NDTV Khabar

नीतीश कुमार


'नीतीश कुमार' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लोगों का अखबारों और चैनलों के मुकाबले सोशल मीडिया पर ज्यादा भरोसा शुभ संकेत नहीं : नीतीश कुमार

    लोगों का अखबारों और चैनलों के मुकाबले सोशल मीडिया पर ज्यादा भरोसा शुभ संकेत नहीं : नीतीश कुमार

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस बात का मलाल है कि वे चाहे विपक्ष में हों या नहीं, मीडिया ने उनका क्या-क्या नामकरण नहीं किया. विपक्ष, खासकर राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि ये लोग जनता को जानते नहीं. जनता का भरोसा किस पर है, वह हाल में साबित हो गया.

  • नीतीश कुमार की बिहार पुलिस को दो टूक, सब सुविधाएं दे रहे हैं तो अब कुछ तो करो!

    नीतीश कुमार की बिहार पुलिस को दो टूक, सब सुविधाएं दे रहे हैं तो अब कुछ तो करो!

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को साफ साफ शब्दों में अपने पुलिस कर्मियों से कहा कि 'जब हम आपके लिए सब काम कर रहे हैं तब कुछ तो करोगे भाई.' नीतीश बिहार विधानसभा में गृह विभाग के बजट पर बोल रहे थे. उन्होंने अपने भाषण में कहा कि अब पुलिस विभाग में गड़बड़ करने वालों के साथ नरमी नहीं बरती जाएगी.

  • बिहार : RSS की जांच पर बीजेपी नेता की नीतीश को नसीहत, क्यों घिनौनी राजनीति में पड़ रहे?

    बिहार : RSS की जांच पर बीजेपी नेता की नीतीश को नसीहत, क्यों घिनौनी राजनीति में पड़ रहे?

    बीजेपी के संगठन भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संतोष रंजन राय ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और उससे जुड़े संगठनों की जांच करवाने पर तंज किया है. उन्होंने नीतीश से कहा है कि बाढ़, अपराध और बेरोजगारी की चपेट में फंसे बिहार की सुध लीजिए, कहां घिनौनी राजनीति में पड़े हैं.

  • बिहार: वायरल हो रही 3 महीने के बच्चे के शव की फोटो, आखिर क्या है इस मामले की सच्चाई?

    बिहार: वायरल हो रही 3 महीने के बच्चे के शव की फोटो, आखिर क्या है इस मामले की सच्चाई?

    मुजफ्फरपुर के शिवाईपट्टी थाना के शीतलपट्टी गांव से नदी में डूबे एक बच्चे की तस्वीर वायरल हो रही है. एक ओर कहा जा रहा है कि बच्चे की मौत डूबने से हुई, वहीं इस मामले में कुछ विरोधी बातें भी सामने आ रही हैं. मामला यह बताया जा रहा है कि शीतलपट्टी के शीतलपुर निवासी शत्रुघ्न राम की पत्नी रीना देवी बागमती नदी के किनारे कपड़े धोने और नहाने गई थीं.

  • RSS नेताओं की जानकारी जुटाने के आदेश पर नीतीश कुमार अब बचाव की मुद्रा में क्यों?

    RSS नेताओं की जानकारी जुटाने के आदेश पर नीतीश कुमार अब बचाव की मुद्रा में क्यों?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जो राज्य के गृहमंत्री भी हैं, बुधवार को आरएसएस नेताओं के सम्बंध में जानकारी जुटाने के अपने गृह विभाग के एक आदेश का मीडिया के सामने बचाव नहीं कर पाए.

  • बिहार में जुटाई जा रही है RSS और उसके सहयोगी संगठनों की जानकारी, SP ने एक हफ्ते में मांगी रिपोर्ट

    बिहार में जुटाई जा रही है RSS और उसके सहयोगी संगठनों की जानकारी, SP ने एक हफ्ते में मांगी रिपोर्ट

    28 मई को लिखे गए इस पत्र को विभाग के सभी बड़े अधिकारियों को प्रेषित किया गया है. विशेष शाखा के पुलिस अधीक्षक ने सभी क्षेत्रीय पुलिस उपाधीक्षकों और सभी जिला विशेष शाखा पदाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि एक हफ्ते में आरएसएस और उससे जुड़े सहयोगी संगठनों की पूरी जानकारी जुटाएं.

  • 15 साल के बच्चे ने राष्ट्रपति से की इच्छा मृत्यु की मांग, बताई ये वजह

    15 साल के बच्चे ने राष्ट्रपति से की इच्छा मृत्यु की मांग, बताई ये वजह

    कृष ने आरोप लगाया है कि मां की प्रताड़ना और उनके द्वारा मुकदमेबाजी किए जाने तथा असामाजिक तत्वों द्वारा बार बार धमकी दिये जाने से वह परेशान है. ऐसे में अब उसे जीवित रहने की इच्छा नहीं रह गई है. कृष के पिता मनोज जो कि कैंसर पीडित हैं, ग्रामीण विकास विभाग देवघर में जिला प्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं जबकि उसकी मां सुजाता इंडियन ओवरसीज बैंक पटना में सहायक प्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं.

  • बिहार के बारह जिलों में बाढ़ का कहर, अबतक 25 लोगों की मौत, 25 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

    बिहार के बारह जिलों में बाढ़ का कहर, अबतक 25 लोगों की मौत, 25 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

    बिहार में बाढ़ का कहर जारी है. अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है.  राज्य के बारह ज़िलों के 546 पंचायतों में 25 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. लोग अपने घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर शरण लिए हुए हैं. इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया.

  • पटना के आनंद कुमार पर बनी फिल्म 'सुपर 30' बिहार में हुई टैक्स फ्री

    पटना के आनंद कुमार पर बनी फिल्म 'सुपर 30' बिहार में हुई टैक्स फ्री

    बिहार सरकार ने एक महत्वपूर्ण निर्णय में फिल्म 'सुपर थर्टी' को टैक्स फ़्री करने का निर्णय लिया है. यह मंगलवार से प्रभावी होगा. इसकी घोषणा उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने एक ट्वीट कर की है.

  • बिहार में बाढ़ का कहर: पिछले चार दिनों में 32 लोगों की मौत, 18 लाख से ज्यादा प्रभावित

    बिहार में बाढ़ का कहर: पिछले चार दिनों में 32 लोगों की मौत, 18 लाख से ज्यादा प्रभावित

    आपदा प्रबंधन विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक नेपाल की सीमा से लगे क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश राज्य की पांच नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुछ जिलों के बाढ़ प्रभावित इलाके का हवाई सर्वेक्षण किया. रिपोर्ट में कहा गया है कि कुल चार मौतों में अररिया में दो लोग जबकि शिवहर और किशनगंज में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी.

  • उतर बिहार में बाढ़ से हालात खराब, लेकिन ट्विटर पर भिड़े हैं तेजस्वी और सुशील मोदी

    उतर बिहार में बाढ़ से हालात खराब, लेकिन ट्विटर पर भिड़े हैं तेजस्वी और सुशील मोदी

    बिहार में कई जिलों में बाढ़ का क़हर जारी हैं. जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ की स्थिति पर रविवार को मंत्री और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की वहीं विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव जो इन दिनों पटना से नदारद रहने के कारण अपनी पार्टी और विपक्ष दोनों की आलोचना झेल रहे हैं, इस मुद्दे पर सक्रिय हुए तो उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने उन्हें एक साथ कई नसीहत दे डाली.

  • राजद का भविष्य और बिहार की राजनीति की दिशा क्यों और कैसे तय करेंगे नीतीश कुमार...

    राजद का भविष्य और बिहार की राजनीति की दिशा क्यों और कैसे तय करेंगे नीतीश कुमार...

    लोकसभा चुनाव के बाद बिहार की राजनीति को लेकर जो भी क़यास लगाए जा रहे हैं उसके केंद्र में एक ही बात की प्रमुखता होती है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अगला कदम क्या होगा और राजद टूटेगी या अब एक बार फिर नीतीश कुमार की शरण में जाएगी.

  • बिहार में जलवायु परिवर्तन पर सभी राजनीतिक दल आए साथ, CM ने कहा - हम सबको सजग होना पड़ेगा

    बिहार में जलवायु परिवर्तन पर सभी राजनीतिक दल आए साथ, CM  ने कहा - हम सबको सजग होना पड़ेगा

    बिहार में इस वर्ष पहले सूखा की आशंका व्यक्त की गयी. लेकिन पिछले एक सप्ताह के दौरान जमकर बारिश भी हुई और कई जिलो में बारिश के पानी के कारण बाढ़ की स्थिति हो गयी है. लेकिन इस बीच बिहार विधानसभा और विधान परिषद के सभी सदस्य शनिवार को राज्य में जलवायु परिवर्तन से उत्पन आपदाजनक स्थिति पर पूरे दिन कारण और निदान बताते रहे.

  • नीतीश कुमार ने फिर उठाया बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का मुद्दा, दिया यह बयान

    नीतीश कुमार ने फिर उठाया बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का मुद्दा, दिया यह बयान

    बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार को एक बार फिर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने का मुद्दा विधानसभा में उठाया. नीतीश कुमार विधानसभा में राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी के राज्य में पेंशन से लाभान्वित लोगों की समस्या पर उठाए गए सवालों का जवाब दे रहे थे.

  • गुरु पुर्णिमा पर छुट्टी की मांग कर रहे थे JDU विधान पार्षद, TV पर कार्यवाही देख रहे CM नीतीश ने सदन में पहुंचकर दी नसीहत

    गुरु पुर्णिमा पर छुट्टी की मांग कर रहे थे JDU विधान पार्षद, TV पर कार्यवाही देख रहे CM नीतीश ने सदन में पहुंचकर दी नसीहत

    इस बीच सदन की कार्रवाई को अपने कक्ष से टीवी पर देख रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को यह मांग पूरी अटपटी लगी. इसके बाद वो तुरंत सदन में आए और आते ही उन्होंने कहा इस मांग से मुझे बड़ा आश्चर्य हुआ है. क्या आप हर दिन जो पूजा करते हैं, उस दिन छुट्टी चाहते हैं? फिर उन्होंने कहा कि अभी क्या चल रहा है, अभी गुप्त नवरात्र चल रहा है. तो क्यों नहीं कहते कि गुप्त नवरात्र पर भी पूरी छुट्टी दे दी जाए. फिर उन्होंने कहा कि गुरु पूर्णिमा के दिन तो सदन की कार्रवाई दो घंटे और बढ़ाई जानी चाहिए.

  • बिहार: स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड में बड़ा घोटाला, सरकार को लगाई 3 करोड़ की चपत

    बिहार: स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड में बड़ा घोटाला, सरकार को लगाई 3 करोड़ की चपत

    हालांकि, इस मामले का उद्भेदन खुद राज्य सरकार के अधिकारियों नहीं किया है. अब उन्होंने इस घोटाले में शामिल अधिकांश निजी विश्वविद्यालयों को ब्लैक लिस्टेड करते हुए नया आदेश निकाला है.

  • नीतीश कुमार रेलवे के निजीकरण के खिलाफ, कुछ सेवाओं को PPP मॉडल से चलाने के पक्ष में

    नीतीश कुमार रेलवे के निजीकरण के खिलाफ, कुछ सेवाओं को PPP मॉडल से चलाने के पक्ष में

    बिहार के मुख्यमंत्री और पूर्व रेल मंत्री नीतीश कुमार ने रेलवे में निजीकरण के खिलाफ हैं. हालांकि कि उन्होंने यह भी कहा है कि वह रेलवे की कुछ सेवाएं 'पब्लिक, प्राइवेट पार्टनरशिप' यानी पीपीपी मोड से भले ही शुरू की जाएं लेकिन नियंत्रण सरकार का होना चाहिए. नीतीश कुमार ने यह बात सोमवार को पटना में पत्रकारों से एक अनौपचारिक बातचीत में कही. उनके अनुसार भारतीय रेल राष्ट्रीय एकता का प्रतीक है और आज़ादी के पूर्व से रेलवे ही देश को एकीकृत किया था. नीतीश कुमार का कहना था कि अंग्रेजों ने भले ही अपने हित के लिए भारत में रेलवे लाइन बिछाई लेकिन यह भी सच है कि स्वतंत्रता संग्राम हो या आज़ादी के बाद पूरे देश के लोगों को एक सूत्र में बांधने में वो चाहे दक्षिण से उत्तर के लोगों का रिश्ता हो या पश्चिम के लोगों का पूरब से या भारतीय रेल के कारण ही संभव हो पाया है. 

  • 8064 कब्रिस्तानों में से 75 फीसदी की चारदीवारी पूरी : नीतीश कुमार

    8064 कब्रिस्तानों में से 75 फीसदी की चारदीवारी पूरी : नीतीश कुमार

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि राज्य में अब तक चिह्नित कुल 8064 कब्रिस्तानों में से 75 प्रतिशत की चारदीवारी का काम पूरा हो चुका है.  बिहार विधानसभा में ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव द्वारा राजद सदस्य यदुवंश कुमार द्वारा पूछे गए प्रश्न का उत्तर देने के क्रम में नीतीश ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा वर्ष 2006 में कराए गए एक सर्वेक्षण में 8064 ऐसे कब्रिस्तान चिह्नित किए गए थे जिनको लेकर कोई विवाद है या फिर भविष्य में विवाद उत्पन्न हो सकता है.