NDTV Khabar

नीतीश कुमार


'नीतीश कुमार' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नीतीश कुमार ने कहा- जनसंख्या घनत्व के कारण बिहार को कोरोना वायरस से निश्चित रूप से खतरा है

    नीतीश कुमार ने कहा- जनसंख्या घनत्व के कारण बिहार को कोरोना वायरस से निश्चित रूप से खतरा है

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि राज्य को कोरोना वायरस से निश्चित रूप से खतरा है क्योंकि इसकी आबादी का घनत्व अधिक है और इसलिए सतर्क और सजग रहने की जरूरत है.

  • नीतीश कुमार आख़िर क्यों चाहते हैं कि कोरोना की समीक्षा के लिए विधानसभा की सर्वदलीय समिति बने

    नीतीश कुमार आख़िर क्यों चाहते हैं कि कोरोना की समीक्षा के लिए विधानसभा की सर्वदलीय समिति बने

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करीब साढ़े चार महीने के बाद बिहार विधानसभा के अंदर राज्य में कोरोना की समस्या पर सोमवार को बोले. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से आग्रह किया कि राज्य में इस बीमारी से जैसे-जैसे मरीज़ों की संख्या बढ़ती जा रही है, वैसी परिस्थिति में भी वर्तमान विधानसभा की जब तक अवधि है तब तक के लिए सर्वदलीय समिति बना दी जाए.

  • सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच 'पटना पुलिस VS मुंबई पुलिस' में उलझ रही है?

    सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच 'पटना पुलिस VS मुंबई पुलिस' में उलझ रही है?

    सुशांत सिंह राजपूत के मामले में पटना और मुंबई आमने-सामने है. ताजा मामले में पटना पुलिस के एसपी बिनय तिवारी को क्ववरंटाइन कर लिया गया है. उनको इस मामले की जांच के लिए बिहार सरकार ने नियुक्त किया है. लेकिन एयरपोर्ट से बाहर आने के बाद कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए बनाए प्रोटोकॉल के तहत गोरेगांव स्थित एक गेस्ट हाउस में रखा गया है. हालांकि इससे पहले भी एक टीम बिहार से मुंबई घरेलू फ्लाइट से आई थी लेकिन उसके साथ इस तरह का बर्ताव नहीं किया गया था. इसलिए इस ताजा घटनाक्रम पर सवाल उठ रहे हैं. वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी बयान दिया है कि जो हुआ ठीक नहीं हुआ है और इस पर डीजीपी वहां (मुंबई) के अधिकारियों से बात करेंगें. लेकिन बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय भी इस पूरे प्रकरण से खासे नाराज हैं. उनका कहना है कि बिहार के पुलिस के एसपी को जबरदस्ती क्वरंटाइन किया गया है. 

  • सुशांत सिंह राजपूत केस : CBI को केस सौंपने की सिफारिश कर सकते हैं नीतीश कुमार

    सुशांत सिंह राजपूत केस : CBI को केस सौंपने की सिफारिश कर सकते हैं नीतीश कुमार

    ख़ुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने शनिवार को उस समय दिया जब उन्होंने कहा कि अगर परिवार के लोग बिहार सरकार को इस मामले की जांच की अनुशंसा CBI को देते हैं तो इसमें कोई हर्ज नहीं.  वो परिवार वालों के इस मामले पर स्टैंड का इंतज़ार कर रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुरू से इस मामले में स्टैंड लिया है कि जब तक सुशांत के परिवार के लोग (Sushant's Family) नहीं कहेंगे तब तक पटना में उनके पिता द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर जांच चलती रहेगी. 

  • बिहार: तेजस्‍वी यादव ने हांगकांग का जिक्र करके CM नीतीश पर बोला हमला, कहा-कुर्सी के लिए कुछ भी..

    बिहार: तेजस्‍वी यादव ने हांगकांग का जिक्र करके CM नीतीश पर बोला हमला, कहा-कुर्सी के लिए कुछ भी..

    Corona cases in Bihar: तेजस्‍वी ने ट्वीट में लिखा, 'और नीतीश कुमार को लगता है कि बिहार राज्‍य हांगकांग से अधिक आगे, अधिक विकसित और मेडिकल इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर के मामले में अधिक सज्‍ज‍ित और क्षमतावान है.' उन्‍होंने आगे लिखा-कुर्सी के लिए कुछ भी माने कुछ भी करेंगे, जनता मर रही है और मरे तो मरे उन्हें क्या?

  • चिराग पासवान का नीतीश कुमार से सवाल, बिहार में कैसी शराबबंदी? नशे में धुत्त पार्षद कह रहा अपशब्द

    चिराग पासवान का नीतीश कुमार से सवाल, बिहार में कैसी शराबबंदी? नशे में धुत्त पार्षद कह रहा अपशब्द

    बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए (NDA) के घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) और जनता दल यूनाईटेड (JDU) के बीच दूरियां बढ़ती जा रही हैं. एलजेपी सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर लगातार निशाना साध रही है. लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक वीडियो को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने राज्य में शराबबंदी की सफलता को लेकर सवाल उठाया है. चिराग ने एक वीडियो का उल्लेख किया है जिसमें एक पार्षद कथित तौर पर नशे में उन्हें और उनके पिता रामविलास पासवान के लिए अपशब्द कहता हुआ दिखाई दे रहा है.

  • बिहार में आकाशीय बिजली का कहर, अलग-अलग जिलों आठ लोगों की मौत

    बिहार में आकाशीय बिजली का कहर, अलग-अलग जिलों आठ लोगों की मौत

    बिहार में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर बृहस्पतिवार को आठ लोगों की मौत हो गयी .मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आकाशीय बिजली गिरने से लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है.

  • नीतीश पर फिर हमलावर हुए चिराग, पत्र लिखकर कहा-व्यवस्था में कहीं ना कहीं कमी है

    नीतीश पर फिर हमलावर हुए चिराग, पत्र लिखकर कहा-व्यवस्था में कहीं ना कहीं कमी है

    लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिख कर उन पर हमला किया और कहा कि राशन कार्ड बनाना या केन्द्र द्वारा प्राप्त राशन का वितरण लाभार्थियों के बीच करना पूर्णतः राज्य सरकार की जिम्मेदारी है.

  • सुशांत सिंह राजपूत के मामले में नीतीश कुमार इतने सक्रिय क्यों हो गए हैं?

    सुशांत सिंह राजपूत के मामले में नीतीश कुमार इतने सक्रिय क्यों हो गए हैं?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की दो मामलों में काफ़ी फ़ज़ीहत हुई है. एक कोरोना वायरस (Coronavirus) में टेस्टिंग कम और अस्पतालों के ख़स्ताहाल व्यवस्था के जो वीडियो वायरल हुए उससे उनकी पूरे देश में सुशासन बाबू की छवि धूमिल हुई और दूसरा फ़िल्म कलाकार सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के मुंबई में आत्महत्या के बाद उन्होंने उनके परिवार वालों की खोज खबर भी नहीं ली. इससे उनके अपने समर्थक मायूस दिखे.

  • बिहार में कई रियायतों के साथ 16 अगस्त तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

    बिहार में कई रियायतों के साथ 16 अगस्त तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

    Bihar Lockdown Extension News: कोरोनावायरस (Coronavirus) से बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार की नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार ने राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) को 16 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है. इसके साथ-साथ कुछ रियायतें भी दी गई हैं.

  • नीतीश कुमार ने बदला स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी तो तेजस्वी बोले- ताली आप बटोरिएगा और गाली...

    नीतीश कुमार ने बदला स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी तो तेजस्वी बोले- ताली आप बटोरिएगा और गाली...

    सीएम नीतीश के इस कदम पर विपक्ष एक बार फिर हमलावर रुख अख्तियार करते हुए दिखाई दे रहा है. पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने इसको लेकर नीतीश सरकार (Nitish Government) पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि धूल चेहरे पर जमीं है और वो आइने बदल रहे है.

  • नीतीश कुमार ने प्रत्यय अमृत को ही क्यों दिया स्वास्थ्य विभाग का जिम्मा?

    नीतीश कुमार ने प्रत्यय अमृत को ही क्यों दिया स्वास्थ्य विभाग का जिम्मा?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) कोरोना संकट और अपनी सरकार की आलोचना से तंग आकर सोमवार को एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत को हटाकर उनके जगह प्रत्यय अमृत को अब इस विभाग का जिम्मा दिया है.

  • मैं लाशों के ढेर पर चुनाव नहीं चाहता, NDTV से बोले तेजस्वी यादव

    मैं लाशों के ढेर पर चुनाव नहीं चाहता, NDTV से बोले तेजस्वी यादव

    बिहार (Bihar) विधानसभा चुनाव के मुद्दे पर राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा, ''मैं नहीं चाहता कि बूथ के बाद लोग सीधे श्मशान जाएं, मैं लाशों के ढेर पर चुनाव एकदम नहीं चाहता. लोकतंत्र में जब लोग नहीं रहेंगे तो तंत्र किस काम का. चुनाव के चलते लोगों के जीवन को खतरे में डालना गलत है.'' तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को अगर बाढ़ से डर लग रहा है तो हवाई सर्वे ही कर लें.

  • बिहार में कोरोना टेस्ट‍िंग को लेकर नीतीश कुमार पर तेजस्वी का हमला, पूछे कई गंभीर सवाल

    बिहार में कोरोना टेस्ट‍िंग को लेकर नीतीश कुमार पर तेजस्वी का हमला, पूछे कई गंभीर सवाल

    बिहार में हर दिन विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) कोरोना और टेस्टिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को घेरते हैं. रविवार को तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि अगर एंटीज़ेन टेस्टिंग को अलग रखा जाये तो राज्य में मुश्किल से तीन हज़ार से अधिक टेस्टिंग नहीं हो रही है.

  • सरकार में है अंधेरा या अंधेरे में है सरकार, कोरोना वायरस से क्या हार रहा है बिहार?

    सरकार में है अंधेरा या अंधेरे में है सरकार, कोरोना वायरस से क्या हार रहा है बिहार?

    बिहार में कोरोना वायरस को लेकर किए जा रहे सभी दावों की पोल खोलता हुए कई वीडियो सामने आए हैं. यह वही अस्पताल है जहां पर कुछ दिन पहले ही स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पीपीई किट पहनकर जायजा लेने गए थे. ये अस्पताल है पटना का एनएमसीएच. कोविड अस्पताल के एक वार्ड का यह नजारा है. इसको देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां राज्य में अफसरशाही ने सरकार को अंधेरे में रखा हुआ है और सीएम नीतीश कुमार गुस्साने और खीजने के अलावा कुछ नहीं कर पा रहे हैं. आपको बता दें कि इस अस्पताल की हालत की खबरें पहले भी कई बार आ चुकी हैं जिसको देखते हुए हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने यहां का दौरा कर सब कुछ ठीक होने का दावा किया था. 

  • कोरोना वायरस : बिहार के सीएम नीतीश कुमार को क्यों गुस्सा आया?

    कोरोना वायरस : बिहार के सीएम नीतीश कुमार को क्यों गुस्सा आया?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को गुस्सा क्यों आया? शनिवार को कैबिनेट की बैठक के दौरान उन्होंने राज्य में टेस्टिंग कम होने के मुद्दे पर अपनी भड़ास राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत पर पूरे मंत्रिमंडल के सहयोगियों और अपने अधिकारियों के सामने निकाली है.  लेकिन नीतीश कुमार जिन्होंने पूरे कोरोना काल में सारी कमान अपने हाथ में ले रखी थी जो बिहार सरकार के प्रेस विज्ञप्ति से साबित भी होता है. लेकिन पटना हाईकोर्ट ने चार दिन के अंदर बिहार सरकार से कोविड के समय क्या-क्या इंतज़ाम किए गये हैं उससे सम्बंधित कई सारे सवाल कर दिए हैं. जिसके कारण बिहार सरकार में सबके पसीने छूटे हुए हैं. दिक्कत है कि अभी तक हर चीज़ में सब कुछ ठीक है का दावा करने वाली नीतीश कुमार की सरकार को सब लिखित में देना होगा. 

  • बिहार में कोरोना वायरस: आगबबूला हुए CM नीतीश कुमार,स्वास्थ्य सचिव को हटाने की दी चेतावनी

    बिहार में कोरोना वायरस: आगबबूला हुए CM नीतीश कुमार,स्वास्थ्य सचिव को हटाने की दी चेतावनी

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तीन हफ़्ते बाद शनिवार को कैबिनेट बैठक के अलावा बाढ़ और कोरोना की समीक्षा बैठक में शामिल हुए. लेकिन कैबिनेट बैठक के दौरान नीतीश कुमार अपने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत पर आग बबूला दिखे और उन्हें हटाने तक की चेतावनी दे डाली.

  • बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ रहा, बाढ़ ने धारण किया विकराल रूप

    बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ रहा, बाढ़ ने धारण किया विकराल रूप

    बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. शनिवार को भी राज्य में 2000 से ज्यादा नए संक्रमित सामने आए हैं. दूसरी ओर राज्य में बाढ़ ने भी विकराल रूप ले लिया है और 10 लाख से ज्यादा की आबादी इससे प्रभावित है. लेकिन पिछले कुछ समय से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कोई खबर नहीं है. विपक्ष और खासकर तेजस्वी यादव भी लगातार आरोप लगाते रहे हैं कि ऐसी गंभीर समस्या के समय भी मुख्यमंत्री अदृश्य हैं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com