NDTV Khabar

नीतीश कुमार News in Hindi


'नीतीश कुमार' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार के सीएम ने रेप के लिए अश्लील साइटों को ठहराया जिम्मेदार, केंद्र से की यह अपील

    बिहार के सीएम ने रेप के लिए अश्लील साइटों को ठहराया जिम्मेदार, केंद्र से की यह अपील

    महिलाओं के खिलाफ बढ़ते यौन अपराधों के लिए अश्लील साइटों को जिम्मेदार ठहराते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को केंद्र से अपील की कि ऐसे सभी इंटरनेट प्लेटफॉर्म को बंद किया जाए जहां बलात्कार के वीडियो क्लिप डाले गए हैं और जिन्हें खुद षड्यंत्रकारियों ने बनाया है. हैदराबाद के कुख्यात बलात्कार और हत्या मामले का जिक्र करते हुए कुमार ने कहा कि वह केंद्र को पत्र लिखकर देश भर में ऐसे सभी साइटों पर प्रतिबंध लगाने की मांग करेंगे. हैदराबाद की घटना के बाद बक्सर और समस्तीपुर जिलों में ऐसी ही घटनाएं सामने आई हैं.

  • राबड़ी देवी का नीतीश सरकार पर निशाना- बहन बेटियों के साथ सरकारी संरक्षण में हो रही क्रूरता, ये ही शर्मिंदा करने के लिए काफी

    राबड़ी देवी का नीतीश सरकार पर निशाना- बहन बेटियों के साथ सरकारी संरक्षण में हो रही क्रूरता, ये ही शर्मिंदा करने के लिए काफी

    राबड़ी देवी ने बलात्कार के मामलों को लेकर नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार सरकार पर साधा निशाना.

  • बिहार : नीतीश कुमार ने 'जल जीवन हरियाली' अभियान शुरू किया

    बिहार : नीतीश कुमार ने 'जल जीवन हरियाली' अभियान शुरू किया

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को जल जीवन हरियाली अभियान की शुरुआत की. इस अभियान की शुरुआत उन्होंने पश्चिम चम्पारण के गांव चंपापुर से की. उन्होंने वहां के तालाब और नदी का निरीक्षण किया. नीतीश अपनी हर यात्रा चंपारण से शुरू करते हैं.

  • तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर हमला- CM नीतीश कुमार ने मीठा ज़हर देकर बिहार की शिक्षा व्यवस्था का कत्ल कर दिया

    तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर हमला- CM नीतीश कुमार ने मीठा ज़हर देकर बिहार की शिक्षा व्यवस्था का कत्ल कर दिया

    तेजस्वी ने अपने ट्वीट में राज्य की शिक्षा व्यवस्था पर हमला बोलते हुए लिखा है."क्या आप जानते है नीतीश सरकार के निक्कमेपन के कारण बिहार में ग्रैजुएशन करने में 6-8 वर्ष और पोस्ट ग्रैजुएशन करने में 4-6 वर्ष लगते है? आत्ममुग्ध नीतीश कुमार जी ने विगत 15 वर्ष में मीठा ज़हर देकर बिहार की शिक्षा व्यवस्था का निर्ममता से क़त्ल किया है."

  • बिहार में जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार क्यों नहीं जाएंगे RJD के साथ

    बिहार में जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार क्यों नहीं जाएंगे RJD के साथ

    राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने एक बार फिर राजनीतिक भविष्यवाणी की है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी एक बार फिर नज़दीक आ सकते हैं. हालांकि उनकी बात को पार्टी के सर्वेसवा तेजस्वी यादव ने इस बात यह कहकर ख़ारिज कर दिया हैं कि ऐसी कोई बात नहीं हैं और इसमें कोई तथ्य नहीं है. वहीं जनता दल यूनाइटेड के नेताओं की मानें तो फ़िलहाल इस बात की संभावना नहीं हैं.  इसके पीछे उनका यही तर्क हैं कि नीतीश कुमार बीजेपी  के साथ सरकार चलाने में कम्फ़र्ट हैं वे आरजेडी के साथ कोई गारंटी नहीं दे सकता. 

  • NRC और जनसंख्या वृद्धि पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने दिया यह बयान

    NRC और जनसंख्या वृद्धि पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने दिया यह बयान

    जनता दल यूनाइटेड ने एनआरसी पर फिलहाल कोई राय नहीं बनायी है. इसके लिए पार्टी के सुप्रीमो और बिहार के मुख्यमंत्री, नीतीश कुमार ने उतर पूर्व के अलावा पार्टी के अन्य नेताओं से विचार विमर्श करने की घोषणा की है और उसी के आधार पर पार्टी अपना स्टैंड बनाएगी. लेकिन नीतीश ने साफ किया कि जनसंख्या वृद्धि के लिए किसी एक धर्म के लोगों को टारगेट करने वाले लोगों को इस समस्या का ना कारण पता है और ना समाधान पता है. नीतीश कुमार बुधवार को पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि वर्तमान में केंद्र सरकार का जो रुख है उसके बाद उन्हें लगता हैं कि इस मुद्दे पर व्यापक विचार विमर्श की जरूरत है.

  • बिहार : प्याज की माला पहनकर विधानसभा पहुंचे विधायक

    बिहार : प्याज की माला पहनकर विधानसभा पहुंचे विधायक

    राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायक शिवचंद्र राम प्याज की माला पहनकर बिहार विधानसभा पहुंच गए. उन्होंने कहा कि प्याज की माला पहनकर आए हैं तब ना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देखेंगे. 

  • JDU नेता ने महाराष्ट्र को लेकर किया ट्वीट तो RJD नेता बोले- क्या ये नीतीश कुमार को आइना दिखा रहे हैं?

    JDU नेता ने महाराष्ट्र को लेकर किया ट्वीट तो RJD नेता बोले- क्या ये नीतीश कुमार को आइना दिखा रहे हैं?

    उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि  वाह रे लोकतंत्र की ख़ूबसूरती, जिसे विपक्ष में बैठने का जनादेश था वो सत्ता सम्भालेंगे और सबसे ज़्यादा सीटें जीतने वाले दल को अपने ऊपर की धूल साफ़ करने को कहा जा रहा हैं वो भी उनके द्वारा जो ख़ुद दूसरों के कंधो कि मदद से जीते और तीसरे के साथ सरकार बना रहे हैं. वजन का वहन कैसे ??

  • महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम से क्‍या बिहार में बीजेपी लेगी सबक?

    महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम से क्‍या बिहार में बीजेपी लेगी सबक?

    महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम का असर बिहार के राजनीति ख़ासकर सत्तारूढ़ एनडीए में देखने को मिल रहा है. शनिवार को जहां देवेंद्र फडनवीस ने शनिवार को शपथ ली तो भाजपा के नेता आक्रामक मुद्रा में दिखे वहीं मंगलवार को उनके इस्तीफ़े के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जो भी परिस्थिति थी, जो होना था वो हुआ है, उसमें कोई ख़ास बात नहीं है.

  • बिहार CM नीतीश कुमार ने माना, सरयू राय का टिकट कटने पर उन्हें आश्चर्य हुआ

    बिहार CM नीतीश कुमार ने माना, सरयू राय का टिकट कटने पर उन्हें आश्चर्य हुआ

    शुक्रवार को नीतीश कुमार ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में ये पूछे जाने पर कि सरयू राय का टिकट इस आधार पर काटा गया कि वो नीतीश कुमार के पुराने मित्र रहे हैं और उन्होंने अपनी पुस्तक का विमोचन नीतीश कुमार से करवाया तो इस पर नीतीश कुमार ने कहा कि ये दोस्ती कोई नहीं है बल्कि 40 साल पुरानी छात्र जीवन से ही वो दोनों मित्र रहे हैं.

  • नीतीश के झारखंड चुनाव में बीजेपी से गठबंधन न करने के सवाल पर सुशील मोदी ने दिया जवाब

    नीतीश के झारखंड चुनाव में बीजेपी से गठबंधन न करने के सवाल पर सुशील मोदी ने दिया जवाब

    सुशील मोदी ने झारखंड में नीतीश कुमार की पार्टी का अलग लड़ने को मतभेद बताने वालों को जवाब दिया है. भाजपा ने साफ़ किया कि बिहार के बाहर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड अलग चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र है. झारखंड में भाजपा के वरिष्ठ नेता और अब बागी होकर मुख्यमंत्री रघुबर दास के ख़िलाफ़ चुनाव मैदान में डटे सरयू राय को जनता दल यूनाइटेड के समर्थन के बाद अटकलों पर विराम लगाते हुए सुशील मोदी ने कहा कि बिल्लियों के भाग्य से छींके नहीं टूटते.

  • नीतीश कुमार बोले- झारखंड में चुनाव प्रचार के लिए मुझे जाने की जरूरत नहीं

    नीतीश कुमार बोले- झारखंड में चुनाव प्रचार के लिए मुझे जाने की जरूरत नहीं

    झारखंड में जनता दल यूनाइटेड सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है लेकिन नीतीश कुमार इस दौरान राज्य में चुनाव प्रचार करने नहीं जाएंगे.

  • Jharkhand Assembly Election: राज्य में चुनाव प्रचार करने पर बोले CM नीतीश कुमार, कहा- वहां मेरी जरूरत नहीं

    Jharkhand Assembly Election: राज्य में चुनाव प्रचार करने पर बोले CM नीतीश कुमार, कहा- वहां मेरी जरूरत नहीं

    बिहार में भाजपा के साथ सत्ता में शामिल जद(यू) ने अगस्त में ही स्पष्ट कर दिया था झारखंड विधानसभा चुनाव वह अपने बलबूते चुनाव लडेगी. हालांकि जद(यू) 2009 और 2014 के झारखंड विधानसभा में एक भी सीट नहीं जीत पाई थी.

  • बिहार: इंदिरा गांधी हृदय रोग संस्थान में होगी 383 पदों पर भर्तियां, सरकार ने दी स्वीकृति

    बिहार: इंदिरा गांधी हृदय रोग संस्थान में होगी 383 पदों पर भर्तियां, सरकार ने दी स्वीकृति

    बिहार राज्य मंत्रिपरिषद ने पटना स्थित इंदिरा गांधी हृदय रोग संस्थान :आईजीसी: के लिए मंगलवार को 383 नए पदों को स्वीकृति प्रदान की. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को संपन्न मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के प्रधान सचिव दीपक प्रसाद ने बताया कि इंदिरा गांधी हृदय रोग संस्थान, के कुल 07 अनुपयोगी पदों को प्रत्यर्पित करते हुए विभिन्न स्तर के चिकित्सीय, प्रशासनिक, तकनीकी एवं गैर-तकनीकी स्तर के कुल 383 (तीन सौ तेरासी) नये पदों के सृजन को मंत्रिपरिषद ने स्वीकृति प्रदान कर दी है.

  • BJP के बागी नेता सरयू राय को मिला पुराने दोस्‍त नीतीश कुमार का साथ

    BJP के बागी नेता सरयू राय को मिला पुराने दोस्‍त नीतीश कुमार का साथ

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) राजनीति के साथ साथ दोस्ती भी निभाते हैं. इसका ताज़ा उदाहरण है उनके द्वारा अपने पुराने कॉलेज के दिनों के मित्र सरयू राय (Saryu Roy) को जमशेदपुर पूर्व सीट पर समर्थन.

  • आख़िर CM नीतीश कुमार की किस बात के मुरीद हुए बिल गेट्स...

    आख़िर CM नीतीश कुमार की किस बात के मुरीद हुए बिल गेट्स...

    बिहार के सीएम के बारे में उन्‍होंने कहा, 'नीतीश कुमार ने काफ़ी अच्छा काम किया है, जिसमें उनकी संस्था भी सहयोगी रही, लेकिन एक लंबे अंतराल के बाद हुई इस बैठक में उन्हें अंदाज़ा भी नहीं था कि वो जलवायु परिवर्तन जैसा मुद्दा उठाएंगे. क्योंकि ये ऐसा मुद्दा है जिस पर सिएटल, वॉशिंगटन, लंदन या पेरिस में विचार का होता है, लेकिन पटना में वो मुझसे कह रहे थे कि देखिए ये सबसे बड़ा मुद्दा है और ये हमारे लिए एक समस्या है.

  • गिरिराज सिंह ने राजनीति से संन्‍यास लेने को लेकर कह दी यह बड़ी बात...

    गिरिराज सिंह ने राजनीति से संन्‍यास लेने को लेकर कह दी यह बड़ी बात...

    केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह (Giriraj Singh) का कहना है कि जिस दिन देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून (Population control Law) लागू हो गया वह उसी दिन संन्यास ले लेंगे. गिरिराज (Giriraj Singh) ने शनिवार को कहा कि जिस दिन हमारी अंतिम इच्छा पूरी हो जाएगी उसी दिन राजनीति से अलग हो जाउंगा.

  • क्‍या नीतीश कुमार से मित्रता की वजह से झारखंड के वरिष्‍ठ मंत्री सरयू राय को अमित शाह ने नहीं दिया टिकट?

    क्‍या नीतीश कुमार से मित्रता की वजह से झारखंड के वरिष्‍ठ मंत्री सरयू राय को अमित शाह ने नहीं दिया टिकट?

    झारखंड की राजनीति में शनिवार शाम को तय हो गया कि अपने वरिष्ठ मंत्री सरयू राय को भाजपा टिकट नहीं देगी. राय के टिकट पर सस्पेंस ख़ुद उन्होंने यह कह कर ख़त्म किया कि लगता है पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय समस्या से निपटने में इतना समय लग रहा है कि उन्हें जमशेदपुर पश्चिम से उम्मीदवार कौन हो तय करने का समय नहीं है. इसलिए वो अब अपने समर्थकों के साथ विचार कर मुख्यमंत्री रघुबर दास के ख़िलाफ़ मैदान में आ सकते हैं.

12345»

Advertisement

 

नीतीश कुमार फोटो

नीतीश कुमार से जुड़े अन्य फोटो »

नीतीश कुमार वीडियो

नीतीश कुमार से जुड़े अन्य वीडियो »