NDTV Khabar

नीतीश कुमार सरकार


'नीतीश कुमार सरकार' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Bihar Elections 2020: शराबबंदी को लेकर चिराग पासवान का CM नीतीश पर वार, बोले- बिहारियों को बनाया जा रहा तस्कर 

    Bihar Elections 2020: शराबबंदी को लेकर चिराग पासवान का CM नीतीश पर वार, बोले- बिहारियों को बनाया जा रहा तस्कर 

    चुनाव अखाड़े में अकेले उतरे चिराग पासवान ने शनिवार को नीतीश कुमार और उनकी सरकार पर एक बार जोरदार हमला बोला. पासवान ने अपने ट्वीट में कहा, "शराबबंदी के नाम पर बिहारियों को तस्कर बनाया जा रहा है. बिहार की माताएं-बहनें अपनों को तस्कर बनते नहीं देखना चाहती. बिहार के मुख्यमंत्री के संग सभी मंत्रियों को पता है कि बिहारी रोज़गार के अभाव में शराब तस्करी के तरफ बढ़ रहा है, लेकिन सब के सब को मानो सांप सूंघ लिया है."

  • डॉ. प्रेम कुमार: भाजपा का EBC चेहरा, मोक्ष की नगरी से 30 साल से जीत रहे लगातार, नीतीश सरकार में संभाले कई मंत्रालय

    डॉ. प्रेम कुमार: भाजपा का EBC चेहरा, मोक्ष की नगरी से 30 साल से जीत रहे लगातार, नीतीश सरकार में संभाले कई मंत्रालय

    2015 के विधान सभा चुनाव में इन्हें भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री पद का दावेदार माना जा रहा था क्योंकि बीजेपी पिछले 25 सालों से राज्य की सत्ता, जो पिछड़े वर्ग (लालू-राबड़ी-नीतीश) के हाथों में रही, उसे अब अति पिछड़े वर्ग को सौंपने की योजना पर काम कर रही थी.

  • चुनावी रैली में तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर कसा तंज- जब प्रवासी पैदल वापस आ रहे थे तो घर में बंद थे मुख्यमंत्री

    चुनावी रैली में तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर कसा तंज- जब प्रवासी पैदल वापस आ रहे थे तो घर में बंद थे मुख्यमंत्री

    हिसुआ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि 'नीतीश कुमार 144 दिनों तक मुख्यमंत्री आवास में बंद थे. लेकिन अब वो घर से बाहर आ गए हैं. क्यों? तब भी कोरोना था. अब भी कोरोना है. लेकिन अब उनको आपका वोट चाहिए, तो उनको बाहर आना पड़ा है.'

  • बिहार में चुनावी रैली में बोले PM नरेंद्र मोदी, अगर नीतीश सरकार ने त्वरित कार्रवाई नहीं की होती, तो COVID-19 ने कहीं ज़्यादा जानें ली होतीं

    बिहार में चुनावी रैली में बोले PM नरेंद्र मोदी, अगर नीतीश सरकार ने त्वरित कार्रवाई नहीं की होती, तो COVID-19 ने कहीं ज़्यादा जानें ली होतीं

    पीएम ने कहा कि बिहार ने इन चुनावों में अपना साफ संदेश दे दिया है. उन्होंने कहा, 'बिहार के लोगों की एक और अच्छी बात है- उनकी स्पष्टता. बिहार के लोग भ्रम में नहीं रहते. बिहार के लोगों ने चुनाव के पहले ही अपना स्पष्ट संदेश सुना दिया है. जितने सर्वे और रिपोर्ट सामने आ रहे हैं, उनमें यही सामने आ रहा है कि बिहार में एनडीए सरकार बनने जा रही है.'

  • बिहार चुनाव: उपेक्षा से मधुबनी पेंटिंग्‍स के कलाकार खफा, बैनर लगाए 'जितवारपुर शिल्‍पग्राम नहीं तो वोट नहीं'

    बिहार चुनाव: उपेक्षा से मधुबनी पेंटिंग्‍स के कलाकार खफा, बैनर लगाए 'जितवारपुर शिल्‍पग्राम नहीं तो वोट नहीं'

    जब बिहार में चुनाव कुछ दिन बाद ही होने हैं, मधुबनी पेंटिंग्‍स के कलाकारों की तंगहाली का मुद्दा चर्चा का विषय बन गया है. मधुबनी के जितवारपुर में गांव के लोगों ने नेताओं के 'नो एंट्री' का बोर्ड लगा दिया है. इन कलाकारों की खास नाराजगी नीतीश कुमार सरकार से है.

  • अपनी रैली में 'लालू यादव जिंदाबाद' के नारे लगने पर भड़के नीतीश कुमार, कहा - हल्ला मत करो

    अपनी रैली में 'लालू यादव जिंदाबाद' के नारे लगने पर भड़के नीतीश कुमार, कहा - हल्ला मत करो

    Bihar Assembly Elections 2020: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की रैलियों में लोग ही लोग दिखते हैं. सबसे ज़्यादा शोर तब होता है जब तेजस्वी वादा करते हैं कि उनकी सरकार बनी तो 10 लाख सरकारी नौकरियां देंगे.

  • सचिन पायलट का दावा, बिहार में परिवर्तन होगा और कांग्रेस-आरजेडी की सरकार बनेगी

    सचिन पायलट का दावा, बिहार में परिवर्तन होगा और कांग्रेस-आरजेडी की सरकार बनेगी

    Bihar Assembly Election 2020: कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने मंगलवार को यहां दावा किया कि बिहार में विधानसभा चुनाव के बाद परिवर्तन होगा और निश्चित रूप से कांग्रेस-आरजेडी (Congress-RJD) की साझा सरकार बनेगी. पायलट ने संवाददाताओं से बातचीत करते कहा, ‘‘बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के कथित सुशासन की कलई पूरी तरह से खुल चुकी है. कोरोना काल में श्रमिकों को पूरी तरह उनके अपने हाल पर छोड़ दिया था और कोटा में जो बच्चे फंसे हुए थे, उनको लाने से मना कर दिया था. जिस सुशासन की बात वह करते हैं, उसका पूरी तरह खुलासा हो चुका है.''

  • बिहार चुनाव: कांग्रेस ने वीडियो जारी किया, नीतीश सरकार पर आरोपों की बौछार

    बिहार चुनाव: कांग्रेस ने वीडियो जारी किया, नीतीश सरकार पर आरोपों की बौछार

    Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस (Congress) ने अपना एक वीडियो (Video) जारी किया है. इस वीडियो में गीत है 'बोले बिहार अब के बदलें सरकार...बोले बिहार महागठबंधन सरकार...'  इस वीडियो में कांग्रेस ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार (NDA Government) को निशाना बनाया है. मौजूदा नीतीश सरकार पर वादे पूरे नहीं करने का आरोप इस वीडियो में लगाया गया है.

  • बिहार चुनाव : तेजस्वी यादव के निशाने पर CM नीतीश कुमार, बोले- डबल इंजन सरकार से खफा हैं लोग

    बिहार चुनाव : तेजस्वी यादव के निशाने पर CM नीतीश कुमार, बोले- डबल इंजन सरकार से खफा हैं लोग

    तेजस्वी यादव ने कहा कि लोगों में डबल इंजन सरकार के प्रति बेहद गुस्सा और नाराजगी है, खासतौर पर नीतीश कुमार के प्रति लोगों में बहत गुस्सा देखने को मिल रहा है. बिहार में बेरोजगारी चरम पर है. बिहार में बेरोजगारी दर 46.6 है. पलायन का बड़ा मसला है यहां, मतलब हर दूसरा परिवार पलायन करता है, शिक्षा को लेकर के, दवा-इलाज को लेकर के, रोजी-रोटी को लेकर के.'

  • लद्दाख : भारत-चीन गतिरोध पर बोले अमित शाह- कोई हमारी एक इंच जमीन भी नहीं ले सकता

    लद्दाख : भारत-चीन गतिरोध पर बोले अमित शाह- कोई हमारी एक इंच जमीन भी नहीं ले सकता

    आगामी बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Polls) के संदर्भ में शाह ने विश्वास जताया कि राजग दो-तिहाई बहुमत हासिल करेगा. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) चुनाव के बाद राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे. गृह मंत्री ने कहा कि अगले साल पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद सरकार बदलेगी और भाजपा वहां सत्ता में आएगी. उन्होंने कहा, ‘‘हमें लगता है कि हम पश्चिम बंगाल में मजबूती से लड़ेंगे और सरकार बनाएंगे.’’ 

  • तेजस्वी का CM पर ताबड़तोड़ हमला, बोले- थक चुके हैं नीतीश कुमार, जानें क्यों?

    तेजस्वी का CM पर ताबड़तोड़ हमला, बोले- थक चुके हैं नीतीश कुमार, जानें क्यों?

    Bihar Assembly Election 2020: तेजस्वी ने कहा कि उनकी सरकार बनी तो राज्य में मौजूदा वृद्धावस्था पेन्शन को 400 रुपये से बढ़ाकर 1000 रुपये प्रतिमाह करेंगे. उन्होंने नियोजित शिक्षकों को भी समान काम के बदले समान वेतन देने का वादा किया है.

  • बिहार विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने थीम सॉन्ग के जरिए नीतीश कुमार से पूछा "का किए हो?"

    बिहार विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने थीम सॉन्ग के जरिए नीतीश कुमार से पूछा

    युवाओं के रोजगार पर पूछा, "कुशल युवा कार्यक्रम भी जुमला निकला, बिहार के साथ ऐसे ही जुमलों का खेल जेडीयू-भाजपा ने खेला है. युवाओं के साथ कब तक ठगी करेगी जेडीयू-भाजपा सरकार?बिहार का युवा पूछ रहा है- हमारे लिये का किये हो?"

  • नीतीश कुमार को क्या अपने 15 सालों पर भरोसा नहीं है?

    नीतीश कुमार को क्या अपने 15 सालों पर भरोसा नहीं है?

    नीतीश कुमार अकेले मुख्यमंत्री नहीं हैं जिन्होंने 15 साल लगातार शासन किया. दिल्ली आने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन बार चुने जा चुके थे और लगभग 13 साल पूरे कर चुके थे. दिल्ली में शीला दीक्षित ने 15 साल पूरे किए, उसके बाद चुनाव हारीं. ओडिशा में नवीन पटनायक भी उनसे लंबे समय से सरकार चला रहे हैं.

  • बिहार : चुनावी अखाड़े में उतरे कन्हैया कुमार BJP पर बरसे, बोले- EVM की जगह अब CM हैक हो रहे 

    बिहार : चुनावी अखाड़े में उतरे कन्हैया कुमार BJP पर बरसे, बोले- EVM की जगह अब CM हैक हो रहे 

    Bihar Assembly elections 2020: प्रत्याशियों के समर्थन में कन्हैया कुमार ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले चुनाव में जनता ने बीजेपी के विरोध में वोट किया था और नीतीश कुमार की सरकार बनी थी, लेकिन कुछ ही महीनों के बाद बीजेपी ने सीएम को ही हैक कर लिया और पूरी तरह बाजी पलट दी. इसका परिणाम यह हुआ कि जनता ठगी की ठगी रह गई.

  • नीतीश ने किसे निशाने पर रखकर कहा- लोग बात करते हैं और आपका वोट ले लेते हैं

    नीतीश ने किसे निशाने पर रखकर कहा- लोग बात करते हैं और आपका वोट ले लेते हैं

    Bihar Election 2020: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को भरोसा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें अल्पसंख्यक खासकर मुस्लिम मतदाताओं (Muslim Voters) के वोट मिलेंगे. नीतीश कुमार ने सोमवार को अपने वर्चुअल सम्मेलन में कहा कि हमने सबके लिए काम किया है और राज्य में कभी न दंगा हुआ, न भेदभाव, और कुछ लोग बात करते हैं और वोट ले लेते हैं. नीतीश कुमार का निश्चित रूप से इशारा राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और मुस्लिम मतदाताओं की ओर था. इसलिए उन्होंने एक बार फिर भागलपुर दंगों की चर्चा करते हुए कहा कि क्या हुआ था जांच के नाम पर और कैसे उनकी सरकार आई तो पुनः जांच कराकर दोषियों को सजा दिलाई. इसके अलावा उन्होंने इस समुदाय के लिए अपने हुनर और औज़ार कार्यक्रम की चर्चा करते हुए कहा कि तलाक़शुदा महिलाओं को उन्होंने पच्चीस हज़ार के अलावा अन्य सुविधाएं देना शुरू किया.

  • बिहार के मंत्री विनोद कुमार सिंह का कोविड-19 के बाद की समस्‍याओं के चलते निधन

    बिहार के मंत्री विनोद कुमार सिंह का कोविड-19 के बाद की समस्‍याओं के चलते निधन

    राज्यपाल ने अपने शोक संदेश में कहा कि दिवंगत विनोद एक कुशल प्रशासक, संवेदनशील राजनेता एवं समर्पित समाजसेवी थे. उन्होंने अपनी कर्तव्य परायणता, ईमानदारी और जनसेवा के बल पर काफी लोकप्रियता हासिल की.बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने विनोद कुमार सिंह के असामयिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है.

  • बिहार सरकार का यह काम तो वाक़ई शानदार है, वाक़ई

    बिहार सरकार का यह काम तो वाक़ई शानदार है, वाक़ई

    नई शिक्षा व्यवस्था के लिए नीतीश कुमार को नोबेल प्राइज़ मिलना चाहिए और सुशील मोदी को संयुक्त राष्ट्र का महासचिव बना देना चाहिए. कमाल का काम किया है दोनों ने. बल्कि दोनों को बिहार से पहले अमरीकी चुनाव में भी विजयी हो जाना चाहिए.

  • बिहार चुनाव: जेडीयू की उम्मीदवार पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने एक खास वर्ग को कुकर्मी कहा

    बिहार चुनाव: जेडीयू की उम्मीदवार पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने एक खास वर्ग को कुकर्मी कहा

    Bihar Election 2020: इस चुनावी माहौल में एक बार फिर बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सह चेरिया बरियारपुर विधानसभा क्षेत्र से जदयू की उम्मीदवार मंजू वर्मा चर्चा में हैं. मंजू वर्मा का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे खुलेआम एक खास वर्ग के लोगों को कुकर्मी कहती नजर आ रही हैं. इस मामले को लेकर बेगूसराय में पक्ष-प्रतिपक्ष के बीच चर्चाओं का बाजार गर्म है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com