगा दी गई है. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. परिसर में प्रवेश करने पर रोक लगाने के अलावा उन्हें अपना पहचान पत्र जमा कराने का भी निर्देश दिया गया है.

  • बीजेपी की फजीहत करा चुके विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन 3 महीने के लिए पार्टी से निलंबित

    बीजेपी की फजीहत करा चुके विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन 3 महीने के लिए पार्टी से निलंबित

    पिछले काफी समय से बीजेपी के लिये फ़जीहत का कारण बने खानपुर के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को पार्टी ने अनुशासनहीनता के आरोप में तीन माह के लिये निलंबित कर दिया है. उत्तराखंड बीजेपी के महासचिव नरेश बंसल ने बताया कि चैंपियन के खिलाफ अनुशासनहीनता के लगातार लग रहे आरोपों और हाल में एक पत्रकार को धमकी दिये जाने के आरोपों की शुरुआती जांच के बाद उन्हें पार्टी से तीन माह के लिये निलंबित किया गया है. उन्होंने बताया कि प्रदेश बीजेपी पदाधिकारियों की कल ऋषिकेश में हुई बैठक में तय किया गया कि चैंपियन पार्टी या विधायकों की किसी बैठक में तीन माह तक हिस्सा नहीं ले पायेंगे.

  • ड्यूटी खत्म हुई तो बेहोश महिला को छोड़ ताला लगाकर चलता बना स्वास्थ्य केंद्र का कर्मचारी, होश आया तो...

    ड्यूटी खत्म हुई तो बेहोश महिला को छोड़ ताला लगाकर चलता बना स्वास्थ्य केंद्र का कर्मचारी, होश आया तो...

    मामला सामने आने पर चतुर्थ श्रेणी के एक कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है और चिकित्सा अधिकारी और मुख्य फार्मासिस्ट समेत चार अन्य अधिकारियों को बदल दिया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के फलावदा गांव स्थित स्वास्थ्य केंद्र में सोनिया नाम की 30 वर्षीय महिला बेहोशी की हालत में भर्ती थी.

  • कांग्रेस से निलंबित किए जाने के बाद विधायक ने कहा- 'मुझे सच बोलने के लिए दी जा रही है सजा'

    कांग्रेस से निलंबित किए जाने के बाद विधायक ने कहा- 'मुझे सच बोलने के लिए दी जा रही है सजा'

    बेग को राज्य नेतृत्व की खुलेआम आलोचना करने के आरोप में मंगलवार को कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया था. बेग ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस नेताओं के खिलाफ उनकी टिप्पणी पार्टी कार्यकर्ताओं के विचार हैं. उन्होंने कहा कि वह राहुल गांधी के नेतृत्व वाली अखिल भारतीय कांग्रेस में हैं ‘‘न कि सिद्दू (सिद्धरमैया) कांग्रेस में.’’

  • रोशन बेग को कांग्रेस ने अपनी ही पार्टी के नेताओं की आलोचना करने के लिए किया निलंबित

    रोशन बेग को कांग्रेस ने अपनी ही पार्टी के नेताओं की आलोचना करने के लिए किया निलंबित

    रोशन बेग ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर सिद्धरमैया के अहंकार और केपीसीसी अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव की अपरिपक्वता को जिम्मेदार ठहराया था.

  • भोपाल में नाले से मिला 10 साल की बच्ची का शव, रेप के बाद हत्या होने का शक

    भोपाल में नाले से मिला 10 साल की बच्ची का शव, रेप के बाद हत्या होने का शक

    भोपाल की झुग्गी-बस्ती से शनिवार रात गायब हुई 10 साल की बच्ची का शव पुलिस ने रविवार को बरामद किया है. बच्ची का शव घर के पास ही उसके पिता को एक नाले में मिला था. मौके पर मिले साक्ष्यों के मुताबिक पुलिस और परिजनों का मानना है कि हत्या से पहले बच्ची का रेप किया गया है.