NDTV Khabar

नीट की परीक्षा


'नीट की परीक्षा' - 165 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • JEE Main, NEET 2020 Update: जेईई और नीट परीक्षा तय शेड्यूल पर होगी या नहीं? HRD मंत्री आज कर सकते हैं घोषणा

    JEE Main, NEET 2020 Update: जेईई और नीट परीक्षा तय शेड्यूल पर होगी या नहीं?  HRD मंत्री आज कर सकते हैं घोषणा

    देश के सबसे अहम एंट्रेंस एग्जाम नीट (NEET) और जेईई मेन (JEE Main) एग्जाम के बारे में आज कोई अहम निर्णय लिया जा सकता है. दरअसल, सीबीएसई (CBSE) और आईसीएसई (ICSE) बोर्ड की बची हुई परीक्षाएं कैंसिल होने के बाद  NEET और JEE Main एग्ज़ाम में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स HRD मंत्री से परीक्षाओं पर अंतिम फैसला जल्द से जल्द सुनाने की मांग कर रहे थे, तो वहीं, कुछ स्टूडेंट्स कोरोनावायरस के चलते बिगड़े हालातों में NEET और JEE Main एग्जाम को स्थगित करने की भी मांग कर रहे थे. इन सबके बाद बीते दिन मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने हालात की समीक्षा के लिए एक पैनल का गठन किया. इस पैनल में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के डीजी समेत अन्य विशेषज्ञ शामिल किए गए. एनटीए से कहा गया है कि हालात की समीक्षा करके आज (3 जून) तक अपनी रिपोर्ट जमा कराएं. 

  • CBSE ने कैंसिल की बोर्ड की परीक्षाएं, स्टूडेंट्स ने HRD मंत्री से कहा- JEE और NEET पर भी सुनाएं फैसला

    CBSE ने कैंसिल की बोर्ड की परीक्षाएं, स्टूडेंट्स ने HRD मंत्री से कहा- JEE और NEET पर भी सुनाएं फैसला

    सीबीएसई (CBSE) ने आज सुप्रीम कोर्ट में बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का अहम फैसला सुना दिया है. सीबीएसई ने कहा कि 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच होनी वाली बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द किया जाता है. केंद्र सरकार और सीबीएसई की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता कोर्ट में पेश हुए. सुनवाई के दौरान तुषार मेहता ने बताया कि बोर्ड ने 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच होने वाली 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी हैं. हालांकि, 12वीं बोर्ड के बच्चों को एग्जाम देने का विकल्प भी दिया जाएगा, लेकिन यह तब होगा, जब हालात बेहतर हो जाएंगे. वहीं, दूसरी ओर जुलाई में जेईई मेन (JEE Main) और नीट (NEET) की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स भी अपने परीक्षाओं पर अंतिम फैसले का इंतजार कर रहे हैं. 

  • "स्टूडेंट्स का ख्याल है तो स्थगित करें JEE Main और NEET एग्जाम", छात्रों की HRD मंत्री से अपील

    देश में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए जेईई मेन (JEE Main 2020)  और नीट (NEET 2020 Exam) की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. दरअसल, बीते दिन 18 जून को मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि सरकार की सबसे पहली प्राथमिकता स्टूडेंट्स की सेहत और अच्छी क्लाफिकेशन है. HRD मंत्री के इस ट्वीट के बाद से ही सोशल मीडिया पर नीट (NEET 2020 Exam) और जेईई मेन (JEE Main 2020) की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. 

  • NEET 2020: नीट परीक्षा के एडमिट कार्ड को लेकर NTA ने दी ये प्रमुख जानकारी

    NEET 2020: नीट परीक्षा के एडमिट कार्ड को लेकर NTA ने दी ये प्रमुख जानकारी

    NEET 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी या एनटीए ने कहा है कि 26 जुलाई को होने वाली NEET परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तारीखें जुलाई के दूसरे सप्ताह में जारी की जाएंगी. NTA के मुताबिक परीक्षा से 15 दिन पहले नीट 2020 के एडमिट कार्ड और परीक्षा केंद्रों की जानकारी NTA (www.nta.ac.in) और NEET  (ntaneet.nic.in) की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी. 

  • NEET SS 2020 Exam: नीट सुपर स्पेशियलिटी एग्जाम की जुलाई और अगस्त में होने की नहीं है संभावना, जानिए वजह

    NEET SS 2020 Exam: नीट सुपर स्पेशियलिटी एग्जाम की जुलाई और अगस्त में होने की नहीं है संभावना, जानिए वजह

    NEET SS 2020 Exam: स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के तहत काम करने वाली राष्ट्रीय स्तर की संस्था नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने घोषणा की है कि कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते जुलाई या अगस्त में होने वाली नीट सुपर स्पेशियलिटी (NEET Super Speciality) या नीट एसएस (NEET SS) की परीक्षा आयोजित होने की संभावना नहीं है. नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने COVID-19 महामारी के मद्देनजर देश भर में पहले से ही MD, MS और DNB ब्रॉड स्पेशियलिटी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. 

  • NEET 2020: एनटीए ने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने का दिया एक और मौका, इस दिन तक कर सकते हैं एग्‍जाम सेंटर का चयन

    NEET 2020: एनटीए ने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने का दिया एक और मौका, इस दिन तक कर सकते हैं एग्‍जाम सेंटर का चयन

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट 2020 (NEET 2020) एग्जाम देने वाले उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने और परीक्षा केंद्र के लिए शहरों को चुनने का एक बार फिर मौका दिया है. दरअसल, कोरोनावायरस लॉकडाउन की वजह से उम्मीदवारों को अपने एप्लिकेशन फॉर्म को एडिट करने में काफी मुश्किलों का समान करना पड़ रहा था, जिसके बाद पेरेंट्स ने एनटीए (NTA) और मानव संसाधन विकास मंत्री से अपील की थी कि वे नीट यूजी एग्जाम (NEET 2020 Exam) के लिए फॉर्म में सुधार करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दें. इसके मद्देनजर एनटीए ने उम्मीदवारों को 31 मई तक फॉर्म में सुधार करने और अपनी सहुलियत के हिसाब से परीक्षा केंद्र को चुनने का आखिरी बार मौका दिया है.

  • JEE Main, NEET 2020 Exam Date: नीट और जेईई की नई तारीखों का ऐलान, मानव संसाधन विकास मंत्री ने दी जानकारी

    JEE Main, NEET 2020 Exam Date: नीट और जेईई की नई तारीखों का ऐलान, मानव संसाधन विकास मंत्री ने दी जानकारी

    नीट (NEET) और जेईई (JEE) की तैयारी कर रहे छात्रों के लिये अच्छी खबर है. मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखर‍ियाल निशंक ने परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है. जेईई मेन (JEE Main) की परीक्षा 18-23 जुलाई और नीट की परीक्षा 26 जुलाई को कराई जाएगी. मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने खुद इसकी जानकारी दी है. बता दें कि मेडिकल की पढ़ाई के लिये नीट और इंजीनियरिंग के लिये जेईई का एग्जाम कराया जाता है.

  • NEET Exam 2020: नीट उम्‍मीदवार अब कर सकेंगे परीक्षा केंद्र में बदलाव, ये रहा Direct Link

    NEET Exam 2020: नीट उम्‍मीदवार अब कर सकेंगे परीक्षा केंद्र में बदलाव, ये रहा Direct Link

    NEET Exam 2020: एनटीए के डायरेक्‍टर जनरल विनीत जोशी ने कहा, अब एनटीए उम्‍मीदवारों को एप्‍लीकेशन फॉर्म में उनकी पसंद के शहर का चुनाव करने का प्रावधान दे रहा है. हालांकि प्रशासनकि कारणों की वजह से परीक्षा केंद्र दूसरे शहर में भी हो सकता है और इस मामले में एनटीए का निर्णय ही अंतिम होगा.

  • NEET 2020 Prepration: नीट एग्जाम के लिए इन टॉपिक्स की जरूर करें तैयारी, परीक्षा में कर सकेंगे अच्छा स्कोर

    NEET 2020 Prepration: नीट एग्जाम के लिए इन टॉपिक्स की जरूर करें तैयारी, परीक्षा में कर सकेंगे अच्छा स्कोर

    NEET Exam 2020 Preparations Tips: कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते देशभर में सभी तरह के एंट्रेंस एग्जाम स्थगित कर दिए गए हैं. इनमें NEET एग्जाम भी शामिल है. हालांकि परीक्षाएं पोस्टपोन होने से स्टूडेंट्स को तैयारी करने का अधिक टाइम मिल गया है.

  • Coronavirus: पोस्टपोन हुए NEET UG और JEE Main एग्जाम, लॉकडाउन में ऐसे करें बेहतरीन तैयारी

    Coronavirus: पोस्टपोन हुए NEET UG और JEE Main एग्जाम, लॉकडाउन में ऐसे करें बेहतरीन तैयारी

    Coronavirus: देश में कोरोनावायरस के चलते हुए लॉकडाउन की वजह से स्कूल एग्जाम से लेकर एंट्रेंस एग्जाम तक रद्द कर दिए गए हैं. इन सबके बाद देश के सबसे बड़े एंट्रेंस एग्जाम में शुमार मई में होने वाली नीट यूजी (NEET UG) की परीक्षा को भी कैंसिल कर दिया गया है.

  • NEET 2020 : ​देश में जारी Lockdown के बीच मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राष्ट्रीय चिकित्सा प्रवेश परीक्षा नीट को रद्द किया

    NEET 2020 : ​देश में जारी Lockdown के बीच मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राष्ट्रीय चिकित्सा प्रवेश परीक्षा नीट को रद्द किया

    कोरोनावायरस ने पूरे देश को अलर्ट मोड पर डाल दिया है, जिसके मद्देनजर बोर्ड एग्जाम से लेकर एंट्रेंस एग्जाम भी पोस्टपोन कर दिए गए हैं. इसी के साथ इस साल 3 मई को होने वाले NEET UG एग्जाम को भी रद्द कर दिया गया है. नीट के उम्मीदवार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA)द्वारा नीट यूजी एग्जाम के लिए ( NEET UG EXAM) एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे थे लेकिन अब एनटीए ने परीक्षा रद्द कर दी है.

  • NEET UG Admit Card 2020: इस दिन जारी होंगे एडमिट कार्ड, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

    NEET UG Admit Card 2020: इस दिन जारी होंगे एडमिट कार्ड, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

    NEET Admit Card Release Date 2020: नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट भारत के सबसे महत्वपूर्ण एंट्रेंस एग्जाम में से एक है. एनटीए इस महीने के आखिर तक NEET UG 2020 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकती है.

  • NEET Exam Preparation Tips: 2 महीनों में ऐसे करें बेहतरीन तैयारी, कर सकेंगे अच्छा स्कोर

    NEET Exam Preparation Tips: 2 महीनों में ऐसे करें बेहतरीन तैयारी, कर सकेंगे अच्छा स्कोर

    NEET Exam Preparation Tips: नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट भारत के सबसे महत्वपूर्ण एंट्रेंस एग्जाम में से एक है. इस एग्जाम में सफल होने वाले उम्मीदवार मेडिकल साइंस में अपने करियर की शुरुआत कर सकते हैं.

  • NEET PG 2020 Score Card: नीट पीजी 2020 परीक्षा के स्कोर कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    NEET PG 2020 Score Card: नीट पीजी 2020 परीक्षा के स्कोर कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    NEET PG 2020 Score Card: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने नीट पीजी 2020 परीक्षा के स्कोर कार्ड जारी कर दिए हैं. स्‍टूडेंंट एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि नीट पीजी 2020 परीक्षा के रिजल्ट 30 जनवरी को जारी किए गए थे. इस परीक्षा में 1,60,888 स्‍टूडेंंट बैठे थे और 89,549 ने परीक्षा में सफलता हासिल की है.

  • NEET PG Exam 2020: नीट पीजी परीक्षा का स्कोर कार्ड जल्द होगा जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

    NEET PG Exam 2020: नीट पीजी परीक्षा का स्कोर कार्ड जल्द होगा जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

    NEET PG Examination Score Card: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनशेन (NBE) नीट पीजी 2020 परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए जल्द ही स्कोर कार्ड जारी करेगा. एनबीई ने नीटी पीजी परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा 30 जनवरी को की थी. नीट पीजी परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को स्कोर कार्ड देखने के लिए एनबीई की वेबासाइट nbe.edu.in पर जाकर लॉग इन करना होगा. बता दें कि साल 2020 नीट पीजी परीक्षा के लिए 1,67,102 उम्मीदवारों ने खुद को रजिस्टर किया था.जबकि परीक्षा में कुल 1,60,888 उम्मीदवार बैठे थे.

  • NEET UG 2020: एप्लीकेशन फीस भरने के लिए दोबारा ओपन की गई विंडो, यहां करें चेक

    NEET UG 2020: एप्लीकेशन फीस भरने के लिए दोबारा ओपन की गई विंडो, यहां करें चेक

    NEET UG Exam: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट यूजी 2020 (NEET UG 2020) परीक्षा के लिए फीस भुगतान का एक और मौका दे रही है. बता दें कि एजेंसी ने पहले कहा था कि नीट यूजी के लिए एप्लीकेशन प्रक्रिया 31 दिसंबर को समाप्त हो जाएगी पर इसके बाद तारीख को 6 जनवरी तक के लिए आगे बढ़ाया गया था. फीस भुगतान की तारीख को भी 7 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया था.

  • NEET PG 2020 Result: नीट पीजी रिजल्ट में 55.65 पासिंग परसेंटेज, तमिलनाडु के छात्रों का रहा दबदबा

    NEET PG 2020 Result: नीट पीजी रिजल्ट में 55.65 पासिंग परसेंटेज, तमिलनाडु के छात्रों का रहा दबदबा

    नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने नीट पीजी 2020 का रिजल्ट (NEET PG 2020 Result) जारी कर दिया है. परीक्षा आयोजित किए जाने के एक महीने के भीतर ही परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. नीटी पीजी (NEET PG) एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है जिसके आधार पर मेडिसिन और सर्जरी के पोस्ट ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन दिया जाता है.

  • NEET PG 2020: नीट पीजी परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही किया जाएगा जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

    NEET PG 2020: नीट पीजी परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही किया जाएगा जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

    NEET PG Result: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) नीट पीजी रिजल्ट (NEET PG Results) जल्द जारी कर सकता है. आधिकारिक सूचना के मुताबिक नीट पीजी रिजल्ट 31 जनवरी को जारी किए जा सकते हैं. नीट पीजी रिजल्ट एनबीई के आधिकारिक पोर्टल nbe.edu.in पर जारी किए जाएंगे. नीट पीजी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि नीट पीजी 2020 (NEET-PG 2020) का रिजल्ट 31 जनवरी को nbe.edu.in पर उपलब्ध होगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com