NDTV Khabar

नीट पीजी


'नीट पीजी' - 25 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEET PG 2020: सेकेंड राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से शुरू, जानिए डिटेल

    NEET PG 2020: सेकेंड राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से शुरू, जानिए डिटेल

    NEET PG 2020 Counselling: नीट पीजी 2020 की दूसरे राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है. नीट पीजी एग्जाम (NEET PG Exam) में सफलता पाने वाले जो उम्मीदवार दूसरे राउंड की काउंसलिंग में शामिल होना चाहते हैं वे काउंसलिंग की प्रक्रिया के लिए खुद को 3 जून से 9 जून सुबह 10 बजे तक रजिस्टर कर सकते हैं. काउंसलिंग की रजिस्ट्रेशन के लिए पेमेंट करने की सुविधा 9 जून को दोपहर 12 बजे तक उपलब्ध रहेगी. 

  • NEET PG Counselling 2020: पहले राउंड में अलॉट हुई सीटों को छोड़ने की अंतिम तारीख आगे बढ़ी

    NEET PG Counselling 2020: पहले राउंड में अलॉट हुई सीटों को छोड़ने की अंतिम तारीख आगे बढ़ी

    NEET PG Counselling 2020: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने उन उम्मीदवारों के लिए काउंसलिंग की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है, जिन्होंने NEET PG राउंड 1 काउंसलिंग में अपने अलॉटेड कॉलेज को ज्वॉइन करके अपनी सीट को खारिज कर दिया है. उम्मीदवार अब 8 मई शाम 5 बजे तक अपनी अलॉटेड सीट को छोड़ सकते हैं. जो उम्मीदवार अपनी सीट छोड़ना चाहते हैं कि वे ई-मेल द्वारा अपनी जानकारी अलॉट किए हुए कॉलेज को भेज सकते हैं.

  • NEET PG Counselling: जानिए 'फ्री एग्जिट' ऑप्शन क्या है, उम्मीदवार कैसे उठा सकते हैं लाभ?

    NEET PG Counselling: जानिए 'फ्री एग्जिट' ऑप्शन क्या है, उम्मीदवार कैसे उठा सकते हैं लाभ?

    NEET PG मेडिकल और डेंटल कोर्सेस के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई है. ऑल इंडिया कोटा सीट्स के लिए काउंसलिंग का पहला राउंड पहले ही पूरा हो चुका है. आज से स्टेट कोटा सीट्स के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू हुई है. बता दें कि ऑल इंडिया कोटा सीट्स के लिए मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) काउंसलिंग की प्रक्रिया आयोजित करती है, जबकि स्टेट कोटा सीट्स के लिए स्टेट मेडिकल अथॉरिटी काउंसलिंग और सीट अलॉटमेंट की प्रक्रिया आयोजित करती है.

  • NEET PG Counselling 2020: कोरोना लॉकडाउन के चलते ऑनलाइन रिपोर्टिंग की तारीख आगे बढ़ी

    NEET PG Counselling 2020: कोरोना  लॉकडाउन के चलते ऑनलाइन रिपोर्टिंग की तारीख आगे बढ़ी

    NEET PG Counselling 2020: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने NEET PG काउंसलिंग के पहले राउंड के बाद संस्थानों में रिपोर्ट करने की अंतिम तारीख बढ़ा दी है. NEET PG 2020 काउंसलिंग का रिजल्ट 10 अप्रैल को जारी किया गया था. काउंसलिंग कमेटी स्टूडेंट्स को ऑनलाइन रिपोर्टिंग करने की अनुमति दे रही है, जो कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से व्यक्तिगत रूप से काउंसलिंग में शामिल नहीं हो पा रहे हैं.

  • MCC ने NEET PG 2020 के लिए काउंसलिंग शेड्यूल किया घोषित

    MCC ने NEET PG 2020 के लिए काउंसलिंग शेड्यूल किया घोषित

    पंजीकरण के बाद, उम्मीदवारों को लॉगिन करने और भरने और लॉक करने की आवश्यकता होगी. विकल्प भरने और लॉक करने की सुविधा 16 मार्च से 22 मार्च 2020 तक उपलब्ध होगी. सीट आवंटन प्रक्रिया 23 मार्च से 24 मार्च तक आयोजित की जाएगी और सीट आवंटन प्रक्रिया का परिणाम 25 मार्च, 2020 को जारी किया जाएगा.

  • NEET PG 2020 Score Card: नीट पीजी 2020 परीक्षा के स्कोर कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    NEET PG 2020 Score Card: नीट पीजी 2020 परीक्षा के स्कोर कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    NEET PG 2020 Score Card: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने नीट पीजी 2020 परीक्षा के स्कोर कार्ड जारी कर दिए हैं. स्‍टूडेंंट एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि नीट पीजी 2020 परीक्षा के रिजल्ट 30 जनवरी को जारी किए गए थे. इस परीक्षा में 1,60,888 स्‍टूडेंंट बैठे थे और 89,549 ने परीक्षा में सफलता हासिल की है.

  • NEET PG Exam 2020: नीट पीजी परीक्षा का स्कोर कार्ड जल्द होगा जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

    NEET PG Exam 2020: नीट पीजी परीक्षा का स्कोर कार्ड जल्द होगा जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

    NEET PG Examination Score Card: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनशेन (NBE) नीट पीजी 2020 परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए जल्द ही स्कोर कार्ड जारी करेगा. एनबीई ने नीटी पीजी परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा 30 जनवरी को की थी. नीट पीजी परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को स्कोर कार्ड देखने के लिए एनबीई की वेबासाइट nbe.edu.in पर जाकर लॉग इन करना होगा. बता दें कि साल 2020 नीट पीजी परीक्षा के लिए 1,67,102 उम्मीदवारों ने खुद को रजिस्टर किया था.जबकि परीक्षा में कुल 1,60,888 उम्मीदवार बैठे थे.

  • NEET PG 2020 Result: नीट पीजी रिजल्ट में 55.65 पासिंग परसेंटेज, तमिलनाडु के छात्रों का रहा दबदबा

    NEET PG 2020 Result: नीट पीजी रिजल्ट में 55.65 पासिंग परसेंटेज, तमिलनाडु के छात्रों का रहा दबदबा

    नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने नीट पीजी 2020 का रिजल्ट (NEET PG 2020 Result) जारी कर दिया है. परीक्षा आयोजित किए जाने के एक महीने के भीतर ही परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. नीटी पीजी (NEET PG) एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है जिसके आधार पर मेडिसिन और सर्जरी के पोस्ट ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन दिया जाता है.

  • NEET PG 2020 Result: नीट पीजी 2020 रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    NEET PG 2020 Result: नीट पीजी 2020 रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    NEET PG 2020 Result जारी कर दिया गया है. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट (NEET PG Result 2020) ऑफिशियल वेबसाइट natboard.edu.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. स्टूडेंट्स की सुविधा के लिए हम रिजल्ट का लिंक भी दे रहे हैं. NEET PG रिजल्ट पीडीएफ फॉर्म में जारी किया गया है.

  • NEET PG 2020: नीट पीजी परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही किया जाएगा जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

    NEET PG 2020: नीट पीजी परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही किया जाएगा जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

    NEET PG Result: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) नीट पीजी रिजल्ट (NEET PG Results) जल्द जारी कर सकता है. आधिकारिक सूचना के मुताबिक नीट पीजी रिजल्ट 31 जनवरी को जारी किए जा सकते हैं. नीट पीजी रिजल्ट एनबीई के आधिकारिक पोर्टल nbe.edu.in पर जारी किए जाएंगे. नीट पीजी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि नीट पीजी 2020 (NEET-PG 2020) का रिजल्ट 31 जनवरी को nbe.edu.in पर उपलब्ध होगा.

  • NEET PG 2020 Exam: कल आयोजित की जाएगी परीक्षा , इन बातों का रखें ध्यान

    NEET PG 2020 Exam: कल आयोजित की जाएगी परीक्षा , इन बातों का रखें ध्यान

    NEET PG 2020 परीक्षा कल आयोजित की जाएगी. परीक्षा (NEET PG exam) का आयोजन सिंगल शिफ्ट में  किया जाएगा. परीक्षा के लिए 3 घंटे 30 मिनट की समय सीमा तय की गई है. इससे पहले नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन ने 31 दिसंबर को नीट पीजी परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए थे. जिन उम्मीदवारों ने कल आयोजित की जाने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किए हैं वे एडमिट कार्ड जल्द डाउनलोड कर लें.

  • NEET PG 2020 Admit Card: जारी हुआ नीट पीजी परीक्षा का एडमिट कार्ड, यूं करें डाउनलोड

    NEET PG 2020 Admit Card: जारी हुआ नीट पीजी परीक्षा का एडमिट कार्ड, यूं करें डाउनलोड

    NEET PG 2020 एडमिट कार्ड (NEET PG 2020 Admit Card) जारी कर दिया गया है. नीट पीजी परीक्षा 5 जनवरी को आयोजित की जाएगी. ये परीक्षा MD/MS/PG डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है. परीक्षा का एडमिट कार्ड (NEET PG Admit Card 2020) ऑफिशियल वेबसाइट nbe.edu.in पर जारी किया गया है.

  • NEET PG 2020 Exam Date: जारी हुई नीट पीजी 2020 परीक्षा की तारीख, जानिए डिटेल

    NEET PG 2020 Exam Date: जारी हुई नीट पीजी 2020 परीक्षा की तारीख, जानिए डिटेल

    NEET PG 2020 Date: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने नीटी पीजी परीक्षा 2020 (NEET PG 2020) की तारीख की घोषणा कर दी है. NEET PG, MDS, PDS, PDCET परीक्षा की तारीखें ऑफिशियल वेबसाइट natboard.edu.in पर जारी की गई है. स्टूडेंट्स इस वेबसाइट पर जाकर शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं. NEET PG 2020 परीक्षा 5 जनवरी को आयोजित की जाएगी. वहीं, NEET-MDS 2020, FFMGE December 2019 परीक्षा का आयोजन 20 दिसंबर 2019 को किया जाएगा. इसी तरह PDCET January 2020 Admission Session के लिए परीक्षा का आयोजन भी 20 दिसंबर 2019 को किया जाएगा.

  • NEET PG: नीट पीजी कट-ऑफ 6 पर्सेंटाइल हुई कम, अब इतने अंकों पर मिलेगा एडमिशन

    NEET PG: नीट पीजी कट-ऑफ 6 पर्सेंटाइल हुई कम, अब इतने अंकों पर मिलेगा एडमिशन

    सरकार ने NEET PG का कट-ऑफ 6 पर्सेंटाइल कम करने की मंजूरी दे दी है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) के निदेशक मंडल के परामर्श से 2019-20 तक नीट-पीजी (NEET PG) के लिए दाखिला लेने के लिए अनिवार्य अंकों को छह प्रतिशत घटाने का निर्णय लिया है. एक अधिकारी ने बयान में कहा कि अब सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थी का न्यूनतम अंक 44 पर्सेंटाइल हो गया है, दिव्यांगों के लिए 39 पर्सेंटाइल, जबकि एससी-एसटी और ओबीसी के परीक्षार्थियों लिए कट-ऑफ 34 पर्सेंटाइल हो गया है. उन्होंने कहा कि इस कट-ऑफ को पार करने वाले छात्र अब अकादमिक वर्ष 2019-20 के लिए मेडिकल के परास्नतक पाठ्यक्रम में दाखिल ले सकेंगे.

  • NEET PG 2019 Result: जारी हुआ रिजल्ट, मोबाइल पर एक क्लिक में करें चेक

    NEET PG 2019 Result: जारी हुआ रिजल्ट, मोबाइल पर एक क्लिक में करें चेक

    नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBA) ने नीट पीजी रिजल्ट (NEET PG Results 2019) का रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षार्थियों का रिजल्ट (NEET Result) NBA की ऑफिशियल वेबसाइट nbe.edu.in पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स इस वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को यूजर आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉग इन करना होगा.

  • NEET PG Result 2019: रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक, ये हैं टॉप मेडिकल कॉलेज

    NEET PG Result 2019: रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक, ये हैं टॉप मेडिकल कॉलेज

    नीट पीजी रिजल्ट (NEET PG Results 2019) जारी कर दिया गया है.उम्मीदवार अपना रिजल्ट NBA की ऑफिशियल वेबसाइट nbe.edu.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. रिजल्ट (NEET Result) चेक करने के लिए स्टडेंट्स को रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की जरूरत होगी

  • NEWS FLASH: ठंड के मद्देनजर ग़ाज़ियाबाद के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल 12 जनवरी तक बंद रहेंगे

    NEWS FLASH: ठंड के मद्देनजर ग़ाज़ियाबाद के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल 12 जनवरी तक बंद रहेंगे

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • Exclusive: नीट काउंसिलिंग के नाम पर सरकार ने छात्रों से वसूले करोड़ों, शुल्क निर्धारण पर उठे सवाल

    Exclusive: नीट काउंसिलिंग के नाम पर सरकार ने छात्रों से वसूले करोड़ों, शुल्क निर्धारण पर उठे सवाल

    देशभर के मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित नीट (राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा) में पिछले साल (2018-19 सत्र) पहली बार अभ्यर्थियों से काउंसिलिंग के लिए पंजीकरण शुल्क लिया गया. अकेले पीजी की काउंसिलिंग के लिए 1,14,198 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण किया और इसके जरिये सरकार के खाते में 6.72 करोड़ (6,72,19,000) रुपये आए, लेकिन इस पंजीकरण शुल्क का निर्धारण किस आधार पर किया गया, इसका कुछ अता-पता ही नहीं हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com