NDTV Khabar

नीट एडमिट कार्ड


'नीट एडमिट कार्ड' - 29 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEET 2020 : कोरोना संकट के बीच देशभर में नीट परीक्षा कल, अब एक क्लास में बैठेंगे सिर्फ इतने छात्र

    NEET 2020 : कोरोना संकट के बीच देशभर में नीट परीक्षा कल, अब एक क्लास में बैठेंगे सिर्फ इतने छात्र

    नीट परीक्षा 2020 के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड पर जरूरी निर्देश बताए गए हैं, जिनका परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को पालन करना होगा.

  • NEET 2020: 13 सितंबर को होगी नीट परीक्षा, एग्जाम हॉल में ले जा सकेंगे ये चीजें

    NEET 2020: 13 सितंबर को होगी नीट परीक्षा, एग्जाम हॉल में ले जा सकेंगे ये चीजें

    NEET Exam 2020:  जेईई मेन परीक्षा आयोजित करने के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) 13 सितंबर को नीट परीक्षा (NEET Exam) आयोजित करेगी. इस परीक्षा के लिए करीब 15 लाख से अधिक छात्रों ने आवेदन किया है. कोरोनावायरस महामारी के चलते नीट परीक्षा को आयोजित करने के लिए एनटीए (NTA) कई एहतियाती कदम उठाएगी. नीट परीक्षा 2020 के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड पर जरूरी निर्देश बताए गए हैं, जिनका परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को पालन करना होगा. नीट परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन एग्जाम हॉल में कुछ ही चीजें ले जाने की इजाज़त होगी.

  • JEE-NEET पर शिक्षा मंत्री ने कहा- छात्र हर हाल में चाहते हैं परीक्षा, 17 लाख से अधिक एडमिट कार्ड हुए डाउनलोड

    JEE-NEET पर शिक्षा मंत्री ने कहा- छात्र हर हाल में चाहते हैं परीक्षा, 17 लाख से अधिक एडमिट कार्ड हुए डाउनलोड

    JEE And NEET Exam: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Union Education Minister Ramesh Pokhriyal ‘Nishank’) ने बृहस्पतिवार को कहा कि 17 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने जेईई (JEE 2020) और नीट (NEET 2020) परीक्षा के लिये अपना प्रवेश पत्र (Admit Card) डाउनलोड कर लिया है और इससे स्पष्ट होता है कि छात्र हर हाल में परीक्षा चाहते हैं. केंद्रीय शिक्षा मंत्री की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब कोविड-19 के मामले बढ़ने के मद्देनजर नीट (NEET 2020) और जेईई मेन्स (JEE 2020) परीक्षा को स्थगित करने की कुछ वर्गो द्वारा मांग की जा रही है. निशंक ने कहा, ‘‘राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) के अधिकारियों ने मुझे बताया कि 7 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने जेईई मेन्स परीक्षा के लिये प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लिया है, जबकि 10 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने नीट परीक्षा का प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लिया है. इससे स्पष्ट होता है कि छात्र चाहते हैं कि परीक्षा हर हाल में आयोजित हो. '' उन्होंने कहा कि मेडिकल और इंजीनियरिंग परीक्षा के करीब 25 लाख उम्मीदवारों में से 17 लाख प्रवेश पत्र (Admit Card) डाउनलोड कर चुके हैं. 

  • NEET 2020 Admit Card: नीट परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    NEET 2020 Admit Card: नीट परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    NEET 2020 Admit Cards: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट 2020 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. नीट परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. नीट 2020 परीक्षा (NEET 2020 Exam) इस साल 13 सितंबर को दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाएगी.

  • NEET 2020 Admit Card: नीट परीक्षा के लिए NTA कब जारी करेगी एडमिट कार्ड? जानिए डिटेल

    NEET 2020 Admit Card: नीट परीक्षा के लिए NTA कब जारी करेगी एडमिट कार्ड? जानिए डिटेल

    NEET Admit Card 2020:  नीट (NEET) और जेईई मेन (JEE Main) परीक्षा को स्थगित करने की मांग के बीच अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि नीट 2020 और जेईई मेन 2020 परीक्षा अपने तय शेड्यूल के अनुसार ही सितंबर के महीने में आयोजित की जाएंगी. एनटीए (NTA)  जेईई मेन परीक्षा (JEE Main Exam) के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर चुकी है और अब जल्द ही नीट परीक्षा (NEET Exam) के लिए एडमिट कार्ड जारी करने वाली है. नीट 2020 परीक्षा (NEET 2020 Exam) इस साल 13 सितंबर को दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाएगी. 

  • JEE Main-NEET Exams: 6 फीट की दूरी, आइसोलेशन रूम में एग्जाम, जानिए छात्रों को परीक्षा में किन नियमों का करना होगा पालन

    JEE Main-NEET Exams: 6 फीट की दूरी, आइसोलेशन रूम में एग्जाम, जानिए छात्रों को परीक्षा में किन नियमों का करना होगा पालन

    JEE And NEET Exams Guidelines: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जेईई मेन (JEE Main) और नीट (NEET) परीक्षा आयोजित कराने के लिए पूरी तरह से तैयार है. जेईई मेन परीक्षा (JEE Main 2020) 1 सितंबर से 6 सितंबर तक आयोजित की जाएगी, जबकि नीट परीक्षा (NEET 2020) 13 सितंबर को होगी. एनटीए  (NTA) ने जेईई मेन परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.  लेकिन परीक्षा शुरू होने से होने पहले परीक्षा को स्थगित करने की मांग ज़ोर पकड़ रही है. देश भर के स्टूडेंट्स कोरोनावायरस (Coronavirus) के बीच जेईई मेन (JEE Main 2020) और नीट परीक्षा (NEET Exam 2020) को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. 

  • JEE (Mains) और NEET की परीक्षा स्‍थगित नहीं करना चाहती सरकार: सूत्र

    JEE (Mains) और NEET की परीक्षा स्‍थगित नहीं करना चाहती सरकार: सूत्र

    NEET (UG)-2020 के लिए एडमिट कार्ड शीघ्र ही जारी होने वाले हैं और परीक्षा 13 सितंबर, 2020 को आयोजित की जाएगी. कुल 15,97,433 उम्मीदवारों में से, 99.87% उम्मीदवारों को उनकी पहली पसंद के शहरों को प्राथमिकता के आधार पर दिया जा रहा हैं.

  • JEE Main And NEET 2020: चिराग पासवान और तेजस्वी यादव समेत ये नेता कर रहे जेईई मेन और नीट परीक्षा स्थगित करने की मांग

    JEE Main And NEET 2020: चिराग पासवान और तेजस्वी यादव समेत ये नेता कर रहे जेईई मेन और नीट परीक्षा स्थगित करने की मांग

     JEE Main And NEET 2020:  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) सितंबर में जेईई मेन 2020 (JEE Main 2020) और नीट 2020 (NEET 2020) एंट्रेंस एग्जामिनेशन आयोजित कराने के लिए पूरी तरह से तैयार है. सुप्रीम कोर्ट ने 17 अगस्त को जेईई मेन 2020 और नीट 2020 परीक्षा आयोजित करने के लिए अनुमति दे दी है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि परीक्षाएं तय समय पर ही आयोजित की जाएंगी. सुनवाई के दौरान जस्टिस अरुण मिश्रा ने कहा कि शिक्षा से जुड़ी चीजों को अब खोल देना चाहिए, क्योंकि COVID-19 एक साल और जारी रह सकता है. सुप्रीम कोर्ट का फैसला सामने आने के बाद एनटीए ने भी जेईई मेन परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं. लेकिन परीक्षा से कुछ ही दिन पहले एक बार फिर जेईई मेन  (JEE Main 2020) और नीट एग्जाम (NEET 2020)  को स्थगित करने की मांग की जा रही है. 

  • NEET 2020 Admit Card: नीट परीक्षा के लिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड, जानिए डाउनलोड करने का तरीका

    NEET 2020 Admit Card: नीट परीक्षा के लिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड, जानिए डाउनलोड करने का तरीका

    NEET 2020 Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही NEET 2020 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगी. इस बात की जानकारी खुद एनटीए ने दी थी. नीट परीक्षा (NEET 2020 Exam) में शामिल होने वाले उम्मीदवार एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in के माध्यम से एडमिट कार्ड को लेकर एनटीए (NTA) द्वारा जारी किए गए नोटिस को एक्सेस कर सकते हैं. बता दें कि एनटीए (NTA) ने इस बात की जानकारी भी दी है कि परीक्षा देने वाले छात्रों को उनके द्वारा एप्लिकेशन फॉर्म में सेलेक्ट किए गए परीक्षा केंद्र ही अलॉट किए गए हैं. 

  • NEET 2020: नीट परीक्षा के एडमिट कार्ड को लेकर NTA ने दी ये प्रमुख जानकारी

    NEET 2020: नीट परीक्षा के एडमिट कार्ड को लेकर NTA ने दी ये प्रमुख जानकारी

    NEET 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी या एनटीए ने कहा है कि 26 जुलाई को होने वाली NEET परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तारीखें जुलाई के दूसरे सप्ताह में जारी की जाएंगी. NTA के मुताबिक परीक्षा से 15 दिन पहले नीट 2020 के एडमिट कार्ड और परीक्षा केंद्रों की जानकारी NTA (www.nta.ac.in) और NEET  (ntaneet.nic.in) की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी. 

  • NEET 2020 : ​देश में जारी Lockdown के बीच मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राष्ट्रीय चिकित्सा प्रवेश परीक्षा नीट को रद्द किया

    NEET 2020 : ​देश में जारी Lockdown के बीच मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राष्ट्रीय चिकित्सा प्रवेश परीक्षा नीट को रद्द किया

    कोरोनावायरस ने पूरे देश को अलर्ट मोड पर डाल दिया है, जिसके मद्देनजर बोर्ड एग्जाम से लेकर एंट्रेंस एग्जाम भी पोस्टपोन कर दिए गए हैं. इसी के साथ इस साल 3 मई को होने वाले NEET UG एग्जाम को भी रद्द कर दिया गया है. नीट के उम्मीदवार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA)द्वारा नीट यूजी एग्जाम के लिए ( NEET UG EXAM) एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे थे लेकिन अब एनटीए ने परीक्षा रद्द कर दी है.

  • NEET UG Exam पर कोरोना का असर नहीं, फॉर्म में करेक्शन का आज आखिरी दिन

    NEET UG Exam पर कोरोना का असर नहीं, फॉर्म में करेक्शन का आज आखिरी दिन

    NEET UG 2020 Exam Form Correction Process: कोरोना वायरस ने पूरे देश को अलर्ट मोड पर डाल दिया है, जिसके मद्देनजर बोर्ड एग्जाम से लेकर एंट्रेस एग्जाम भी पोस्टपोन किए जा रहे हैं. लेकिन इस साल मई में होने वाले NEET एग्जाम को लेकर अभी तक कोई नोटिस जारी नहीं हुआ है. ऐसे में जिन छात्रों ने इस एग्जाम के लिए अप्लाई किया है, उनके पास आज एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने का आखिरी मौका है.

  • NEET UG Admit Card 2020: इस दिन जारी होंगे एडमिट कार्ड, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

    NEET UG Admit Card 2020: इस दिन जारी होंगे एडमिट कार्ड, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

    NEET Admit Card Release Date 2020: नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट भारत के सबसे महत्वपूर्ण एंट्रेंस एग्जाम में से एक है. एनटीए इस महीने के आखिर तक NEET UG 2020 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकती है.

  • NEET PG 2020 Exam: कल आयोजित की जाएगी परीक्षा , इन बातों का रखें ध्यान

    NEET PG 2020 Exam: कल आयोजित की जाएगी परीक्षा , इन बातों का रखें ध्यान

    NEET PG 2020 परीक्षा कल आयोजित की जाएगी. परीक्षा (NEET PG exam) का आयोजन सिंगल शिफ्ट में  किया जाएगा. परीक्षा के लिए 3 घंटे 30 मिनट की समय सीमा तय की गई है. इससे पहले नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन ने 31 दिसंबर को नीट पीजी परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए थे. जिन उम्मीदवारों ने कल आयोजित की जाने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किए हैं वे एडमिट कार्ड जल्द डाउनलोड कर लें.

  • NEET PG 2020 Admit Card: जारी हुआ नीट पीजी परीक्षा का एडमिट कार्ड, यूं करें डाउनलोड

    NEET PG 2020 Admit Card: जारी हुआ नीट पीजी परीक्षा का एडमिट कार्ड, यूं करें डाउनलोड

    NEET PG 2020 एडमिट कार्ड (NEET PG 2020 Admit Card) जारी कर दिया गया है. नीट पीजी परीक्षा 5 जनवरी को आयोजित की जाएगी. ये परीक्षा MD/MS/PG डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है. परीक्षा का एडमिट कार्ड (NEET PG Admit Card 2020) ऑफिशियल वेबसाइट nbe.edu.in पर जारी किया गया है.

  • NEET Admit Card 2019 यहां एक क्लिक में करें डाउनलोड

    NEET Admit Card 2019 यहां एक क्लिक में करें डाउनलोड

    NTA ने NEET Admit Card 2019 जारी कर दिया है. नीट 2019 परीक्षा का एडमिट कार्ड (NEET 2019 Admit Card) NTA NEET की ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स लॉग इन कर आसानी से अपना एडमिट कार्ड (NTA NEET Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं. NEET 2019 परीक्षा के लिए 15.19 लाख उम्‍मीदवारों ने आवेदन किया था. नीट परीक्षा 5 मई को आयोजित की जाएगी.

  • NTA NEET 2019 एडमिट कार्ड मोबाइल पर ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    NTA NEET 2019 एडमिट कार्ड मोबाइल पर ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    NEET 2019 Admit Card जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. नीट के उम्मीदवार आज अपना एडमिट कार्ड NTA की ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर पाएंगे. स्टूडेंट्स को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लॉग इन करना होगा. लॉग इन करने के बाद ही स्टूडेंट्स अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे. NTA द्वारा NEET परीक्षा का आयोजन 5 मई को किया जाएगा. NEET 2019 परीक्षा के लिए 15.19 लाख उम्‍मीदवारों ने आवेदन किया था. नीट 2019 के लिए आवेदन की प्रक्रिया 01 नवंबर, 2018 से शुरू  होकर 30 नवंबर 2018 तक चली थी.

  • NEET 2019 Admit Card: किसी भी समय आ सकता है एडमिट कार्ड, ये है Direct Link

    NEET 2019 Admit Card: किसी भी समय आ सकता है एडमिट कार्ड, ये है Direct Link

    NEET Admit Card आज जारी कर दिया जाएगा. नीट 2019 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (NEET Admit Card 2019) NTA की ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जारी किया जाएगा. उम्मीदवार अपना ए़़डमिट कार्ड (NEET 2019 Admit Card) इस वेबसाइट से ही डाउनलोड कर पाएंगे. NTA NEET परीक्षा 5 मई को आयोजित की जाएगी. NEET 2019 Exam के लिए 15.19 लाख उम्‍मीदवारों ने आवेदन किया था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com