NDTV Khabar

नीट एग्जाम


'नीट एग्जाम' - 44 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEET 2020 Prepration: नीट एग्जाम के लिए इन टॉपिक्स की जरूर करें तैयारी, परीक्षा में कर सकेंगे अच्छा स्कोर

    NEET 2020 Prepration: नीट एग्जाम के लिए इन टॉपिक्स की जरूर करें तैयारी, परीक्षा में कर सकेंगे अच्छा स्कोर

    NEET Exam 2020 Preparations Tips: कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते देशभर में सभी तरह के एंट्रेंस एग्जाम स्थगित कर दिए गए हैं. इनमें NEET एग्जाम भी शामिल है. हालांकि परीक्षाएं पोस्टपोन होने से स्टूडेंट्स को तैयारी करने का अधिक टाइम मिल गया है.

  • NEET, JEE Main Exam के लिए दोबारा खोली गई करेक्शन विंडो, इस दिन तक कर सकते हैं फॉर्म एडिट

    NEET, JEE Main Exam के लिए दोबारा खोली गई करेक्शन विंडो, इस दिन तक कर सकते हैं फॉर्म एडिट

    Coronavirus: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन (JEE Main exam) और नीट परीक्षा (NEET exam) के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार करने के लिए करेक्शन विंडो दोबारा से खोल दी है. जिन उम्मीदवारों के फॉर्म में कोई गलती हो गई है तो वे अपने फॉर्म को एडिट कर सकते हैं. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने फॉर्म को एडिट कर सकते हैं.  

  • कोरोना लॉकडाउन: JEE Main, NEET Exams की घर बैठे ऐसे करें बेहतरीन तैयारी

    कोरोना लॉकडाउन: JEE Main, NEET Exams की घर बैठे ऐसे करें बेहतरीन तैयारी

    Coronavirus: स्टूडेंट्स की पढ़ाई की गंभीरता को समझते हुए कई इंस्टीट्यूट स्टूडेंट्स को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर एग्जाम की तैयारी करने में मदद कर रहे हैं. हम आपको बता रहे हैं कि लॉकडाउन में आप कैसे घर में रहकर डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से एग्जाम की तैयारी कर सकते हैं. 

  • UGC NET Exam 2020: सोशल मीडिया पर उम्मीदवारों ने NTA और MHRD से लगाई गुहार, कहा- आवेदन की तारीख आगे बढ़ाएं

    UGC NET Exam 2020: सोशल मीडिया पर उम्मीदवारों ने NTA और MHRD से लगाई गुहार, कहा- आवेदन की तारीख आगे बढ़ाएं

    UGC NET Exam 2020: देश में कोरोनावायरस से बिगड़ते हालातों को देखते हुए मानव संसाधन विकास मंत्रालय (MHRD) ने नीट यूजी (NEET UG) और जेईई मेन (JEE Main) की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. NEET UG और JEE Main परीक्षाओं के पोस्टपोन होने पर दूसरे एग्जाम देने वाले उम्मीदवार भी MHRD और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA)से एग्जाम्स की डेट आगे बढ़ाने की अपील कर रहे हैं.

  • Coronavirus: पोस्टपोन हुए NEET UG और JEE Main एग्जाम, लॉकडाउन में ऐसे करें बेहतरीन तैयारी

    Coronavirus: पोस्टपोन हुए NEET UG और JEE Main एग्जाम, लॉकडाउन में ऐसे करें बेहतरीन तैयारी

    Coronavirus: देश में कोरोनावायरस के चलते हुए लॉकडाउन की वजह से स्कूल एग्जाम से लेकर एंट्रेंस एग्जाम तक रद्द कर दिए गए हैं. इन सबके बाद देश के सबसे बड़े एंट्रेंस एग्जाम में शुमार मई में होने वाली नीट यूजी (NEET UG) की परीक्षा को भी कैंसिल कर दिया गया है.

  • NEET 2020 : ​देश में जारी Lockdown के बीच मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राष्ट्रीय चिकित्सा प्रवेश परीक्षा नीट को रद्द किया

    NEET 2020 : ​देश में जारी Lockdown के बीच मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राष्ट्रीय चिकित्सा प्रवेश परीक्षा नीट को रद्द किया

    कोरोनावायरस ने पूरे देश को अलर्ट मोड पर डाल दिया है, जिसके मद्देनजर बोर्ड एग्जाम से लेकर एंट्रेंस एग्जाम भी पोस्टपोन कर दिए गए हैं. इसी के साथ इस साल 3 मई को होने वाले NEET UG एग्जाम को भी रद्द कर दिया गया है. नीट के उम्मीदवार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA)द्वारा नीट यूजी एग्जाम के लिए ( NEET UG EXAM) एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे थे लेकिन अब एनटीए ने परीक्षा रद्द कर दी है.

  • NEET UG Exam पर कोरोना का असर नहीं, फॉर्म में करेक्शन का आज आखिरी दिन

    NEET UG Exam पर कोरोना का असर नहीं, फॉर्म में करेक्शन का आज आखिरी दिन

    NEET UG 2020 Exam Form Correction Process: कोरोना वायरस ने पूरे देश को अलर्ट मोड पर डाल दिया है, जिसके मद्देनजर बोर्ड एग्जाम से लेकर एंट्रेस एग्जाम भी पोस्टपोन किए जा रहे हैं. लेकिन इस साल मई में होने वाले NEET एग्जाम को लेकर अभी तक कोई नोटिस जारी नहीं हुआ है. ऐसे में जिन छात्रों ने इस एग्जाम के लिए अप्लाई किया है, उनके पास आज एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने का आखिरी मौका है.

  • NEET UG Admit Card 2020: इस दिन जारी होंगे एडमिट कार्ड, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

    NEET UG Admit Card 2020: इस दिन जारी होंगे एडमिट कार्ड, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

    NEET Admit Card Release Date 2020: नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट भारत के सबसे महत्वपूर्ण एंट्रेंस एग्जाम में से एक है. एनटीए इस महीने के आखिर तक NEET UG 2020 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकती है.

  • NEET Exam Preparation Tips: 2 महीनों में ऐसे करें बेहतरीन तैयारी, कर सकेंगे अच्छा स्कोर

    NEET Exam Preparation Tips: 2 महीनों में ऐसे करें बेहतरीन तैयारी, कर सकेंगे अच्छा स्कोर

    NEET Exam Preparation Tips: नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट भारत के सबसे महत्वपूर्ण एंट्रेंस एग्जाम में से एक है. इस एग्जाम में सफल होने वाले उम्मीदवार मेडिकल साइंस में अपने करियर की शुरुआत कर सकते हैं.

  • NEET UG 2020: एप्लीकेशन फीस भरने के लिए दोबारा ओपन की गई विंडो, यहां करें चेक

    NEET UG 2020: एप्लीकेशन फीस भरने के लिए दोबारा ओपन की गई विंडो, यहां करें चेक

    NEET UG Exam: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट यूजी 2020 (NEET UG 2020) परीक्षा के लिए फीस भुगतान का एक और मौका दे रही है. बता दें कि एजेंसी ने पहले कहा था कि नीट यूजी के लिए एप्लीकेशन प्रक्रिया 31 दिसंबर को समाप्त हो जाएगी पर इसके बाद तारीख को 6 जनवरी तक के लिए आगे बढ़ाया गया था. फीस भुगतान की तारीख को भी 7 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया था.

  • NTA ने जारी किया एग्जाम शेड्यूल, जानिए कब होगी NET, NEET, JEE और अन्य परीक्षाएं

    NTA ने जारी किया एग्जाम शेड्यूल, जानिए कब होगी NET, NEET, JEE और अन्य परीक्षाएं

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 2020 में होने वाली परीक्षाओं का शेड्यूल (NTA Exam Calender) जारी कर दिया गया है. एग्जाम शेड्यूल NTA की ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर जारी किया गया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर हर जानकारी हासिल कर सकते हैं. NET, NEET, JEE और अन्य परीक्षाओं से जुड़ी हर डिटेल आप आसानी से चेक कर सकते हैं. अगले साल यूजीसी नेट (UGC NET) जून परीक्षा 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 16 मार्च से 16 अप्रैल तक चलेगी. परीक्षा 15 जून से 20 2020 तक आयोजित की जाएगी. वहीं, नीट (NEET Exam) परीक्षा 1 बार ही आयोजित होगी.

  • NEET 2019 Exam: ट्रेन लेट होने से परीक्षा नहीं दे पाए छात्रों को मिलेगा एक और मौका, 20 मई को होगा एग्जाम

    NEET 2019 Exam: ट्रेन लेट होने से परीक्षा नहीं दे पाए छात्रों को मिलेगा एक और मौका, 20 मई को होगा एग्जाम

    NEET 2019 परीक्षा 5 मई को देश भर में आयोजित की गई थी. कर्नाटक में ट्रेन लेट होने की वजह से जिन छात्रों की मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट'  (NEET 2019 Exam) छूट गई थी उन्हें एक और मौका दिया जाएगा. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इन छात्रों के लिये राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) का आयोजन 20 मई को किया जाएगा.

  • NEET 2019: जानिए कैसा था नीट 2019 का पेपर, कितनी जा सकती है कट ऑफ

    NEET 2019: जानिए कैसा था नीट 2019 का पेपर, कितनी जा सकती है कट ऑफ

    NEET 2019 परीक्षा 5 मई को आयोजित की गई थी. परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक चली थी. परीक्षा को लेकर सभी केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा देखी गई. इस परीक्षा में देश भर से छात्रों ने हिस्सा लिया. इस साल मेडिकल और डेंटिस कोर्स में एडमिशन के लिए NEET 2019 Exam का आयोजन एनटीए द्वारा किया गया. वहीं, फानी तूफान के चलते ओडिशा में परीक्षा स्थगित कर दी गई थी. ओडिसा में नीट का एग्जाम एनटीए बाद में आयोजित करेगा. 

  • NEET 2019: नीट की परीक्षा नहीं होगी ऑनलाइन, अब साल में एक ही बार होगा एग्जाम

    NEET 2019: नीट की परीक्षा नहीं होगी ऑनलाइन, अब साल में एक ही बार होगा एग्जाम

    मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने स्वास्थ्य मंत्रालय की सिफारिश के बाद नीट मेडिकल (NEET) और डेंटल प्रवेश परीक्षा साल में दो बार और केवल ऑनलाइन मोड में कराने का विचार छोड़ दिया है. पिछले महीने मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने घोषणा की थी कि नवगठित नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) साल में दो बार राष्ट्रीय योग्यता सह प्रवेश परीक्षा के साथ ही इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा-मुख्य का आयोजन करेगी. उन्होंने घोषणा की थी कि एनटीए द्वारा ली जाने वाली सभी परीक्षा कंप्यूटर आधारित होगी.

  • NEET 2018 : रोज 12 घंटे पढ़कर बिहार की कल्पना बनीं ऑल इंडिया टॉपर, जानें उनके ये खास सीक्रेट्स

    NEET 2018 : रोज 12 घंटे पढ़कर बिहार की कल्पना बनीं ऑल इंडिया टॉपर, जानें उनके ये खास सीक्रेट्स

    कल्पना को AIIMS 2018 रिजल्ट का भी इंतज़ार है, क्यूंकि उनका सपना एम्स में पढ़ने का है. उनका मानना है कि अगर आपके कॉन्सेप्ट्स क्लियर हैं, तो फिर आपको चाहे NEET  हो या एम्स का एग्जाम आप उसे आसानी से क्लियर कर सकते हो.

  • NEET 2018 की परीक्षा के लिए बढ़ाई गई परीक्षा केंद्रों की संख्या

    NEET 2018 की परीक्षा के लिए बढ़ाई गई परीक्षा केंद्रों की संख्या

    NEET 2018 के लिए छात्र ऑनलाइन माध्यम से 9 मार्च तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. सीबीएसई जो इस परीक्षा का आयोजन कराने जा रहा है,  छात्रों को आवेदन फॉर्म में सुधार करने का एक मौका देगा.

  • CBSE NEET 2018 : एंट्रेंस एग्जाम के लिए नोटिफिकेशन जारी, कैंडिडेट्स के लिए कुछ अहम प्वाइंट्स

    CBSE NEET 2018 : एंट्रेंस एग्जाम के लिए नोटिफिकेशन जारी, कैंडिडेट्स के लिए कुछ अहम प्वाइंट्स

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET 2018) का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 9 मार्च 2018 तक चलेगा (11 बजकर 50 मिनट तक). कैंडिडेट एग्जाम फीस 10 मार्च 2018 तक जमा कर सकते हैं.  

  • NEET Counselling 2017: 470 मेडिकल और 308 डेंटल कॉलेजों के लिए काउंसलिंग शुरू

    NEET Counselling 2017: 470 मेडिकल और 308 डेंटल कॉलेजों के लिए काउंसलिंग शुरू

    470 मेडिकल और 308 डेंटल कोर्सेस में एडमिशन के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट) 2017 की काउंसलिंग शुरू हो गई है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com