NDTV Khabar

नीरज चोपड़ा


'नीरज चोपड़ा' - 14 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NDTV युवा : जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा बोले, फिल्‍म में जाने के लिए एक्टिंग चाहिए, मैं इसमें जीरो हूं...

    NDTV युवा : जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा बोले, फिल्‍म में जाने के लिए एक्टिंग चाहिए, मैं इसमें जीरो हूं...

    एनडीटीवी इंडिया के यूथ कॉन्क्लेव ‘NDTV युवा’में शिरकत करते हुए नीरज ने कहा कि मेरे लिए सम्‍मान की बात थी कि मैं भारत के लिए ध्‍वजवाहक बना. सोच रहा था कि पदक जीतना है और अच्‍छे प्रदर्शन के दम पर ऐसा करने में सफल रहा.

  • NDTV युवा' : एशियन गेम्‍स के हीरो नीरज चोपड़ा, विनेश फोगाट, अमित पंघल और दुती चंद ने खोले खास राज...

    NDTV युवा' : एशियन गेम्‍स के हीरो नीरज चोपड़ा, विनेश फोगाट, अमित पंघल और दुती चंद ने खोले खास राज...

    अमित पंघल, नीरज चोपड़ा और विनेश फोगाट ने जहां एशियाई खेलों में स्‍वर्ण पदक जीता था, वहीं एथलीट दुती चंद दो रजत पदक अपने नाम करने में सफल रही थीं. नीरज चोपड़ा एशियाई गेम्‍स में भारत के ध्‍वजवाहक थे. उन्‍होंने कहा कि मेरे लिए सम्‍मान की बात थी कि मैं भारत के लिए ध्‍वजवाहक बना.

  • अगर पाकिस्‍तान आतंकवाद रोके, तो हम 'नीरज चोपड़ा' बनकर दिखाएंगे: सेना प्रमुख बिपिन रावत

    अगर पाकिस्‍तान आतंकवाद रोके, तो हम 'नीरज चोपड़ा' बनकर दिखाएंगे: सेना प्रमुख बिपिन रावत

    एशियाई खेलों की भाला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा की पाकिस्‍तानी खिलाड़ी के साथ हाथ मिलने का फोटो बहुत वायरल हुई थी.

  • एशियन गेम्‍स में भारत के प्रदर्शन ने जगाई उम्‍मीद...

    एशियन गेम्‍स में भारत के प्रदर्शन ने जगाई उम्‍मीद...

    दो खेल ऐसे हैं जिनमें काफी प्रगति हुई है वह है शूटिंग और बैडमिंटन. मगर अब एथलेटिक्स ने लोगों को यह उम्‍मीद दी है कि आने वाला समय एथलीटों का होने वाला है. खासकर दुती चंद, हेमा दास और नीरज चोपड़ा, मंजीत सिंह, जिन्‍सन जॉनसन जैसे लोगों से काफी उम्मीदें हैं. इस सब के पीछे फेडरेशन और सरकार की मेहनत साफ दिख रही है.ओलिंपिक में पदक जीतने वाले एक पूर्व खिलाड़ी का खेल मंत्री होना भी एक बहुत बड़ा कारण है. राज्‍यवर्धन राठौड़ का गेम्स विलेज में खिलाड़ि‍यों को अपने हाथ से खाना परोसने की तस्वीर भी वायरल हो रही है.

  • Asian Games LIVE Updates: भारत के नीरज चोपड़ा ने जीता जैवलिन थ्रो का स्‍वर्ण पदक

    Asian Games LIVE Updates: भारत के नीरज चोपड़ा ने जीता जैवलिन थ्रो का स्‍वर्ण पदक

    इंडोनेशिया में 18वें एशियन गेम्स (18th Asian Games) जारी हैं. इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग (Jakarta Palembang 2018) में 18 अगस्त से 2 सितंबर तक इन खेलों का आयोजन किया जाना है.

  • Commonwealth Games 2018: इस स्कोर के साथ नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास

    Commonwealth Games 2018: इस स्कोर के साथ नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास

    नीरज चोपड़ा ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन शनिवार को भारत की झोली में एक और स्वर्ण पदक डाल दिया. नीरज ने पुरुषों की भालाफेंक स्पर्धा में देश के लिए स्वर्ण पदक जीता. वहीं इसी स्पर्धा में एक और भारतीय विपिन कशाना पांचवें स्थान पर रहे. और स्वर्ण पदक के साथ ही नीरज ने कॉमनवेल्थ खेलों में इतिहास रच दिया.

  • CWG 2018: नौवें दिन भारत पर स्वर्ण पदकों की बरसात, नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास

    CWG 2018: नौवें दिन भारत पर स्वर्ण पदकों की बरसात, नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास

    गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के आखिरी और 10वें दिन भारत पर स्वर्ण पदकों की बरसात के बीच नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया है. नीरज चोपड़ा भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. वहीं, शाम के सेशन में मुक्केबाजी में विकास कृष्ण, महिला टीटी में सिंगल्स में मनिका बत्रा, कुश्ती में सुमित मलिक और विगनेश ने क्रमश पुरुष व महिला वर्ग में स्वर्ण दिलाए, तो बॉक्सिंग में स्टार मैरीकॉम और गौरव सोलंकी ने भी सोने पर मुक्का जड़ा. इसके अलावा संजीव राजपूत ने भी सोने पर निशाना साधा. कुल मिलाकर खेलों के नौ दिन अभी तक भारत आठ स्वर्ण पदक कब्जा चुका है

  • एथलेटिक्स : 20 साल के नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में बनाया नेशनल रिकॉर्ड

    एथलेटिक्स : 20 साल के नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में बनाया नेशनल रिकॉर्ड

    प्रतियोगिता के फाइनल थ्रो में चोपड़ा ने 85.94 मीटर की दूरी नापी. बीते साल इसी स्थान पर जो राष्‍ट्रीय रिकॉर्ड बना था, वह 85.63 मीटर का था. अमित कुमार (79.16 मीटर) दूसरे और शिवपाल सिंह (78.13 मीटर) तीसरे स्थान पर रहे. चोपड़ा पहले ही राष्ट्रमंडल खेलों के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं. उन्होंने बीते महीने आयोजित इंडियन ग्रांप्री के दौरान 81.80 मीटर की मानक दूरी को पार किया था.

  • वर्ल्‍ड चैंपियनशिप : नीरज चोपड़ा बोले-नहीं जानता कहां गलती हुई, मजबूत वापसी करूंगा

    वर्ल्‍ड चैंपियनशिप : नीरज चोपड़ा बोले-नहीं जानता कहां गलती हुई, मजबूत वापसी करूंगा

    भारत के जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा नहीं जानते कि वर्ल्‍ड एथलेक्टिस चैंपियनशिप में उनसे गलती कहां हुई. बहरहाल, अब लेकिन वह अपनी उन ‘कमियों’ को सही करके मजबूत वापसी करना चाहते हैं जिनकी वजह से इस महत्‍वपूर्ण प्रतियोगिता में उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा. नीरज निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में स्‍थान नहीं बना सके.

  • वर्ल्‍ड एथलेटिक्‍स: देविंदर सिंह ने जैवलिन थ्रो के फाइनल में पहुंचकर रचा इतिहास, नीरज चोपड़ा बाहर

    वर्ल्‍ड एथलेटिक्‍स: देविंदर सिंह ने जैवलिन थ्रो के फाइनल में पहुंचकर रचा इतिहास, नीरज चोपड़ा बाहर

    वर्ल्‍ड एथलेटिक्‍स चैंपियनशिप में भारत के लिए एक अच्‍छी खबर हैं. देविंदर सिंह कांग वर्ल्‍ड चैम्पियनिशप की भालाफेंक स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय बन गए लेकिन स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा क्वालीफिकेशन दौर से ही बाहर हो गए.

  • 'आउच...' अब तक नहीं देखी तो जरूर देखें मनोज वाजपेयी की यह शॉर्ट फिल्म

    'आउच...' अब तक नहीं देखी तो जरूर देखें मनोज वाजपेयी की यह शॉर्ट फिल्म

    रिश्ते खूबसूरत होते हैं पर कभी- कभी थोड़े पेचीदा भी हो जाते हैं. लेकिन जरूरी नहीं कि कहानी का अंत हमेशा सुखद ही हो. और यदि आपको लगता है कि प्यार में दिमाग से नहीं दिल से ही काम लेना चाहिए तो हो सकता है आपको थोड़ा और सोचने की ज़रूरत है. नीरज पांडे की शॉर्ट फिल्म 'आउच' में मनोज वाजपेयी की हालत देख आप ज़रूर समझ जाएंगे कि हम क्या कहना चाह रहे हैं. फिल्म में उनके साथ पूजा चोपड़ा भी नज़र आ रही हैं.

  • मैं रियो ओलिंपिक में दबाव नहीं झेल पाया : मुक्केबाज विकास कृष्ण

    मैं रियो ओलिंपिक में दबाव नहीं झेल पाया : मुक्केबाज विकास कृष्ण

    मुक्केबाज विकास कृष्ण ने मंगलवार को कहा कि वह रियो ओलिंपिक में अपेक्षाओं का बोझ नहीं झेल पाये जहां उन्हें 75 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था.

  • पीठ दर्द की वजह से ओलिंपिक नहीं जा पाएंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले नीरज चोपड़ा

    पीठ दर्द की वजह से ओलिंपिक नहीं जा पाएंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले नीरज चोपड़ा

    अंडर-20 विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में देश को पहला स्वर्ण पदक दिलाकर इतिहास रचने वाले भारत के युवा भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने कहा कि पीठ में आई समस्या के कारण वे अगले महीने होने वाले रियो ओलिम्पिक में जाने से चूक गए।

  • नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय एथलीट

    नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय एथलीट

    18 साल के नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में भारत के लिए इतिहास रच दिया है। पोलैंड में हो रही अंडर-20 विश्व चैंपियनशिप में नीरज ने 86.48 मीटर जैवलिन थ्रो कर के वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। उन्होंने लैटविया के ज़िगिस्मंड सिरमायस के 84.69 मीटर के रिकॉर्ड को तोड़ा।